सिंथेटिक गारमेंट्स को कैसे हटाना

पॉलिएस्टर एक प्रतिरोधी सामग्री है जो मुश्किल से सिकुड़ती है। यह एक उत्कृष्ट विशेषता है अगर आप ड्रायर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन परिधान बहुत बड़ा है, लेकिन यह थोड़ा कम है। हालांकि, समय और थोड़ा प्रयास को समर्पित करके, आप अपने सिंथेटिक ड्रेस को प्रभावी रूप से प्रतिबंधित कर सकते हैं यदि आपको इसकी बहुत जरूरी नहीं है, तो वॉशिंग मशीन और ड्रायर का उपयोग करें - यदि आपको इसे अधिक महत्वपूर्ण तरीके से हटना चाहिए, तो आप लोहे का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

वॉशिंग मशीन और ड्रायर में
छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 1 को चित्रित किया गया चित्र
1
कपड़ों के आइटम को उल्टा रखें। पॉलिएस्टर को कम करने वाली तीव्र गर्मी भी रंगों को फीका करने की अनुमति देता है - इसलिए, धोने से पहले रिवर्स पर कपड़े डालने से यह रोकता है।
  • एक ही समय में टोकरी में अधिक कपड़े सम्मिलित न करें। रिवर्स पर अपना सिंथेटिक कपड़े डालना मलिनकिरण के जोखिम को कम करता है, लेकिन तंतुओं द्वारा छितराया जाने से डाई को रोका नहीं जाता है।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे बहुत गर्म पानी में धो लें अधिकतम संभव तापमान और सबसे लंबे चक्र के साथ धोने का कार्यक्रम निर्धारित करें। सुनिश्चित करें कि धुलाई और पानी धोने के पानी बहुत गरम हैं, क्योंकि उच्च तापमान आपको कपड़े को कम करने वालों से भी अधिक संकीर्ण करने की अनुमति देता है।
  • डिटर्जेंट जोड़ने के लिए यह आवश्यक नहीं है, हालांकि यह सिकुड़ते प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करता है। आप इसे केवल डाल सकते हैं यदि आप परिधान धोने का फैसला करते हैं, जब आप अपने आकार को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 3 छवि का चित्र
    3
    तुरंत ड्रायर में पोशाक को स्थानांतरित करें फिर, उच्चतम संभव तापमान और सबसे लंबे समय तक सुखाने चक्र निर्धारित करें - आपके उद्देश्य के लिए अत्यधिक गर्मी अधिक प्रभावी होती है।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    देखें कि कपड़ों की वस्तु सिकुड़ गई है या नहीं। इसे उपकरण से निकालें और कमरे के तापमान पर वापस आने की प्रतीक्षा करें। यदि आपको इसे फिर से छोटा करने की आवश्यकता है, तो वॉशर और ड्रायर में पूरी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि अधिक बार आप पॉलिएस्टर को धोने और सूखते हैं, जितना अधिक यह फीका पड़ता है
  • इन चरणों को केवल कुछ और बार दोहराएं - यदि आपको अभी भी परिणाम नहीं मिलता है, तो लोहे का उपयोग करें।
  • विधि 2

    लोहे के साथ
    छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 5 छवि का चित्र



    1
    गर्म पानी में परिधान धो लें सबसे लंबे समय तक धोने का चक्र सेट करें और उच्चतम संभव तापमान पर - धोने और धोने के लिए बहुत गर्म पानी का उपयोग करें।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 6 छवि का चित्र
    2
    एक इस्त्री बोर्ड पर कपड़े अभी भी गीला रखें। जब वाशिंग मशीन में प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो इसे उपकरण से हटा दें और इसे इस्त्री बोर्ड पर रखें - सुनिश्चित करें कि यह अभी भी रंगों में लुप्त होने के जोखिम को कम करने के लिए बाहर है।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 7 का चित्र
    3
    इलाज के लिए परिधान पर एक सुरक्षात्मक कपड़े फैलाएं। सुनिश्चित करें कि यह वह पोशाक पूरी तरह से कवर करता है जिसे आप प्रतिबंधित करना चाहते हैं - इस तरह से बचें, कि लोहे से नुकसान हो सकता है
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 8 का चित्र
    4
    कम या मध्यम तापमान पर लोहे सेट करें। तीव्र गर्मी से बचने से तंतुओं को ज़ोरदार से रोकता है - सिर पर लोहे को दबाएं और जारी रखें "इस्त्री" जब तक यह पूरी तरह से सूख जाता है
  • स्टीम फंक्शन का उपयोग न करें, लेकिन सूखी गर्मी के साथ आगे बढ़ें, प्रत्येक पास से पॉलिएस्टर सूखने के लिए और वांछित प्रभाव प्राप्त करें।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 9 छवि का चित्र
    5
    यह देखने के लिए कपड़ों के आइटम की जांच करें कि क्या यह प्रतिबंधित है। बिल्कुल लोहे के साथ प्रक्रिया को दोहराने से बचें, अन्यथा आप फाइबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं और रंगों को फीका कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही वॉशर और ड्रायर में अधिक उपचार कर चुके हैं "इस्त्री" लोहे के साथ, पॉलिएस्टर की संभावनाओं की सीमाओं को कम करने की संभावना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com