एक इलेक्ट्रोस्टैटिक शॉक के दौर से गुजर बिना एक कार कैसे निकालें

क्या आप ध्यान देते हैं कि आप हर बार जब आप कार के दरवाजे को स्पर्श करते हैं तो चिल्लाते हैं? इसका कारण शरीर के कारण बिजली के झटके और यात्रा के दौरान इलेक्ट्रिक चार्ज के सामने जमा होने वाली कार के कारण होता है। इस दर्दनाक असुविधा से बचने के लिए, आप दरवाजे को छू सकते हैं जिससे कि आपको चोट पहुंचाने के बिना चार्ज स्थिर हो, या शुरुआत से स्थिर संचय से बचें।

कदम

विधि 1

सुरक्षा में ऊर्जा डाउनलोड करें
स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना एक कार से बाहर निकलें छवि चरण 1
1
जब आप कार से बाहर निकलते हैं तो धातु फ्रेम को पकड़ो। अधिकांश झटके होते हैं क्योंकि मानव शरीर और मशीन विपरीत आरोप जमा करते हैं - जब आप सीट से उठते हैं, तो दो आरोपों को अलग करें जिससे सदमे से अनुकूल स्थिति पैदा हो। मशीन की धातु को छूने से आप बिना बिजली के हाथों के प्रवाह को बिजली बना सकते हैं।
  • यदि आपको अभी भी सदमे मिलता है, इसका मतलब है कि पेंट की गई बॉडीवर्क या धातु पर्याप्त प्रवाहकीय नहीं है - नंगे धातु के संपर्क में आने की कोशिश करें।
  • स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना एक कार से बाहर निकलें छवि चरण 2
    2
    कार को छूने के लिए एक सिक्के का उपयोग करें। अपने आप को बचाने का एक और तरीका एक शरीर को सिक्का या अन्य धातु वस्तु से छूना है - इस तरह, आप दो वस्तुओं के बीच स्पार्क्स देख सकते हैं, लेकिन आपको दर्द नहीं लगता है।
  • एक ऐसी चाबी का उपयोग न करें जिसमें एक इलेक्ट्रॉनिक चिप होता है, क्योंकि बिजली का झटका सर्किट को नुकसान पहुंचा सकता है और इसे अनुपयोगी बना सकता है
  • स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना कार से बाहर निकलें छवि चरण 3
    3
    कुछ सेकंड के लिए विंडो को स्पर्श करें यदि आप पहले से ही कॉकपिट छोड़ दिया है और आपके पास कोई पैसा नहीं है, तो क्रिस्टल पर हाथ डाल दें। यह सामग्री धातु की तुलना में कम प्रवाहकीय है, इसलिए बिजली की चार्ज आपको नाज़ुक होने के लिए बहुत नाजुक रूप से बहती है
  • विधि 2

    स्थैतिक बिजली के संचय को रोकना
    स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना कार से बाहर निकलें छवि चरण 4
    1
    एक अच्छे कंडक्टर के साथ जूते पहनें अधिकांश जूते का रबर या प्लास्टिक एकमात्र है जो जमीन से व्यक्ति को अलग करता है। यदि चमड़े एकमात्र साथ जूते के कदम या स्थैतिक बिजली का निर्वहन करने के विशिष्ट सामग्री के साथ किया जाता है, यह बहुत संभावना नहीं है कि आरोप शरीर भले ही यह होना चाहिए पर जम जाता है है, विद्युत ऊर्जा इन जूतों के माध्यम से प्रवाह होगा न सिर्फ डाल जमीन पर पैर



  • स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना कार से बाहर निकलें छवि चरण 5
    2
    फैब्रिक सॉफ्टनर के साथ सीटों का इलाज करें ड्रायर के लिए सुगंधित पत्रक के साथ असबाब यह वैकल्पिक रूप से कम से कम कुछ दिन के लिए स्थैतिक बिजली को खत्म करने, सीटों पर पानी और spruzzalo की एक लीटर में तरल कपड़े सॉफ़्नर के 5 मिलीलीटर भंग की अनुमति देता है रगड़ें।
  • एक कार से बाहर निकलना छवि स्थिर बिजली से चौंका नहीं हो रही है
    3
    कपड़े पर ध्यान दें सिंथेटिक सामग्री, जैसे बैटरी, इलेक्ट्रोस्टैटिक शॉक के जोखिम को बढ़ाती है - यहां तक ​​कि ऊन या कपास जैसे प्राकृतिक फाइबर भी एक बिजली के चार्ज जमा कर सकते हैं, इसलिए यह अलमारी बदलने योग्य नहीं है। पॉलिएस्टर कपड़े पहने हुए विशेष रूप से सावधान रहें
  • स्थिर कार द्वारा चौंकाया बिना कार से बाहर निकलें छवि चरण 7
    4
    एक इलेक्ट्रोस्टैटिक बेल्ट ठीक करें यदि आपके पास प्रवाहकीय टायर नहीं है टायर ए "कम घर्षण" वे सिलिका से बनते हैं, जो बिजली का एक बुरा कंडक्टर है - इसका मतलब यह है कि मशीन स्थैतिक बिजली जमा करती है जैसे कि आप इसे चलाते हैं और यह ऊर्जा जमीन पर मुक्ति नहीं देती है। एक इलेक्ट्रोस्टैटिक बेल्ट मशीन को सड़क से जोड़ता है और समस्या को हल करता है।
  • बहुत पुरानी कारों में टायर लगे हैं सफेद प्राकृतिक रबर जिसमें एक ही समस्या शामिल है
  • सामान्य टायर का काली कोयला, एक प्रवाहकीय सामग्री के साथ व्यवहार किया जाता है। इन gomme- झटके हमेशा संभव हो रहे हैं के साथ विरोधी स्थैतिक पट्टा कारों पर कोई लाभ को शामिल नहीं करता है, लेकिन आरोप में अंतर मानव शरीर और कार के बीच विकसित करता है, मशीन और जमीन के बीच नहीं।
  • टिप्स

    • यहां एक आसान तरीका है: जब आप कार छोड़ते हैं तो पोर, प्रकोष्ठ या कोहनी के साथ दरवाजे को टैप करें। ये क्षेत्र उंगलियों से कम संवेदनशील होते हैं, इसलिए आप थोड़े या लगभग कोई दर्द नहीं अनुभव करते हैं।

    चेतावनी

    • यह आपकी सुरक्षा सलाह है, क्योंकि जब आप गैस पंप पर रहते हैं तो स्थैतिक बिजली छोटे विस्फोटों का कारण बन सकती है अगर उसे छुट्टी नहीं दी जाती है। आपको फिर से ईंधन भरने के दौरान कार में वापस नहीं जाना चाहिए क्योंकि आप अधिक स्थैतिक बिजली जमा करते हैं। यदि आपको ऐसा करना है, तो वितरक के पास आने से पहले इसे डाउनलोड करने के लिए ऊपर वर्णित निर्देशों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com