कैसे एक चमड़ा आइटम से नेल पॉलिश निकालें

यदि आप गलती से एक चमड़े की सतह पर नेल पॉलिश करते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि दाग को हटाने के लिए एक पेशेवर को निर्देश देना है। कुछ सतह चमड़े में आते हैं जो उत्पादों और उपचार का सामना नहीं कर सकते हैं "इसे स्वयं करो" तामचीनी दाग ​​को हटाने के लिए अपरिहार्य - इसके अलावा, यह सामग्री को सूखे या फिर इसे हल्का करने का जोखिम। हालांकि, आप अभी भी इस क्षति का समाधान कर सकते हैं - अगर आपने चमड़े की सतह को साफ करने का फैसला किया है, तो आप कुछ घरेलू उपचार की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

दाग का तुरंत इलाज करें
चमड़ा चरण 1 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
1
तामचीनी परिमार्जन करें यदि आपने अभी अपनी त्वचा पर तामचीनी को उलट दिया है, तो आप इसे एक छोटे से स्पटूला या कुंद चाकू के साथ छिड़काव करके तत्काल इलाज करने की कोशिश करनी चाहिए। यह विधि अधिक प्रभावी है अगर तामचीनी अभी भी गीली है, क्योंकि चमड़े से निकालना आसान है
  • ऑपरेशन के दौरान, नियमित रूप से रंग या चाकू को साफ करें और जब तक आप जितना संभव हो उतना रंग निकाल सकें तब तक स्क्रैप जारी रखें।
  • चाकू का उपयोग करते समय त्वचा को कटौती न करें। इसके लिए यह चाकू का उपयोग कुंद ब्लेड के साथ करना महत्वपूर्ण है, या फिर बेहतर, एक रंग, इसलिए सामग्री को छिड़ने का खतरा नहीं है। थोड़ा ऊपर की ओर आंदोलन करके उपकरण का उपयोग करें।
  • चमड़ा कदम 2 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कपास झाड़ू के साथ पॉलिश Tampon यह अभी भी गीली है जब तामचीनी को हटाने के लिए एक और तकनीक है। जब तक सभी या अधिकतर उत्पाद हटा दिए जाते हैं, तब तक स्वब को धीरे से छिड़कें। ऐसा करने से आगे दाग फैलाने से बचा जाता है
  • यदि प्रभावित इलाका विशेष रूप से बड़ा है, तो दबाना रसोई का पेपर या रंग को अवशोषित करने के लिए राग का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें कि आप पॉलिश को अधिक फैलाना न करें या चमड़े पर पानी गिरने दें क्योंकि आप दाग को चौड़ा कर सकते हैं।
  • चमड़ा चरण 3 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    सूखा तामचीनी को अलग करें यदि आप दाग को केवल सूखा होने पर देखते हैं, तो इसे अपनी उंगली से निकालने का प्रयास करें। एक नाखून का प्रयोग करें और इसे तामचीनी के किनारे के नीचे डालने का प्रयास करें ताकि सूखा दाग को अलग कर दें।
  • यदि सोफे पर या गाड़ी की सीट पर ग्लेज़ गिर गया हो, तो दाग के एक तरफ चमड़े की सतह को एक तरफ बढ़ाएं - तो नीचे नाखून डालना आसान हो जाता है। यदि यह चमड़े की पोशाक है, तो दाग के किनारे के पास की सामग्री को गुना करें
  • नेल पॉलिश को धीरे से खिसकाएं और सावधानी से त्वचा की जांच करें ताकि आप इसे बर्बाद न करें।
  • भाग 2

    दाग रिमॉवर्स का उपयोग करें
    चमड़ा कदम 4 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि
    1
    कपड़े का परीक्षण करें किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करना होगा कि वह आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा। कुछ उत्पाद, जैसे एसीटोन, त्वचा को ढंक कर सकते हैं, इसलिए उन्हें उपयोग करते समय आपको विशेष रूप से सतर्क होना चाहिए।
    • सभी दाग ​​को हटाने का प्रयास करने से पहले, उत्पाद के कपड़े के छिपे हुए इलाके में परीक्षण करें और यह देखने के लिए 24 घंटे इंतजार करें कि क्या सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है या नहीं। यदि आप किसी भी क्षति को ध्यान नहीं देते हैं, तो आप उपचार के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • चमड़ा चरण 5 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    शराब के साथ दाग निकालें यह उत्पाद एसीटोन की तुलना में मामूली क्षति का कारण बनता है, लेकिन यह त्वचा को सूख सकता है, इसलिए आपको इसे सावधानी से उपयोग करना होगा एक छिपे हुए कोने पर एक परीक्षण करने के बाद, शराब के साथ एक सूती कली को गीला कर लें और धीरे से तामचीनी झपटें। चूंकि कपास रंग को अवशोषित करती है, स्टिक को अक्सर बदल देती है और जब तक आप सभी दागों को खत्म नहीं कर लेते हैं तब तक नए लेते हैं।
  • सावधान रहें कि आप शराब के साथ दाग को बहुत अधिक न उत्पन्न करें, क्योंकि आप अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। कपास झाड़ू ठीक से लथपथ होना चाहिए, लेकिन चमड़े के अन्य क्षेत्रों पर टपकाव के मुद्दे पर नहीं।
  • चमड़ा चरण 6 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    एसीटोन बिना एक दाग हटानेवाला लागू करें यदि शराब वांछित परिणाम नहीं लेती है, तो आपको अधिक आक्रामक उत्पाद के साथ हस्तक्षेप करना होगा। एसीटोन के बिना विलायक को त्वचा पर दाग नहीं करना चाहिए, लेकिन यह पहले से जांचना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि यह कपड़े को सूख सकता है एक बार जब आप यह पता लगाएंगे कि यह नुकसान नहीं पहुंचाता है, तो दाग हटानेवाला के साथ एक कपास झाड़ू पोंछे और रंग पर धीरे-धीरे झपकी लेना, यह सुनिश्चित कर लें कि आप गलती से सतह के अन्य साफ क्षेत्रों को नहीं छूते हैं।
  • समस्या पूरी तरह से हल हो जाने से पहले यह कई प्रयास कर सकती है, इसलिए उपचार के बीच त्वचा को सूखा दें - तब तक आगे बढ़ें जब तक आप हर बार एक नई छड़ी का उपयोग करके दाग को पूरी तरह से हटा दें। एसीटोन के बिना इस उत्पाद का लाभ इस तथ्य में होता है कि उसे त्वचा को डंक नहीं देना चाहिए, लेकिन शायद यह पूरी तरह से दाग को खत्म करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है।
  • यदि यह विधि प्रभावी नहीं है, तो एसीटोन-आधारित दाग हटानेवाला की कोशिश करें यह अब तक का सबसे आक्रामक उत्पाद है और यह काफी संभावना है कि यह त्वचा को बर्बाद कर सकता है - हालांकि, नुकसान की मरम्मत के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।



  • चमड़ा कदम 7 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि
    4
    सफेद सिरका और जैतून का तेल का मिश्रण तैयार करें जैतून के दो तेल के साथ सफेद सिरका के एक हिस्से को मिलाएं और टूथब्रश या एक कपड़े धोने के ब्रश का उपयोग करके दाग को धीरे से रगड़ें। यह थोड़ा पॉलिश पिघल चाहिए जिसे अलग-अलग गिरना शुरू करना चाहिए। इस बिंदु पर कागज तौलिए के साथ डिटर्जेंट मिश्रण को निकाल दें और इसे सूखा दें।
  • यह तामचीनी को निकालने का सबसे सुरक्षित उपाय है, क्योंकि यह त्वचा के लिए बाम के रूप में कार्य करता है, सूखे नहीं है और दाग नहीं। हालांकि, यह संभवतया तामचीनी को खत्म करने का सबसे कम प्रभावी तरीका भी है।
  • भाग 3

    मरम्मत और त्वचा का इलाज
    चमड़ा चरण 8 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    दाग हटाने उत्पादों के अवशेषों को धो लें उपचार के बाद, यह संभावना है कि त्वचा को कुछ नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन इसका उपाय करना आसान है। प्रभावित क्षेत्र को पानी से धोकर और सर्फटेक्टर्स के साथ एक मॉइस्चराइजिंग साबुन से शुरू करें इस तरह से आप सफाई उत्पादों के किसी भी अवशिष्ट निशान को समाप्त कर सकते हैं।
    • एक बार जब चमड़े को धोया जाता है, तो उसे डब करके सूखा और हवा को काम पूरा करने दें। तो आप एक मरम्मत के इलाज के साथ आगे बढ़ सकते हैं
    • यदि आप एसीटोन के बिना किसी उत्पाद का इस्तेमाल करते थे, तो आपकी त्वचा को गंभीर क्षति नहीं हुई होनी चाहिए, लेकिन यह सूखी हो सकती है - इसलिए यह कंडीशनर को लागू करने के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे यह विशेष रूप से फर्नीचर पर टूटने से रोकता है
  • चमड़ा कदम 9 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि
    2
    एक कंडीशनर लागू करें आप इसे खरीद सकते हैं या सब्जी तेल या नींबू के आवश्यक तेलों के दो भागों के साथ सफेद सिरका के एक हिस्से को मिलाकर स्वयं बना सकते हैं। इसे परिपत्र आंदोलनों के साथ सामग्री पर लागू करें और उसे सूखा दें। दाग के आकार के आधार पर यह लगभग एक घंटे में सूख सकता है। कंडीशनर को त्वचा को अपनी उज्ज्वल उपस्थिति देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए और रंग के किसी प्रभामंडल को निकाल देना चाहिए, लेकिन यदि अगले चरण के साथ पर्याप्त रूप से आगे बढ़ना नहीं है।
  • चमड़ा चरण 10 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    शू पॉलिश लागू करें यदि दाग हटानेवाला द्वारा चमड़े को क्षतिग्रस्त किया गया है, तो आप जूता पॉलिश का उपयोग करके उसका रंग पुनर्स्थापित कर सकते हैं। चमड़े के चमड़े के समान शेड ढूंढें और दाग वाले इलाके पर कुछ भी लागू करें। तो इसे सूखे और क्षेत्र को पॉलिश करें जैसा कि आप अपने जूते के साथ करेंगे। इसे हटाए जाने से रोकने के लिए पर्याप्त रगड़ना सुनिश्चित करें
  • चमड़ा चरण 11 से नेल पोलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वचा डाई यदि आपने तामचीनी दाग ​​को हटा दिया है लेकिन त्वचा खराब है, तो आप इसे अपने मूल रंग को वापस देने के लिए पेंट कर सकते हैं, अगर यह फर्नीचर का टुकड़ा है। आपको अपने कब्जे में चमड़े के समान एक उत्पाद मिलना चाहिए, इसलिए फर्नीचर स्टोर को बुलाए जाने योग्य है। आप चमड़े डाई करने के लिए एक किट भी खरीद सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना है कि डाई आपके फर्नीचर के समान रंग है।
  • चमड़ा कदम 12 से नेल पोलिश निकालें शीर्षक छवि
    5
    एक पेशेवर से संपर्क करें संभवतः यह सबसे सुरक्षित समाधान है, क्योंकि एक पेशेवर के दाग से निपटने में और अधिक कौशल हैं और वह अपूरणीय क्षति न होने के कारण तुम्हारा को खत्म करने में सक्षम होगा। यदि आपके सभी प्रयास बेकार हो गए हैं, तो फर्नीचर की दुकान या असबाबवाला को फोन करें ताकि आप के लिए नौकरी कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com