अपारदर्शी प्लास्टिक कैसे साफ करें

जब एक प्लास्टिक की सतह अपारदर्शी हो गई है, तो यह दोनों सौंदर्य और कार्यात्मक कारणों के लिए साफ करना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, कार की पीले हेडलैंप रात में सुरक्षित रूप से ड्राइव करने की क्षमता से समझौता कर सकती है, जबकि ब्लेंडर के ग्लास और प्लास्टिक कंटेनर को उनकी पारदर्शिता खो जाने पर वे देखने के लिए घृणाग्रस्त हैं। अपारदर्शी प्लास्टिक को साफ करने के लिए, पहले पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण लगाएं। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आप इसे सिरका, सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी पर आधारित समाधान निकाल सकते हैं या पास कर सकते हैं। यह संभव है कि अत्यधिक अपारदर्शी स्पॉटलाइट्स को एक सैंडिंग और पॉलिशिंग प्रक्रिया की आवश्यकता होती है, जिसमें रोटरबिटल पालिशर होता है।

कदम

विधि 1

ब्लेंडर चश्मा और प्लास्टिक कैराफ़ को साफ करें
स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 1 नामक छवि
1
सिरका में चश्मा डुबकी सफेद सिरका के साथ एक छोटा कंटेनर (या सिंक) भरें पांच मिनट के लिए अपारदर्शी चश्मा भिगोएँ। उन्हें निकालें और परिणाम की जांच करें
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 2 नामक छवि
    2
    सिरका में भिगोने वाले चश्मे पर पाक सोडा फैलाएं अगर सिरका में सूखना उन्हें फिर से चमकाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो उन्हें एक मुट्ठी भर बेकिंग सोडा के साथ छिड़क दें। वैकल्पिक रूप से, एक नम और गद्देदार स्पंज पर बाइकार्बोनेट डालना सिरका के साथ मिलकर, यह सतह को कवर करने वाली अपारदर्शी स्राव को भंग करके प्रतिक्रिया करेगी।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 3 नामक छवि
    3
    पानी और सिरका पर आधारित एक समाधान का उपयोग करें बराबर भागों में सफेद सिरका और पानी मिलाएं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पॉलिश करने के लिए कई प्लास्टिक ऑब्जेक्ट हैं, तो आप सिंक को एक लीटर के सिरका और पानी की एक लीटर भर कर सकते हैं। उन्हें मिश्रण में रखो और उन्हें एक घंटे तक भिगोकर छोड़ दें।
  • एक नम कपड़े से पोंछ लें जब तक वे हल्का नहीं होते।
  • यदि उन्होंने अपारदर्शी सील खो दी है, तो उन्हें गर्म पानी के नीचे सिंक में कुल्ला। उन्हें एक मुलायम कपड़े से साफ करें
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 4 नामक छवि
    4
    यह सोडियम बाइकार्बोनेट पर आधारित पेस्ट का उपयोग करता है सोडियम बाइकार्बोनेट और सिरका का उपयोग करने के बजाय, एक पेस्ट प्राप्त होने तक समान भागों में पानी और बिकारबोनिट मिलाएं। उदाहरण के लिए, आप बाइकार्बोनेट का एक बड़ा चमचा और पानी का एक चम्मच जोड़ सकते हैं। एक कागज तौलिया डाबर परिपत्र और सजातीय आंदोलनों के साथ एक छोटे से क्षेत्र पर पेस्ट को लागू करें।
  • जैसा कि आटा ब्लेंडर या चश्मे के अंदर से अपारदर्शी घूंघट को समाप्त करता है, आप धीरे-धीरे अवशोषित गंदगी के अवशेषों के कारण नैपकिन को अंधेरे देखेंगे।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नींबू का रस मिश्रण आज़माएं नींबू का रस और बेकिंग सोडा के दो बड़े चम्मच को मिलाएं। अपारदर्शी कंटेनर को पानी के साथ शीर्ष पर भरें। यदि आपको ब्लेंडर के जग को साफ करने की आवश्यकता है, तो कुछ सेकंड के लिए अधिकतम शक्ति पर उपकरण चालू करें, फिर इसे बंद करें और ब्लेड हटाएं (यदि कोई हो)। नींबू के रस के समाधान को हटाने के बिना, एक गैर-अपघर्षक स्पंज या माइक्रोफ़ीबेर क्लॉथ के साथ कांच या कैरैफ़ के अंदर रगड़ें। कंटेनर वापस चमकदार है जब मिश्रण फेंको
  • विधि 2

    सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ कार की हेडलाइट्स साफ करें
    स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 6 नामक छवि
    1
    पानी और साबुन के साथ हेडलाइट्स साफ करें हल्के तरल साबुन और पानी की कुछ बूंदों के साथ एक स्प्रे बोतल भरें। इस मिश्रण के साथ हेडलाइट स्प्रे करें वैकल्पिक रूप से, आप साबुन और पानी की एक बाल्टी भर सकते हैं, अंदर एक साफ कपड़े सोख सकते हैं, फिर गीले होने पर इसे मिटा दें।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सिरका और बेकिंग सोडा पर आधारित एक समाधान तैयार करें एक कटोरी में बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच डालें। फिर सिरका के कुछ बड़े चम्मच जोड़ दें बाइकार्बोनेट और सिरका, एक बार मिश्रित, एक चमकीले प्रतिक्रिया का उत्पादन करेगा।
  • यह सोडियम बाइकार्बोनेट और सिरका की खुराक को ठीक से मापने के लिए आवश्यक नहीं है। आपको उन्हें केवल लगभग बराबर मात्रा में मिश्रण करने की ज़रूरत है
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 8 नामक छवि
    3
    आपके द्वारा तैयार किए गए मिश्रण का उपयोग करके हेडलाइट्स को साफ करें। अंदर एक साफ कपड़े डुबकी हेडलाइट्स को उसी रेखीय आंदोलनों के साथ रगड़ें जिन्हें आपने साबुन पानी से धोया था। मिश्रण गंदा और पीले प्लास्टिक को हल्का करने में मदद करेगा।
  • जब आप चमकता हुआ मिश्रण में अपना हाथ डालते हैं, तो अपने आप को चोट पहुंचाने के बारे में चिंता न करें। सिरका और बाइकार्बोनेट समाधान त्वचा को नुकसान नहीं करता है।
  • जब आप हेडलाइट्स सफाई करते हैं, तो एक नम कपड़े या थोड़ा गीला स्पंज का उपयोग करें।
  • विधि 3

    पॉलिशर के साथ अपारदर्शी हेडलाइट्स को साफ करें
    स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 9 नाम की छवि
    1
    पानी में सैंडपैप डुबकी। अपारदर्शी हेडलाइट्स को साफ करने से पहले, पानी में सैंडपेपर डाल दें। आपको खुद को 1000 की एक शीट और 2000 या 3000 sanding कागज मिलनी चाहिए। उन्हें 15 मिनट के लिए भिगो दें।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    2
    नीले रिबन के साथ हेडलाइट्स के आसपास के क्षेत्र को चिह्नित करें सफाई से पहले, आपको चित्रकार की टेप के साथ हेडलाइट्स के आसपास के कार बॉडी की रक्षा करनी चाहिए। यह आमतौर पर नीला है, हालांकि आप इसे अन्य रंगों में पा सकते हैं, और यह सामान्य टेप की तरह काम करता है। उस हेडलाइट के चारों ओर किनारों को कवर करने के लिए लागू करें जिसे आप साफ करना चाहते हैं
  • स्वच्छ धुंधला प्लास्टिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    साबुन और पानी से बना एक समाधान हेडलाइट पर छिड़का हुआ है। पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और थोड़ा कार क्लीनर। हेडलाइट्स को आपके द्वारा तैयार किए गए मिश्रण से आसानी से स्प्रे करें। वैकल्पिक रूप से, आप साबुनी पानी में एक कपड़े को सोख सकते हैं और इसे लाइटहाउस पर पास कर सकते हैं।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 12 शीर्षक वाला छवि
    4
    सहज बनाता है। साबुन और पानी आधारित समाधान को स्प्रे करें और साथ में 1000 सैंडिंग पेपर को रगड़ें। दीपक के एक तरफ से एक दूसरे से लगातार आगे बढ़ें और दबाव भी लागू करें। सही मिश्रण को स्प्रे करना जारी रखें।
  • स्वच्छ धुंधला प्लास्टिक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    की जाँच करें। पूरी सतह को पॉलिश करने के बाद, एक साफ और सूखा तौलिया पास करें। रोशनी से सावधानी से देखो: यह खरोंच और अंक से मुक्त होना चाहिए। प्लास्टिक के पास अभी भी अपारदर्शी दिखने वाला होगा। यदि खरोंच और खरोंच अभी भी दिखाई दे रहे हैं, तो अधिक पानी स्प्रे करें और 1000-रेतीले पेपर के साथ रेत जारी रखें।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 14 नाम की छवि
    6
    अन्य साबुन समाधान स्प्रे करें साबुन का पानी की एक बड़ी राशि के साथ हेडलाइट स्प्रे करें वैकल्पिक रूप से, आप साबुनी पानी से गर्भवती स्पंज पा सकते हैं।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 15 नाम की छवि
    7
    ठीक अनाज अपघर्षक कागज का उपयोग करें प्रकाशस्तंभ पर साबुन का पानी स्प्रे करना जारी रखें। प्रकाशस्तंभ को कवर करने के लिए अपारदर्शी सीलिंग को कम करने के लिए 2000 या 3000 सैंडपेपर का उपयोग करें। एक तरफ एक पक्ष से एक दूसरे से दूसरे के साथ carteggialo, जबकि दूसरे के साथ समाधान स्प्रे जारी रखने के लिए।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 16 नाम की छवि
    8
    परिणाम की जांच करें हेडलाइट की पूरी सतह के लिए बेहतरीन धैर्य वाली सैंडपैड को लागू करने के बाद, एक साफ कपड़े से पोंछें। इस बिंदु पर, इसमें एक समान और थोड़ा अपारदर्शी होना चाहिए।
  • अगर यह सजातीय नहीं दिखता है, साबुन का पानी छिड़काते हुए 2000 या 3000 सैंडपापर फिर से गुजरें।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 17 नामक छवि
    9
    ल्युसिडा। आठ सेंटीमीटर पैड के साथ एक रोटरबिटल पालिशगर पर सामान्य पॉलिशिंग पेस्ट से दो छोटे अखरोट लागू करें। पालिशगर को चालू करने से पहले हेडलाइट पर झाड़ू को पास करें फिर, 1500-1800 आरपीएम की गति का चयन करके इसे गति में डाल दिया और धीरे-धीरे सतह के साथ swab को स्थानांतरित करें।
  • पालिशर पैड का प्रयोग करते समय थोड़ा दबाव डालें
  • इस चरण में बिना किसी अस्पष्टता के निशान को honing से छोड़ दिया जाएगा।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 18 नामक छवि
    10
    एक और जांच करें अगर पॉलिशिंग पेस्ट का पहला कोट लाइटहाउस की उपस्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो कुछ ही क्षणों की प्रतीक्षा करें ताकि सतह को शांत हो सके। पैड पर दो और छोटे चमकाने वाली पागलियां लागू करें, फिर पालिशगर को फिर से चालू करें।
  • स्वच्छ धूमिल प्लास्टिक चरण 19 नामक छवि
    11
    अंतिम परिष्करण के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद को लागू करें इस तरह, आप प्रकाशस्तंभ के बाहरी भाग को हल्का करेंगे। यदि पॉलिशिंग ऑपरेशन सफल होता है, तो एक साफ आठ सेंटीमीटर स्नेब पर दो छोटे परिष्करण चमकाने पागलियां लागू करें पहले की तरह, 1200-1500 क्रांतियों प्रति मिनट की गति से पॉलिशर को चालू करने से पहले हेडलाइट पर इसे पास करें। फिर इसे संचालित करें और पूरी सतह पर धीरे-धीरे और समान रूप से आगे बढ़ें।
  • जब समाप्त हो जाए, तो सूखे कपड़े से पोंछ लें। नीली रिबन को हटा दें जो आपने लाइटहाउस के किनारों पर लगाया था।
  • इस बिंदु पर, किसी भी अस्पष्टता को एक चमकीले और चमकीले प्रकाशस्तंभ का रास्ता देकर गायब होना चाहिए था। यदि कोई निशान बने रहते हैं, तो पॉलिश खत्म करने की एक और परत लागू करें और एक साफ कपड़े से पोंछ दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com