एक छोटे बच्चे के कपड़े धोने के लिए कैसे

बच्चों के घर में भ्रम का एक बहुत कुछ कर सकते हैं। वास्तव में, वे कम स्वच्छ गतिविधियों देखते हैं की ओर आकर्षित हो रहे हैं, कैसे जमीन के साथ खेलने के लिए, घास और छलांग में puddles में गिर गयी है। हालांकि यह देखने के लिए कि वे कैसे मजा, कपड़े धोने कर अच्छा है अन्य सबसे अच्छा नहीं है। सौभाग्य से, धोने एक बच्चे के कपड़े एक तेजी से और प्रभावी काम हो सकता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कैसे को तोड़ने के लिए ऐसा करने के लिए पता करने के लिए है।

कदम

विधि 1

बच्चे के कपड़े फूट डालो
वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 1
1
कपड़े के लेबल की जांच करें सभी कपड़े, बच्चों या वयस्कों के लिए है कि क्या है, आमतौर पर कपड़े धोने के निर्देश के साथ एक लेबल है। इसके अलावा आप कपड़े धोने की मशीन या nell`asciugabiancheria में कुछ आइटम रख सकते हैं, तो आपको बताने के लिए, वहाँ भी "समान रंग के साथ धोने" या की तरह विशेष निर्देश हो सकता है "धोने से पहले अंदर बाहर कर देते हैं।" निम्नलिखित दिशानिर्देशों मदद कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े जब तक नई के रूप में रहते हैं।
  • कुछ बच्चे के कपड़ों के लेबल इंगित कर सकते हैं कि उन्हें केवल हाथ से धोना चाहिए। इस मामले में, आप खुद का ख्याल रख सकते हैं या उन्हें कपड़े धोने के लिए ले जा सकते हैं।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 2
    2
    अपने कपड़ों को दो ढेर में विभाजित करें: रंगीन और सफेद / हल्की कपड़े धोने के दौरान डंक से वस्त्रों को रोकने के लिए, उन्हें रंग के अनुसार विभाजित किया जाना चाहिए। सभी सफेद वस्त्र (जैसे टैंक टॉप और ब्रीफ्स) को एक साथ धोया जा सकता है, और यही समान रंगों पर लागू होता है
  • नौसेना और काली को एक साथ धोया जा सकता है, क्योंकि वे बहुत समान हैं।
  • यदि आपके पास पस्टेल रंग का कपड़े है जो फीका नहीं है, तो आप उन्हें एक साथ धो सकते हैं।
  • डेनिम खुद ही धोया जाना चाहिए ज्यादातर मामलों में, यह अन्य वस्त्रों को दाग देगा, इसलिए आपको सभी डेनिम वस्तुओं के साथ एक लोड करना होगा।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 3
    3
    आपके द्वारा नोटिस किए जाने वाले किसी भी स्थान का पूर्व-व्यवहार करता है बच्चों के कपड़े को जल्दी से एक त्वरित धोने की जरूरत होती है, फिर दाग हटानेवाला के साथ सशस्त्र। यदि वे गंदे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न स्थानों का पूर्व-उपचार करना होगा कि वे वास्तव में समाप्त हो गए हैं ऐसा करने के लिए निम्नलिखित विधियों में वर्णित विभिन्न तरीके हैं।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 4
    4
    कपड़ों से रक्त के दाग को हटाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। यह पदार्थ इस संबंध में आदर्श है। एक छोटा गिलास में थोड़ा सा डालें (या उत्पाद के ढक्कन का उपयोग करें) एक कपास की गेंद भिगोएँ और दाग पर रगड़ें।
  • इस तरह, यह धुलाई से पहले रक्त के दाग कपड़े पर पिघल जाएगा।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 5
    5



    मिट्टी, मिट्टी, घास, भोजन या रस के दाग को हटाने के लिए सफाई समाधान बनाएं। आप इसे थोड़ा सा पाउडर और पानी डिटर्जेंट के साथ बना सकते हैं। इसमें मोटी स्थिरता होनी चाहिए, इसलिए डिटर्जेंट को तरल में पूरी तरह भंग नहीं करना चाहिए। दाग पर इसे धो लें और इसे कपड़े धोने से पहले कुछ मिनट के लिए काम करें।
  • वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध दागों के उपचार के लिए छड़ें उसी तरह इस्तेमाल की जाती हैं। प्रभावित हिस्से पर इसे छू लें और कपड़े धोने से पहले कुछ मिनट (अधिकतम एक घंटे) के लिए कार्य करें।
  • विधि 2

    अपने बच्चे के कपड़े धो लें
    वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 6
    1
    पानी के तापमान की स्थापना करें अधिकांश वाशिंग मशीन में तीन या चार सेटिंग्स होती हैं: गर्म, गर्म, ठंडा या ठंडा। सफेद और हल्के कपड़े गरम हो सकते हैं इससे ऊतकों से कीटाणुओं को हटाने में मदद मिलती है।
    • गुनगुने कपड़ों और कपड़ों के लिए गुनगुना सेटिंग आदर्श है जो क्रीज के विरोध में इलाज किया गया है। इससे उन्हें डंकने से रोकने में मदद मिलती है
    • कपड़ों की नाजुक वस्तुओं के लिए ठंडे पानी का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • ध्यान रखें कि ताजे या ठंडे पानी का उपयोग लगभग सभी भार के साथ धोया जा सकता है
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 7
    2
    डिटर्जेंट चुनें कुछ बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार की जाती है। वे कपड़े ठीक से धो लें और बच्चों की त्वचा संवेदनशील परेशान नहीं करने के लिए जब वे उन्हें पहनने के डिजाइन किए हैं। हालांकि, अगर आप अपने बेटे के लिए एक पूरी तरह से अलग उत्पाद खरीदने के लिए नहीं पसंद करते हैं, एक प्रभावी दोनों उसके कपड़ों के लिए और परिवार के बाकी के उन लोगों के लिए खरीदें।
  • कुछ बच्चों को संवेदनशील और नाजुक त्वचा है जलन से बचने के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट चुनें। दोनों वयस्कों और बच्चों को एलर्जी से ग्रस्त हैं और अक्सर सुगंध युक्त उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह तय करें कि हानिकारक पदार्थों से बचने, आपके परिवार के लिए क्या सही है
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 8
    3
    कपड़ों को सुखाने के लिए सबसे प्रभावी तरीका समझने की कोशिश करें। कपड़ों के कपड़े धोने की मशीन को छोड़ने के बाद काम करने के लिए लेबल को फिर से पढ़ना। वे संकेत कर सकते हैं कि उन्हें हवा में सूखा देना, उन्हें क्षैतिज सतह पर आराम करना या रस्सी पर फैलाना बेहतर होगा। इस मामले में, कपड़ों को सूखी और हवादार जगह में रखा जाना चाहिए, अत्यधिक गर्मी स्रोतों से बचने। संदेह में, आपको इस पद्धति को टेंबल ड्रायर में पसंद करना चाहिए, जो अक्सर आप तंग कपड़ों में खुद को ढूंढ सकते हैं।
  • बच्चों के कपड़े के लेबल अक्सर संकेत देते हैं कि उन्हें हवा में सूखे होना चाहिए या एक मध्यम-निम्न तापमान पर ड्रायर सेट करना चाहिए। उनका पालन करने का प्रयास करें।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 9
    4
    यदि आप चाहते हैं, कपड़ा नरम पोंछे जोड़ें। यदि आप सूखने की इस पद्धति को चुना है, तो उनको आज़माएं। वे आंशिक रूप से स्थैतिक बिजली को निकालने में मदद करते हैं, जो तब होते हैं जब कपड़ों के उपकरण में एक-दूसरे के घुटने लगते हैं।
  • विचार करें कि क्या आपके बच्चे की त्वचा इन पोंछे के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करेगी क्या आपको एलर्जी नहीं है और आपकी त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील नहीं है? इसमें समस्या नहीं होनी चाहिए: उन्हें कपड़े धोने में भी जोड़ें
  • टिप्स

    • अपने बच्चे के कपड़े ठीक से धोने के बाद, आप उन्हें गुना या लटका सकते हैं। आप अपने हाथों को विशेष रूप से सबसे खूबसूरत कपड़ों के लिए ले जाना चाहिए जो क्रीज नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com