कारों की असबाब को कैसे साफ करें

कार असबाब को साफ करना एक ऐसा कार्य जैसा लग सकता है जो इंजन और अन्य मैकेनिकल भागों के रखरखाव के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है। हालांकि, एक साफ इंटीरियर निश्चित रूप से एक उपेक्षित कार और एक अच्छी तरह से बनाए रखा और देखभाल वाहन के बीच अंतर बना देता है - यह एक सरल काम है जो बहुत लंबा नहीं लेता है एक शांत कॉकपिट प्रसारित करने वाली शांति और नवीनता की उत्तेजना इस सरल कार्य के लिए समर्पित छोटे समय से अधिक है।

कदम

भाग 1

वैक्यूम क्लीनर के साथ असबाब को साफ करें और इसे धो लें
स्क्रीप्ट में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र
1
इंटीरियर तैयार करें वाहन के अंदर सभी छोड़ी हुई वस्तुओं को निकालें और गंदे लोगों को स्टोर करें। कई सामान हैं जो आप इन मदों को व्यवस्थित करने की अनुमति देते हैं, लेकिन अधिकांश आधुनिक कारों में एकीकृत डिब्बों हैं जो सिर्फ कार्यात्मक हैं। गाड़ी के एक कोने में रखकर या उन्हें घर ले कर जितना संभव हो उतना बेकार चीजों से छुटकारा पाएं।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    मैट निकालें उन्हें निकालें और उन्हें धूल और अन्य अवशेषों को निकालने के लिए हिलाएं जो कार में नहीं बने रहें - ये करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें सूखी इलाके में मशीन के पास रख दिया जाए।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यात्री कम्पार्टमेंट की सतहों को सावधानी से वैक्यूम करें पैडल के पीछे क्षेत्र की उपेक्षा मत करो, सीटें और स्लॉट के तहत, क्रम में चूसना और सब धूल, टुकड़ों और गंदगी के फर्श पर छोड़ दिया दूर करने के लिए में वाहन-यदि आप असबाब पर इतना गंदगी करते हैं, तो आप एक अच्छा काम जब ऐसा नहीं कर सकते यह इसे धोने का समय है
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक विशिष्ट असबाब क्लीनर और गुणवत्ता ब्रश चुनें। मूल रूप से सभी समान हैं मशीनों के कोटिंग्स को साफ करने के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है। कोई फर्क नहीं पड़ता जो आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, विधि हमेशा एक ही है - यहां तक ​​कि कपड़े धोने का डिटर्जेंट भी। नरम ब्रस्टल ब्रश प्राप्त करें जो आपको फाइबर के बीच गहरे साबुन लगाने के लिए अनुमति देता है।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    असबाब को साफ करें साबुन या शैम्पू को छिड़कें और लगभग 10 मिनट तक काम करने के लिए प्रतीक्षा करें - ब्रश के साथ धीरे-धीरे और व्यवस्थित तरीके से काम करें। परिपत्र आंदोलनों को याद रखें क्योंकि वे धूल और गंदगी उठाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यदि आवश्यक हो, विशेष रूप से समस्याग्रस्त क्षेत्रों पर प्रक्रिया को दोहराएं जो दाग या बड़ी मात्रा में encrustations के साथ आच्छादित हैं।
  • स्वच्छ कार्पेटिंग इन वाहन चरण 6
    6
    ताजा धुलाई असबाब को कुल्ला। गीला राग का प्रयोग करें और साबुनी क्षेत्रों को गीला करें। संभव के रूप में ज्यादा फोम को समाप्त करने की कोशिश करें - लेकिन याद रखें कि आपको कोटिंग्स को अत्यधिक जरूरत नहीं है, अन्यथा आप अंतर्निहित परतों में ढालना के निर्माण को प्रोत्साहित कर सकते हैं। जब तक आप सबसे साबुन से छुटकारा पा सकते हैं, तब तक कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    इंटीरियर सूखा के लिए प्रतीक्षा करें नमी को कपड़ों पर बचे रहने से रोकने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है और सभी दरवाजों को लुप्त होकर वाहन को सूरज तक उजागर न करें। आपको संभवतः कम से कम कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा - इस बार वापस कार में बिताया गया और इंटीरियर को महसूस किया। अगर आपको लगता है कि वे अभी भी गीली हैं, तो उन्हें एक और घंटा दें - यदि वे सूखे हैं, तो आपने नौकरी पूरी कर ली है
  • भाग 2

    मैट साफ करें
    वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    वैक्यूम क्लीनर के साथ मैट निकालें और साफ़ करें। वाहन से उन्हें निकालें और उन्हें जमीन पर रखें, अधिमानतः एक ठोस, डामर या ठोस सतह पर। मंजिल मैट पर सभी धूल और स्पष्ट मलबे से छुटकारा पाने के लिए सामान्य वैक्यूम क्लीनर या गीला वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। दोनों पक्षों के इलाज के लिए याद रखें - आप किसी भी अवशेष को खत्म करने के लिए सख्ती से उन्हें हिला सकते हैं
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    निचले पक्ष धो लें पैड फ्लिप इतना है कि रबर की ओर उच्च बगीचे नली साबुन मैल को सक्रिय करने और एक ही समय में मलबे को स्थानांतरित करने के साथ सतह व्यंजन और wets के लिए डिटर्जेंट की कुछ बूँदें छोड़ने का सामना करना पड़ रहा है। स्पंज या कपड़ा के साथ रगड़ो - यदि आप घिरी हुई गंदगी की उपस्थिति को देखते हैं, तो सुरक्षित रूप से एक ब्रश का उपयोग करें अंत में बगीचे नली के साथ कुल्ला और एक चीर के साथ सूखी।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    3
    डिटर्जेंट के साथ असबाब को छिड़कें चटाई को ऊपर की तरफ बारी करें ताकि कपड़े के किनारे का सामना करना पड़े। विशिष्ट साबुन खरीदें या डिटर्जेंट को सक्रिय करने और मलबे को स्थानांतरित करने के लिए, कपड़े धोने का डिटर्जेंट स्प्रे या उपयुक्त मात्रा में डालना और बगीचे नली के साथ चटाई को गीला करने के लिए उपयोग करें।
  • वाहन में साफ कालीनिंग नाम वाला चित्र चरण 11
    4
    मैट के कपड़े धो लें एक मध्यम आकार के ब्रश का प्रयोग करें और परिपत्र आंदोलनों के साथ सतह को साफ करें - कुछ बिंदुओं को अधिक शक्ति की आवश्यकता हो सकती है विभिन्न क्षेत्रों को रगड़ते हुए कपड़े के साथ फिर से गीला करने के लिए बेझिझक - अंत में, सभी फोम गायब होने तक चटाई को कुल्ला।
  • स्क्रीप्ट में क्लीन कालीनिंग नाम वाला छवि चरण 12
    5
    सूखा और मैट खिंचाव। गीले वैक्यूम क्लीनर के साथ अतिरिक्त पानी निकालें और कपड़े या तौलिया के साथ सतहों को रगड़ें। संभव के रूप में अधिक नमी को अवशोषित करने की कोशिश करने के लिए दबाव डालें - अंत में, कपड़े धोने के धागे पर मैट या दूसरे स्थान पर लटका दें जहां वे स्वतंत्र रूप से लटका सकते हैं
  • भाग 3

    असबाब में तय दाग साफ करें


    छवियों का शीर्षक स्वच्छ कालीनिंग वाहन में चरण 13
    1
    बहुत गर्म पानी के साथ सामान्य दाग से छुटकारा पाएं ये आम तौर पर पानी, मिट्टी, धूल, अतिरिक्त नमी और इतने पर होता है। इन सभी को एक बाल्टी में डालें "सामग्री": बहुत गर्म पानी के 4 लीटर, तरल पदार्थ के कुछ बूंद और सिरका के 250 मिलीलीटर - एक समान मिश्रण प्राप्त होने तक सब कुछ मिश्रण करें। डिटर्जेंट में एक राग या स्पंज को इंजेक्ट करें और दाग सतह को गीला करने के लिए इसका इस्तेमाल करें - फिर, स्पंज लें, फैब्रिक गति के साथ कपड़े रगड़ें और शोषक पेपर के साथ डबिंग करके खत्म करें।
  • स्वच्छ कार्पेटिंग इन वाइयस स्टेप 14 नामक छवि
    2
    कॉफी, शराब या ठंडे पानी के साथ शीतल पेय के दाग पतला। सबसे पहले, दाग पर ठंडे पानी की अच्छी मात्रा डालें - गर्म का उपयोग न करें क्योंकि यह गहराई में गहराई में सेट कर देगा। बाद में, क्षेत्र को शोषक पेपर के साथ टेंपॉन और कपड़े सूखी होने की प्रतीक्षा करें।
  • स्क्रीप्ट में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक चरण 15
    3
    कार्बोनेटेड पानी के साथ उल्टी दाग ​​को खत्म करना। साधारण स्पार्कलिंग पानी की एक बोतल खरीदें, कपड़ों पर सामग्री डालना और गीला कपड़ा का उपयोग करके परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ें - अंत में, कपड़े के साथ असबाब को सूखें। वैकल्पिक रूप से, आप पानी और सोडियम बाइकार्बोनेट के मिश्रण से सतह को साफ कर सकते हैं, उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    4
    लाह या नमक के साथ स्याही दाग ​​से छुटकारा पाएं पेन स्ट्रोक से प्रभावित क्षेत्र पर लाह स्प्रे करें और इसे एक नम कपड़े से रगड़ें, परिपत्र आंदोलन बनायें - अंत में, एक चीर के साथ सतह को शुष्क करें वैकल्पिक रूप से, आप नमक का उपयोग कर सकते हैं: एक अच्छी मात्रा डालें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। इस समय के बाद, उत्पाद को गीले कपड़े से हटा दें।
  • स्वच्छ कार्पेटिंग इन वाहन चरण 17
    5
    पेंट पतले का उपयोग करके तेल के निशान निकालें। सूती रग पर तरल की एक छोटी राशि डालो - परिपत्र आंदोलनों के साथ इलाज करने के लिए क्षेत्र को रगड़ने के लिए उपयोग करें और तदनुसार तेल के दाग को हटा दें। फिर, मंद अवशेषों को निकालने के लिए शोषक पेपर ले जाएं। चेतावनी: इस पदार्थ से कपड़े ढकने का कारण बन सकता है - पहले यात्री डिब्बे के छिपे कोने में या बूट के असबाब पर एक परीक्षण करें।
  • स्क्रीप्चर 18 में वाहनों में क्लीन कालीनिंग शीर्षक वाली छवि
    6
    फैब्रिक पर ग्लास क्लीनर छिड़कें यह विधि आम दाग या उन लोगों के लिए एकदम सही है जो इलाज के लिए क्षेत्र के उत्पाद को फैलाने और 5-10 मिनट के बारे में इंतजार करने के लिए गहराई से तय किया गया है, ताकि डिटर्जेंट गंदगी कण उठाएं। जब समाप्त हो जाए, एक नम कपड़े से रगड़ो और इसे सूखा दें।
  • स्वच्छ कार्पटींग इन वाहन चरण 1 9
    7
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड पर आधारित मिश्रण तैयार करें कुछ दाग विशेष रूप से जिद्दी हैं और उनका इलाज होना चाहिए "मजबूत शिष्टाचार"। 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड और कुछ पारंपरिक टूथपेस्ट (जेल नहीं) के साथ मिश्रण करें। फोम बनाने के लिए गंदा असबाब पर मिश्रण को रगड़ें। इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गीला राग और परिपत्र आंदोलनों के साथ सतह फिर से रगड़ो - अंत में, कपड़े को नशे की मात्रा में निकालने के लिए शोषक पेपर के साथ दबाना।
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग नाम वाला चित्र चरण 20
    8
    कपड़े का स्टार्च के पेस्ट के साथ रक्त के दाग का इलाज करें ठंडे पानी की बराबर मात्रा वाली एक बाल्टी में स्टार्च का मिश्रण करें और जब तक काफी मोटी पेस्ट बनाई जाती है तब तक समाधान मिश्रण करें। इलाज के लिए क्षेत्र पर उत्तरार्द्ध को लागू करें और आधे घंटे के बारे में प्रतीक्षा करें - फिर, गीले कपड़े से असबाब को रगड़ें और नम अवशोषित कागज के साथ कोई अतिरिक्त अवशेष निकाल दें।
  • छवियों का शीर्षक स्वच्छ कार्पेटिंग इन वाहन चरण 21
    9
    इसे जमी होने के बाद चबाने वाली गम निकालें। रबर पर एक या दो बर्फ के cubes रखो जो यात्री डिब्बे के इंटीरियर के लिए फंस गया है - ठंड के लिए 10 मिनट प्रतीक्षा करें और कठोर। बाद में, आप एक खुरचनी या हाथ का उपयोग करने के लिए pry और अलग - का उपयोग कर सकते हैं अंत में, एक गीले कपड़े के साथ क्षेत्र धोने और इसे सूखा देना
  • वाहन में स्वच्छ कालीनिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    10
    जानवरों की गंध से छुटकारा पाने के लिए बोरेक्स को लागू करें जब पालतू जानवर कार में थोड़े समय बिताते हैं, तो इंटीरियर उनकी गंध से गर्भवती हो जाती है। असबाब वाले क्षेत्रों पर थोड़ा बोरेक्स फैलाएं और इसे एक घंटे तक काम करने दें- फिर उत्पाद को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और सूखे कपड़े से सतहों को रगड़ें।
  • वाहन में क्लीन कालीनिंग शीर्षक 23
    11
    एंजाइमों पर आधारित मिश्रण को लागू करें मांस को नरम करने के लिए एक बाल्टी के अंदर जितना ज्यादा एंजाइम होता है उतना ठंडा पानी का एक हिस्सा मिलाएं। मसाला उद्योग में आप इन उत्पादों को किराने की दुकानों में पाउडर में पा सकते हैं मिश्रण हलचल जब तक एंजाइम पतला नहीं है और एक cloth- इंतजार है कि परिसर के बारे में आधे घंटे के लिए काम कर रहा है का उपयोग कर दाग पर लागू होते हैं, तो एक गीले कपड़े से असबाब साफ और शुष्क करने की अनुमति दी।
  • टिप्स

    • हमेशा सर्कुलर आंदोलनों प्रदर्शन कर रहा है।
    • आवश्यक समय लें - इस नौकरी के लिए दो या तीन घंटे लगाना उचित है।
    • असबाब पर दाग को छोड़ने के बजाय दो या तीन बार रगड़ना बेहतर होता है।
    • यदि आप घरेलू उपचार की कोशिश कर रहे हैं, तो पहले कपड़े के छिपे कोने पर एक परीक्षा ले लीजिए - इस तरह, किसी भी क्षति को केवल एक अगोचर जगह में दिखाई दे रहा है।

    चेतावनी

    • असबाब को बहुत ज्यादा गीला न करें, अन्यथा यह ढालना के गठन का कारण होगा और अंतर्निहित परत को नुकसान पहुंचाएगा।
    • गैर आक्रामक त्वचा सफाई खरीदें - यदि आपको कुछ ज्ञात एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो पैक पर लेबल जांचें।
    • धोने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने का उपयोग करें, खासकर यदि आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड के मिश्रण का उपयोग कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com