कैसे आप ग्लेटिंग से स्टेटिक इलेक्ट्रिक को रोकें

अंत में आपको एक उत्तम पोशाक मिल गई! हालांकि, एक बार पहना, आपको लगता है कि इसकी इतनी इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज है कि कपड़े वास्तव में कष्टप्रद तरीके से शरीर को चिपकते हैं जो आपके नज़र को बर्बाद कर देते हैं। यह वास्तव में एक दया है! सौभाग्य से, स्थैतिक बिजली की मात्रा सीधे सूखापन से संबंधित होती है और लंबे समय तक और अल्पावधि में, ड्रेस से रोकने के लिए शरीर को चिपकाने से कुछ सरल तरीके होते हैं।

कदम

विधि 1

स्टेटिक इलेक्ट्रिक को जल्दी से हटा दें
स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू इट चरण 1
1
सूखेरों के लिए एक विरोधी स्थैतिक शीट के साथ परिधान को रगड़ें। पैरों से पोशाक की स्कर्ट निकालें और कपड़े के अंदर से कपड़े सॉफ़्नर की शीट के साथ रगड़ें। यह ऑपरेशन अधिक जटिल है जब इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज सीने के बीच या उस क्षेत्र में पोशाक को आकर्षित करता है जहां शीट को सम्मिलित करना मुश्किल हो जाता है। अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें यह "मेकअप" इसे बिजली से जल्दी और सहजता से दूर करना चाहिए यदि आप सही तरीके से आगे बढ़ते हैं, तो उसे तुरंत ड्रायर कपड़े सॉफ्टनर शीट में ले जाना चाहिए।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू यू चरण 2
    2
    पानी से भरे स्प्रे बोतल के साथ कपड़े को मिलाएं। बाहर की तरफ से पोशाक, हर बिंदु पर जो शरीर का पालन करने की आदत होती है आप ग्लास क्लीनर के एक पुराने स्प्रे पैक का उपयोग कर सकते हैं या जिसे आप पौधों को गीला करने के लिए उपयोग करते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पानी निकल न जाए। लक्ष्य उन जगहों में कपड़े को गीला करना है जहां इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज अत्यधिक है। यह विधि प्रभावी और जल्दी है, लेकिन पानी की अधिक मात्रा में मत करो और पोशाक के एक विस्तारित क्षेत्र को गीला न करें। आप निश्चित रूप से अपनी नियुक्ति पर पूरी तरह से गीला नहीं होना चाहते हैं। सूट सूखी होने पर भी स्थैतिक बिजली वापस नहीं आएगी।
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 3
    3
    एक विरोधी स्थैतिक स्प्रे उत्पाद का उपयोग करें यह कुछ फ़ार्मेसियों में पाया गया एक समाधान है और आप जल्दी से कपड़े पर स्थिर बिजली से छुटकारा पाने में मदद करता है इसके अलावा, आपको उन क्षेत्रों में कपड़े की बाहरी सतह को स्प्रे करना होगा जहां विद्युत चार्ज मौजूद है। इस उत्पाद की लागत लगभग 20 यूरो है, लेकिन कई लोग इसकी प्रभावशीलता पर कसम खाता रहते हैं .. अगर आपके पास इसे खरीदने का समय है या यदि आपके हाथ में पहले से ही है, स्प्रे सही उपाय है
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 4
    4
    स्प्रे पेंट के साथ पोशाक स्प्रे करेंनोजल को शरीर से काफी दूर रखें, ताकि स्प्रे सीधे कपड़े पर नहीं मारा। एक हाथ की दूरी पर्याप्त होनी चाहिए, अगर आप अपना चेहरा स्प्रे करें तो दर्दनाक परिणामों से बचने के लिए अपनी आंखों को बंद करने के लिए याद रखना चाहिए। आप अपने हाथों पर मॉइस्चराइजिंग लोशन भी लागू कर सकते हैं और फिर अपने शरीर के उस हिस्से पर रगड़ सकते हैं जहां आप हैं "पेस्ट" पोशाक उत्पाद को अधिक मात्रा में न लगाने के लिए हमेशा सावधान रहें इत्र के बिना क्रीम आमतौर पर सबसे अच्छा है, इसलिए आप इस उत्पाद का एक मजबूत सुगंध नहीं देंगे।
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 5
    5
    जमीन से जुड़े धातु को टैप करें धातु के किसी भी टुकड़े को सीधे जमीन में तय किया गया है, ताकि तुरंत किसी इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को हटा दिया जाए। एक को छूने से बचें जो जमीन से जुड़ा नहीं है, जैसे कि दरवाज़े के हैंडल आपको एक बड़ा इलेक्ट्रोस्टैटिक झटका मिल सकता है, कभी-कभी दर्दनाक भी हो सकता है एक धातु बाड़ एक आधार संरचना का एक आदर्श उदाहरण है।
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 6
    6



    शरीर के उन हिस्सों में एक मॉइस्चराइज़र लागू करें जहां ड्रेस लाठी होती है।क्रीम त्वचा पर जमा होने से इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को रोकता है। इस तरह आप ड्रेस पर शेष बिजली से बचें। यह समाधान थोड़ा अधिक जटिल है, अगर सभी कपड़े इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज हैं, लेकिन ऐसे मामलों में जहां यह एक स्थानीय समस्या है, यह एक कोशिश के योग्य है। आप बच्चों के लिए तालककुंड पाउडर का उपयोग भी कर सकते हैं - हालांकि, यह उत्पाद ड्रेस को मिट्टी कर सकता है और न ही यह न्यूरूरिज़र से इसकी गंध अधिक पहचानने योग्य है। यदि आपने इस समाधान का निर्णय लिया है, तो अपने हाथों पर थोड़ा सा उत्पाद डालें और फिर शरीर के प्रभावित क्षेत्रों पर रगड़ें। यह वास्तव में तालक या क्रीम के न्यूनतम मात्रा का उपयोग करता है
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन अ ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 7
    7
    प्राकृतिक फाइबर के साथ बनाई गई पोशाक खरीदें सिंथेटिक कपड़ों में बहुत अधिक स्थैतिक बिजली जमा होती है। इस घटना के पीछे की अवधारणा थोड़ा जटिल है, लेकिन व्यवहार में प्राकृतिक फाइबर अधिक आसानी से नमी बनाए रखते हैं, जो उन्हें वातावरण में मौजूद इलेक्ट्रानों और पोशाक के आस-पास से चार्ज करने से रोकता है। यदि आप स्थैतिक बिजली के साथ परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो संभवतः प्राकृतिक कपड़े से बने कपड़े खरीदने के लिए पर्याप्त है समस्या हल हो गई!
  • विधि 2

    दीर्घकालिक में स्टेटिक इलेक्ट्रिस को खत्म करना
    स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 8
    1
    अपने घर में आर्द्रता का स्तर बढ़ाएं।यह आपको भविष्य में स्थिर बिजली की समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। आपको बस एक हिमडिफ़ायर खरीदना है और इसे घर पर बदलना है। सर्दियों में स्थैतिक बिजली एक बहुत ही सामान्य घटना है, जब मौसम बहुत शुष्क है, और नमी के कारण विलुप्त हो जाएगा। यदि आप एक ह्युमिडीफायर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप स्नान करने के बाद बाथरूम में पोशाक को लटका सकते हैं। कमरे में आर्द्रता का एक उच्च स्तर होगा और यह समस्या को समाप्त करना चाहिए।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 9
    2
    उपलब्ध सबसे नाजुक कार्यक्रम का उपयोग करके हाथ से या वाशिंग मशीन में परिधान धो लें। लेकिन पोशाक के लेबल को याद रखना याद रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप गीली हो सकते हैं। आपको यह पता लगाने के लिए लेबल पर जानकारी भी मिलनी चाहिए कि कपड़े कपड़े धोने की मशीन और ड्रायर में डाल सकते हैं या यदि सब कुछ इसे बर्बाद कर देगा जाहिर है, आगे बढ़ने से पहले एक जांच करें यदि आपने कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने का फैसला किया है, तो डेल जोड़ें सोडियम बाइकार्बोनेट डिटर्जेंट दराज में स्थिर पालन को कम करने के लिए
  • यदि आप ड्रायर में कपड़े डालते हैं, तो चादरों में कपड़े सॉफ़्नर भी जोड़ते हैं और यह उपकरण से ड्रेस को हटा दें, जब यह अभी भी थोड़ा नम है।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 10
    3
    इसे एक पर सूखने के लिए रुको बैसाखी, घर के प्रवेश द्वार पर दरवाजे के फ्रेम में हुक को ठीक करें। यदि आप कपड़े धोने के लिए सूखने में फैलते हैं, जैसे कपड़े धोने के धागे पर, उसे पिछली 10 मिनट के लिए पिछलग्गू में स्थानांतरित करने के लिए याद रखें, यह कपड़े के समय या तार पर हर समय छोड़ने के बजाय। इस तरह झुर्रियों को स्थैतिक बिजली के संचय को रोकना और रोकना नहीं है।
  • छवि स्टैप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यूके चरण 11
    4
    नंगे पैर चलें यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन यह एक ऐसी तकनीक है जो वास्तव में शरीर पर इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को कम कर देता है। यदि शरीर पर कोई बिजली नहीं है, तो पोशाक पर भी नहीं होगा, इसलिए नंगे पैर चलें जब आप जानते हैं कि आपको जल्द ही पोशाक पहनना होगा। आप चार्ज का निर्माण करने से बचने के लिए जूता एकमात्र पर एल्यूमीनियम पन्नी डाल सकते हैं, लेकिन नंगे पैर चलना संभवतः आसान है।
  • टिप्स

    • यदि आपके कपड़े धोने के बाद एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज है, तो यह संभावना है कि आप उन्हें ड्रायर में बहुत ज्यादा छोड़ दिया है। अगले अवसर पर कम और / या कम तापमान कार्यक्रम का उपयोग करें।
    • जब आप कपड़ों को सूखने के लिए फैलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अन्य कपड़ों के संपर्क में नहीं आते हैं और उन्हें एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में डालते हैं।
    • कठिन पानी से धुलाई, कपड़े पर स्थिर बिजली बनाने का कारण बनता है, एक बार सूखी हो जाने पर इस तरह की समस्या को रोकने के लिए पानी सॉफ़्नर स्थापित करना उचित होगा।
    • ऐसे कपड़ों को न धोएं जो पानी में सूखा साफ होने की जरूरत है! कई औपचारिक कपड़े पूरी तरह बर्बाद हो सकते हैं यदि आप पत्र को धोने के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं।
    • यदि आप पानी के साथ पोशाक को स्प्रे करते हैं तो सावधान रहें कि इसे अधिक गर्भपात न करें। आप निश्चित रूप से अपने औपचारिक कार्यक्रम के लिए खुद को सभी गीला परिचय नहीं करना चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com