कैसे एक अंगोरा स्वेटर से बचने के लिए Peli खोना

एंगोरा स्वेटर सौंदर्य और कोमलता के लिए जाना जाता है जो कि उनकी विशेषता है। दुर्भाग्य से, वे भी प्रसिद्ध हैं क्योंकि वे हर जगह लिंट छोड़ देते हैं। अंगोरा एक नाजुक ऊन है जो कि घर का खरगोश के फर के साथ उत्पादित होती है। आप पूरी तरह से बालों के झड़ने को रोक नहीं सकते हैं, लेकिन आप इसे कम से कम भाग में देख सकते हैं। इसके अलावा, स्वेटर की उचित देखभाल इसके उपयोगी जीवन का विस्तार कर सकती है।

कदम

भाग 1

एक प्रकार का वृक्ष खोने को रोकने के लिए फ्रीजर में स्वेटर डालें
स्टेज 1 से शेडिंग के एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
1
निर्धारित करें कि क्या आप स्वेटर फ्रीज कर सकते हैं मिश्रित अंगोरा स्वेटर के लिए यह विधि अधिक प्रभावी है यदि परिधान 100% अंगोरा है, तो येर्न की संरचना के कारण लिंट को खोना जारी रहेगा। वस्त्र को बर्फ़ीली करने से आपको फाइबर को अधिक आसानी से हटाने की अनुमति मिलती है। नतीजतन, फ्रीजर से इसे हटाने के बाद स्वेटर को सख्ती से मिलाते हुए सभी फाइबर को निकालना संभव है। इस तरह वे दिन भर के बजाय एक बार में गिर जाएंगे।
  • कई स्वेटर में अन्य प्रकार के ऊन (जैसे कि कश्मीरी या ऊन भेड़ के ऊन के साथ उत्पादित) और विस्कोस या पॉलिएस्टर जैसे सिंथेटिक फाइबर के साथ मिश्रित एंजोरा का कम प्रतिशत होता है। इन रचनाएं बालों के झड़ने को कम कर सकती हैं
  • स्टेज 2 से शेडिंग करने से एंजो स्वेटर को रोकें
    2
    स्वेटर को देखने के लिए जांचें कि क्या इसकी किस्में या धब्बे हैं, तो आप ठीक कर सकते हैं और फ्रिज़र से इसे हटाने के तुरंत बाद इसे पहन सकते हैं। यदि आप नीचे धीमा कर रहे हैं, तो एक सिलाई सुई लें और स्वेटर के तंतुओं के माध्यम से टूटी हुई धागा को दबाएं या खींचें। इसे प्राप्त करें और इसे सुरक्षित करने के लिए पारदर्शी नेल पॉलिश टैप करें।
  • आप स्वेटर के अंदर एक क्रोकेट हुक भी डाल सकते हैं, जिससे कि बाहर के तार को टूटा हुआ तार समझ सके। क्या यह सावधानी से स्वेटर के तंतुओं से गुजरता है, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि फैला हुआ धागा समाप्त होता है।
  • स्वेटर से फंसे हुए धागे को कभी भी खींचें या इसे काटें न दें, अन्यथा यह संभव है कि तंतुओं को सुलझाना शुरू हो या फिर बड़े छेद वाले रूप
  • स्टेज 3 से शेडिंग करने से एक अंगोरा स्वेटर स्टॉप
    3
    एक लिफाफे में स्वेटर डाल दो। एक छोटा सा वर्ग प्राप्त करने के लिए इसे मोड़ो: आपको इसे प्लास्टिक फ्रीजर बैग में डाल कर रखना चाहिए। आप निश्चित रूप से फ्रीजर में सीधे स्वेटर डाल सकते हैं, लेकिन लिफ़ाफ़ सुनिश्चित करता है कि यह भोजन की गंध को अवशोषित नहीं करता है
  • शायद आपको डर है कि स्वेटर फ्रीज और ठोस बन जाएगा, लेकिन वास्तव में यह अपनी लचीलेपन को बनाए रखेगा;
  • झुर्रियों को फ्रीजर में बनाने से रोकने के लिए, जिन हिस्सों में आप जोड़ते हैं, उनके बीच टिशू पेपर के एक टुकड़े को फैलाने का प्रयास करें
  • स्टेज 4 से शेडिंग करने से एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    4
    यह पहनने से पहले 3-4 घंटे के लिए स्वेटर फ्रीज करें। इसे एक सपाट सतह पर रखना सुनिश्चित करें ताकि प्रक्रिया के दौरान कोई क्रीज नहीं बनाया जा सके। यह विधि स्वेटर में पतंग अंडे से बचने से रोकती है।
  • आप फ्रीजर में इसे हमेशा छोड़ने की आदत में भी शामिल हो सकते हैं, इस तरह जब भी आप इसे पहनना चाहते हैं तब भी तैयार हो जाएगा।
  • स्टेज 5 से शेडिंग करने से एक अंगोरा स्वेटर स्टॉप
    5
    स्वेटर को प्लास्टिक बैग से निकालें, इसे खोलें और इसे ऊर्जावान रूप से हिलाएं ताकि आप इसे पहनने से पहले सभी लिंट गिर जाएंगे। याद रखें कि इस पद्धति से आपको अधिकांश बाल निकालने की अनुमति मिलती है, लेकिन सिर अभी भी किसी को दिन में खो देगा, इसलिए आपको समस्या को ठीक करने के लिए अपने साथ एक लिंट लाना चाहिए।
  • इस पद्धति का उद्देश्य कई घंटों के बजाय बाल एक ही बार में गिरना है। यही कारण है कि जब भी आप इसे पहनना चाहते हैं तब तक इसे फ्रीज करना होगा।
  • भाग 2

    अंगोरा स्वेटर की देखभाल करना
    शेडिंग के चरण 6 से एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    1
    छर्रों को बनाने से रोकने के लिए एक पमिस का पत्थर का प्रयोग करें। एक पमिस का पत्थर लें (जैसे कि आप अपने आप को एक पेडीक्योर बनाने के लिए उपयोग करते हैं) और धीरे-धीरे स्वेटर के सभी हिस्सों पर रगड़ें जो छर्रों का निर्माण शुरू कर रहे हैं। तंतुओं को अपनी रची निरंतरता के कारण पत्थर में फंसे रहेंगे। स्वेटर से उन्हें खींचने से बचने के लिए थोड़ा दबाव डालें जैसे ही आपको लगता है कि परिधान खींचने लगते हैं, रगड़ को रोकें और डॉट्स निकालें।
    • उन्हें खींचने से बचें, क्योंकि यह तंतुओं को और भी आगे बढ़ाकर angora को नुकसान पहुंचा सकता है।



  • शेडिंग के चरण 7 से एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    2
    एक humidifier का उपयोग करें अंगोरा विभिन्न कारणों से लिंटा देता है। इनमें से एक? तंतुओं को स्थैतिक बिजली से चार्ज किया जाता है, इसलिए वे स्वयं को अन्य चीजों (जैसे बालों या अन्य तंतुओं) को आकर्षित करते हैं इससे बचने के लिए, एक कमरे में humidifier को चालू करें और इससे पहले कि आप इसे पहनने से पहले स्वेटर छोड़ दें। नमी या भाप हवा को बहुत अधिक स्थैतिक बिजली चार्ज करने से रोका जा सकता है। सर्दियों में यह अक्सर इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए उपयोगी हो सकता है, क्योंकि हवा शुष्क है और समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • स्थैतिक बिजली को कम करने की कोशिश करें, जो आसानी से जमा कर सकते हैं अगर आपको हर दिन अपने बाल सूखने की जरूरत होती है। उन्हें हवा में सूखा या आयन हेअर ड्रायर का उपयोग करें, जो स्थैतिक बिजली से लड़ेंगे।
  • स्टेज 8 से शेडिंग के एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    3
    स्वेटर को जब आवश्यक हो तो धो लें यदि आपको थोड़ी देर के लिए इसे पहनने और फिर इसे धोने की आदत है, तो आप फाइबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कपास या सिंथेटिक स्वेटर के विपरीत, अंगोरा को केवल तब ही धोया जाना चाहिए जब यह वास्तव में गंदे हो। यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो फाइबर जल्दी से बाहर पहनना होगा यह गंदगी, पसीना या अप्रिय गंध के मामले में करें
  • वॉशिंग मशीन में स्वेटर डालना और ड्रायर का उपयोग न करें;
  • आपको सीधे सूर्य के प्रकाश को उजागर करना और ब्लीच का उपयोग करना भी टालना चाहिए, जो स्वेटर के फाइबर को बर्बाद कर सकते हैं
  • भाग 3

    अंगोरा स्वेटर को धो लें और शुष्क करें
    शेडिंग के चरण 9 से एक अंगोरा स्वेटर को रोकें
    1
    अंगोला स्वेटर हाथ से धो लें I इसे उल्टा मुड़ें लगभग गुनगुने पानी के बेसिन को भरें और प्राकृतिक डिटर्जेंट की कुछ बूंदें डाल दें। बहुत ज्यादा साबुन का प्रयोग न करें, इसे फोमिंग से रोकें स्वेटर को 20 मिनट के लिए सोखें। इसे अच्छी तरह से समर्थन करके इसे कुल्ला। इसे फैलाएंगे या घुमाएंगे से बचें
    • यदि आप गीला होने पर स्वेटर खींच या पुल करते हैं, तो आप इसे हानिकारक या इसे विकृत करने का जोखिम उठाते हैं। यही कारण है कि आपको वॉशिंग मशीन में इसे धोना नहीं चाहिए क्योंकि यह प्रक्रिया फाइबर को मोड़ या गाँठ कर सकती है।
  • स्टेज 10 से शेडिंग के एक एंगोरा स्वेटर स्टॉप का शीर्षक
    2
    स्वेटर सूखी इसे बेसिन से निकालें और इसे तौलिया पर रखें कपड़े से पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया को रोल करें इसे दूसरे तौलिया पर रखो, यह सुनिश्चित कर लें कि यह सही आकार लेता है इसे रात भर सूखा दें अगली सुबह, इसे मोड़ दो और दूसरी तरफ सूखा।
  • स्वेटर से बड़े पैमाने पर पानी को निकालने के लिए, आप इसे लेटेस सेंटीफ्यूज में भी डाल सकते हैं। जब तक आप अधिकतर पानी इकट्ठा नहीं करते तब तक इसे संचालित करें।
  • शेडिंग के चरण 11 से स्टॉप ए अंगोरा स्वेटर का शीर्षक
    3
    लंबे समय तक (गर्मियों में) के लिए भंडारण से पहले स्वेटर को ध्यान से धो लें। गंदगी या इत्र के किसी भी अवशेष के बिना एक स्वेटर पतंग जैसे कीड़े को आकर्षित नहीं करेगा कुछ टिशू पेपर को सिलवटों के बीच से रोकने के लिए सिलवटों के बीच पर्ची करने की कोशिश करें।
  • कभी इसे लटका नहीं। आकृति रखने के लिए, आपको इसे हमेशा मोड़ना चाहिए।
  • स्टेज 12 से शेडिंग के लिए एक अंगोरा स्वेटर रोकें
    4
    मैंने अपने स्वेटर को फिर से संगठित किया यदि आप गलती से मुड़ या गीला स्वेटर बाहर wrung या एक पिछलग्गू पर इसे फेंक दिया और यह फाइबर पर निशान हैं, तो आप मूल आकार को विश्राम कर सकते हैं। इसे फिर से धोएं, लेकिन इस बार इसे खींचने से बचें या इसे गीला होने पर टगिंग से बचें। इसे कपड़े के कमरे पर रखो और आकार को वांछित तरीके से सूखने के लिए फिर से बनाएं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप इसे फैलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि हथियार कपड़े पर वापस नहीं आते हैं, अन्यथा स्वेटर सूखा होने पर खुरदरापन करेंगे। यह पूरी तरह से फ्लैट होना चाहिए
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com