ऊन कपड़े धोने के लिए

ऊनी कपड़े आसानी से खो देते हैं यदि गलत तरीके से धोया जाता है, और इससे भी बदतर वे फेल हो सकते हैं और फिर कुछ आकार से सिकुड़ सकते हैं। ई `सभी के लिए वयस्कों के लिए एक स्वेटर धोने और एक बच्चे के रूप में एक स्वेटर बाहर रोल करने के लिए हुआ है! यदि आपका लक्ष्य धोने के साथ ऊनी वस्त्रों को बर्बाद नहीं करना है, तो इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपके ऊनी वस्त्र वास्तव में धोया जाए। कपास और सिंथेटिक फाइबर के विपरीत, ऊनी वस्त्रों को लगातार धुलाई करने की आवश्यकता नहीं होती है, यहां तक ​​कि ऊनी मोजे उन्हें धोने से पहले कई बार पहना जा सकता है, अगर उन्हें बाहर रखा जाता है और नियमित रूप से हवा में छोड़ दिया जाता है मान लीजिए कि स्वेटर जो आप केवल एक दिन पहना था उसे धोया जाना चाहिए क्योंकि आप उन्हें कपड़े पहनकर एक बार कपड़े पहनने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बजाय, ऊनी वस्त्रों से स्थानीय रूप से स्पॉट को साफ करने और उन्हें हवा में लाने की आदत होती है-आप कितने स्वच्छ होंगे और आप उनकी कितनी कम देखभाल करेंगे, इस पर आश्चर्यचकित होंगे।
  • 2
    उन्हें धोने से पहले कुछ घंटों के लिए ठंडे पानी में ऊनी वस्त्रों को भिगो दें। तंतुओं को पूरी तरह से गीली होने तक उन्हें विसर्जित कर दें। इस पद्धति से बचने में मदद मिलती है।
  • 3
    यदि आवश्यक हो, तो व्यक्तिगत स्थानों पर कार्य करें।
  • 4
    ऊनी वस्त्रों के लिए उचित और अनुशंसित डिटर्जेंट का उपयोग करें। मान लें कि नाजुक वस्तुओं के सभी उत्पाद ऊन धोने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, धोने के लिए चेतावनी और निर्देशों को ध्यान से पढ़ें - थोड़ा डिटर्जेंट का उपयोग करें क्योंकि यह फेलिंग को बढ़ावा दे सकता है



  • 5
    बेहद सावधानी से कपड़ों को भिगोने और धोने से हाथ धोना ऊन के खिलाफ ऊन को रगड़ने से रोकने के लिए नहीं। ऊष्मा, मलाई और डिटर्जेंट ऊन के सबसे खराब दुश्मन हैं, इसलिए आपको गंदगी के मैनुअल हटाने के लिए प्रत्येक कपड़ों के डाइविंग और रिन्स के साथ ध्यान देना होगा। वास्तव में, ऊन सिर्फ पानी से साफ करना बहुत आसान है
  • 6
    वॉशिंग मशीन का उपयोग करते समय सावधान रहें केवल नाजुक वाशों को चुनें और ऊनी वस्त्रों के लिए संकेत दिया जाता है, बहुत तेज सेंटीफ्यूग को छोड़कर। धुलाई को ठंडे पानी से किया जाना चाहिए, और कपड़ों को कम से कम आधा घंटे तक भिगोने के लिए तंतुओं को पूरी तरह से गीली होने की अनुमति देने के लिए छोड़ना चाहिए। अपकेंद्रित्र को बाहर करने या प्रति मिनट क्रांतियों की कम से कम संख्या का चयन करने के लिए सावधान रहें।
  • 7
    परिधान फ्लैट बढ़ाएं, आकृति का सम्मान करें। एक तह सुखाने रैक आप को ठीक से बाहर रोल करने की जरूरत है। एक तौलिया में परिधान को रोल करके पानी को निकालें, उसे बहुत सावधानी से दबाने और दबाए रखें। तौलिये बाहर रोल करें और परिधान को सूखने के लिए फैलाएं।
  • टिप्स

    • यदि परिधान का एक भाग बेकार हो जाता है, तो इसे ठंडा पानी से भर कर, और इसे अपने मूल आकार में वापस ले लें। सूखा करने के लिए फ्लैट बाहर खींचो

    चेतावनी

    • घर्षण ऊन का पीछा करने का कारण बनता है (नरम कपड़े से इसे और अधिक चिकनी और कठिन सामग्री के रूप में परिवर्तित किया गया है): गर्मी और डिटर्जेंट फेलिंग की डिग्री बढ़ाते हैं।
    • ऊनी वस्तुओं को नुकसान पहुंचाए जाने की स्थिति में, वॉशिंग मशीन में उन्हें धोने से उपकरण को नुकसान हो सकता है, क्योंकि ऊन फाइबर को फ़िल्टर में जमा किया जा सकता है। यदि आप किसी परिधान को फेरेट करने का इरादा रखते हैं, तो उसे एक बैग या पिलोकेस में डालें, या सिंक में, टब में, या एक बाल्टी में हाथ से महसूस करें।
    • गर्म पानी और तापमान में परिवर्तन के कारण ऊन को महसूस होता है ऊन के लिए भी एक सामान्य तापमान बहुत गर्म है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com