कैसे एक सफेद टोपी साफ करने के लिए

कई मामलों में कुछ सरल उत्पादों का उपयोग करके सफेद टोपी को हाथ धोना संभव है। एक बार जब आप समझते हैं कि सामग्री धोने का विरोध करती है या नहीं, तो आप पानी, डिटर्जेंट, टूथब्रश या डिश ब्रश के साथ आगे बढ़ सकते हैं - ताकि आप इसे सूरज या घर पर सूख सकें।

कदम

विधि 1

समझ यदि आप टोपी धो सकते हैं और कैसे आगे बढ़ना है
स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 1 शीर्षक छवि
1
Ispezionalo। इसे धोने का फैसला करने से पहले, आपको इसे जांचना चाहिए- इसे कैसे सीवन किया गया है इसका मूल्यांकन करें, कंकड़ और बेल्ट की जांच करें। अगर आपको लगता है कि यह अच्छी गुणवत्ता वाले सामग्रियों से बना है, तो शिखर मजबूत होते हैं और किनारों में एक प्लास्टिक की कोर होती है, इसलिए आप इसे धोने में सक्षम होने की संभावना रखते हैं।
  • एक कार्डबोर्ड टोपी का छज्जा के साथ एक टोपी धो मत
  • यदि ऐसा लगता है कि मोटे तौर पर सीवन और बहुत मजबूत नहीं है, तो आगे बढ़ें नहीं।
  • छवि को शीर्षक से साफ करें एक सफेद टोपी चरण 2
    2
    सामग्री की जांच करें आपको समझना चाहिए कि टोपी बनाने के लिए कौन से कपड़े और सामग्री का उपयोग किया गया था लेबल या प्रिंट के अंदर पढ़ें - इसमें कपास, ऊन, पॉलिएस्टर या साया जैसे प्रयुक्त फाइबर का नाम शामिल होना चाहिए - ये सामग्री सभी धोने योग्य हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक सफेद टोपी साफ 3
    3
    धोने के निर्देश पढ़ें लेबल या अस्तर पर मुद्रण,, संकेत जो कपड़े धोने पानी का तापमान शामिल दिखाना चाहिए या नहीं, वॉशिंग मशीन और asciugatura- की विधि का उपयोग करने देखते हैं अगर यह इन निर्देशों का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    इसे एक ड्राई क्लीनर पर ले जाएं यदि आपको डर है कि घर धोने से सुरक्षित नहीं है, तो एक सूखी सफाई के लिए एक पेशेवर से संपर्क करने पर विचार करें - दुकानदार आपके स्थान पर आगे बढ़ने या घर पर अपनी टोपी धोने के लिए आपको बहुमूल्य सुझाव दे सकता है।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    डिशवॉशर में विधि से सावधान रहें कुछ का मानना ​​है कि यह उपकरण सुरक्षित रूप से टोपी धो सकता है, लेकिन यह मामला नहीं है - मशीन उच्च तापमान में पानी लाता है और अंदर तत्वों पर इसे हिंसक रूप से स्प्रे करता है। हाथ धोने या सूखी सफाई के लिए सीमित सर्वोत्तम परिणामों के लिए
  • विधि 2

    हाथ से
    स्वच्छ एक सफेद टोपी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    सामग्री पुनर्मिलन एक सफेद सूती या पॉलिएस्टर से बना टोपी धोने के लिए, आपको हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 250 मिलीलीटर, तरल पकवान साबुन की 15 मिलीलीटर और सोडियम percarbonate की एक चम्मच की जरूरत है टोपी ऊन है, तो आप इस फाइबर के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग करना । जिद्दी दाग ​​को हटाने के लिए आपको एक सिंक या बेसिन, पुराने टूथब्रश या डिश ब्रश की भी जरूरत है।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़े के प्रकार के अनुसार वाशिंग तरल तैयार करें। आप एक कपास टोपी या पॉलिएस्टर पोंछते रहे हैं, सिंक या गर्म पानी के साथ बेसिन भरने जबकि पानी बहता, सोडियम percarbonate आधारित डिटर्जेंट की एक चम्मच, हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 250 मिलीलीटर और के लिए डिटर्जेंट की 15 मिलीलीटर जोड़ने व्यंजन। जब कंटेनर अपनी क्षमता के 2/3 के लिए भरा होता है, तो टैप को बंद करें और सामग्री को मिश्रण करने के लिए तरल को हल करें।
  • यदि टोपी ऊन से बनती है, ठंड या ताजे पानी का उपयोग करें और इस कपड़ा के लिए एक विशिष्ट डिटर्जेंट कैप जोड़ें।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    टोपी को सोखें एक बार सिंक 2/3 के लिए भर दिया गया है और सामग्री मिश्रित हो गई है, गौण को धोया जाए, यह जाँच लें कि यह पूरी तरह जलमग्न है।
  • 10-15 मिनट का भिगोना कपास या पॉलिएस्टर के लिए पर्याप्त है।
  • अगर यह ऊन है, तो आपको कम से कम एक घंटा इंतजार करना होगा।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 9 शीर्षक छवि
    4
    एक टूथब्रश के साथ इसे धो लें यदि यह कपास या सिंथेटिक फाइबर से बना है, तो आप इस तरह से हठीले दाग को हटाने के लिए पानी में स्नान के बाद आगे बढ़ सकते हैं। प्रत्येक पैच पर धीरे से काम करें और फिर पूरे सतह को रगड़ो ताकि अवशिष्ट मिट्टी से छुटकारा पा सके।
  • यदि टोपी ऊन से बनती है, तो आपको इसे रगड़ना नहीं चाहिए, अन्यथा फाइबर गेंदों का निर्माण होगा।
  • स्वच्छ एक व्हाईट Hat चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5



    Risciacqualo। धोने के बाद, साफ पानी से साबुन और गंदगी निकाल दें। यदि आप एक कपास या पॉलिएस्टर परिधान का इलाज कर रहे हैं, तो आप गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं - ऊन को ठंड या ताजे पानी में छिड़कना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने फाइबर से डिटर्जेंट के सभी निशान निकाल दिए हैं।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 11 शीर्षक छवि
    6
    क्या यह सूखा है एक बार सभी फोम को हटा दिया गया है, तो आपको हवा में टोपी को सूखना होगा और इसे ड्रायर में डाल देना नहीं है। इसे एक उल्टा कटोरे पर रखें और इसे सूरज तक उजागर करें, ताकि इसकी आकृति बनाए रख सकें - यदि आप इसे धूप में रख सकते हैं, तो इसे घर पर सूखा दें इस प्रक्रिया को गति देने के लिए आप पास के एक प्रशंसक को चालू कर सकते हैं।
  • विधि 3

    वाशिंग मशीन में
    स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 12 शीर्षक छवि
    1
    बेल्ट और हर दाग Pretreat। टोपी से दाग हटाने के लिए एक कपड़े धोने का दाग हटानेवाला का उपयोग करें - आपको बेल्ट को उसी तरीके से साफ करना चाहिए। यदि टोपी में रंगों या सजावट रंग हैं, तो सुनिश्चित करें कि उत्पाद रंगों को बर्बाद नहीं करता है।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 13 शीर्षक छवि
    2
    इसे कपड़े धोने का जाल में स्टोर करें यदि आपके पास नाजुक वस्तुओं, जैसे अंडरवियर के लिए विशिष्ट है, तो आपको टोपी के लिए इसका उपयोग करना चाहिए - यह आसान उपाय वॉशिंग मशीन की जोरदार कार्रवाई से कुछ सुरक्षा प्रदान करता है
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 14 शीर्षक छवि
    3
    एक कोमल और ठंडे पानी चक्र सेट करें। दागों का इलाज करने के बाद, उपयुक्त कार्यक्रम चुनें - अधिकतर हेडगियर के लिए ठंडा या कम तापमान के पानी के साथ कोमल चक्र का चयन करना सबसे अच्छा है। धुलाई के साथ आगे बढ़ें और अंत में टोकरी से टोपी हटा दें
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे हवा में सूखने दें इसे कभी भी ड्रायर में न डालें, लेकिन इसे बाहर का पर्दाफाश करें - वैकल्पिक रूप से, आप इसे अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में रख सकते हैं।
  • विधि 4

    स्थानीय सफाई
    स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 16 शीर्षक छवि
    1
    कपड़े के प्रकार के आधार पर एक समाधान तैयार करें कपास और पॉलिएस्टर को 250 मिलीलीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड, 15 मिलीलीटर तरल डिश साबुन के संयोजन के साथ साफ किया जा सकता है और 4 लीटर गर्म पानी में पतला सोडियम कार्कार्नेट के एक चम्मच का सेवन किया जा सकता है। ऊन के बजाय 30 मिलीलीटर विशिष्ट डिटर्जेंट की आवश्यकता होती है जो 4 लीटर ठंडे पानी में भंग होती है।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 17 शीर्षक छवि
    2
    शुद्ध पानी के साथ जगह गीला स्थानीय सफाई शुरू करने से पहले, गर्म पानी (कपास और सिंथेटिक फाइबर के लिए) या ठंड (ऊन के लिए) के साथ गंदगी को नरम करना।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    धीरे से एक पुराने टूथब्रश के साथ दाग वाले क्षेत्र को रगड़ें। डिटर्जेंट समाधान में नरम ब्रिकेट को डुबो दें और गंदे इलाकों का इलाज करने के लिए उनका इस्तेमाल करें। यदि आप फाइबर गेंद बनाना चाहते हैं, तो आप कपड़े को अपनी अंगुलियों से मालिश कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सफेद टोपी कदम 19 शीर्षक छवि
    4
    हवा में कुल्ला और सूखी दाग हटाने के बाद, कपड़ों को पानी से कुल्ला, डिटर्जेंट के सभी निशान हटाने के लिए ख्याल रखना - यदि संभव हो तो, सूरज में या घर पर टोपी सूखने दें।
  • चेतावनी

    • ब्लीच का प्रयोग न करें क्योंकि यह टोपी को दाग कर और कपड़े कमजोर कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com