अपनी कार की चमड़े की सीटें कैसे साफ करें

कार के इंटीरियर को अनदेखा करना आसान है, खासकर सीटें हालांकि, उत्कृष्ट स्थिति में चमड़े के असबाब को बनाए रखने से आपकी कार की उपस्थिति में वास्तव में सुधार हो सकता है आपको सतह गंदगी को निकालना होगा, चमड़े को साफ करना चाहिए और इसे नियमित रूप से एक हल्का करने वाले के साथ इलाज करना होगा हालांकि यह मुश्किल काम लग सकता है, इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देशों का पालन करने में कोई समस्या नहीं होगी, खासकर यदि आप एक निश्चित आवृत्ति के साथ रखरखाव के संचालन को पूरा करते हैं

कदम

भाग 1

सफाई
1
यह देखने के लिए जांचें कि क्या छेद वाले किसी भी क्षतिग्रस्त क्षेत्र हैं। यदि हां, तो बहुत सावधान रहें ताकि न तो पानी न डिटर्जेंट आप में घुसना।
  • वाहन रखरखाव मैनुअल की जांच करें। किसी प्रकार के उत्पाद को सफाई या लागू करने से पहले, हमेशा अपने वाहन के निर्देशों का संदर्भ लें। चमड़े के अंदरूनी पदार्थों के इलाज के लिए और क्या बचा जाना चाहिए पर सटीक संकेत हो सकते हैं।
  • 2
    सीटों की ख्वाहिश गंदगी के बड़े कणों को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर या गीला वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। असबाब पर चमड़े को खरोंच न करने के लिए सावधान रहें। सीट क्रिविसेज के बीच में फंसे अवशेषों को स्थानांतरित करने के लिए आप कॉम्प्रेस्ड एयर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 3
    सतह गंदगी निकालें यदि सीटें वास्तव में गंदे हैं, तो आपको समय के साथ जमा हुई गंदगी की परत को खत्म करना होगा - यहां तक ​​कि सीटें जो वास्तव में साफ दिखती हैं, हो सकती हैं। एक डिटर्जेंट के साथ एक माइक्रोफ़ीबर कपड़ा छिड़क और सीटों को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें। सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में माइक्रोफ़ीबर है, क्योंकि यह इस प्रकार की सफाई के लिए सबसे उपयुक्त कपड़े है। चमड़े, काठी साबुन या किसी अन्य नाजुक उत्पाद के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करें।
  • आप विशेष रूप से चमड़े की सीटों के लिए डिज़ाइन किए गए व्यावसायिक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या खुद को तैयार कर सकते हैं इस मामले में, एक कटोरा या एक स्प्रे बोतल में, 2 अलसी के तेल के साथ सिरका के 1 भाग को मिलाएं।
  • 4
    गहरा सफाई के लिए, ब्रश पर भरोसा रखें। डिटर्जेंट सीधे सीट पर स्प्रे करें और चमड़े को रगड़ने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें। इस तरह आप गंदगी को उठाते हैं और इसे सतह पर ले आते हैं।
  • अगर सीटों को छिद्रित किया जाता है, डिटर्जेंट पर सीधे स्प्रे न करें। इसके बजाय ब्रश पर स्प्रे और इस रगड़ के साथ। अंत में, कपड़े के साथ सभी सतहों की जांच करें
  • 5
    सीटों को साफ करें स्वच्छ, सूखे कपड़े का उपयोग करें और डिटर्जेंट अवशेषों को हटाने के लिए अंदर रगड़ें। आप देखेंगे कि कपड़ा भी गंदगी, तेल और गंदगी बनाए रखेगा।
  • 6
    नियमितता के साथ सीट धोएं यद्यपि हर महीने साधारण सफाई करना बेहतर होता है, लेकिन हर 3-4 महीने में एक संपूर्ण उपचार के लिए प्रतिबद्ध है। यदि अंदरूनी हल्का रंग का हो, तो आवेश को बढ़ाएं या गंदगी के ज्ञात निशान के रूप में जल्द ही हस्तक्षेप करें।
  • भाग 2

    इलाज


    इमेज का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 7
    1
    तटस्थ पीएच के साथ पानी आधारित खाल के लिए एक बाम चुनें। एक गुणवत्ता वाला उत्पाद देखें, जिसमें पेट्रोलियम, सिलिकॉन या मोम डेरिवेटिव शामिल नहीं हैं। उपचार का लक्ष्य चमड़े के प्राकृतिक तेलों को बहाल करना है, फिर केवल उच्च गुणवत्ता वाले emollients को सौंपा जाता है, आर्थिक लोग त्वचा से चिपके रहते हैं और भूरा खत्म छोड़ देते हैं।
  • 2
    एक छिपे कोने में एक परीक्षा लें सीटों का थोड़ा-सा उजागर हुआ क्षेत्र चुनें और कमल की एक छोटी राशि लागू करें। एक स्पंज या कपड़ा के साथ इसे धो लें यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद सीटें नहीं दाग़ या फीका नहीं करता है
  • 3
    इंटीरियर का इलाज करें कम करने वाले को लागू करें और कपड़े या स्पंज का उपयोग करें "मालिश" चमड़े की सतह और उत्पाद घुसना करते हैं। मात्रा ज़्यादा मत करो, अन्यथा यह सीटों की सतह पर बने रहें जिससे उन्हें चिकना और फिसलन हो। यदि आपके कोई संदेह है, तो किसी भी अतिरिक्त उत्पाद को हटाने के लिए एक साफ, सूखे कपड़े का उपयोग करें।
  • पैकेज के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 10
    4
    पूरी रात के लिए छाया में या गेराज में कार पार्क करें उत्पाद को सूरज की रोशनी से दूर करने की अनुमति दें, आपको अभी भी कम से कम एक घंटे के लिए आराम देना चाहिए
  • 5
    कपड़े के साथ सीट पोलिश। एक बार जब मूंगफली चमड़े में घुस गया, तो यह परिपत्र आंदोलन बनाकर पॉलिशिंग चरण से गुजरता है। यह क्रिया आपको अतिरिक्त उत्पाद को समाप्त करने की भी अनुमति देती है।
  • कमजोर के साथ सीटों का ज्यादा इस्तेमाल न करें अधिकांश चमड़े के सामान को इस प्रकार की एक साल में कई बार सफाई की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • कम करने वाले के साथ चमड़े की सीटों को साफ करना और इलाज करना एक लंबी नौकरी नहीं है और हर तीन महीनों में दोहराया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • चमड़े की सीटों पर घरेलू क्लीनर का उपयोग करने से बचें, भले ही वे पतले हों रासायनिक तत्व मौजूद चमड़े को चमकाते हैं, इसे तोड़ते हैं और इसे फाड़ते हैं वे सुरक्षात्मक परत को भी समाप्त करते हैं जो सामग्री को अपारदर्शी बनाते हैं और दाग के अधीन होते हैं।
    • मशीन के कुछ डिटर्जेंट और अन्य भागों के बीच संपर्क से बचें। उत्पाद और वाहन की सामग्री के आधार पर, आप क्षति का कारण बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com