प्लास्टिक के कंटेनरों से खराब बदबू को खत्म करने के लिए

प्लास्टिक के कंटेनर भोजन को स्टोर करने के लिए बहुत ही व्यावहारिक होते हैं, लेकिन कंटेनर के प्लास्टिक या अतीत में मौजूद खाद्य पदार्थों के कारण उन्हें अप्रिय गंध के साथ गर्भवती भी किया जा सकता है। अप्रिय odors ठीक कर सकते हैं और काफी जिद्दी हो जाते हैं। आप विभिन्न उत्पादों की कोशिश कर सकते हैं: साबुन और पानी, सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट या अवशोषित पदार्थ। कंटेनर का उपयोग करने के लिए स्वच्छ और तैयार होने में बहुत कम लगते हैं

कदम

विधि 1

पानी और साबुन
फिक्स स्मेली प्लास्टिक कंटेनरों चरण 1 के साथ छवि
1
सभी खाद्य अवशेषों को समाप्त करता है यदि आपको भोजन की गंध से छुटकारा पाने की ज़रूरत है, तो पहले सभी खाद्यान्नों को हटा दें। कठिनाई के मामले में, स्टेटुला और अवशेषों को स्क्रैप करने का प्रयास करें। आप कंटेनर पर गुनगुना पानी के प्रवाह को भी दे सकते हैं और इस दौरान कुचल भोजन को दूर कर दें।
  • वसा या तेल को हटा दें बचे हुए भोजन को समाप्त करने के बावजूद, यह संभव है कि कंटेनर में अभी भी वसा अवशेष हैं उन्हें अवशोषित करने के लिए एक कागज तौलिया को ध्यान से रोल करें।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनर्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पानी के आधार पर एक समाधान में कंटेनर को विसर्जित करें और तरल पदार्थ का डिशवाशिंग करें। इस पद्धति में आपको हठीला खराब गंध को खत्म करने में मदद मिल सकती है। सिंक या गुनगुने पानी के साथ एक बड़ा कटोरा भरें, फिर तरल पदार्थ का एक उदार राशि डालना कंटेनर को कम से कम 30 मिनट के लिए भिगो दें।
  • यदि डुबकी खराब गंध को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो पानी में एक ब्रश के साथ कंटेनर को रगड़ें। इस तरह, डिटर्जेंट की कार्रवाई अधिक प्रभावी होगी और बेहतर खराब गंध का सामना करना होगा।
  • फिक्स स्मुली प्लास्टिक कंटेनरों चरण 3 के शीर्षक वाले छवि
    3
    कंटेनर सूखी इसे साबुनी पानी से निकालें और डिटर्जेंट अवशेषों को निकालने के लिए जल्दी से कुल्ला। एक कपड़े या एक कागज तौलिया के साथ इसे साफ कर लें। यह देखने के लिए समझें कि गंध दूर हो गया है या नहीं।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनर चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    इसे डिशवॉशर में रखें, लेकिन पहले सुनिश्चित करें कि यह इस तरह के धोने के लिए उपयुक्त है। यदि आप हाथ धोने के साथ खराब गंध को खत्म करने में सक्षम नहीं हैं, तो डिशवॉशर का उच्च तापमान प्रभावी होना चाहिए।
  • इसे विकृत करने से रोकने के लिए शीर्ष शेल्फ पर रखें।
  • विधि 2

    सोडियम सिरका और बिकारबोनिट
    फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र चरण 5
    1
    सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट का मिश्रण तैयार करें। यदि पिछली विधि प्रभाव नहीं ली गई है, तो यह अधिक प्रभावी अवयवों का उपयोग करने के लिए आवश्यक हो सकता है। एक बड़ा कटोरा या बर्तन लें और एक सफेद सफेद सिरका डालना, फिर 60 ग्राम बिकारबोनिट जोड़ें। जब तक आप एक समानता स्थिरता नहीं मिलते हैं
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 6
    2
    कटोरे में कंटेनरों (लेट्स शामिल) रखो, फिर उन्हें पूरी तरह से कवर करने के लिए पानी डालना। एक बड़े चम्मच के साथ समाधान मिलाएं।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    3



    कंटेनरों को 24-48 घंटे के लिए भिगो दें। इस प्रकार सिरका और बाइकार्बोनेट उन्हें देखभाल के साथ दुर्गंधित कर सकते हैं।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    डिशवॉशर में कंटेनर डालें इस बिंदु पर कंटेनर अच्छी तरह से deodorized किया जाना चाहिए था, समस्या यह है कि सिरका एक तीखी गंध छोड़ सकता है तो आपको समाधान से इसे हटाने के तुरंत बाद डिशवॉशर में कंटेनर डाल देना चाहिए।
  • यदि आपके पास डिशवॉशर नहीं है, तो इसे ध्यान से पानी और डिश साबुन का उपयोग करके साफ़ करें।
  • विधि 3

    अवशोषित और बुरा अंडा मास्क
    फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 9
    1
    नमक का उपयोग करके खराब गंध को अवशोषित करें यदि आप समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, तो नमक के साथ उपचार करने की कोशिश करें, जो गुणों को अवशोषित करने के लिए एक पदार्थ है। एक उदार मुट्ठी भर लो और इसे कंटेनर के केंद्र में ढेर कर दें। ढक्कन के साथ इसे बंद करें और नमक को रातोंरात कार्य करने के लिए छोड़ दें। बस सुनिश्चित करें कि आप कंटेनर का उपयोग करने से पहले इसे हटा दें
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अख़बार की चप्पी वाली चादरें का उपयोग करें। न्यूज़प्रिंट खराब गंध को भी अवशोषित कर सकता है। कई चादरें, स्ट्रैस्सी और छर्रों को लें उन्हें कंटेनर में रखें और इसे ढक्कन के साथ बंद करें 24-48 घंटों के लिए कार्य करने के लिए उन्हें छोड़ दें: उन्हें खराब गंध को अवशोषित करना चाहिए।
  • कागज हटा दिए जाने के बाद, कंटेनर धो लें, क्योंकि यह आम तौर पर गंदे है।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 11
    3
    कॉफी ग्राउंड का उपयोग करें, जो खराब गंध को अवशोषित करने के लिए उपयोगी है। कॉफी बनाने के बाद, कंटेनर में धन डालें (ताज़ा कॉफी से अधिक प्रभावी होते हैं) ढक्कन को बंद करें और इसे लगभग एक दिन तक कार्य करें, जब तक खराब गंध समाप्त न हो जाए।
  • फिक्स सुगंधी प्लास्टिक कंटेनरों का शीर्षक चित्र 12
    4
    कंटेनरों को बाहर जाने के लिए सुंदर दिनों का लाभ उठाएं। धूप अप्रिय odors से निपटने के लिए बहुत प्रभावी है, खुली हवा में भी कंटेनर शांत हो जाएगा।
  • यदि आप उन्हें बाहर नहीं छोड़ सकते हैं, तो आप हमेशा उन्हें धूप में आने वाली एक खिड़की दाह पर रख सकते हैं।
  • फिक्स स्माइली प्लास्टिक कंटेनर चरण 13
    5
    वेनिला अर्क का उपयोग करें यह एक गहन और सुखद गंध है जो खराब गंध को मुखौटा कर सकता है कंटेनर में कुछ चम्मच पानी और निकालने की कुछ बूंदें डालें, फिर ढक्कन के साथ इसे बंद करें आप एक कपड़े पर वेनिला निकालने को भी डाल सकते हैं, इसे कंटेनर में डालें और इसे बंद कर दें, यह कई घंटों के लिए कार्य करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि बदबू आ रही है एक आवर्ती समस्या बन गई है, तो ग्लास कंटेनरों में निवेश करने का प्रयास करें वे अधिक नाजुक होते हैं, लेकिन, प्लास्टिक के विपरीत, कांच खराब सुगंध या दाग को अवशोषित नहीं करता है। इसके अलावा, इसमें प्लास्टिक की एक ही विशेषता की गंध नहीं है
    • यदि आप किसी प्लास्टिक के कंटेनर में भोजन डालते हैं, तो इसे माइक्रोवेव ओवन में गरम न करें, अन्यथा यह भोजन से निकलने वाली गंध को संतृप्त करेगा
    • सामान्य तौर पर, एक गरीब या विशेष रूप से नमनीय प्लास्टिक खराब गंधों के लिए अतिसंवेदनशील होता है। यदि संभव हो, तो खरीदने से पहले, हमेशा एक कंटेनर को सूँघोकर देखने के लिए कि क्या यह एक विशेष रूप से मजबूत प्लास्टिक की गंध देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com