छत से ढालना कैसे निकालना

साँस लेना या इंजेक्शन और संक्रमण के कारण एलर्जी, ऊतक जलन जैसे विभिन्न चिकित्सा स्थितियों के लक्षणों के कारण मोल्ड का एक्सपोजर और बढ़ा देता है। मोल्ड में मायकोटॉक्सीन होता है जो बहुत खतरनाक हो सकता है। हालांकि, घरों की छतों पर बढ़ने वाला ढाका आमतौर पर विषाक्त नहीं होता है और छत के लिए हानिकारक नहीं है, यह आंखों के लिए बस अप्रिय है। किसी भी मामले में, जिस वातावरण में आप रहते हैं, उसके आसपास या उसके आसपास बहुत अधिक मोल्ड आप और आपके परिवार पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

कदम

एक छत के साफ ढालना का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
इसे धोने से पहले छत से मोल्ड निकालें ऐसा करने के लिए, ब्रूम या शॉर्ट-ब्रिस्टल ब्रश का उपयोग करके क्षेत्र का तेजी से इलाज करने के लिए ब्रश करें। आप एक लंबे हैंडल के साथ ब्रश पा सकते हैं, जो आपको अधिकतर हार्डवेयर स्टोर्स में कार्रवाई की एक विस्तृत श्रृंखला देगा।
  • एक छत के साफ ढालना के शीर्षक वाला चित्र, चित्रा 2
    2
    मोटे या पानी का मिश्रण और ब्लीच के बराबर भागों में हटाने के लिए एक विशेष रसायन का उपयोग करें, जिसके साथ छिद्रों को स्पोर्स द्वारा हमला किया गया है। एक बड़े सतह पर इस उपचार को लागू करने का सबसे आसान तरीका ब्लीच समाधान से भरा एक बगीचे स्प्रे डिज़ाइनर का उपयोग करना है।
  • एक छत के नीचे साफ मोल्ड का शीर्षक चित्र 3



    3
    ब्रश या झाड़ू का उपयोग करके फिर से इलाज क्षेत्र को रगड़ें तो फिर भी आप पानी और ब्लीच के मिश्रण से सतह का इलाज करते हैं।
  • एक छत से साफ मोल्ड का शीर्षक चित्र 4
    4
    ब्लीच समाधान के लिए स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए रुको, इसे धोने के बिना।
  • टिप्स

    • जब छत की टाइलें बदलने के लिए समय आता है, तो तांबे के कणों को शामिल करने वाले दादों को चुनने पर विचार करें, जो ढालना विकास को रोकता है।
    • प्रभावित क्षेत्र में जस्ता या तांबे की प्लेटें लगाकर छत पर भविष्य के ढालना गठन को रोकें। टाइल्स की पहली पंक्ति से 15x20 सेमी नीचे मापने वाली धातु की चादरें रखें जिसमें सबसे मोल्ड मौजूद है। जब भी बारिश होती है, धातु के अणु छत धोते हैं और बीजों की वृद्धि को रोकते हैं।
    • मोल्ड आमतौर पर छत के किनारे पर बढ़ता है जो प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के सामने नहीं आ रहा है। पेड़ों और अन्य पौधों जो आपके घर के आसपास बढ़ती हैं, साथ ही साथ जल स्रोतों या लगातार बारिश के नजदीक, मोल्ड विकास को बढ़ावा दे सकती हैं।

    चेतावनी

    • छत को साफ करने से पहले, घर की नींव से कुछ मीटर के भीतर सभी पौधों को बहुतायत से पानी भरने के लिए। यदि पौधों को अच्छी तरह से गीला हो, तो वे न्यूनतम मात्रा में ब्लीच या आपके द्वारा छत की सफाई के लिए उपयोग किए जाने वाले रासायनिक को अवशोषित करेंगे। छत के उपचार को खत्म करने के बाद, क्षेत्र को फिर से पृथ्वी को हटाने और पानी में विषैले उत्पाद के किसी भी निशान को कम करने के लिए पानी।
    • इस मामले में एकदम से जूते के जूते पहनने की सलाह दी जाती है ताकि इलाज के क्षेत्र में पहुंचने के लिए आपको घर की छत पर जाना चाहिए। सतह का इलाज करने के लिए मोल्ड को मोल्ड किया जाता है, जिससे यह बहुत फिसलन हो जाता है यदि संभव हो, तो सीढ़ी पर खड़े रहने से छत को धो लें।
    • मोल्ड के संपर्क में काम करते समय रबर के दस्ताने पहनें हवा में जारी होने वाले बीजों की श्वास से बचने के लिए हमेशा एक मुखौटा का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com