हाथ से नाजुक प्रमुखों को धोने के लिए

माना जाता है कि कपड़े के कई आइटम "नाज़ुक कपड़े" वे हाथ से धोया जा सकता है, भले ही लेबल सूखा सफाई की सिफारिश कर सके। स्वेटर, स्पोर्ट्सवेअर, अंडरग्राम और अन्य कपड़े जिनके लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, केवल बिजली के उपकरणों के उपयोग के बिना घर में ही धोया जा सकता है। ध्यान रखें कि सही पानी का तापमान, नाजुक वस्तुओं के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग और हवा में कपड़ों को लटका देने का सही तरीका सभी महत्वपूर्ण कारक हैं जो हाथ से नाजुक वस्तुओं को सफलतापूर्वक धोएं। यह ट्यूटोरियल आपको अच्छे परिणाम पाने के लिए कुछ अन्य सुझाव देता है।

कदम

हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 1, शीर्षक वाला इमेज
1
रंग के अनुसार उप डिवाइड कपड़े: हल्के कपड़े और काले वस्त्र नौसेना के नीले, लाल, बैंगनी और काली जैसे रंगों में अंधेरे वस्त्रों की श्रेणी में होना चाहिए। सफेद, क्रीम, गुलाबी या अन्य पस्टेल रंगों में वस्त्र स्पष्ट की श्रेणी से संबंधित हैं। उन्हें रंगों से बांटने के लिए आपको डर के बिना अलग अलग कपड़े धोने की अनुमति मिल जाती है कि वे रंग खो देंगे या एक दूसरे को दागेंगे।
  • हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 2, शीर्षक वाला इमेज
    2
    गुनगुने या ठंडे पानी का उपयोग करें गर्म पानी सिकुड़ सकता है और / या कपड़े फीका कर सकते हैं। तेज़ या ठंडे पानी प्रभावी ढंग से ऊतक संकोचन के कारण बिना दाग को समाप्त कर देता है या इससे भी बदतर है, जिससे नुकसान हो सकता है
  • हाथ का डिब्बा शीर्षक चित्र 3
    3
    नाजुक वस्तुओं के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करें आप बाजार पर कई उत्पादों को ढूंढ सकते हैं जो स्पष्ट तौर पर नाजुक वस्तुओं को धोने के लिए संकेत दिया जाता है। कपड़े धोने की जरूरत के मुताबिक सही मात्रा का उपयोग करें।
  • हाथ धो Delicates कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    तो अपने कपड़े पानी और डिटर्जेंट में डाल दें। उन्हें कुछ मिनटों तक सोखने के लिए छोड़ दें, लेकिन बहुत अधिक समय तक नहीं भूलें और न भूलें, अन्यथा वे विचलित हो सकते हैं। नाजुक वस्तुओं को 20 से अधिक मिनट के लिए साबुन पानी में नहीं रहना चाहिए क्योंकि वे सिकुड़ते, फीका या बर्बाद हो सकते हैं।
  • हाथ वाला डिशेट शीर्षक से चित्र चरण 5
    5



    उन्हें ले जाएं और डिटर्जेंट को कपड़े में गहरी घुसना करने की अनुमति देने के लिए पानी में हलचल दें। आपको बहुत ऊर्जावान होने की आवश्यकता नहीं है और आपको दाग को हटाने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ रगड़ने की आवश्यकता नहीं है। यदि कार्रवाई बहुत आक्रामक है तो सेक्विन, सेक्विन या सजावटी रूपांकनों को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। उन्हें अच्छी तरह से साफ करने के लिए साबुन और पानी के समाधान में कपड़ों को हिलाएं।
  • हाथ धो Delicates चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    उन्हें साफ पानी में कुल्ला, दूसरे टब या बेसिन में। उन्हें हिलाएं जैसे आप डिटर्जेंट के सभी निशान हटाने के लिए उन्हें धोकर और साफ पानी का उपयोग करें। उन्हें उत्तेजित और उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए बार-बार उन्हें रगड़ें।
  • हाथ वाला डिटिकेट्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अधिक पानी निकालने के लिए, सिंक या बेसिन के किनारे के कपड़ों को मोड़ो और दबाएं। उन्हें बहुत अधिक मत डालना, हालांकि, क्योंकि आप उन्हें बर्बाद कर सकते हैं और सजावट गिर जाते हैं और तोड़ सकते हैं और कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कपड़ों को परतों में मोड़ो और उन्हें सूखी टब या सिंक के किनारे पर दबाएं ताकि पानी जितना संभव हो सके।
  • हाथ से धोने वाली छवि का शीर्षक चरण 8
    8
    मैंने कपड़ों के लिए सही आकार को दोबारा संगठित किया। जब गीला होता है, तो कपड़े इसकी मूल आकार या आकार खो सकते हैं कपड़ों को उसी स्थिति में वापस लाने की कोशिश करें जब वे सूखे हों, उन्हें धीरे से खींच दें।
  • हाथ का डिब्बा शीर्षक चित्र 9
    9
    उन्हें सपाट करते हुए उन्हें सपाट रखें एक सपाट सतह पर एक साफ सफेद कपड़ा रखें और इसके ऊपर स्थित कपड़े डाल दें। जब ऊपर की ओर लगभग सूखी होती है, तो उन्हें उल्टा कर दें ताकि नीचे की ओर भी सूख सकें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • नाजुक वस्तुओं के लिए डिटर्जेंट
    • वॉश बाथ या बेसिन
    • साफ सफेद तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com