कैसे कार से अप्रिय Odors को खत्म करने के लिए

यदि आपकी कार अप्रिय गंध को छोड़ देती है, तो इसे चलाने के लिए सुखद नहीं होना चाहिए, और सब से ऊपर यात्रियों को असहज महसूस होगा। कार की गंध को सुधारने के कई तरीके हैं, लेकिन स्वच्छता यह है कि खराब गंध से बचने के लिए पहला कदम है सबसे आसान और सबसे बुनियादी तरीकों से प्रारंभ करें, फिर आप निकालने के लिए सबसे कठिन गंध की तलाश में जा सकते हैं।

कदम

अपनी गाड़ी से ओड दूर करने वाला चित्र, चरण 1
1
कार धो लो अभ्यास में स्वच्छता के बुनियादी नियम रखो: अंदर और बाहर की कार को धो लें, सभी कचरा हटाएं। साबुन बनाने, साफ़ करना और सफाई उत्पादों का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं, कार मैनुअल की जांच करें। यदि आपको कोई संदेह है, तो कार धोने में जानकारी मांगें
  • जांचें कि सीटों के नीचे सड़े हुए भोजन और खोई वस्तुओं का कोई अवशेष नहीं है।
आपकी कार से ओड दूर करने वाली छवि, स्टेप 1 बुलेट 1
  • पीछे की सीटों की जांच करें और सभी ज़रूरत से बचें। सावधान रहें यदि आपके बच्चे हों, क्योंकि आपके जेब में खाद्य अवशेष और चिपचिपा मिठाई हो सकती है।
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला इमेज। चरण 1 बुलेट 2
  • अगर आपकी कार में एक बच्चा सीट है, तो सीटों के नीचे हटाने योग्य खाद्य कंटेनरों और जेब की जांच करें, जहां पेय और भोजन अक्सर भूल जाते हैं। कार की धुलाई के साथ आगे बढ़ने से पहले सीट निकालें
    आपकी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला चित्र, चरण 1 बुलेट 3
  • कार ट्रंक को भी साफ करने के लिए मत भूलना अप्रिय odors कहीं से भी आ सकता है।
    आपकी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला चित्र, चरण 1 बुलेट 4
  • अपनी कार से ओड दूर करें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    कार के सभी सतहों को रगड़ें किसी भी प्रकार की सतह (प्लास्टिक, लकड़ी, कांच, धातु) को साफ करने के लिए एक नरम कपड़े का उपयोग करें। यदि आप केवल गुनगुने पानी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं जो मशीन की सतहों को बर्बाद नहीं करेगा, जबकि कांच को उपयुक्त डिटर्जेंट से साफ किया जाना चाहिए। यदि चमड़े की सीटें हैं, तो आपको चमड़े के लिए उपयुक्त उत्पाद का उपयोग करना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप कार वॉश या कार डीलर में सलाह मांग सकते हैं। यदि यह बहुत गर्म है, तो कारों को शांत करने और हवादार करने के लिए दरवाजे और खिड़कियां छोड़ दें!
  • यह दस्ताना डिब्बे के अंदर भी फ्लाई करता है, पहले इसमें सब कुछ निकाल रहा है
    अपनी कार से ओड दूर करें शीर्षक से छवि चरण 2 बुलेट 1
  • आपकी कार से गंध हटाने के लिए छवि 3 शीर्षक
    3
    मंजिल मैट को खाली करने से पहले, आपको नरम ब्रशल ब्रश का उपयोग करके गंदगी और अतिरिक्त मलबे को हटा देना चाहिए।
  • हमेशा साफ पानी का उपयोग करें और इसे अक्सर बदलें। इसके अलावा, अतिरिक्त पानी को पोंछने के लिए याद रखें ताकि कार इंटीरियर को डुबो न दें।
  • अपनी गाड़ी से गंध हटाने के लिए शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कार में वैक्यूम क्लीनर हटाने योग्य मंजिल मैट निकालें और वैक्यूम सीटों और कुशन के बीच रिक्त स्थान को भूलकर बिना सतह की गंदगी को खत्म करने के लिए सीटें और कालीन को साफ करें।
  • एक चटाई deodorizer स्प्रे पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। इस तरह, आप कार के अंदर अप्रिय गंध को कम कर देंगे
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाली छवि का शीर्षक चरण 4 बुलेट 1
  • सामान डिब्बे में वैक्यूम भी।
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाली छवि, चरण 4 बुलेट 2
  • 5
    स्टीम क्लिनर के साथ कार के अंदर से साफ करें वैक्यूमिंग के बाद, आप गंदगी को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए संभवतः वैक्यूम फ़ंक्शन के साथ कार के अंदर को साफ करने के लिए भाप क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं। एंजाइमेटिक कार क्लीनर जोड़ें

  • कपड़ों के सिलवटों में फंसे गंदगी को खत्म करने के लिए कार के असबाब और कालीन ब्रश करें। गंध से हटाने के लिए एंजाइमेट डिटर्जेंट का उपयोग करें और साफ़ स्पंज को रगड़ें।
    अपनी कार से उंगलियां निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 1
  • ज्यादा पानी का उपयोग न करें, अन्यथा यह सर्दी के दौरान विशेष रूप से इंटीरियर सूखने में कई दिन लगेगा, सावधान रहें। इसके अलावा, स्थिर पानी एक अप्रिय बासी गंध छोड़ सकता है
  • यदि संभव हो तो, एक पारदर्शी एस्पिरेटर का उपयोग करें जो आपको सीटों द्वारा तैयार किए गए पानी का रंग देखने की अनुमति देता है। जब आप केवल साफ पानी में ही आकर्षित कर सकेंगे, तो आप जान लेंगे कि सीटें साफ हैं, और एक बार सूखी हो जाने पर, वे नए होंगे।
  • जिद्दी दाग ​​के मामले में प्रक्रिया दोहराएँ: दाग अप्रिय odors का स्रोत हो सकता है और उनके उन्मूलन आवश्यक है। खुली खिड़की से मिट्टी, धूल, भोजन, पेय और यहां तक ​​कि बारिश के कारण उन्हें बनाया गया हो सकता है।
  • इस प्रक्रिया के अंत में, सीटें थोड़ा नम हो जाएगी लेकिन पानी से गर्भवती नहीं होना चाहिए। यदि नहीं, तो सभी अतिरिक्त पानी वैक्यूम जारी रखें।
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला चित्र, चरण 5 बुलेट 5
  • 6
    मशीन धोने और सुखाने के बाद, जांच करें कि कोई अप्रिय गंध नहीं है। यदि आप अभी भी अजीब गंध महसूस करते हैं, तो इस समय आप सीधे कारण को खत्म करने और लक्षित समाधान लागू करने की कोशिश कर सकते हैं। यहां कुछ विधियां हैं:

  • बैक्टीरिया: उनकी उपस्थिति अक्सर कारों, घास और पौधों के अवशेषों, या जूते से जुड़ी अवशेषों में सड़ने के लिए छोड़ दिया जाने वाला भोजन होता है। समस्या को हल करने के लिए, आपको अवशेषों को निकालना होगा और एंजाइमेटिक या जीवाणुरोधी डिटर्जेंट वाले गंदे क्षेत्र को धोना होगा जो आपको कार की दुकानों में मिल सकता है। उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें
    अपनी कार से छिछोड़ें हटाने का शीर्षक चित्र 6 बुलेट 1
  • यह सिगरेट की तरह खुशबू आ रही है: यदि आप अपनी कार में धूम्रपान करते हैं, तो यह अनिवार्य है कि सिगरेट की एक गंध है इस गंध को खत्म करने के लिए, दो अलग-अलग कटोरे में दो तौलिया डालें और उन्हें सफेद डिस्टिल्ड सिरका के साथ भरें। ऐशट्रे के पास पहले कटोरा रखें, पिछली सीटों पर दूसरा कटोरा रखें। यदि मशीन बहुत बड़ी है, तो अतिरिक्त कटोरे का उपयोग करें सिरका को मशीन से सिगरेट की गंध को अवशोषित करने में सक्षम होना चाहिए और जब आप कटोरे निकाल देते हैं, तो गंध उनके साथ चलेगा। यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया को दोहराएं। आप असबाब पर बिकारबोनिट या दुग्धशोथ का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे यह कुछ घंटों तक काम करते हैं। फिर, उन्हें वैक्यूम क्लीनर से हटा दें किसी भी मामले में, यदि आप कार में नियमित रूप से धूम्रपान करते हैं, तो गंध कभी भी नहीं चलेगा इसे खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है कार में धूम्रपान बंद करना।
    अपनी कार से छिछोड़ें निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 2
  • धूम्रपान की गंध: यदि आपकी कार आग से क्षतिग्रस्त हो गई है, तो धुएं की गंध ने असबाब और किसी भी झरझरा सतह को गर्भवती किया होगा इस मामले में, पेशेवरों से संपर्क करने के लिए सलाह दी जाती है आप सिरका विधि की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर यह काम नहीं करता है, तो कार धोने में सलाह मांगें
  • ढालना की गंध: कोई लीक नहीं होने से पहले जांच लें कि यह सुनिश्चित करता है कि पानी बाहर से नहीं निकलता है। अगर यह मामला नहीं था, तो सड़ने वाले भोजन, पेय, गीले जूते, गीला खेल उपकरण और कार में छोड़ दिए जाने वाली अन्य गीली वस्तुओं के कारण ढालना विकसित हो सकता था। समस्या के स्पष्ट स्रोतों को हटा दें और फिर कार को साफ करें मैट पर मोल्ड के लिए स्प्रे लिसोल अगर आपको लगता है कि समस्या उस बिंदु से आती है।
    आपकी कार से छिछोड़ें हटाने का शीर्षक चित्र 6 बुलेट 4
  • उल्टी (मानव और जानवर दोनों): अन्य विकीहोव लेखों के बारे में अधिक जानकारी देखें
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला चित्र, चरण 6 बुलेट 5
  • मूत्र: यह एक बहुत मजबूत गंध बंद करता है और जितनी जल्दी हो सके साफ किया जाना चाहिए। अतिरिक्त मूत्र को सूख जाता है और फिर दाग को हटाने के लिए एक उत्पाद के साथ फिट बैठता है, असबाब, कालीनों और कपड़े। फिर, आप पशु मूत्र की गंध को हटाने के लिए एक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, यह जांच कर कि यह ऊतकों के लिए उपयुक्त है। आपको रगड़ना नहीं है, लेकिन कपड़े के तंतुओं को हानि करने से बचने के लिए सिर्फ डब करना है। फिर, ऊपर बताए अनुसार सतह को धो लें।
    अपनी कार से छिछोड़ें निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6 बुलेट 6
  • दूध: यदि आप मैट, त्वचा पर या असबाब पर दूध डाला है, तो आपको सतह को तुरंत सूखना होगा अन्यथा दाग और बुरी गंध दोनों ही होंगे। चमड़े की सीटें पर एक नम कपड़े का उपयोग करें और अतिरिक्त तरल निकालें। यह सीट की परतों से दूध भी सूखता है। इसे पूरी तरह सूखा लें, फिर चमड़े की क्लीनर का उपयोग करें अगर चटाई पर दूध डाल दिया गया है, तो इसे हटा दें और इसे अलग से साफ़ करें। यदि असबाब को दाग दिया जाता है, तो अतिरिक्त दूध को हटा दें, अतिरिक्त तरल निकालने के लिए साफ पानी और स्वाब से धो लें। गर्म हवा के साथ सूखा मत, अन्यथा यह बहुत गंध शुरू हो जाएगा
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाली छवि का शीर्षक चरण 6 बुलेट 7
  • 7



    पूरी कार को नष्ट कर देता है मशीन की सफाई करने और सबसे अप्रिय गंध को नष्ट करने के बाद, आप मशीन को दुर्गंधित कर सकते हैं और अंतिम शेष अजीब odors को समाप्त कर सकते हैं। यहाँ क्या करना है:
  • एक अच्छी तरह हवादार जगह (अधिमानतः बाहर) में कार हुड से शुरू होने वाली गंध को खत्म करने के लिए एक उत्पाद स्प्रे करें।
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 1
  • इंजन चालू करें और सुरक्षा के लिए handbrake खींचें। फिर, एयर कंडीशनिंग को अधिकतम पर चालू करें। महत्वपूर्ण: ताजा हवा / हवा पुनर्संरचना vents पर तैनात किया जाना चाहिए "ताजा हवा"।
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 2
  • यात्री के किनारे पर इंजन डिब्बे में देखें इस के लिए खोजें "हवा का सेवन" एसी / हीटिंग, कभी कभी कहा जाता है "विंडसॉक"। विभिन्न वाहनों में हवा का सेवन करने के लिए अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग होता है, लेकिन वे आम तौर पर सभी यात्री पक्ष पर विंडशील्ड के निचले किनारे के नीचे स्थित होते हैं और कुछ प्रकार की सुरक्षा, जंगला या भट्ठा द्वारा कवर किए जाते हैं।
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 3
  • स्लॉट पर डिओडोरेंट सीधे स्प्रे करें
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाली छवि शीर्षक 7 बुलेट 4
  • कुछ स्प्रे के बाद, कार पर वापस जाएं और जांच लें कि दुर्गन्ध एयर कंडीशनिंग सिस्टम में घूम रहा है।
    अपनी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 5
  • यदि आवश्यक हो तो कुछ और दुर्गन्ध दूर करें। इस तरह, दुर्गन्ध दूर करनेवाला सभी जगहों पर गुजरता है जहां खराब गंध कण घोंसला कर सकता था।
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 6
  • अब, इंजन चलते रहें और अधिकतम पर हीटिंग को सक्रिय करें, जिस पर स्थित ताजा वायु / पुनर्संरचना वाले विन्स "ताजा हवा"।
    आपकी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला शीर्षक, स्टेप 7 बुलेट 7
  • गाड़ी के बाहर वापस जाएं और दुर्गन्ध के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7 बुलेट 8
  • अब, दुर्गन्ध दूर करनेवाला, रेडिएटर, प्रशंसक और सभी नालियों में से गुजरता है, जहां खराब गंध आती है।
    अपनी गाड़ी से गंध को दूर करने वाला चित्र, चरण 7 बुलेट 9
  • यदि आवश्यक हो तो अन्य दुर्गन्ध दूर करें।
    अपनी कार से ओड दूर करें शीर्षक से छवि चरण 7 बुलेट 10
  • अपनी कार से गंध हटाने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    एयर फिल्टर को बदलें वाहन मैनुअल में दिए गए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
  • 9
    अन्य सभी तरीकों को लागू करने के बाद, आप ओजोन जनरेटर का उपयोग किसी भी बैक्टीरिया, मोल्ड या कार्बनिक कंपाउंड को छोड़ सकते हैं।
  • आपकी कार से ओड दूर करें शीर्षक से चित्र 10
    10
    बुरी गंध को समाप्त नहीं किया गया था, तो मदद के लिए एक पेशेवर से पूछो। ऐसे क्लीनर हैं जो किसी भी प्रकार की गंध को खत्म करने के तरीके को जानते हैं। ऑनलाइन खोजें या निकटतम कार धोने के बारे में जानकारी मांगें वैकल्पिक रूप से, जानकारी के लिए पुलिस से पूछिए: वह आम तौर पर एजेंसियों के संपर्क में होते हैं जो कठिन सफाई से निपटते हैं।
  • विशिष्ट odors के उन्मूलन के लिए उत्पाद हैं, लेकिन आपको कुछ कार डीलर को अधिक जानकारी मांगनी है। जाहिर है, आपको यह समझाना होगा कि गंध का स्रोत क्या है
    आपकी कार से ओडिर्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10 बुलेट 1
  • 11
    भविष्य में, कार में डाली गई कुछ भी चीजें तुरंत साफ कर दें, इसलिए कोई मजबूत गंध नहीं होगा। इसके अलावा, अक्सर मशीन को साफ करें, भोजन मलबे को दूर ब्रश करें, खाली बोतलें फेंक दें और सीटों पर छोड़े गए किसी भी कार्बनिक सामग्री को हटा दें।
  • जानवरों के साथ यात्रा करते समय, सभी संभव सावधानी बरतने के लिए सुनिश्चित करें बिल्लियों के लिए पनरोक पिंजरों हैं जो मूत्र जाल कर सकते हैं। कुत्ते को कार में ले जाने से पहले धोया जाना चाहिए
  • हमेशा कार फर्श की रक्षा के लिए मैट का उपयोग करें कालीन के मुकाबले मैट से कुत्ते के मल को निकालने में बहुत आसान होगा।
    आपकी कार से गंध हटाने के लिए शीर्षक चित्र 11 बुलेट 2
  • बच्चों के कब्जे वाले सीटों पर तौलिये रखो आप जानते हैं कि वे सीटें पर सब कुछ छोड़ देंगे, इसलिए उन्हें कवर!
  • हर हफ्ते नियमित रूप से मशीन को साफ करें इस तरह, अप्रिय गंध लंबे समय तक स्थिर नहीं हो पाएगा, समाप्त करने में असंभव हो जाएगा।
    अपनी गाड़ी से गंध हटाने के लिए शीर्षक छवि 11 बुलेट 4
  • जब आप कार में न हों तो बंद खिड़कियों को छोड़ दें, क्योंकि वे जानवरों, कीड़े, बारिश और अधिक में प्रवेश कर सकते हैं।
    आपकी कार से गंध हटाने के लिए शीर्षक चित्र 11 बुलेट 5
  • टिप्स

    • यदि आपको हवा का सेवन ग्रिल ढूंढना मुश्किल हो जाता है, तो इंजन बंद करें और कुंजी को छोड़ दें एयर कंडीशनिंग प्रशंसक चलते रहना चाहिए। यात्री की तरफ से कार के बाहर जाएं और प्रशंसक द्वारा बनाई गई हवा के आंदोलन का पता लगाने का प्रयास करें। एयर कंडीशनिंग और हीटिंग सिस्टम दोनों में डूडोराइज़र छिड़का जाने के बाद, हुड बंद करें और मशीन को दो घंटे तक बंद कर दें। इस तरह, दुर्गन्ध दूर करनेवाला को अप्रिय odors पर कार्रवाई करने की क्षमता होगी।
    • बड़ी मात्रा में ओस्ट का प्रयोग न करें, अन्यथा यह वेंटिलेशन सिस्टम में जमा हो जाएगा, जिसके कारण अधिक अप्रिय गंध हो। गंध को खत्म करने के लिए Lysol का उपयोग करें
    • यद्यपि यह प्रदर्शित नहीं किया गया है, ओजोन जनरेटर का निरंतर उपयोग ऑटोमोबाइल इंटीरियर (उदाहरण के लिए, रबड़ की जवानों) को नुकसान पहुंचा सकता है। जेनरेटर जो 3,500 से 6,000 मिलीग्राम प्रति घंटे का उत्सर्जन करते हैं, उन्हें दो घंटे के लिए उपयोग किए जाने पर समस्याएं नहीं बननी चाहिए। कम समय के लिए उपयोग किए जाने पर सबसे शक्तिशाली जनरेटर एक समस्या नहीं हैं कम अंतरालों पर उपचार कम हानिकारक होना चाहिए।
    • यात्री सीट के नीचे कपड़े सॉफ्टनर का एक पैकेट रखें गंध कार में थोड़े समय में फैल जाएगा जब गंध गायब हो जाता है, कपड़े धोने के लिए कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग करें और कार में रखने के लिए एक नया पैकेज खरीदें!

    चेतावनी

    • चेतावनी: इंजन पर चलने वाले बोनट के साथ काम करना सुरक्षित नहीं है और इंजन चल रहा है। यदि इस क्षेत्र में बच्चे हैं तो इस प्रक्रिया को न करें। अगर आपको यकीन नहीं है कि क्या करना है, कार को मैकेनिक में ले जाएं प्रशंसकों पर एक छोटे से दुर्गंधहारक स्प्रे करने के लिए उन्हें बहुत ज्यादा नहीं पूछना चाहिए।
    • ओजोन जनरेटर गलत तरीके से उपयोग किया जा सकता है ओजोन जनरेटर का उपयोग करने से पहले निर्देश पढ़ें और सुनिश्चित करें कि उपचार के दौरान कार में कोई भी लोग या जानवर नहीं हैं।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • मशीन की सफाई के लिए उपकरण
    • कारों के लिए डिटर्जेंट
    • वैक्यूम क्लीनर: यदि आपकी कार है वास्तव में गंदे, आप घर पर उपयोग करने वाले वैक्यूम क्लीनर का उपयोग नहीं करते, लेकिन दूसरा कि आप केवल मशीन को साफ करने के लिए उपयोग करेंगे
    • स्टीम क्लीनर और कार सफाई के लिए उपयुक्त उत्पादों

    सूत्रों का कहना है

    • लेख का स्रोत: वीडियोजॉग पर वीडियो को बुलाया गया "कार असबाब को कैसे साफ किया जाए"। अनुमति के साथ प्रयोग किया जाता है
    • लेख का स्रोत: वीडियोजॉग पर वीडियो को बुलाया गया "आपकी कार से सिगरेट की गंध कैसे निकालें"। अनुमति के साथ प्रयोग किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com