कैसे कपड़े से लिंट को हटाने के लिए

जब एक कपड़ा या कपड़े के टुकड़े एक-दूसरे के घुटने से घूमते हैं, छोटे गले में टूटते हैं और जमा होते हैं, तो वे लिंट या गेंदें बनाते हैं। आम तौर पर इन पहनने और कई washes का नतीजा है। कई लिंट की वजह से, अपने पसंदीदा स्वेटर पहनकर या पिस्सू बाजार में मिला हुआ कपड़े असंभव हो सकता है इसे फेंकने से पहले, फाइबर की इन छोटी गेंदों को निकालने का प्रयास करें - आप अपने मूल स्थिति में वापस लाने का प्रबंधन कर सकते हैं जो आपको बहुत पसंद हैं।

कदम

विधि 1

घरेलू उपकरण के साथ पेलचची निकालें
चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 1 चरण
1
सैंडपेपर के साथ कवर स्पंज का उपयोग करें यदि आप इस तरह के स्पंज के साथ अपने कपड़े धोते हैं, तो लिंट और फाइबर गेंद गायब हो जाएंगे!
  • चित्र शीर्षक से निकालें Pilling से कपड़े चरण 2
    2
    कैंची के साथ अतिरिक्त तंतुओं को काटें। गेंदों की संख्या और आकार के आधार पर, उन्हें काटकर उन्हें समाप्त करना संभव हो सकता है। एक सपाट सतह पर कपड़े का टुकड़ा रखें दूसरे हाथ से इसे काटने के दौरान इसे थोड़ा खींचकर फाइबर के प्रत्येक व्यक्ति का लंपट लें आप कपड़ों के अंदर एक हाथ रख सकते हैं ताकि कपड़े को तने हुए रखने के लिए लिंट हटा दिया जा सके।
  • कपड़े के पास कैंची ब्लेड रखने के लिए याद रखें पोशाक को हानि से बचने के लिए धीरे-धीरे और धीरे-धीरे काम करें।
  • कील कैंची उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं क्योंकि वे कम तेज, अधिक सटीक हैं और कपड़े को नुकसान पहुंचाने की संभावना कम है।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 3
    3
    रेजर के साथ प्रयास करें एक डिस्पोजेबल रेजर प्राप्त करें और एक सपाट सतह पर ड्रेस रखें। एक हाथ से उस क्षेत्र के करीब कपड़े खींचना जरूरी है जिससे आपको इलाज की आवश्यकता होती है ताकि वह अच्छी तरह फैला रहे। ऐसा करने से कपड़ों के आइटम को कम करने का खतरा नहीं है। छोटे ऊपर की ओर आंदोलनों के साथ धीरे से एक प्रकार का वृक्ष दाढ़ी शुरू करो। कम से कम संभावित दबाव को लागू करने से प्रारंभ करें और यदि आवश्यक हो तो धीरे-धीरे इसे बढ़ाना
  • जब आप एक निश्चित मात्रा में जमा करते हैं, तो कपड़े से उन्हें अलग करने के लिए टेप के एक टुकड़े का उपयोग करें। अंगुलियों के चारों ओर पैकिंग टेप की एक बड़ी अंगूठी लपेटें, ताकि चिपचिपा हिस्सा बाहर रहता है। संचित तंतुओं के छल्ले को अलग करने के लिए कपड़ा पर टेप दबाएं। जब टेप अपनी चिपकने वाली शक्ति खो देता है, तो इसे और अधिक के साथ बदलें। यदि आपके पास पार्सल टेप नहीं है, तो आप उस पेपर के छोटे स्ट्रिप्स का उपयोग कर सकते हैं जो ठीक उसी तरह काम करता है।
  • एक नया और बहुत तेज रेज़र का उपयोग करें यह इस काम के लिए सबसे प्रभावी उपकरण है उन मॉडलों का उपयोग न करें जो पक्षों के साथ मॉइस्चराइजिंग स्ट्रिप्स या साबुन सलाखों का उपयोग करते हैं, क्योंकि वे कपड़े पर उत्पन्न घर्षण के कारण अन्य फाइबर गेंदों के निर्माण का समर्थन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 4 चरण
    4
    वेलक्रो रोलर्स को आज़माएं ये सामान बहुत नाज़ुक हैं और ऊन या कश्मीरी जैसे कपड़ों की नाजुक वस्तुओं के लिए बहुत अच्छा है। एक सपाट सतह पर पोशाक रखो और इसे तंग रखें। फिर इलाज करने वाले क्षेत्र पर कर्ल लगाने के लिए, ताकि यह सपाट हो। इसे ऊपर ले जाएं जब तक कि आप सभी लिंट को छुटकारा न दें। तंतुओं की गेंद को कर्ल द्वारा कब्जा कर लिया जाएगा - जब आप एक क्षेत्र के साथ समाप्त कर लेंगे, कर्लर को उठाएं और उसी ऑपरेशन को दोबारा दोबारा दोबारा दोहराएं, जिस पर आवश्यक हो, इलाज किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Pilling से कपड़े चरण 5
    5
    इसे Velcro स्ट्रिप्स के साथ एक प्रयास करें यदि आपके पास इस सामग्री का एक टुकड़ा है, तो आप अपने कपड़े से तंतुओं के ढेर को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। वेल्क्रो का उपयोग करने के लिए मुद्रा जो जूते में है या पर्स बंद करने के लिए इलाज के लिए ऊतक के क्षेत्र में छोटे हुक के साथ पक्ष को लागू करें। तब इसे कई बार ऊपर उठाएं जब तक आप सभी लिंट को हटा नहीं लेते।
  • यह तकनीक बहुत ही नाजुक वस्तुओं को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए ऊन या कश्मीरी कपड़े पर इसका इस्तेमाल न करें।
  • विधि 2

    लिंट हटाने के लिए कुछ उपकरण खरीदें
    चित्र शीर्षक से Pilling Remove चरण 6
    1
    कंघी खरीदें "एक प्रकार का वृक्ष"। यह एक छोटे से दांतेदार कंघी है जिसे विशेष रूप से तंतुओं के ढेर को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक सामान्य कंघी से काफी अलग है क्योंकि दांत बहुत घने होते हैं और छोटे होते हैं। कपड़ा तना हुआ रखें और धीरे से प्रभावित क्षेत्र को परिमार्जन करें। पोशाक को बर्बाद न करने के लिए सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 7 चरण
    2
    एक विशिष्ट बिजली के रेजर का उपयोग करें यह दूसरों की तुलना में अधिक महंगा समाधान है, लेकिन यह सबसे तेज और सबसे प्रभावी भी है उपकरण में बैटरी डालें और कपड़े को सपाट सतह पर रखें। रेजर को पोशाक पर रखें और इसे छोटे हलकों में ले जाएं। न्यूनतम दबाव लगाने से प्रारंभ करें और यदि आवश्यक हो तो धीरे-धीरे इसे बढ़ाएं। जब तक सभी लिंट हटा दिए जाते हैं, तब तक इसे जारी रखें। फाइबर की गेंदें रेजर के सिलेंडर में जमा हो जाएंगी, जब आप इसे पूर्ण कर लेंगे तब खाली कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 8 चरण



    3
    एक विशिष्ट पत्थर का उपयोग करने की कोशिश करें यह सिर्फ कपड़ों से लिंट और फाइबर की गेंद को हटाने के उद्देश्य से किया जाता है इसका उपयोग करने के लिए, कपड़े को सपाट सतह पर फैलकर धीरे से पत्थर से रगड़ें। एक कोने में तंतुओं को संचय करके पूरे कपड़े के टुकड़े पर पत्थर को खींचें- इस बिंदु पर आप अंततः उन्हें चिपकने वाला टेप या अपनी उंगलियों के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3

    पेलच्ची के प्रशिक्षण को रोकना
    चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 9
    1
    वस्त्र पहनें जो कम पहनते हैं। समग्र फाइबर से बना कपड़े अधिक गेंदों के साथ कवर होने की संभावना है। संमिश्र फाइबर प्राकृतिक और सिंथेटिक लोगों का मिश्रण हैं और प्रत्येक दूसरे लिंट को बनाने की संभावना अधिक होती है। जब कपड़े तीन या अधिक अलग फाइबर से बना है, तो यह एक प्रकार का वृक्ष बनाने के लिए बहुत आसान है।
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 10
    2
    मोटी-बुना स्वेटर के लिए देखो खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले कपड़े की जांच करें कड़े ढंग से बुना जाल तंतुओं के छर्रों के निर्माण की संभावना कम है, एक व्यापक बुनाई के विपरीत
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 11
    3
    पोशाक ऊपर उल्टा रखो कपड़े धोने की मशीन के अंदर अन्य कपड़े के साथ घर्षण के अधीन है, क्योंकि स्पष्ट लिंट के गठन से बचने के लिए इसे धोने से पहले इस तरह आगे बढ़ें। आप इस पोशाक को इस तरह से रख सकते हैं, इसे तहने से पहले फेंकने या इसे फांसी से पहले रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग निकालें चरण 12
    4
    नाजुक कपड़े धो लें वाशिंग मशीन के एक विशिष्ट कार्यक्रम का उपयोग करें - आम तौर पर यह कम और अधिक नाजुक चक्र होता है जो कपड़े पर कम घर्षण पैदा करता है।
  • स्वेटर जैसे कपड़े धोने के कपड़े का मूल्यांकन करें, जो कि लंट गेंदों के साथ कवर होने की अधिक संभावना है। कपड़े धोने के लिए यह सबसे नाज़ुक तरीका है एक विशिष्ट डिटर्जेंट की तलाश करें और सिंक या बाथटब के अंदर धुलाई करें।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग चरण 13
    5
    ड्रायर का उपयोग न करें जब संभव हो, उपकरण का उपयोग करने के बजाय कपड़े सूखा - इस प्रकार वस्त्र फाइबर पर अनावश्यक घर्षण से बचने और इसके परिणामस्वरूप लिंट का गठन।
  • चित्र शीर्षक से पीलींग से पिलिंग हटाएं चरण 14
    6
    एक तरल डिटर्जेंट चुनें पाउडर में वे कपड़ों को रगड़ते हैं क्योंकि वे पानी में पिघलते हैं और संभावना को बढ़ाते हैं कि कपड़ों के बदसूरत गांठ कपड़े धोने के दौरान कपड़े की सतह पर बने रहेंगे। तरल साबुन निश्चित रूप से सबसे नाजुक समाधान है
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove चरण 15
    7
    एक चिपकने वाली रोलर के साथ नियमित रूप से कपड़े धो लें "एक प्रकार का वृक्ष"। फाइबर गेंदों के गठन से बचने के लिए, हमेशा इस उपचार के लिए कपड़ों को एक निरंतर तरीके से पेश करें, क्योंकि चिपकने वाली रोलर या विशेष ब्रश एकड़ के संचय को रोकते हैं।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com