पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेटिक इलेक्ट्रिस को खत्म कैसे करें

पॉलिएस्टर प्रतिरोधी और टिकाऊ वस्त्रों को पैक करने के लिए इस्तेमाल सिंथेटिक सामग्री है। कई कपड़े और घरेलू कपड़े, जैसे कि कंबल, चादरें, ड्यूवेट्स, में सिंथेटिक फाइबर का प्रतिशत होता है - हालांकि, पॉलिएस्टर कभी-कभी स्थैतिक बिजली का उपयोग करता है जिससे यह त्वचा का पालन करता है। स्थैतिक बिजली एक इलेक्ट्रिक चार्ज के संचय के मुकाबले ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन आयनों को बेअसर करने वाले कुछ उपायों का उपयोग करके इसे बचाया जा सकता है या हटाया जा सकता है। यदि आप इस ऊर्जा को सूखने वाले, तरल सॉफ़्नर, धातु हैंगर, क्रीम, पानी या अन्य सामान्यतः इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं के लिए नरम करने वाली चादरें के साथ खत्म करने में सक्षम हैं, तो आप पॉलिएस्टर कपड़ों के स्थिर पालन को सीमित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

धुलाई के साथ
पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सॉफ्टनर को वाशिंग मशीन में डालें पॉलिएस्टर कपड़ों को आम तौर पर गर्म पानी के साथ घर पर धोया जाता है, जब तक कि लेबल अन्यथा इंगित न करे। स्थैतिक बिजली के संचय को कम करने के लिए अगले कपड़े धोने में अपने पसंदीदा सॉफ़्नर की एक टोपी डालें - यह तरल एक सकारात्मक चार्ज है जो कपड़े पर मौजूद नकारात्मक एक से जुड़ा हुआ है, इसे निष्क्रिय कर रहा है।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    ड्रायर के लिए फ़ैब्रिक सॉफ्टनर शीट का उपयोग करें ड्रायर ड्रम जैसे सूखा वातावरण में कपड़ों के बीच विकसित होने वाला घर्षण, विद्युत प्रभारों के संचय का समर्थन करता है जो स्थैतिक ऊर्जा पैदा करने वाले ऊतकों को स्थानांतरित कर देते हैं। इस घटना को कम करने के लिए, टोकरी में नरम बनाने वाली चादरें डालकर, गर्म करके, पॉलिएस्टर तंतुओं वाले तेलों को छोड़ दें - यह मामूली स्नेहन घर्षण संघर्ष करता है और फलस्वरूप बिजली का आरोप होता है।
  • कम तापमान पर कृत्रिम कपड़ों को सूखे याद रखें।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    ड्रायर के लिए गेंदों को जोड़ें जब डिवाइस के टोकरी में डाला जाता है तो यह तेजी से सुखाने और स्थिर आसंजन को कम करने की अनुमति देता है "पेस्ट" कपड़े उन दोनों के बीच चलते हैं, कपड़ों को अलग करते हैं और उन्हें सूखी हवा में उजागर करते हैं। यह क्रिया इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को सीमित करके घर्षण को कम करता है।
  • ड्रिल गेंद भारी भार के साथ बहुत प्रभावी नहीं हैं - उन्हें केवल एक छोटे या मध्यम आकार की कपड़े धोने के साथ उपयोग करने के लिए याद रखें, इसलिए उन्हें टोकरी के अंदर उछाल के लिए कमरा है।
  • प्रत्येक भार के लिए तीन बड़ी गेंदों का उपयोग करें
  • यदि आपके पास ये डिवाइस नहीं हैं, तो आप उन्हें एक या दो टेनिस गेंदों के साथ बदल सकते हैं और एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    हवा में कपड़ों को सूख जाता है ड्रायर का उपयोग न करें और इलेक्ट्रिक चार्जों को जमा करने से बचने के लिए सिंथेटिक कपड़ों को लागू करें। यह सरल उपाय फाइबर को नुकसान नहीं पहुंचाता है, इसलिए अपने कपड़े थ्रेड पर लटकाएं और इसे सूरज में सूखा या आंतरिक सूख रैक का उपयोग करें।
  • विधि 2

    आम उपयोग के उत्पाद के साथ
    पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पोशाक पर लाह स्प्रे। यदि सिंथेटिक ड्रेस में एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज होता है, तो इसे रिवर्स साइड में रखें, बाल स्पैम ले सकते हैं और नोजल को कपड़े से 20 सेमी तक रख सकते हैं- पकड़ को कम करने के लिए ड्रेस पर उत्पाद फैलाएं। इस पद्धति से आप बिजली के आरोपों को तोड़कर फाइबर को थोड़ा गीला कर सकते हैं।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ड्रेसिंग से पहले क्रीम से आपकी त्वचा को हाइड्रेट करें सूखी त्वचा सकारात्मक आरोपों को आकर्षित करती है, जबकि पॉलिएस्टर नकारात्मक रूप से चार्ज किया जाता है - जब शरीर कपड़े पर स्थिर हो जाता है, स्थैतिक बिजली विकसित होती है। सर्दी में यह एक आम घटना है जब एपिडर्मिस आमतौर पर सूख जाता है - अपने कपड़ों पर डालने से पहले आपको हाइड्रेट करने से इसे कम करके कम करें
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    सुखाने वाली शीट के साथ कपड़े धोना। यह उत्पाद इलेक्ट्रोस्टैटिक शुल्कों को नष्ट करने के लिए एकदम सही है, जो कि ड्रायर ड्रम में जमा होता है, लेकिन यह उन कपड़ों पर मौजूद उन लोगों को हटाने में सक्षम होता है जो उन्हें रोकने के लिए "चिपचिपा" शरीर के लिए
  • विधि 3

    रसायन के बिना
    पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    पॉलिएस्टर कपड़ों के हेम में सुरक्षा पिन डालें। यदि आप कार्यालय में हैं और इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज के कारण शरीर को कपड़े लाते हैं, तो आप समस्या को हल करने के लिए एक धातु पिन का उपयोग कर सकते हैं। कपड़ों के नुकसान से बचने के लिए हेम या एक सीम के साथ ड्रेस के अंदर इसे सुरक्षित करें - धातु एक ग्राउंडिंग डिवाइस के रूप में काम करता है, कपड़े के इलेक्ट्रोस्टैटिक प्रभार को निष्क्रिय कर रहा है।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    अपने कपड़े पर एक धातु हैंगर रगड़ें यदि आपके पास इन हैंगर में से एक है, तो आप शुल्क का तोड़ने के लिए कपड़ा के प्रभावित क्षेत्र पर इसे रगड़कर स्थिर बिजली से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बस सुरक्षा पिन की तरह, क्रैच ने भी इस कष्टप्रद घटना को नष्ट करने, कपड़े से आयनों के संचय को निष्प्रभावी रखा।
  • यदि आप ध्यान दें कि कपड़े पहनने से पहले ही बिजली से चार्ज किया जाता है, तो धातु के पिछलग्गू के साथ रगड़ें
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    3
    पानी का उपयोग करें हल्के ढंग से एक कपड़े या हाथों को सादे पानी से भिगोना- फिर कपड़े पर रागा या हथेलियों को चलाने के लिए इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को बेअसर करना और कपड़े को शरीर में रखने से रोकना। जैसे पॉलिएस्टर जल्दी से सूख जाता है, आपको कपड़े के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, गीले बालों के लिए बहुत लंबे समय तक।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    जमीन से जुड़े धातु को टैप करें यदि आप घर से दूर हैं और इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज के कारण आपके शरीर से चिपके रहते हैं, तो ध्रुव, ट्यूब या धातु दीपक की तलाश करें ताकि आप कपड़े से इलेक्ट्रिक चार्ज को खत्म करने के लिए धातु के ऑब्जेक्ट पर हाथ से हाथ से छूकर हाथ पकड़कर रख सकें।
  • पॉलिएस्टर कपड़े से स्टेक्ट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    घर पर एक humidifier सक्रिय करें एक गीला वातावरण आसंजन और स्थैतिक झटके को कम कर देता है - जब पानी के अधिक कण होते हैं जिससे उन्हें जमा होने से रोकता है तो शुल्क अधिक तेजी से नष्ट हो जाते हैं। अपने पॉलिएस्टर कपड़ों को स्थैतिक बिजली से चार्ज करने और आपके शरीर पर चिपकाने से रोकने के लिए एक सुपरमार्केट या उपकरण स्टोर पर एक हामिडीफायर खरीदें।
  • टिप्स

    • इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को खत्म करने के लिए एक स्प्रे का उपयोग करें, जिसे आप अपने पड़ोस में सुपरमार्केट, हार्डवेयर स्टोर या दुकान पर खरीद सकते हैं - समाधान में मौजूद रासायनिक प्रभार को निष्क्रिय करके स्थैतिक बिजली कम कर देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com