एक ब्लीच रोलर का उपयोग कैसे करें

यहां लेटेक्स पेंट के चिकनी और कोट को फैलाने का एक आसान तरीका है दीवारों

सामग्री

घर का यह आपको जल्दी से काम करने और प्रकाश स्पॉट, रोलर के निशान और पेंट बिल्डअप की सामान्य समस्याओं को खत्म करने की अनुमति देता है।

कदम

चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 1 का प्रयोग करें
1
पेशेवर गुणवत्ता के उपकरण खरीदें - वे बहुत अधिक समय तक रहेंगे और आर्थिक किटों की तुलना में केवल कुछ यूरो का खर्च आएंगे।
  • एक अच्छा रोलर हैंडल से शुरू करें
  • अपने क्षेत्र के कार्य को बढ़ाने और यंत्र का बेहतर नियंत्रण रखने के लिए, अपने रोलर के संचालन के लिए 1.2 मीटर की लकड़ी के हैंडल या एक दूरबीन छड़ी स्क्रू करें।
  • एक अच्छा रोलर खत्म में निवेश करें एक सस्ते पाने के लिए और जल्द ही जब आप नौकरी खत्म कर लेते हैं, तो इसे फेंकना आसान होता है, लेकिन सस्ती कोटिंग्स एक अच्छी नौकरी करने के लिए पर्याप्त रंग नहीं रखती हैं उन दीवारों और छतों को रंगाने के लिए 1.2 सेमी मोटी "फर" और अर्ध-चमक और साटन वार्निश के लिए 0.63 सेमी का उपयोग करें। उपकरण की देखभाल करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए "सलाह" अनुभाग पढ़ें।
  • आपको शायद ही कोई पेशेवर घर चित्रकार बड़ी दीवारों को पेंट करने के लिए एक पेंट ट्रे का उपयोग करना होगा। किनारे से जुड़ी एक विशेष जाल के साथ 1 9 लीटर बाल्टी बेहतर काम करती है क्योंकि रोलर को गर्भवती करना आसान होता है, यह परिवहन के लिए आसान है और इसे कम करने की संभावना कम है। और अगर आपको ब्रेक की ज़रूरत है, तो इसे एक गीला राग के साथ कवर करें ताकि इसे बाहर सुखाने से रोका जा सके।
  • रोलर ट्रे छोटे बेडरूम जैसे एक बेडरूम की दीवारों के लिए अच्छे हैं जहां चार लीटर पेंट आपको बस जरूरत है। ट्रे के साथ सफाई चरण भी सरल होता है ट्रे को कोटिंग जोड़ना सफाई को आसान बनाता है
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 2
    2
    किनारों को पहले बनाने के लिए ब्रश का उपयोग करें चूंकि रोलर्स किनारों तक नहीं पहुंचते हैं, इसलिए पहली बात यह है कि छत पर ब्रश का उपयोग करने के लिए, कोने में और मल्लियंस पर।
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 3 का उपयोग करें
    3
    निरंतर स्ट्रोक के साथ रंग का कोट दो। फर्श से लगभग 30 सेंटीमीटर और किनारों से लगभग 15 सेमी की दूरी पर शुरू करें और हल्के दबाव के साथ रोलर ऊपर और नीचे पास करें। छत से कुछ इंच बंद करो अब रंग को तेजी से फैलाने के लिए कोने के ऊपर रोलर को ऊपर और नीचे रोल करें। आप इस बिंदु पर रोलर और पेंट बिल्डअप पर निशान छोड़ सकते हैं, लेकिन एक सही काम करने के बारे में चिंता न करें।
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 4 का उपयोग करें
    4
    पेंट रोलर को रिचार्ज करें और पहले से पेंट किए गए क्षेत्र की ओर काम कर रहे आसन्न अंतरिक्ष में इस प्रक्रिया को दोहराएं। किनारों को गीला रखें यह सभी पेंटिंग के काम में एक महत्वपूर्ण कदम है, चाहे आप दरवाजे को चित्रित कर रहे हों, फर्नीचर का एक टुकड़ा लैकिंग कर रहे हों या दीवार को विरंजन करें यह अवधारणा काम की योजना है और पेंट इतनी जल्दी लागू करती है कि यह पिछले हाथ के किनारों पर जा सकता है जब यह अभी भी गीला हो। यदि आप आधा दीवार के ब्रेक के लिए बंद कर देते हैं, उदाहरण के लिए, और सत्र सूखने के बाद फिर से पेंटिंग शुरू करें, तो आप शायद दो क्षेत्रों के बीच रोलर के निशान देखेंगे।
  • एक पेंट रोलर चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5



    जब तक पूरे क्षेत्र को एक समान हाथ से कवर नहीं किया जाता है तब तक रोल को जारी रखें। इस चरण में पेंट रोलर को फिर से भरना न दें। प्रकाश का दबाव लागू करें मंजिल से छत पर ऊपर और नीचे रोल करें, प्रत्येक बार रोल के तीन क्वार्टर में चले गए, ताकि विभिन्न पासों को ओवरलैप किया जा सके। जब आप कोने पर पहुंच जाते हैं, तो आस-पास की दीवार को छूने के बिना रोलर को करीब से रोल कर सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट रोलर चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    रोलर को पुनः लोड किए बिना बहुत लंबे क्षैतिज गुजरता छत के साथ समान रूप से पेंट करें। यह "काटने" प्रक्रिया रोलर्स द्वारा उत्पादित सामान्य रूप से अलग-अलग अंकों से निकल जाएगी। बेहतर काम करने के लिए यह रोलर के साथ कवर करने के लिए अच्छा है, जितना संभव ब्रश द्वारा छोड़ा जा सके। ध्यान से इसे कोनों, किनारों और छत के करीब के रूप में संभव के रूप में रोल पारित करके करो। इसे चालू करें ताकि खुले भाग को कोने का सामना करना पड़ रहा है और याद रखें कि रोलर रंग से भरा नहीं है। यदि आप ऊर्ध्वाधर पास कर रहे हैं, तो आप छत से 2 सेमी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, तो आप इस चरण से बच सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 7 का उपयोग करें
    7
    धोने से पहले रोलर से अतिरिक्त रंग निकालें एक चाकू का प्रयोग करें, या फिर बेहतर, एक विशेष खुरचनी जिसमें एक घुमावदार ब्लेड है।
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 8
    8
    इसे गर्म पानी और डिटर्जेंट से धो लें फोम को रखो और अपनी उंगलियों के साथ रोलर की कोटिंग रगड़ें जैसे कि आप एक छोटे बालों वाली कुत्ते को धो रहे थे डिटर्जेंट बहुत अधिक अवशिष्ट पेंट निकाल देगा और अगले पास को आसान बना देगा।
  • चित्र का उपयोग करें एक पेंट रोलर चरण 9
    9
    जब तक पानी साफ न हो जाए तब रोलर को कुल्ला। आप रंगों में रोलर और ब्रश को निचोड़ने के लिए एक उपकरण ढूंढ सकते हैं और इन कार्यों को सरल बना सकते हैं। रोलर को बार-बार गीला कर दो और उपकरण पर इसे खाली बाल्टी में डालने के लिए पास करें जब तक कि यह साफ न हो जाए।
  • टिप्स

    • यदि आप पेंट करते समय बहुत अधिक दबाव लागू करते हैं, तो उच्च गुणवत्ता वाले ऊन कोटिंग्स फेल हो जाते हैं रोलर को पार करने के लिए बहुत अधिक विनम्रता की आवश्यकता है कोई बात नहीं जो आप का उपयोग कर रहे हैं, रंग काम करते हैं। रोलर हमेशा रंग से भरा रखें और रंग को रिलीज और पेंट करने के लिए आवश्यक दबाव का उपयोग करें। रोलर को आखिरी बूंद में क्रशिंग करना केवल समस्याएं पैदा करेगा एक आंदोलन से शुरू करें "वी" या "डब्ल्यू" और एक पास और दूसरे के बीच रीचार्ज। आंदोलनों ऊपर और नीचे के साथ पास वर्दी बनाओ जांचें कि वे बूंदों को नहीं छोड़ते हैं
    • यदि आप रोलर (ऊर्ध्वाधर पट्टियों) के किसी भी लक्षण को नोट करते हैं, तो इसे दूसरे दिशा में बदलें और अंकों की समीक्षा करें (यदि आप लेटेक्स पेंट का उपयोग करते हैं तो 10 मिनट के भीतर)।
    • अपनी जेब में एक नम कपड़े रखें और दीवार पर गांठ को हटा दें यदि वे फार्म करते हैं।
    • शुरू होने से पहले गंदगी और मलबे से सतह को साफ करें
    • छिड़कों को कम करने के लिए, चिपकने वाला टेप के साथ नए रोल को कवर करें और फिर ढीले फाइबर को हटाने के लिए इसे हटा दें। इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं आप सभी को जलाने के लिए हल्का भी उपयोग कर सकते हैं "कपड़ा" कि आप देख सकते हैं
    • गांठ को हटाने के लिए इस्तेमाल किए गए रंग को फ़िल्टर करें आप पेंट कारखानों में 20 लीटर फ़िल्टर पा सकते हैं।
    • यदि आपको बाद में या अगले दिन चमकना खत्म करने की आवश्यकता है, तो आप एक प्लास्टिक बैग में पेंट-ब्रश ब्रश लपेट सकते हैं। आप इसे फ्रिज में भी डाल सकते हैं तो आप फिर से सफेदी के लिए शुरू कर सकते हैं।
    • बहुत गंदे होने से बचने का एक अच्छा तरीका है कि शोधन योग्य हैंडल के साथ एक कचरे का बैग लेना, इसे मोड़कर रोलर ट्रे पर रखें। जब आप उस दिन के लिए समाप्त हो जाते हैं तो ट्रे के आधार पर बंद करने योग्य हैंडल को बांधें आप ट्रे में रोल भी डाल सकते हैं। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं तो यह पेंट गीला और शांत रखेगा और आप इसे रोलर के साथ दिन बाद पुन: उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब यह भी है कि आपको ट्रे के लिए कोई सफाई नहीं करना है।
    • रंगाई में पेंटर ट्रे के लिए प्लास्टिक कोटिंग्स और एक यूरो से कम लागत है। एक दर्जन खरीदें और सुपर-आसान सफाई के लिए दिन के अंत में बस उन्हें फेंक दें
    • बाल्टी को एक नम कपड़े से कवर करें जब आप इसका प्रयोग नहीं कर रहे हैं।
    • अगर रोलर की रेटिना पर सूखी पेंट का आंशिक ठहराव होता है, तो इसे हटा दें और इसे साफ करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com