कपड़े धोने से उन्हें कैसे हटाना है

धोने के साथ कपड़ों को सीमित करना उनके आकार को कम करने का एक प्रभावी तरीका है। यदि आपके पास थोड़ा बड़ा परिधान है, तो उसे अपने आकार में फिट करने के लिए एक दर्जी को लेने से पहले धुलाई करें। चाहे यह एक शर्ट, स्वेटर या जींस की एक जोड़ी है, आप कपड़ों के आइटम को उस आकार में सिकुड़ कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं कि इसके लिए भुगतान न करें।

कदम

विधि 1

कपास, डेनिम या सिंथेटिक कपड़े
वॉश स्टेप 1 में सिकोड़ कपड़े का शीर्षक चित्र
1
बहुत गर्म धोने के चक्र का चयन करके वॉशिंग मशीन का तापमान समायोजित करता है। कामकाज की प्रक्रिया के दौरान कपड़े लगातार बढ़ाकर फैला रहे हैं। गर्मी के अधीन होने पर, इसके तंतुओं को कपड़ा / यार्न को छोटा करके इस तनाव को छोड़ देते हैं लगभग सभी प्रकार के कपड़े प्रतिबंधित करने के लिए गर्मी का उपयोग सबसे प्रभावी तरीका है।
  • वॉश स्टेप 2 में सिकुंड क्लॉप्ड्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    सबसे लंबे समय तक संभव कार्यक्रम के साथ परिधान धो लें। आंदोलन और आर्द्रता के साथ संयुक्त होने पर हीट अधिक प्रभावी होती है। तीन तत्वों की संयुक्त कार्रवाई को कम करने की अनुमति देता है "वोल्टेज" कपड़ों के लिए नए आकार देने वाले कपास, डेनिम और कुछ पॉलिएस्टर तत्वों जैसे कपड़े में फाइबर। अब परिधान का इलाज किया जाता है, इसे हटना अधिक होने की संभावना है।
  • कपड़े धोने की मशीन से कपड़े धोने के अंत में निकालें इसे सूखा करने की अनुमति न दें क्योंकि फाइबर बहुत जल्दी शांत हो जाएंगे, सिकुड़ते प्रक्रिया को उलझाएंगे।
  • वॉश चरण 3 में कपड़े हटना
    3
    ड्रायर में कपड़ों के आइटम रखो और एक उच्च तापमान चक्र सेट करें। गर्मी ठीक है जो कपास, डेनिम और पॉलिएस्टर को अनुबंध की अनुमति देता है। गरम हवा कपड़े धोने के दौरान गर्म पानी की तरह काम करता है।
  • उपलब्ध सबसे लंबा चक्र चुनें। घरेलू उपकरण अपकेंद्रित्र (जैसे टोकरी के रोटेशन के रूप में) की चालें कपड़े के संकोचन की सुविधा प्रदान कर सकती हैं। फाइबर जो गर्मी प्राप्त करते हैं और गति को कम करते हैं I
  • चक्र समाप्त होने तक ड्रायर में कपड़ा छोड़ दें। यदि आप इसे खुली हवा में सूखा देते हैं, तो यह बहुत जल्दी शांत हो जाता है, और डेनिम परिधान के मामले में, यह बहुत अधिक हो सकता है।
  • वॉश स्टेप 4 में सिकुंड क्लॉप्थ शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि परिधान को वांछित के रूप में सिकुड़ नहीं किया गया है और पॉलिएस्टर से बना है, तो धोने और सुखाने चक्र को दोहराएं। यह एक सिंथेटिक फाइबर है और अन्य कपड़ों की तुलना में सिकुड़ना कठिन है - यह अधिक प्रतिरोधी है और आप परिणामों के बिना कई चक्र भी कर सकते हैं।
  • विधि 2

    ऊन कपड़े
    वॉश चरण 5 में सिकोड़ें कपड़े का शीर्षक चित्र
    1
    एक छोटी और नाजुक धो चक्र सेट करके परिधान धो लें ऊन एक विशेष रूप से नाजुक कपड़े है और सावधानी से इलाज किया जाना चाहिए। ये पशु उत्पत्ति के तंतुओं हैं, जो सैकड़ों छोटे फ्लेक्स से बना होते हैं, जो गर्मी, पानी या हिलते हुए कॉम्पैक्ट होते हैं। इस प्रतिक्रिया का नतीजा कपड़े का संकुचन है। इस प्रक्रिया को फेलिंग कहा जाता है ऊन गर्मी और आंदोलन के प्रति बहुत संवेदनशील है, इसलिए सबसे अच्छा समाधान एक छोटा चक्र है
  • धोने के कपड़े धोने के चरण 6 में छवि का चित्र
    2
    एक कम तापमान सेट ड्रायर में पोशाक रखो ऊन को प्रतिबंधित करने के लिए, टोकरी की वजह से आंदोलन तापमान के रूप में महत्वपूर्ण है। उपकरण टोकरी के रोटेशन के कारण फ्लेक्स एक-दूसरे के घुटने की वजह बनते हैं जिससे कपड़े को हटना आसान हो जाता है। ऊन बहुत जल्द सेवानिवृत्त होता है, इसलिए तापमान सेट करना बेहतर होता है जो कि बहुत अधिक नहीं है।
  • वॉश चरण 7 में सिकोड़ें कपड़े का शीर्षक चित्र



    3
    सुखाने की प्रक्रिया के दौरान समय-समय पर कपड़ों की जांच करें, यह सुनिश्चित करें कि यह समान रूप से छोटा हो जाए। चूंकि ऊन गर्मी और मैकेनिकल कार्रवाई के लिए अतिसंवेदनशील होता है, इसलिए यह काफी आसान होता है कि इससे ज़्यादा सिकुड़ हो। यदि आप ध्यान दें कि परिधान में आवश्यक से अधिक सिकुड़ते हैं, तो इसे ठंडे पानी में लगभग 30 मिनट के लिए विसर्जित करें और फिर इसे सूखे के लिए एक कपड़ा में लपेटें।
  • विधि 3

    सिल्क फैब्रिक्स
    वॉश चरण 8 में कपड़े हटना
    1
    रेशम की रक्षा के लिए एक मेष बैग का उपयोग करें यदि आपके पास एक शीर्ष-लोडिंग वॉशिंग मशीन है। वाशिंग मशीन का यह मॉडल जो ऊपर से खुलता है, सामने पर्थोल के विपरीत, एक और आक्रामक केन्द्रापसारक कार्रवाई करता है और कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है यही वजह है कि रेटिना के साथ नाजुक परिधान की रक्षा करना महत्वपूर्ण है
  • वॉश चरण 9 में हटना कपड़े का शीर्षक चित्र
    2
    एक छोटी और नाजुक चक्र सेट करके अपना सिर धो लें अधिकांश वाशिंग मशीन इस चक्र की भविष्यवाणी करते हैं "सज्जन" कम तापमान पर, जो रेशम के लिए आदर्श है कम तापमान कपड़े के बुनाई को सीधा कर देते हैं, इस प्रकार फाइबर को सीमित करता है।
  • एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें बिल्कुल ब्लीच युक्त उत्पादों से बचें क्योंकि वे सामग्री को बर्बाद कर देते हैं।
  • कपड़े के समय-समय पर जांचें आप इसे धोने की मशीन के बीच धोने की मशीन से हटाने का फैसला कर सकते हैं।
  • वॉश चरण 10 में हटना कपड़े का शीर्षक चित्र
    3
    इसे एक तौलिया में कुछ मिनट के लिए लपेटें। ऐसा करने से अतिरिक्त पानी खत्म हो जाएगा - इसे निचोड़ मत करो, अन्यथा तंतुओं को नुकसान पहुंचाए।
  • वॉश चरण 11 में सिकोड़ें कपड़े का शीर्षक चित्र
    4
    हवा में रेशम बहती है अन्य कपड़ों के विपरीत, रेशम अपने आकार को बरकरार रखता है और खिंचाव नहीं करता है। आप क्षतिग्रस्त होने के बिना इसे खुली हवा में लटका सकते हैं। इसे सीधे सूरज की रोशनी पर उजागर न करें, क्योंकि यह धुंधला हो सकता है- यह लकड़ी के सुखाने वाले रैक पर भी लटका देता है, क्योंकि यह सामग्री दाग ​​छोड़ सकती है। जब तक यह लगभग पूरी तरह से सूख न हो और तब आप एक हेयर ड्रायर की मदद से इस प्रक्रिया को पूरा करने पर विचार कर सकते हैं।
  • एक बार में पांच मिनट के लिए ड्रायर में परिधान रखो। कुछ मॉडल में रेशम सूखा करने के लिए एक विशिष्ट कार्यक्रम होता है। यदि आपका उपकरण इसे प्रदान नहीं करता है, तो निम्न तापमान चक्र सेट करें
  • कपड़े को अक्सर जांचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह क्षतिग्रस्त नहीं हो। आप यह सुनिश्चित करने के लिए टाइमर सेट करने का निर्णय ले सकते हैं कि आप इसे ड्रायर में बहुत लंबा न रखें। जब कपड़ा वांछित आकार तक पहुंच गया है, तो इसे उपकरण से हटा दें।
  • टिप्स

    • बहुत लंबे समय तक सूखने वाले चक्रों की स्थापना करते समय, परिधान को लगातार आधार पर जांचें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह बहुत ज्यादा हटना नहीं चाहता है।
    • यदि पहले प्रयास पर आप जितना चाहें उतना पोशाक के आकार को कम नहीं कर सकते, पूरी प्रक्रिया को दोहराएं। पॉलिएस्टर जैसे कुछ कपड़े उन्हें कम करने के लिए अलग उपचार की आवश्यकता होती है।
    • कपास को और भी कसने के लिए, आप इसे ड्रायर में डालने से पहले गर्म लोहे के साथ इसे फैला सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप स्नान करते हैं तो उन्हें पहन कर अपनी जीन्स को प्रतिबंधित करने की कोशिश न करें यह एक उच्च तापमान धोने और ड्रायर में एक चक्र के रूप में प्रभावी विधि नहीं है - इसके अलावा, यह एक बहुत असहज प्रक्रिया है।
    • यदि आप 37 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पर एक टेंबल ड्रायर में अपने जीन्स को सूखते हैं, तो आप किसी चमड़े के पैच और लेबल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • कपड़े धोने की मशीन में उन्हें धोकर चमड़े या फर वस्त्रों को सिकुड़ने की कोशिश न करें। नमी और गर्मी गंभीर रूप से इन सामग्रियों को नुकसान पहुंचाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वॉशिंग मशीन
    • ड्रायर
    • जिन गारमेंट्स को आप प्रतिबंधित करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com