कैसे कपड़ों से लिंट को हटाने के लिए

यदि आपके पास अपनी पोशाक पर लिंट हैं, तो आप एक अन्यथा बहुत खूबसूरत लगती को बर्बाद कर सकते हैं - विशेषकर अगर पोशाक रंग में अंधेरा है कुछ सरल तरीकों से इस कष्टप्रद और भद्दा समस्या से छुटकारा पाने के लिए आलेख को पढ़ना जारी रखें, ताकि आपकी उपस्थिति हमेशा सही होती है जैसे आप चाहें।

कदम

विधि 1

घर्षण और चिपकने वाली तकनीक
1
लीवर-लिंट रोलर खरीदें आप इसे किसी भी सुपरमार्केट में कपड़े धोने के उत्पादों की अलमारियों के बीच, लेकिन कपड़े के भंडार या जानवरों को बेचने वाले लोगों के बीच मिल सकते हैं। सुरक्षात्मक फिल्म निकालें जो ट्यूब के चारों ओर लपेटे और ड्रेस पर ट्यूब को स्लाइड करें। ऊपर से नीचे तक एक आंदोलन करें जैसा कि आप कपड़े धोते हैं, आप देखेंगे कि रोल कम और कम चिपचिपा हो जाता है। जब ऐसा होता है, तो नीचे दिए गए नए एक का उपयोग करने के लिए चिपकने वाला फिल्म की पहली परत निकाल दें इस तरह से जारी रखें जब तक कि आप ड्रेस के सभी फ़ुलफिश को हटा दें।
  • जब आप रोलर पर सभी चिपकने वाली फिल्मों को समाप्त कर लें, तो आप बस एक अतिरिक्त रोल खरीद सकते हैं या सीधे एक नया रोलर खरीद सकते हैं।
  • पुनः उपयोग योग्य लीवर-लाइनर रोलर्स भी हैं। वे एक चिपचिपा जेल के समान सामग्री का निर्माण कर रहे हैं जो फ्लफ़ को हटा देता है। जब जेल गंदे हो जाती है, तो इसे साबुन और पानी से धो लें और इसके लिए सूखने की प्रतीक्षा करें।
  • 2
    खुद को एक बनाएं आपको विस्तृत चिपकने वाली टेप और रोलिंग पिन की एक रोल की आवश्यकता है। कुछ चिपकने वाला टेप बाहर रोल करें और इसे रोलिंग पिन के एक छोर पर रखें। जांचें कि टेप के चिपचिपा पक्ष का सामना करना पड़ रहा है और रोलिंग पिन की ओर चिपचिपा ओर। सावधानी से उपकरण के चारों ओर टेप लपेटें, कैंडी की छड़ की तरह एक सर्पिल बनाकर, और जांच लें कि प्रत्येक कुंडल पिछले एक को थोड़ा ओवरलैप करता है। जब आप रोलिंग पिन के दूसरे छोर तक पहुंचते हैं, तो आप टेप काट कर सकते हैं। चिपकने वाली टेप अपने आप से जुड़ी रहनी चाहिए, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप इसे एक रोलिंग पिन पर टेप के एक छोटे टुकड़े के साथ लॉक कर सकते हैं।
  • इस होममेड टूल का इस्तेमाल करने के लिए, बस ड्रेस पर रोल करें। इसे संभालकर ले लो और इसे कपड़े पर स्लाइड करें जब तक कि आप सभी प्रकार की फुज्जी का सफाया न करें।
  • 3
    हाथ के चारों ओर विस्तृत पार्सल टेप लपेटें एक सेगमेंट काटना - यह आपकी हथेली की चौड़ाई के रूप में दो बार होना चाहिए। अपने हाथों को अपनी उंगलियों के साथ खोलें और इसे टेप के साथ लपेटें, चिपचिपा पक्ष को बाहर करने के लिए ख्याल रखना। अंत में टेप को लॉक करने के लिए ओवरलैप करें। अपनी उंगलियों के साथ हल्के ढंग से कपड़ों का आइटम पैड करें जब स्कॉच अपनी चिपकने वाली शक्ति खो देता है, तब तक हाथ के चारों ओर घूमता है जब तक गंदे क्षेत्र उंगलियों के पीछे नहीं होते। टेप के साफ क्षेत्र के साथ कपड़े धोना जारी रखें
  • 4
    स्कॉच की एक पट्टी का उपयोग करें कुछ चौड़े चिपकने वाला टेप लें और कुछ सेंटीमीटर लंबी पट्टी काट लें। लिंट-कवर फैब्रिक पर चिपचिपा तरफ रखें। सत्यापित करें कि टेप कपड़े की संरचना दिशा (आमतौर पर ऊपर से नीचे तक) के अनुसार होता है इसे पूरी तरह चिकनी बनाने के लिए टेप की सतह को रगड़ें और फिर इसे फाड़ दें।
  • अधिक टेप की चौड़ाई और अधिक सतह आप को संभालने में सक्षम होंगे। एक प्राप्त करें जो लगभग 5 सेमी चौड़ा है
  • चित्र शीर्षक से Pilling Remove Pilling 7 चरण
    5
    इलेक्ट्रिक लीवर-लिंट या रसलना खरीदने के लिए मुद्रा यह एक बैटरी संचालित डिवाइस है जो आप फ्लफ़ को समाप्त करने के लिए कपड़े पर स्लाइड कर सकते हैं। लीवर-लिंट चालू करें, ड्रेस पर अपना सिर रखें और इलाज के लिए पूरी सतह पर दें। जब आप पूरा कर लें, तो लिंट बिन खोलें और कचरे में अपनी सामग्री फेंक दें।
  • 6
    ऊन और ऊन वस्त्रों पर झांकी का पत्थर तोड़ो। इस पद्धति के साथ आप ऊन पर बने डॉट्स को भी हटा सकते हैं। हमेशा कपड़ों की बुनाई की दिशा का पालन करने के लिए याद रखें और नहीं कि सीधा। इसके साथ ही बहुत आक्रामक न होने की कोशिश करें और उसी क्षेत्र पर बहुत लंबे समय तक आग्रह न करें। पिमिस का पत्थर कपड़े की ऊपरी परत को समाप्त कर देता है, यदि आप उसी क्षेत्र को बहुत लंबे समय तक रगड़ते हैं, तो छेद बनाते हैं।
  • ऊन और कपास पर इस विधि का प्रयास न करें, यहां तक ​​कि नाजुक या चमकदार कपड़े जैसे रेशम और साटन
  • अधिकांश फूलों को पोशाक के नीचे खींच लिया जाएगा। इस बिंदु पर आप पूरी तरह से इसे खत्म करने के लिए चिपकने वाली टेप या लीवर-लिंट रोलर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक मेज या एक मेज़पोश की सतह पर पोशाक रखो, इसलिए लिंट अवशेषों को साफ करना आसान होगा।
  • 7
    का उपयोग करने की कोशिश करें वेल्क्रो एक प्रकार का वृक्ष से छुटकारा पाने के लिए इस सामग्री के एक रोल खरीदें और जब तक आपकी हथेली की चौड़ाई के रूप में एक टुकड़ा काटा। किसी न किसी तरफ ले लो, एक हुक के साथ, और नरम पक्ष को अलग सेट ऊपर से नीचे की ओर एक आंदोलन के साथ पोशाक पर वेलक्र लो। फूलों की पोशाक के तल पर जमा होती है, जहां आप इसे रोलर या चिपकने वाली टेप से अलग कर सकते हैं।
  • 8
    रेजर के साफ ब्लेड का प्रयोग करें "हजामत" फाइबर की गेंदें फाइबर के बीच गहरे एम्बेडेड तरबूज को हटाने के लिए यह विधि सभी के ऊपर बहुत ही प्रभावशाली है। ब्लेड लें और उसे ड्रेस के ऊपरी छोर पर रखें। इसे धीरे से कुछ सेंटीमीटर नीचे खींचें इस बिंदु पर आप इसे उठा सकते हैं और इसे संचित करने वाले लिंट को समाप्त करने के लिए हिला सकते हैं। कपड़े पर ब्लेड खींचना जारी रखें, इसे साफ करने के लिए समय-समय पर रोकें
  • यदि आपके पास इलेक्ट्रिक लीवर-लीवर नहीं है, तो एक ब्लेड के साथ रेजर द्वारा एक किफायती विकल्प का प्रतिनिधित्व किया जाता है। यह कपड़े पर एक निश्चित झुकाव बनाए रखें, ताकि सतह से फुलफुट को खत्म करने के लिए - ध्यान न दें पोशाक को काट और बर्बाद न करें।
  • 9
    एक प्यारी घर्षण स्पंज का उपयोग करें पानी के साथ इसे गीला करें और फिर इसे अधिक नमी निकालने के लिए निचोड़ दें, फिर स्पंज के घर्षण भाग को कपड़े पर रगड़ें। हमेशा एक बार में एक सेक्शन का इलाज करते हुए ऊपर से नीचे तक चलता रहता है
  • विधि 2

    वैकल्पिक तकनीक
    1
    फ्लफ़ हटाने के लिए कपड़े ब्रश का उपयोग करें यह उपकरण एक सामान्य बाल ब्रश जैसा दिखता है, लेकिन इसके बजाय यह एक नरम पैड है। इस पैड की सतह में वेल्क्रो के नरम हिस्से की समानता है। बस ऊपर से नीचे तक जा रहे ब्रश के साथ पोशाक को रगड़ें। यदि अवशेष परिधान के नीचे रहते हैं, तो आप उन्हें लीवर-लिंट रोलर या टेप के टुकड़े से हटा सकते हैं।
  • 2
    कपड़े सॉफ़्नर की एक शीट के साथ लिंट हटाएं यह स्थैतिक बिजली को खत्म करने में सक्षम है जो फैब्रिक पर लिंट को आकर्षित करती है।
  • 3
    एक रबर दस्ताने के साथ fluff और जानवरों के बाल निकालें। वह एक रबर के दस्ताने पहनते हैं - एक को धोने के लिए ठीक है हेम की दिशा में पूरी पोशाक को रगड़ें। जानवर के बाल और फुज्जी दस्ताने से जुड़े रहते हैं। जैसा कि आप इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ते हैं, बाल एकल बिंदु में जमा होते हैं - आप दस्ताने या चिपकने वाली टेप और रोलर के साथ उन्हें अलग कर सकते हैं।



  • 4
    एक पुराने नायलॉन घुटने की ऊंची या पैन्टीहोस की कोशिश करो। हाथ में अपना सामान रखो, जैसे कि यह दस्ताना था। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां घुटने के ऊंचे हिस्से के अंग पर टुकड़े तक पहुंचती हैं हल्के ढंग से पोशाक पर अपना हाथ रगड़ो और एक प्रकार का वृक्ष घुटने-ऊंचा या पन्तीहोस से छड़ी करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्टन स्टेप 14
    5
    परिधान एक बार फिर धो लें, लेकिन डिटर्जेंट के बिना। यदि आप देखते हैं कि कपड़े धोने की मशीन में धोने के बाद फुलर से भरे हुए हैं, तो तुरंत उसे उपकरण में वापस डाल दिया और एक नया चक्र शुरू किया। इस दूसरे धोने के लिए, किसी साबुन का प्रयोग न करें। अंत में इसे वॉशिंग मशीन से बाहर ले जाकर किसी भी अवशेष को हटाने के लिए इसे हिलाएं। इसे सामान्य तौर पर ड्रायर में रखें
  • विधि 3

    कपड़े पर फ्लेमिंग हमलों से बचें
    इमेज नामक निकालें लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन स्टेप 15
    1
    कपड़ों की वस्तुओं को पहचानें जो कि लिंट जारी करते हैं और उन्हें अलग से धोते हैं। सेनील, तौलिया स्पंज और फलालैन जैसे कुछ कपड़े धोने के दौरान दूसरों की तुलना में अधिक होने की संभावना है। आपने कब पहचान लिया "उत्तरदायी" आपकी समस्या का, खुद को अगले कपड़े धोने में धो लें इस तरह आप अन्य लिंट-फ्री कपड़े भरने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन स्टेप 16
    2
    जानें कि किस कपड़े को फुल़ू को आकर्षित करने और उन्हें स्वयं धोना है अन्य कपड़े, जैसे मखमली और कॉरडरॉय, दूसरों की तुलना में अधिक लिंट को आकर्षित करते हैं यह अपने आप को धोने लायक है या कम से कम कपड़े के बिना जो फुलाना जारी करते हैं
  • यदि आप अलग-अलग कपड़े धोने का काम नहीं कर सकते, तो कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले कपड़ों को हटा दें।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉथस स्टेप 17
    3
    धोने के लिए 60 मिलीलीटर सफेद सिरका जोड़ें यह उत्पाद कपड़ों से लिंट को हटाता है और उन्हें अधिक से चिपकने से रोकता है
  • सिरका भी कपड़े धोने deodorizes
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉथ्स स्टेप 18
    4
    कपड़े धोने की मशीन लोड करने से पहले कपड़े की जेब खाली हैं या नहीं। कुछ वस्तुएं, जैसे पेपर टॉवेल, वॉशिंग मशीन और ड्रायर में नष्ट हो जाती हैं, जिससे लंगने की समस्या भी बदतर हो जाती है। हमेशा जाँच करें कि जेब खाली हैं, कपड़े, कागज या रूमाल के टुकड़े के बिना।
  • इमेज का शीर्षक, लिंट फ्रॉम क्लॉप्शन चरण 1 9
    5
    धोने से पहले लिंट को समाप्त करने का प्रयास करें यदि कपड़ों का एक टुकड़ा बहुत सारी फुलाएं के साथ कवर किया गया है, तो इसे कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले इसे चिपकने वाला रोलर के साथ साफ़ करने का प्रयास करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो लिंट बाकी कपड़े धोने के लिए छड़ी होगी
  • 6
    कपड़ों को धोने के बाद कपड़े धोने की मशीन के अंदर से साफ करें जो झुकाव को खो देते हैं। एक कपड़े धोने जब समस्याग्रस्त है, तो हमेशा एक साफ कपड़े का उपयोग कर चक्र के अंत में टोकरी को साफ करना याद रखें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो सभी लिंट अवशेष अगले कपड़े धोने के कपड़े पहन सकते हैं
  • 7
    उन्हें धोने के बाद आइटम को ड्रिंक में डालने से पहले हिलाएं। प्रत्येक सूट ले लें और इसे ड्रायर में डालने से पहले सख़्त इसे हिलाएं, ताकि आप किसी भी अवशेष से छुटकारा पा सकें जो कपड़े पर बने रहें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें लिंट कपड़े से कदम 22
    8
    ड्रायर में कपड़े सॉफ़्नर की चादरें डाल याद रखें छोटे भार के लिए, आधा शीट पर्याप्त है, लेकिन यदि उपकरण भरा हुआ है, तो एक पूर्ण एक का उपयोग करें। ड्रायर स्थैतिक बिजली का उत्पादन करता है, जो कि वही है, जो कि कपड़ों के लिंट का पालन करती है।
  • 9
    प्रत्येक सुखाने चक्र के बाद लिंट फिल्टर को साफ करें जब आप ड्रायर खोलते हैं, तो आपको दरवाजे के अंदर या टोकरी के अंदर घुड़सवार ट्रे दिखाई देनी चाहिए। यदि आपके मॉडल के लिए यह आवश्यक है, ट्रे से बाहर खींचें और इसे कचरा से हटा दें ताकि फिल्टर से लिंट को निकाल सकें। यदि ट्रे हटाने योग्य नहीं है, तो अपनी उंगलियों के साथ फ्लफ को हटा दें, अन्यथा यह अगले लोड में स्थानांतरित हो जाएगा।
  • इमेज नामक लिंट फ्रॉम क्लॉथ्स स्टेफ 24
    10
    हवा में सूखी कपड़े ड्राईर्स बहुत सारे लिंट इकट्ठा करते हैं और यदि वे नियमित रूप से साफ नहीं होते हैं, तो वे फूलों को कपड़ों के सामान में स्थानांतरित कर देते हैं जो बाद में डाली जाएगी। खुली हवा में सुखाने से यह घटना कम हो जाती है। हवा किसी भी अवशेष को अलग करने में भी मदद करती है आप अपने कपड़े धोने के तार पर या सूखने वाले रैक पर लटका सकते हैं।
  • सूरज की रोशनी और ताजी हवा हर जीवाणु को मार देती है जो बुरी गंध का कारण बनती है, अपने कपड़े ताजा और सुगंधित छोड़ते हैं।
  • चेतावनी

    • जब आप इस तरह के झांवां, एक रेजर या एक स्पंज की ब्लेड के रूप में घर्षण उपकरणों का उपयोग करने का फैसला, तो आप हमेशा कपड़े के एक छिपे हुए क्षेत्र पर एक परीक्षण करना चाहिए। यदि आप समझते हैं कि उपकरण परिधान को खंडित करता है, तो आपको चिपकने वाली टेप की तरह अधिक नाजुक तरीके से आगे बढ़ना होगा।
    • आप इस ट्यूटोरियल में सभी की सिफारिश तरीकों की कोशिश की है, लेकिन अभी भी अपने कपड़े पर कुछ फाहा हैं, तो उन्हें पेशेवर उपचार के लिए एक सूखी क्लीनर के लिए ले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com