कैसे एक बिजली से मारा जा रहा से बचने के लिए



एक क्षण के लिए कल्पना करो कि आप गर्म गर्मी के दिन बाहर हैं। आप मज़ा आ रहे हैं, लेकिन अचानक आसमान अंधेरा हो जाता है बादल सूरज को अवरुद्ध करते हैं बिजली की गहराई से दूरी को देखते हुए और गड़गड़ाहट के गरजनदार फट को सुनें। तूफान आ रहा है, और आप बिजली से मारा होने से डरते हैं

बिजली प्रकृति का एक शक्तिशाली बल है, लेकिन कुछ लोगों को वास्तव में पता है कि यह क्या है। बिजली बिजली है जो एक बादल से छुट्टी होती है ऐसा लगता है कि जब आप अपने जूते सूखी दिन पर एक गलीचा पर रगड़ते हैं। कल्पना करो कि आप बादल हैं अंदर आपके पास स्थैतिक बिजली है, एक तरह की तलाश है। अगले व्यक्ति जिसे आप स्पर्श करते हैं (या एक धातु वस्तु) जमीन से करेंगे। जैप! सदमे महसूस करें, और आप अपनी उंगली और यहां तक ​​कि थोड़ी सी विद्युत चाप भी देख सकते हैं पृथ्वी

. लाइटनिंग बराबर है, बहुत बड़े पैमाने पर।

लेकिन बिजली है आलसी, और वे सबसे कम वस्तु का दौरा करेंगे, उच्चतम वस्तु को मार देंगे यह बिजली की छड़, प्रवाहकीय और उच्च वस्तुओं का काम सिद्धांत है। बिजली कंडक्टर जमीन में बिजली निर्वहन करता है, जहां यह हानिरहित हो जाता है। बिजली पूरी तरह से बंद करने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन अगर आप ध्यान देते हैं, तो आप चोटों या मौत से बच सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से बचें AvoidOpenSpaces चरण 1
1
लॉन, गोल्फ कोर्स और पार्किंग स्थल जैसे खुले स्थान से बचें उन स्थानों में आप सबसे बड़ी बात होगी, और सबसे आसान लक्ष्य
  • StayAwayMetal चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धातुओं से दूर रहें बिजली बिजली है और धातु एक प्रवाहकीय सामग्री है। बस आप की तरह आप और धातु एक साथ एक महान लक्ष्य प्रदान करते हैं।
  • StayAwaySmimingPools शीर्षक पृष्ठ शीर्षक छवि 3
    3
    तैराकी रोको और पानी से बाहर निकलना जल एक कंडक्टर है
  • StayAwayTrees चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वृक्षों या टावरों जैसे ऊंची वस्तुओं के नीचे खड़े न हों। उनकी ऊंचाई के कारण ये भी आसान लक्ष्य हैं, और बिजली आपको भी मार सकती है।
  • छवि DontFlyKites शीर्षक चरण 5



    5
    एक पतंग उड़ना मत
  • नूम्बरेला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक छतरी लाओ मत। यदि बारिश होती है तो आप गीला हो सकते हैं, लेकिन यह हमेशा बिजली से प्रभावित होने से बेहतर होता है
  • FindCar चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक कार ढूंढें और दर्ज करें बिजली की तूफान के दौरान शरण लेने के लिए कारें बहुत सुरक्षित जगह हैं यहां तक ​​कि अगर यह धातु से बना हुआ है और आपको लगता है कि यह एक आसान लक्ष्य है, अगर यह बिजली से मारा गया तो यह आपके फ्रेम को अलग कर देगा, आपके शरीर को अलग करेगा।
  • 8
    यदि आप किसी तूफान के दौरान एक खुले मैदान में हैं, तो एक खाई खोजें जहां आप संभवतः नीचे झूठ कर सकते हैं। यदि नहीं, तो अपने घुटनों के बीच अपने सिर के साथ झुकना (और झूठ मत बोलो) अपने आप को यथासंभव छोटा करने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • आप गड़गड़ाहट की आवाज़ से बिजली की दूरी का मूल्यांकन कर सकते हैं यदि आपके पास बिजली गिरती है, तो गड़गड़ाहट का तुरंत अनुसरण होगा यदि बिजली और बहुत दूर, गड़गड़ाहट इससे पहले कि विस्फोट हो।
    • अग्रिम में मौसम का पूर्वानुमान देखें
    • यह पता लगाने का एक आसान तरीका है कि आप बिजली से कितनी दूर हैं जब आप बिजली देखते हैं, तो गिनती की गिनती करें कि जब तक गड़गड़ाहट नहीं हो जाती, तब तक गुजरती हैं (याद रखें कि प्रकाश ध्वनि की तुलना में तेज यात्रा करता है)। उस नंबर को 7 से विभाजित करें और आपको किलोमीटर में अनुमानित दूरी मिल जाएगी।
    • यदि आप अपने आप को तूफान के दौरान घर पर मिलते हैं, तो स्नान या स्नान न करें, बिजली के आउटलेट और उनसे जुड़ी चीजों से दूर रहें, और फोन, कंप्यूटर आदि का उपयोग न करें।

    चेतावनी

    • बिजली से मारा जा रहा है आप तुरंत मार सकते हैं। बिजली संकट के जोखिम को कम करने के लिए सबसे अच्छी बात एक तूफान के दौरान बाहर नहीं होना चाहिए। मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें यदि आपको पूरे दिन बाहर रहना है।
    • हिट होने से बचने के लिए एक गड्ढे की तलाश में, बाढ़ के लिए देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com