कैसे चमड़ा और चमड़ा से बुरा सुगंध को दूर करने के लिए

चमड़ा एक कमाना कहा जाता है एक प्रक्रिया के साथ पशुओं की त्वचा से प्राप्त सामग्री है। यह जैकेट, फर्नीचर, जूते, बैग, बेल्ट और कई अन्य उत्पादों को बनाने के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि चमड़े काफी टिकाऊ है, प्राकृतिक या सिंथेटिक फाइबर से साफ करना कठिन है अनाज खराब अवशोषण को अवशोषित कर सकता है, जैसे धूम्रपान, भोजन, पसीना, सुगंध, ढालना, लेकिन कमाना के कारण फिर से क्लासिक गंध भी। उन्मूलन के लिए कुछ प्रयोग की आवश्यकता हो सकती है जब संदेह होता है, तो आप इसे हानिकारक होने से बचने के लिए हमेशा पेशेवर द्वारा प्रभावित वस्तु ले सकते हैं।

कदम

विधि 1

गृह उपचार का उपयोग करें
चमड़ा चरण 1 के बाहर गंदगी की गड़बड़
1
सूखी त्वचा तुरंत यदि यह गीला या मोल्ड से ढका हुआ है, तो आपको तुरंत नमी के सभी निशान निकालने चाहिए। यह स्थायी रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकता है और एक गंध पैदा कर सकता है जो निकालना बहुत मुश्किल होगा। सूखे चमड़े के कई सरल तरीके हैं:
  • ऑब्जेक्ट को घर में एक स्थान पर रखो जो अप्रत्यक्ष सूर्यप्रकाश प्राप्त करता है। सूरज की किरणों के साथ सीधे संपर्क से बंटवारे, पहनने या अन्यथा चमड़े को बर्बाद करने का कारण हो सकता है एक खिड़की के पास एक स्थान चुनें जो कि प्रकाश को फिल्टर करता है या मच्छरदिल के द्वारा संरक्षित होता है।
  • कम तापमान पर हेअरड्री चालू करें। त्वचा के करीब होने से बचें, क्योंकि इससे यह दरार या तोड़ सकता है इसे एक दूरी पर रखें जो सतह पर बड़े पानी के धब्बे के गठन को रोकने और रोकेगा।
  • एक साफ, सूखे कपड़े का उपयोग करें, खासकर अगर आपको जूते की एक जोड़ी, एक जैकेट या बैग का इलाज करना है शराब के आधार पर उत्पादों से बचें या गंध को ढंकने के लिए डिज़ाइन किया गया, जैसे इत्र बस एक सूखा और साफ कपड़े पास रसायनों को चमड़े के छिद्रों द्वारा अवशोषित किया जा सकता है, इसलिए वस्तु क्षतिग्रस्त हो सकती है।
  • लेदर स्टेप 2 से ग़लत गड़बड़ें
    2
    एक दैनिक या लपेटन कागज के साथ चमड़े की वस्तु लपेटें इसकी झरझरा गुणवत्ता चमड़े के लेख से सभी बुरे गंध को अवशोषित करना संभव बनाता है हमेशा सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट और चादरें पूरी तरह से सूखी हैं दैनिक पेपर में पर्याप्त रेशे हैं जो अन्य विकल्पों की तुलना में नरम और अधिक शोषक बनाते हैं, जैसे कि फोटोकॉपी।
  • अखबार की कई चादरें लटकाने के लिए, उन्हें एक बॉक्स में रखें और उस पर चमड़े की वस्तु रखें। कंटेनर बंद करें और इसे 1-2 दिनों के लिए नहीं खोलें
  • यह देखने के लिए लेख देखें कि क्या पेपर ने पूरी तरह से बुरी गंध को अवशोषित किया है। आपको इसे दूसरे दिन के लिए बॉक्स में छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चमड़ा चरण 3 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    सिरका समाधान के साथ चमड़े को साफ करें एसिड अप्रिय गंधों का सामना करने में मदद करेगा - यहां तक ​​कि सिरका के भी, जो किसी के लिए अप्रिय हो सकता है, नष्ट हो जाएगा
  • चमड़े की वस्तु पर एसिड-आधारित उत्पाद का उपयोग करने से पहले, एक छिपी हुई भाग पर एक परीक्षण चलाने के लिए सुनिश्चित करें कि यह फीका नहीं है। आसुत सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों मिलाएं लेख का एक बहुत छोटा क्षेत्र चुनें और समाधान के तम्मोनासी चुनें। यदि यह फीका या विभाजित नहीं होता है, तो आगे बढ़ें और ऑब्जेक्ट को पूरी तरह से साफ कर दें।
  • चमड़े पर सिरका समाधान को लागू करने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें
  • चमड़े के समाधान को स्प्रे करने के लिए आप स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे एक कपड़े से निकालें
  • यदि गंध बहुत अप्रिय है, तो आप 5-10 मिनट के लिए सिरका में चमड़े के लेख को सोखने का प्रयास कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के बाद चमड़े को सूखने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि यह ढालना न हो।
  • चमड़ा चरण 4 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाला चित्र
    4
    बेकिंग सोडा के साथ अपनी त्वचा का इलाज करें, खराब गंध को अवशोषित करने और चमड़े पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित। आपको एक तकिया या एक बैग की आवश्यकता होगी जो चमड़े की वस्तु को पकड़ने के लिए पर्याप्त वायुरोधी है
  • पिलकेके में या वायुरोधी बैग में चमड़े की वस्तु डाल दीजिए त्वचा की सतह पर बिकारबोनिट की एक पतली परत छिड़कें। आप इस क्षेत्र में खराब गंध को हटाने के लिए लेख के अंदर भी इसे लागू कर सकते हैं।
  • इसे बाध्यकारी या एअरटेट बैग को सील करके पिलकेके को बंद करें। एक रात या 24 घंटों के लिए कार्य करने के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट छोड़ दें।
  • वैक्यूम क्लीनर या साफ कपड़े का उपयोग करके बायकार्बोनेट निकालें। चमड़े को खरोंचने से बचने के लिए धीरे से निकालें
  • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि बुरी गंध समाप्त नहीं हो जाती।



  • चमड़ा चरण 5 के बाहर गंदगी की गंदगी का शीर्षक चित्र
    5
    त्वचा को उम्र के लिए अनुमति दें ताकि समय के साथ बुरा गंध फड़फड़ा सके चमड़े के प्राकृतिक गुणों पर विचार करें: कमाना की वजह से सिगरेट के धुएं से गंध तक गंध आती है, धीरे-धीरे कम हो जाती है। उन्हें इत्र या अन्य रसायनों के साथ मास्क करने की कोशिश करने की बजाय (जो प्रभाव में खराब गंध के लिए आवश्यक समय को लम्बा होगा), वह अक्सर ऑब्जेक्ट का उपयोग करता है अगर आप गंध को खड़ा कर सकते हैं, तो अपनी जैकेट या जूते पहनें, ताकि वृद्धावस्था की प्रक्रिया को प्रोत्साहित किया जा सके।
  • उम्र बढ़ने की प्रक्रिया चमड़े को नरम भी करेगी, प्रभावी रूप से छिद्र को खोलेंगी और बुरी गंध को खत्म कर देगी।
  • विधि 2

    व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करें
    चमड़ा चरण 6 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाला चित्र
    1
    चमड़े साफ करने के लिए एक उत्पाद खरीदें आप हार्डवेयर या मोची से पेशेवर ढूंढ सकते हैं चमड़े के लिए हमेशा एक विशेष का उपयोग करें
    • इसे एक सूखे और साफ कपड़े के साथ लागू करें इन उत्पादों में से ज्यादातर गंध को हटाने, त्वचा के रंग और स्पष्टता दोनों को संरक्षित करने के लिए और क्रैकिंग से बचाने के लिए सहायता करते हैं।
  • चमड़ा चरण 7 के बाहर गंदगी की गंदगी का शीर्षक चित्र
    2
    एक विशेष बाम लागू करें चमड़े की सफाई के बाद, आपको हमेशा कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए यह प्रक्रिया खराब गंध को दूर करने में मदद करती है, लेकिन चमड़े के रंग और स्पष्टता को बनाए रखने में भी मदद करती है। ऐसा करने के लिए कई विकल्प हैं
  • उच्च गुणवत्ता वाले अलसी तेल: चमड़े को नरम करने के लिए यह एक बहुत प्रभावी प्राकृतिक उत्पाद है निम्न गुणवत्ता का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह एक ही परिणाम नहीं देगा। चमड़े पर तेल मालिश करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें, ताकि इसे अवशोषित किया जा सके।
  • शू पोलिश: यह चमड़े को नरम करने का सबसे पुराना तरीका है, लेकिन यह सबसे अच्छा में से एक है। जूते, जैकेट और बैग पर तरल एक का उपयोग करें। चमड़े के जूते और जूते के लिए आप पॉलिश पेस्ट भी चुन सकते हैं। प्राकृतिक चमड़े के लिए, कार्नाउमा मोम और अन्य गैर-कृत्रिम अवयव वाले उत्पाद खरीदें।
  • चमड़े के लिए व्यावसायिक कंडीशनर: यह उत्पाद स्टोर में पाया जा सकता है जो घोड़े के रखरखाव या ऑनलाइन के लिए उत्पाद बेचते हैं। यह आमतौर पर एक स्प्रे के रूप में बेचा जाता है आपको इसे चमड़े की सतह पर स्प्रे करना होगा और रसायनों को छिद्रों द्वारा अवशोषित किया जाएगा। यह अप्रिय गंध को हटा देता है और सामग्री की स्पष्टता लाने में मदद करता है।
  • सेडल साबुन का उपयोग करने से बचें इसके लिए कई रिक्सेस की आवश्यकता होती है और चमड़े को एक लकीर वाली उपस्थिति दे सकती है या चिपचिपा सतह बना सकती है।
  • चमड़ा चरण 8 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाला इमेज
    3
    आप ऑब्जेक्ट को एक पेशेवर बनाने के लिए इसे साफ और नरम कर सकते हैं। अगर बाजार पर उपलब्ध विभिन्न घरेलू उपचार या उत्पादों के उपयोग के बावजूद गंध बनी रहती है, तो इसे इलाज के लिए एक मोची से लेने के लिए बेहतर होगा। ऑब्जेक्ट के प्रकार और गंध की गंभीरता के आधार पर, आप इसे बहुत अधिक खर्च किए बिना चमड़े से निकालने का प्रबंधन कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com