शॉवर का ग्लास दरवाजे कैसे साफ करें

बाजार में कई सफाई वाले उत्पादों को स्नान के दरवाजे पर पूर्ण चमक देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन इस मामले में सरल-क्या-स्वतः विकल्प अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं। जड़ें ढालना के लिए, अधिक प्रभावी उत्पाद और कोहनी तेल की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन दैनिक रोकथाम तकनीकों गंदगी के खिलाफ लड़ाई आपके पूर्ण लाभ के लिए बाहर खड़े कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

फोम और चूना पत्थर दाग निकालें
स्वच्छ ग्लास शॉवर द्वार चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
एक कपड़े सॉफ्टनर या जादू रबर के साथ सतह को साफ करें पहले से सिक्त सुगंधित तौलिया को साफ़ करें या चबानेदार दाग पर मैस्ट्रो लिंडो जादू इरेज़र को दबाएं, जो सीधे आना चाहिए। यह विधि हमेशा काम नहीं करती, लेकिन अक्सर आरंभ करने का एक त्वरित और सुविधाजनक तरीका दर्शाती है। किसी भी मामले में, डिटर्जेंट अवशेषों को हटाने के तुरंत बाद शॉवर दरवाज़े को कुल्ला।
  • पता है कि कुछ ड्रायर पोंछे सुगंधित शॉवर के दरवाजे को छोड़ सकते हैं
  • स्वच्छ ग्लास शावर द्वार चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    गर्म सिरका के साथ अच्छी तरह से साफ करें विशेष रूप से चालाक पानी या साबुन फोम के कारण कमजोर दाग आमतौर पर सफेद सिरका के साथ आसानी से हटा रहे हैं 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में 120 मिलीलीटर सिरका गरम करें और स्पंज या साफ़ साफ़ करने के लिए इसका उपयोग करें, जिसके साथ आप फोम का गठन कर सकते हैं। पांच मिनट के लिए अवशोषित छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • सिरका एक अप्रिय गंध छोड़ सकता है, लेकिन फिर भी बौछार या दो के बाद फीका होना चाहिए। यदि आपके बाथरूम में खराब वेंटिलेशन है, तो आंखों और नाक के छिद्रों की जलन को रोकने के लिए बराबर भागों में पानी के साथ सिरका को पतला करें।
  • आमतौर पर स्पंज के नरम हिस्से का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है अपघर्षक हिस्सा अधिक प्रभावी है, लेकिन कुछ प्रकार के कांच से खरोंच कर सकता है, खासकर यदि बार-बार उपयोग किया जाता है
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर द्वार शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अधिक जिद्दी दाग ​​के मामले में, पकवान डिटर्जेंट के साथ सिरका मिलाएं। यदि अकेले सिरका चूना पत्थर जमा के माध्यम से नहीं जा सकता है, तो डिश साबुन की एक समान खुराक के साथ गर्म सफेद सिरका को मिलाकर देखें इस तरह, प्रत्येक पास के बाद गर्म पानी से सतह को धोने से लगभग एक या दो गुजरने वाले सभी दाग ​​हटा दिए जाएं।
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर द्वार शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बाथरूम की सफाई के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट आज़माएं ग्लास स्प्रे क्लीनर आम तौर पर सिरका जैसे एसिड क्लीनर से कम प्रभावी होते हैं, लेकिन यह शॉवर से फोम के दाग को हटाने के लिए कुछ विशेष उत्पाद की कोशिश कर रहा हो सकता है। इन उत्पादों में से ज्यादातर अमोनिया होते हैं, जो जहरीले और परेशान धूमिल पैदा करते हैं - इसलिए इन उत्पादों को केवल छोटी मात्रा में और अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में ही उपयोग करें। सतह पर उत्पाद को स्प्रे करें, स्पंज के साथ सख्ती से रगड़ें और अच्छी तरह कुल्ला।
  • यदि आपके बाथरूम में खराब वेंटिलेशन है, तो पारिस्थितिक साइट्रस-आधारित गिलास क्लीनर का उपयोग करें, जो आंखों और फेफड़ों से कम खतरनाक हो सकता है।
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर द्वार शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दाग हटाने के लिए सबसे मुश्किल के लिए सिरका और बेकिंग सोडा की कोशिश करो इसे पिछले समाधान के रूप में ले लें, क्योंकि सोडियम बाइकार्बोनेट अपघर्षक है और कुछ प्रकार के ग्लास को खरोंच कर सकता है, खासकर यदि बार-बार उपयोग किया जाता है एक कप में लगभग 60 मिलीलीटर बेकिंग सोडा डालो और धीरे-धीरे एक समय में एक चम्मच (15 मिलीलीटर) सफेद सिरका मिलाकर आटा मिला। स्पंज के साथ ग्लास पर मिश्रण को मिलाएं, इसे 15 मिनट के लिए रखें, फिर कुल्ला।
  • जब वे एक-दूसरे के संपर्क में आते हैं, तो दोनों सामग्री चमकता हो जायेंगे, लेकिन उत्सर्जित गैस हानिरहित है। सिरका सीधे बेकिंग सोडा पर न डालें, क्योंकि यह कंटेनर के बाहर एक भ्रमित तरीके से छप सकता है।
  • भाग 2

    ढालना निकालें
    स्वच्छ ग्लास शॉवर दर्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें फार्मेसियों में उपलब्ध है, हाइड्रोजन पेरोक्साइड मोल्ड को खत्म करने के लिए एक प्रभावी समाधान है। स्प्रे बोतल का उपयोग करके मोल्ड पर इसे स्प्रे करें और इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दें, फिर एक साफ तौलिया के साथ सतह को शुष्क करें। आपको रगड़ना करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको ऑपरेशन को तीन बार दोहरा सकते हैं
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर द्वार शीर्षक वाला चित्र, चरण 7



    2
    पतला ब्लीच के साथ प्रयास करें ब्लीच ढालना के खिलाफ एक और प्रभावी पदार्थ है, लेकिन यह खराब वेंटिलेट वाले क्षेत्रों में इस्तेमाल होने पर या अन्य सफाई उत्पादों के साथ मिश्रित होने पर त्वचा, फेफड़े और आँखों में जलन पैदा कर सकता है। इलाज के लिए सतह पर 4-6% के बराबर ब्लीच की एक सामग्री के साथ एक डिटर्जेंट स्प्रे करें, इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें और फिर इसे रगड़कर निकाल दें।
  • आप केंद्रित ब्लीच अपने आप को पतला कर सकते हैं, लेकिन दस्ताने और नेत्र संरक्षण की एक जोड़ी पहन कर एक अच्छी तरह हवादार कमरे में ऑपरेशन कर सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्लास शावर दरवाजे शीर्षक वाला छवि चरण 8
    3
    सीलेंट को बदलें जिस पर सबसे प्रतिरोधी मोल्ड का गठन किया गया है। यदि शाफ्ट के सीलेंट पर मोल्डिंग को रगड़ने से नहीं हटाया जा सकता है, तो शायद यह सतह में घुस गया है। स्पलुला या कटर के साथ सीलेंट निकालें प्रभावित हाइड्रोजन पेरोक्साइड या ब्लीच के साथ प्रभावित क्षेत्र को साफ करें और फिर एक कपड़ों के साथ विकृत अल्कोहल के साथ सिक्त करें। सतह को पूरी तरह से सूखने के लिए 24 घंटे के लिए स्नान करें, फिर उपयुक्त बंदूक का उपयोग करके नई सीलेंट को लागू करें।
  • सीलेंट निकालने के लिए उत्पाद सीलेंट को नरम करेगा और इसके हटाने की सुविधा प्रदान करेगा।
  • भाग 3

    स्नान साफ ​​रखो
    स्वच्छ ग्लास शावर के दरवाजे का शीर्षक चित्र 9
    1
    एक खिड़की क्लीनर के साथ प्रत्येक उपयोग के बाद स्नान के दरवाज़े सूखें। बौछार वाशर एक उत्कृष्ट निवारक उपकरण है, क्योंकि इससे पानी और साबुन को लाईमेस्केल, साबुन या ढालना दाग से पहले दरवाजों से हटा दिया जाता है।
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर दर्स नामक छवि शीर्षक 10
    2
    हवादार और शुष्क वातावरण रखें सूखने की गति को तेज करने के लिए खिड़कियों को खोलें या प्रशंसक चालू करें और नमी का लाभ उठाने के लिए मोल्ड को उपलब्ध कराने के लिए समय कम करें। तौलिये को धोने और तौलिये का उपयोग करने के बाद पोंछते हैं और उन्हें कपड़ों की रेखा पर लटका दें ताकि उन्हें समान रूप से सूख सकें
  • यदि परिवेश वेंटिलेशन खराब है, तो बाथरूम में गर्मी दीपक लगाने पर विचार करें।
  • स्वच्छ ग्लास शॉवर दर्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    ग्लास सतहों की रक्षा के लिए एक उत्पाद को लागू करें आम तौर पर कार की खिड़कियों, गिलास सतहों या पानी से बचाने वाली उत्पादों की रक्षा के लिए उत्पाद पर इस्तेमाल के लिए बेचा जाता है, यह बौछार के दरवाजे से नमी को पीछे हटा देगा। रसोई के कागज या माइक्रोफ़ीबेर कपड़ा के साथ उत्पाद की एक पतली परत को रगड़कर लागू करें, जब तक हल्का धुंध नहीं बन जाता है तब तक इसे सूखा दें, फिर इसे परिपत्र गति में रगड़कर उत्पाद को लागू करें। उत्पाद के आधार पर, बाथरूम में कांच और नमी का प्रकार, संरक्षण की अवधि दो सप्ताह से लेकर कई महीनों तक की गारंटी के लिए दी जा सकती है।
  • उत्पाद पर लेबल पढ़ें और इसे लागू करने के लिए विशिष्ट निर्देशों का पालन करें, यदि वे इस आलेख में दिखाए गए लोगों से अलग हैं।
  • टिप्स

    • स्नान के दरवाजों पर साबुन का अवशिष्ट फोम आंशिक रूप से साबुन में तालक की उपस्थिति के कारण हो सकता है। तरल साबुन के इस्तेमाल पर स्विच करने की संभावना पर विचार करें।
    • यदि शॉवर में दरवाजे फिसलने हैं, तो मेटल रेल को भी साफ करने के लिए मत भूलना। रसोई के पेपर के साथ शॉवर को निकालने के लिए छेद प्लग करें, उन्हें सिरका के साथ भरें और स्पंज से शेष सिरका को अवशोषित करने से पहले रातोंरात काम करें।
    • ढालना इकट्ठा करने के बाद, डिशवॉशर में स्पंज या वाशिंग मशीन में कपड़ा कीटाणुरहित करें।

    चेतावनी

    • कभी दो सफाई उत्पादों का मिश्रण न करें, खासकर अगर एक में अमोनिया और अन्य ब्लीच होता है विभिन्न उत्पादों के अनुप्रयोगों के बीच बौछार के दरवाजों को अच्छी तरह से कुल्ला।
    • हालांकि कुछ लोग ग्लास के अलावा अन्य सतहों के लिए डिटर्जेंट का उपयोग करते हैं, ये उत्पाद आम तौर पर एक घर्षण कार्रवाई करते हैं और संभावित रूप से कांच को खरोंच कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पंज
    • सिरका
    • चश्मे के लिए डिटर्जेंट
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • व्यंजन के लिए तरल डिटर्जेंट
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com