स्वेटर की देखभाल कैसे करें

स्वेटर को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और आमतौर पर बहुत खर्च होता है, इसलिए संभव है कि उन्हें यथासंभव लंबे समय तक रखने का प्रयास करना चाहिए। ज्यादातर स्वस्थ, प्राकृतिक या कृत्रिम रेशों, स्वेटर में इस्तेमाल किए जाने पर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह कई मौसमों के लिए सुपर दिखता है।

कदम

1
अपने स्वेटर मोड़ो ऐसा कभी नहीं लटकाए क्योंकि आप ऐसा करते हैं, आप आखिरी बार जब आप इसे पहनते थे, तब से इसे एक बड़ा स्वेटर बना देंगे, या आप इसे बदल देंगे।
  • 2
    बालों वाली गेंदों को स्वेटर से नियमित रूप से हटा दें ताकि उन्हें प्रस्तुति दें। डॉट्स उपयोग के दौरान रगड़ के कारण होते हैं और कोहनी, बाकियों और आस्तीन के नीचे अधिक स्पष्ट होते हैं, लेकिन स्वेटर के किसी भी हिस्से में बना सकते हैं। स्वेटर से बाल निकालने के लिए एक विशेष उपकरण खरीदें या टी वी देखने के दौरान अपने हाथों से करो।
  • 3
    रूसी, बालों और फ्लुग को नियमित रूप से हटा दें सुपरमार्केट या फार्मेसी में बच्चों या बच्चों के लिए नरम ब्रश खरीदें इस ब्रश की कोमलता आप स्वेटर के इन बदसूरत साथी को जल्दी से ब्रश करने की अनुमति देगा।
  • 4
    स्वेटर की मरम्मत जल्दी करें यदि कोई बटन गिर जाता है या आप छोटे छेद देखता है, तो जैसे ही आप इसे नोटिस करते हैं, स्वेटर की मरम्मत करें। यदि आप नहीं करते हैं, छेद बड़ा हो सकता है, या आप एक कोठरी के पीछे स्वेटर को धक्का देने का फैसला कर सकते हैं, जो कि मामूली क्षति के लिए दर्ज किया जा सकता है
  • 5
    अपने पसंदीदा स्वेटर को आराम दें इसे रोजाना पहनना इसके आकार को खो देगा या यह पसीना पैदा करेगा जो पसीना के कारण निकालना मुश्किल हो। इसे अन्य स्वेटर या जैकेट के साथ वैकल्पिक करें
  • 6



    सबसे स्वेटर हाथ धो लो जब तक निर्देश आपको वॉशिंग मशीन के साथ स्वेटर धोने के लिए नहीं बताएंगे, तब तक ऐसा न करें। हल्के साबुन समाधान में ऊन स्वेटर को हमेशा हाथ से धोना चाहिए। पानी गर्म करने के लिए आप अपने गर्म पानी के प्रवाह को अपने प्यारे इत्र के साथ कुछ साबुन का मिश्रण कर सकते हैं या साबुन के टुकड़े जोड़ सकते हैं। यदि संभव हो तो, इसे धोने के लिए ऊपर से नीचे स्वेटर चालू करें और उसे निचोड़ने की कोशिश न करें- इसे पानी में सूखने के लिए या इसे एक तौलिया में अतिरिक्त पानी निकालने के लिए रख दें इसे निचोड़कर आप इसे अपना आकार खो सकते हैं मोती, कढ़ाई, आदि जैसे सामानों पर बहुत ध्यान रखें - उन्हें रंग जारी करने से रोकने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें।
  • 7
    कश्मीरी और अन्य नाजुक कपड़े बहुत सावधानी से व्यवहार करता है कश्मीरी बहुत खूबसूरत है, लेकिन इसकी नरमता से फुज्जी के गठन की सुविधा होती है और इसे ध्यान में रखना मुश्किल होता है अन्य नाजुक फाइबर में मोहायर, अंगोरा और ऊन शामिल हैं। लावा बहुत नाजुक समाधान जैसे वूलीइट या लक्स फ्लेक्स इत्यादि का प्रयोग करते हैं। निचोड़ न करें - उन्हें एक बड़े तौलिया पर जगह डालें, ताकि अतिरिक्त नमी को हटा दें और फिर उन्हें एक रसोई तौलिया पर बाहर सूखने के लिए छोड़ दें। यदि आपके पास स्वेटर सूट करने के लिए डिवाइस है, तो इसका इस्तेमाल करें।
  • 8
    गर्मियों के महीनों के दौरान स्वेटर को देखभाल के साथ रखें Mothballs का उपयोग न करें - यह एक बुरा गंध छोड़ देता है और मनुष्यों के लिए अस्वास्थ्यकर है देवदार गेंदों, देवदार के भूरे रंग के हल्के कपास के पक्के, मिश्रित जड़ी-बूटियों के बैग या कपड़ों की परतों में सूखा बे पत्तियों का उपयोग करें, या अपने स्वास्थ्य भोजन की दुकान से मथबॉल के लिए एक सुरक्षित विकल्प के लिए पूछें। अपने अलमारी को साफ रखें - धूल हटाना और प्रत्येक सीज़न के अंत में वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • 9
    हर स्वेटर धोने के लिए धो लें एक मुफ्त कीट भोजन प्रदान करने से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है वे निमंत्रण स्वीकार करेंगे!
  • 10
    सूखा स्वेटर पर रखें चाहे आप एक मौसम के लिए या कुछ दिनों के लिए स्वेटर रखें, कभी एक नम स्वेटर न रखें। यह मोल्ड के गठन को प्रोत्साहित करेगा और यह समाप्त नहीं किया जा सकता है। यह कपड़ों के अन्य मदों पर भी फैल सकता है, खराब गंध जारी कर सकता है
  • टिप्स

    • कपड़े की पतंग अंधेरे हैं (लाइटर वाले आपकी पेंट्री पसंद करते हैं) नियमित रूप से जांचें कि कोई भी नहीं है यदि आप इसे पाते हैं, कपड़े से बाहर निकलना, अलमारी के आधार को खाली करें, दीवारों को रगड़ें और कपड़ों में छेद की जांच करें। छेदों के साथ कपड़े निकालें और उन्हें धोएं। यदि संभव हो तो उन्हें मरम्मत करें यदि यह संभव नहीं है, तो उन्हें लत्ता के रूप में उपयोग करें
    • क्योंकि कई अच्छे स्वेटर को प्राकृतिक फाइबर से बना दिया जाता है, चेहरे मेकअप को रोकने के लिए अपनी गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ पहनना और अपनी गर्दन में गंदगी को अपने स्वेटर पर समाप्त होने के लिए एक अच्छा विचार है। इसके अलावा, यह आपको शानदार दिखता है और सर्दियों के दौरान गर्दन को अतिरिक्त गर्म रखता है। एक बोनस के रूप में, अगर आपके पास ऊन या कुछ अन्य फाइबर से संवेदनशीलता है, जहां से स्वेटर बनाया जाता है, तो स्कार्फ त्वचा और स्वेटर के बीच तकिया के रूप में सेवा कर सकता है। यह विशेष रूप से कछुए या उच्च गर्दन शैली के लिए उपयोगी है।
    • कार्डबोर्ड बक्से जैसे कंटेनरों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें एक ओर, यह प्लास्टिक के लिए बेहतर है क्योंकि वे प्राकृतिक फाइबर को साँस देते हैं। दूसरी ओर, वे अपने घोंसले बनाने के लिए भोजन और सामग्री की तलाश में पतंग और चूहों को आकर्षित करते हैं। यदि आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उन्हें नियमित रूप से जांचें या देवदार के साथ खड़े एक ट्रंक या सूटकेस के साथ प्रयास करें।
    • यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि दुर्गन्ध दूर करनेवाला सूखा या स्थिर करने के लिए एक स्वेटर पहनने से पहले, यह धुंधला दुर्गन्ध दूर करने से रोकने के लिए।
    • ऐसे विशेषज्ञ हैं जो हाथों से अपने स्वेटर (कश्मीरी सहित) धो लेंगे और विशेषज्ञ भी हैं जो स्वेटर का पता लगाते हैं। अपने क्षेत्र में उन्हें ढूंढने के लिए फोन बुक में या इंटरनेट पर चेक करें
    • यदि आपके पास एक बहुत ही नाजुक कार्यक्रम के साथ एक वॉशिंग मशीन है, तो आप इसे कम नाजुक स्वेटर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि सावधान! कश्मीरी या नाजुक स्वेटर (एंगोरा, ऊन, मोहायर, आदि) के साथ ऐसा मत करो। और कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने की मशीन में दांतों में पकड़े जाने से रोकने के लिए कपड़ों के कपड़े (जैसे अंडरवियर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले) या पिलोकेस में हमेशा स्वेटर डालते हैं।

    चेतावनी

    • स्टोर करने के लिए प्लास्टिक का उपयोग करते समय सावधान रहें यह स्वेटर पसीना (शब्द पर कोई नाटक) या फाइबर को बर्बाद कर सकता है यदि प्लास्टिक सूर्य के प्रकाश के संपर्क में है, तो प्लास्टिक के रसायन स्टेकर के फाइबर के साथ धुंधला हो जाना या उसके रंग को बदल कर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कपड़े के आधार पर सफेद के साथ विशेष देखभाल करें - हल्के नीले टिशू पेपर में एक सफेद स्वेटर लपेटने के लिए सलाह दी जा सकती है ताकि इसे फूटाने से रोक दिया जा सके। जाहिर है, गीले टिशू पेपर से बचें, या आपको नीले स्पॉट मिलेंगे!
    • वैक्यूम के तहत प्लास्टिक की थैलियों के उपयोग से बचें- इन थैलियों के तनाव से स्वेटर खराब हो जाता है और तंतुओं पर अत्यधिक कठोरता दबाती है, जो क्षतिग्रस्त हो सकती है।
    • देखभाल के साथ स्ट्रेच स्वेटर यदि आपने स्वेटर को निचोड़ा नहीं किया है और इसे सपाट सतह पर सूखने के लिए नहीं रखा है, तो यह बिना creases और अच्छे आकार में होना चाहिए और उसे लोहे की जरूरत नहीं है। यदि आपको वास्तव में लोहे की ज़रूरत है, तो न्यूनतम पर एक नम, मोटी और नरम तौलिया और लोहे का उपयोग करें। केवल उन हिस्सों को लोहे का लोहा जो वास्तव में जरूरत है और इस्त्री करने के बाद धीरे-धीरे ऊन की मालिश करें ताकि इसे फिर से आकार ले सकें। अगर लोहे के लिए लेबल नहीं कहता तो लोहे न करें
    • सूखा स्वेटर को ऊपर से नीचे न बदलें। इसी कारण से आपको उन्हें लटका नहीं करना चाहिए - गर्मी और तनाव स्वेटर को खराब कर देंगे।
    • उन अंगों के साथ गहने पहनने से बचें जो संलग्न हो सकते हैं। ज्वेल्स धागे खींच सकते हैं और स्वेटर अनचेक कर सकते हैं। स्वेटर को लेने से पहले गहने हमेशा हटा दें और स्वेटर पहनने के बाद ही इसे पहनें।
    • स्वेटर पहनने से पहले अपनी इत्र स्प्रे करें - गंध आक्रामक है और फाइबर को कमजोर कर सकता है। स्वेटर पहनने से पहले सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह सूखा है।
    • जूते की गंध पर ध्यान दें जो स्वेटर पर जा सकते हैं। अधिक प्राकृतिक फाइबर, अधिक से अधिक odors इकट्ठा करने की प्रवृत्ति। यदि आप एक ही अलमारी में जूते और स्वेटर रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके जूते स्वच्छ और अपेक्षाकृत गंध-मुक्त हैं या जड़ी-बूटियों या अन्य सुगंधित सारओं के साथ गंध को छिपाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com