ग्लास कुकटॉप को साफ कैसे करें

चूंकि ग्लास cooktops अक्सर एक नाजुक सतह है, वे खरोंच और खरोंच करने के लिए अधिक प्रवण हैं, खासकर जब वे घर्षण sponges और आक्रामक उत्पादों के साथ साफ कर रहे हैं। आप उन्हें सोडियम बाइकार्बोनेट, पानी और एक नरम माइक्रोफ़ीबेर कपड़े का उपयोग सुरक्षित रूप से और कारगर ढंग से धो सकते हैं या विशेष रूप से टेम्पर्ड ग्लास कुकीटों के लिए डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं। जो भी विधि आप उपयोग करना चुनते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आपने गैस बंद कर दी है और सफाई से पहले किसी भी अवशेष को हटा दिया हो सकता है।

कदम

विधि 1

सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी के साथ गीले
1
गर्म पानी और डिश साबुन के कुछ बूंदों के साथ एक कंटेनर भरें। कपड़ों को विसर्जित करने के लिए एक साबुन वाला समाधान बनाएं डिटर्जेंट रासायनिक पदार्थों को फैलाने और इसके हटाने की सुविधा के खिलाफ कार्य करता है, जबकि गर्म पानी इस प्रक्रिया को गति देने में मदद करता है।
  • 2
    साबुन और पानी के समाधान में एक नरम माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा डुबाना। क्योंकि वे नाजुक पर्याप्त हैं, माइक्रोबैफ़ेर कपड़े ग्लास की सफाई के लिए आदर्श है क्योंकि यह सतहों को खरोंच नहीं करता है साबुन का समाधान सोख करने के लिए इसे विसर्जित करें सुनिश्चित करें कि यह पूरे हब को कवर करने के लिए काफी बड़ा है, अन्यथा दो का उपयोग करें
  • 3
    हॉब पर बेकिंग सोडा की एक मोटी परत बनाएं आप इसे गंदे क्षेत्र या संपूर्ण सतह पर एक गहरा सफाई के लिए फैल सकते हैं।
  • 4
    कपड़ा निकालें और इसे बाहर निकालना। इसे साबुन का समाधान से उठाएं और इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए निचोड़ लें। बायकार्बोनेट परत को गीला करने के लिए पर्याप्त गीला होना चाहिए, लेकिन पानी के साथ हब को कवर करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।
  • 5
    हब पर कपड़ा रखो और कम से कम 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पूरी तरह से बाईकार्बोनेट पाउडर के साथ छिड़का हुआ है ताकि इसे कूड़ा हुआ गंदगी पर अभिनय करते समय सुखाने से रोक दिया जाए। कपड़े निकालने से पहले 15-30 मिनट प्रतीक्षा करें ताकि उसके पास सबसे जिद्दी भोजन अवशेषों को नरम करने के लिए पर्याप्त समय हो।
  • 6
    हॉब पर इसे रगड़ें 15-30 मिनट के बाद, सतह पर सभी encrusted जमा एकत्र करने के लिए बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए परिपत्र आंदोलनों के साथ कपड़ा रगड़ें। सोडियम बाइकार्बोनेट विघटित और किसी भी अवशिष्ट अवशेष को हटा देगा।
  • 7
    बेकिंग सोडा और पानी के सभी निशान निकालें एक और microfiber कपड़ा ले लो, इस बार सूखी है, और इसका उपयोग किसी भी अवशेष को निकालने के लिए, हब को सूखा और पॉलिश करें। यदि भोजन या वसा जमा के साथ अभी भी इलाके हैं, तो बेकिंग सोडा के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि वे गायब हो जाएं।
  • विधि 2

    डिटर्जेंट से साफ़ करें
    स्वच्छ एक ग्लास टॉप स्टोव चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1



    एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें हार्डवेयर स्टोर और कुछ सुपरमार्केट में आप विशेष रूप से टेम्पर्ड ग्लास कुकीटों के लिए डिटर्जेंट पा सकते हैं। कुछ तरल पदार्थ हैं, जबकि कुछ स्प्रे में हैं। अपने पसंदीदा उत्पाद को चुनें
  • 2
    हॉब पर डिटर्जेंट डालें या स्प्रे करें। विभिन्न क्षेत्रों पर इसे स्वतंत्र रूप से लागू करें, विशेषकर उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप वसा के जमा होने या महसूस करते हैं।
  • 3
    सतह को सख्ती से रगड़ें भोजन और ग्रीस जमा पर डिटर्जेंट पोंछने के लिए गैर-अपघर्षक स्पंज का उपयोग करें। यदि आपको एक मजबूत यंत्र की जरूरत है, तो जले हुए भोजन को परिमार्जन करने के लिए एक सिलिकॉन रंग के ब्लेड का उपयोग करें।
  • 4
    पोलिश हब डिटर्जेंट के निशान हटाने और सफाई समाप्त करने के लिए एक कागज तौलिया या माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ का उपयोग करें। यदि आप बहुत अधिक सोख लेते हैं, तो आपको एक से अधिक का उपयोग करना होगा जब तक यह शुष्क और उज्ज्वल न हो, तब तक इसे छिड़कें।
  • विधि 3

    खाना पकाने की सतह को साफ रखें
    1
    जैसे ही यह गंदा हो जाता है, जैसे ही साफ हो। जितनी अधिक चीज़ों को आपने पकाया है, उतनी अधिक अवशेष रहती हैं, उतनी ही वे ज्यादा घिरी हो जाते हैं और उन्हें हटाना मुश्किल होगा। यदि एक जोखिम है कि आप इसे ठंडा होने पर हब को खराब करने के लिए भूल जाते हैं, तो आप खाना पकाने के दौरान 20 से 30 मिनट के लिए एक टाइमर प्रोग्राम करते हैं।
  • स्वच्छ एक ग्लास टॉप स्टोव चरण 16 का शीर्षक चित्र
    2
    एक हफ्ते में एक बार साबुन पानी के साथ इसे धो लें उसी साबुन का समाधान तैयार करें जो पहले समझाया गया (हल्के डिटर्जेंट के कुछ बूंदों के साथ गर्म पानी का एक कंटेनर) और भोजन और वसा के निशान हटाने के लिए गैर-अपघर्षक स्पंज का उपयोग करें। इसे एक सप्ताह में एक बार सफाई से, आप हमेशा इसे चमकदार बनाते हैं और आप गंदगी के संचय से बचेंगे।
  • 3
    स्ट्रेक्स को खत्म करने के लिए सिरका का उपयोग करें यदि आपने हॉब को धोने के बाद किसी भी लकीर या पानी का दाग देखा है, तो इसे एक मुलायम कपड़े के साथ सरगर्दी के 1-2 बड़े चम्मच के साथ पोंछे। आप सामान्य गिलास सफाई उत्पाद का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके हाथ गर्म पानी और बेकिंग सोडा के प्रति संवेदनशील हैं, तो रबर के दस्ताने की एक जोड़ी पहनना उचित है। दस्ताने की सुरक्षा त्वचा को इस समाधान के साथ हब को साफ करने के बाद बाहर सूखने और टूटने से रोकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com