कैसे तौलिए को नरम करना

एक कठिन, मोटे कपड़े में सूखने के बारे में मजाक नहीं है यह ऊतकों को सख्त करने के लिए तेल, गंदगी और कुछ रसायनों जैसे तत्वों के लिए सामान्य है, जिससे उन्हें कठोर और मुश्किल से संभाल करना पड़ता है। इस सबका कारण डिटर्जेंट, धोने की आदतों या सार्वजनिक ऑपरेटर द्वारा दिए गए पानी के कारण हो सकता है। हालांकि, इस समस्या को हल करने के लिए उपाय हैं रौवर तौलिए को नरम करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

धुलाई और सोखें
1
गर्म या उबलते पानी के साथ तौलिये धो लें गर्म डिटर्जेंट बेहतर हो जाता है, जिसका मतलब है कि फाइबर में कम साबुन के अवशेष शेष रहते हैं। इसके अलावा, उबलते पानी उन तेलों को भंग करने में मदद करता है जो स्वच्छता उत्पादों और त्वचा सेब के कारण रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि जब आप बार-बार उन्हें बहुत गर्म पानी में धो लें तो चमकीले रंग की चादरें फैल सकती हैं यदि आप इस बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो आप उच्च तापमान धोने के साथ आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप इसके बजाय रंग रखना चाहते हैं, तो आपको ठंडे पानी में तौलिये धोना चाहिए और कपड़े को नरम करने के लिए अन्य तरीकों की कोशिश करनी चाहिए।
  • 2
    कपड़े सॉफ़्नर में तौलिए सूखें एक ही उबलते पानी के साथ 250 मिलीलीटर कपड़े सॉफ्टनर को मिलाएं, ताकि चादरें डूबने के लिए। कम से कम एक घंटे के लिए सोखने के लिए उन्हें छोड़ दें, ताकि उत्पाद के कपड़े के सभी तंतुओं में सावधानी बरतने का समय हो।
  • 3
    सिरका के साथ डिटर्जेंट और सॉफ्टनर को बदलें ज्यादातर कपड़े धोने वाले सॉफ्टनर में सिलिकॉन होते हैं, जो तौलिये की सतह को कवर करते हैं, जो उनके शोषक गुणों को सीमित करते हैं। धोने की मशीन में तौलिए धोने और पहले चक्र के दौरान डिटर्जेंट के बजाय 120 मिलीलीटर सफेद सिरका का उपयोग करते समय एक और कुल्ला चक्र ले लो। सिरका तेल और डिटर्जेंट के अवशेषों को समाप्त करता है जो ऊतकों को कड़ा-माने जाते हैं - इस तरह, वे नरम हो जाते हैं और नमी को बेहतर अवशोषित करते हैं। सिरका की गंध को खत्म करने के लिए, दूसरे कुल्ला चक्र के दौरान एक हल्के डिटर्जेंट (या बस पानी) का उपयोग करें, लेकिन धोने के अंत में तौलिये नरम रहने दें।
  • 4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें सामान्य कपड़े धोने के डिटर्जेंट में 100 ग्राम बिकारबोनिट मिलाएं - यह सीबम, गंदगी या अन्य रसायनों के सभी निशानों से छुटकारा पाने में मदद करता है जो तौलिये कठोर या कठोर बना सकते हैं। यह ढालना की गंध को खत्म करने के लिए भी उत्कृष्ट है - जो उस समय बदबू आती है जब कुछ समय के लिए तौलिया गीला हो जाता है।
  • भाग 2

    सुखाने की तकनीक
    1
    खुली हवा में चादरें सूखने की कोशिश करें एक आदर्श दिन उन्हें एक हल्के हवा के साथ बाहर छोड़ने के लिए आदर्श होगा सूखने के बाद, उन्हें तेज रूप से स्थानांतरित करें जैसे कि आप आटा गूंध कर या मांस का एक टुकड़ा मालिश करें। यह उपाय फाइबर की कठोरता को ढीला करने में मदद करता है।
  • 2
    एक कम तापमान पर ड्रायर में कपड़े रखो। तीव्र गर्मी निश्चित रूप से स्पंज सूज बनाता है, लेकिन यह फाइबर की अखंडता को भी नुकसान पहुंचाता है। आप उपकरण में उच्च तापमान पर खुले हवा में सुखाने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। कपड़ों पर आंशिक रूप से सूखने के लिए चादरें फैलाने और फिर उपकरण में प्रक्रिया को खत्म करने के लिए, उन्हें गर्म और नरम बनाने के लिए
  • फिर, कपड़े को एक दूसरे चक्र के लिए ड्रायर में वापस डाल दिया, लेकिन इस बार एक प्रोग्राम का चयन करें "शिकन"यदि उपलब्ध है - इस तरह, ऊतक सूजन और नरम हो जाते हैं।



  • 3
    तौलिए को हिलाएं उन्हें सख्ती से उत्तेजित करें जब आप उन्हें वाशिंग मशीन और ड्रायर से हटा दें, तंतुओं को अधिक मात्रा में बनाने के लिए।
  • 4
    कुछ टेनिस गेंदों या विशिष्ट गेंदों को ड्रायर के लोड में जोड़ें। जब आप उपकरण में कपड़े सूखने का फैसला करते हैं, तो दरवाजा बंद करने से पहले टेनिस की गेंदों या समान वस्तुओं की एक जोड़ी जोड़ें। टोकरी के रोटेशन के लिए धन्यवाद, गेंदों में उछाल और तौलिया बढ़ जाती है - इस चाल में सख्त फाइबर को नरम करना चाहिए।
  • भाग 3

    तौलिए की कठोरता को रोकना
    1
    डिटर्जेंट की कम मात्रा का प्रयोग करें लाँड्री साबुन बहुत केंद्रित है और थोड़ा जरूरी है - यदि आप अतिरंजना करते हैं, तो अवशेष कपड़े पर मोटा हो सकता है जिससे फाइबर कठोर और मोटा होता है। सामान्य से कम साबुन का उपयोग करने का प्रयास करें
    • अत्यधिक अवशेष मोल्ड और बैक्टीरिया के विकास को प्रोत्साहित भी कर सकते हैं, खासकर अगर कपड़े थोड़ी देर के लिए गीला रहते हैं।
  • 2
    वाशिंग मशीन को बहुत ज्यादा लोड न करें अगर टोकरी भी बहुत अधिक है, तो तौलिये अच्छी तरह से भरे नहीं जा सकते हैं और लियमेस्ले, गंदगी और डिटर्जेंट अवशेषों के कारण कठोर और मोटा रहेंगे।
  • वही ड्रायर पर लागू होता है! धीरज रखो और उपकरण को पूरा करने से बचने के लिए अलग-अलग लोड करें।
  • 3
    यह देखने के लिए जांचें कि घर का पानी कठिन है या नहीं। अगर आपके क्षेत्र में पानी चूना पत्थर में समृद्ध है और फिर "कड़ा", इसका अर्थ है कि जो एक नल से बहता है या जो वाशिंग मशीन फ़ीड करता है वह कपड़े के तंतुओं में खनिज जमा छोड़ सकता है। पानी को नरम करने के लिए फिल्टर को खरीदने या कपड़े धोने के लिए केवल पानी के साथ विचार करें, जो जलसेतु से नहीं आता है।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि लंबे समय तक आप सॉफ्टनर के साथ सोखने के लिए कपड़े छोड़ देते हैं और नरम और चिकना बन जाते हैं- पर सावधानी बरतें नहीं, अन्यथा आप कपड़ा खराब कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com