कैसे स्टोर और अपने खुद के शादी की पोशाक को संरक्षित करने के लिए

सबसे पहले यह एक गलत क्लिच को स्पष्ट करना अच्छा है, प्लास्टिक की थैलियां नाजुक वस्तुओं को संरक्षित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ समाधान नहीं हैं। कम से कम समय तक नहीं, वास्तव में समय के साथ प्लास्टिक की थैली पोशाक के कपड़े में कणों को छोड़ना समाप्त होता है। यहां तक ​​कि अगर कोई दाग या विशेष गंध महसूस नहीं किया जाता है, एक बार परिधान कपड़े धोने के लिए लिया जाता है, तो जारी कण सूखी सफाई को प्रभावित कर सकते हैं और परिधान खराब कर सकते हैं।

कदम

आपकी शादी के गाउन को संरक्षित और स्टोर करने वाला शीर्षक छवि 1 चरण
1
शादी की पोशाक को सावधानी से मोड़ो, सुनिश्चित करें कि कोई झुर्रियां नहीं हैं। चोली के अंदर आस्तीन रखें और ध्यान से स्कर्ट को गुना करें, जब तक ड्रेस बॉक्स में प्रवेश करने में सक्षम नहीं है, इसे बहुत ज्यादा कुचल देने से बचें। पतला नहीं करने के लिए पोशाक इसे नरम नरम रखने के लिए इसे ठीक करने की कोशिश करता है
  • अपनी शादी का पजामा संरक्षित करें और स्टोर करें
    2
    लंबे समय तक चलने वाले एसिड के बिना कागज स्कर्ट की परतों के बीच की व्यवस्था, यह कपड़े बनाने या रगड़ को रोकने के लिए उपयोगी होगा। चूंकि कई शादी के कपड़े आम तौर पर सजावट, फीता और चमक होते हैं, इस तरह से आप सजावट को रोकने या एक साथ चिपका जब वे जोड़ रहे हैं सजावट को रोका जा सकता है।
  • अपनी शादी के गाउन को संरक्षित और स्टोर करने वाला शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक बार जब पोशाक को जोड़ दिया जाता है, तो इसे बॉक्स में रखने से पहले इसे एक मस्जिद के कपड़े से बचाने के लिए सलाह दी जाती है। यह एक काफी लंबी प्रक्रिया है लेकिन इसे ठीक करने के लिए ड्रेस को अच्छी तरह से स्टोर करने के लिए आवश्यक है जिससे इसे ठीक करने के लिए आगे बढ़ें। इसे बॉक्स से लगातार हटाकर इसे नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए बॉक्स बंद करने से पहले सभी कार्यों को पूरा करना उचित है।
  • अपनी शादी का गाउन संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4



    एक बार बॉक्स बंद हो जाने पर, इसे अपने बिस्तर के दराज में, दराज में या एक कोठरी अलमारियों में रखें। आपको इसे प्रकाश से दूर रखना चाहिए
  • आपकी शादी का गाउन संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    हालांकि कई लोग लिफाफे में पोशाक को रखना पसंद करते हैं, इसे लटका या मूल पैकेजिंग में स्टोर करते हैं, इसे बॉक्स में रखते हुए यह एक लंबे समय के लिए बनाए रखने का सबसे अच्छा समाधान है। आपको इसे कपड़े धोने पर लेने की आवश्यकता होगी जब आप इसे एक बार और बाहर ले जाना चाहते हैं, लेकिन आप नमी के दाग और "बंद" से बचेंगे, यह भी एक ठेठ अप्रिय गंध से बचें जो लंबे समय तक प्लास्टिक की थैलियों में संग्रहीत कपड़े प्रस्तुत करता है।
  • अपनी शादी का पजामा संरक्षित और स्टोर करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    जब आप अपना सिर निकालने के लिए जा रहे हैं, तो इसे ध्यान से बॉक्स से हटा दें, लेकिन सभी कदम उठाएं, लेकिन इसके विपरीत। सुनिश्चित करें कि सजावट उलझाए न हो और कपड़ा ढकना न दें। कुछ छोटी सी गुनाओं के अलावा, आपकी शादी की पोशाक बहुत अच्छी स्थिति में रखी गई होगी, हालांकि यह बहुत देर हो गई है जब से आप इसे दूर करते हैं।
  • टिप्स

    • गाउन को दूर करने से पहले सुनिश्चित करें कि यह साफ है एक विशेष कपड़े धोने की देखभाल करने के लिए उसे सौंप दें जो जितनी जल्दी हो सके धो लेंगे। यह शादी के बाद के दो हफ्तों में परिधान धोने के लिए सलाह दी जाती है, अन्यथा दाग और पसीना कपड़े के लिए छड़ी होगी
    • एक बार जब सूट पेशेवरों द्वारा धोया जाता है, तो इसे कैसे स्टोर करना चाहिए। आप विशेष रूप से भारी कपड़े भंडारण के लिए डिज़ाइन बॉक्स प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आपको बॉक्स को बंद करने से पहले अपने कपड़े को लपेटने के लिए एक अप्रतिबंधित मलमल शीट मिलनी होगी।

    चेतावनी

    • यदि आप घर पर अपनी शादी की पोशाक को बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना रखना चाहते हैं, तो इसे अच्छी स्थिति में रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे एक बॉक्स में डाल दिया जाए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शादी की पोशाक को सौंपने के लिए एक पेशेवर और विश्वसनीय कपड़े धोने (संभवत: शादी के बाद 2 सप्ताह बाद)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com