वॉशिंग मशीन के इंटीरियर को साफ कैसे करें

जल्द या बाद में, सब कुछ एक स्वच्छ की जरूरत है और वाशिंग मशीन कोई अपवाद नहीं है। बहुत गंदे कपड़े धोने के बाद, वाशिंग मशीन के अंदर दाग है और गंध कपड़े पर चलती टोकरी को पकड़ सकता है। वॉशिंग मशीन को साफ करने के लिए यहां बताया गया है!

कदम

भाग 1

फ्रंट लोड के साथ वाशिंग मशीन को साफ करें
एक धोने की मशीन की स्वच्छता का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
गर्म पानी के साथ वाशिंग मशीन भरें। नए फ्रंट-लोडिंग मॉडल्स में अक्सर चक्र की सफाई होती है - इस स्थिति में, गर्म पानी के टोकरी को भरने के लिए इस सेटिंग का उपयोग करें। यदि आपके मॉडल में यह सुविधा नहीं है, तो इसे सामान्य रूप से भरें
  • एक वॉशिंग मशीन साफ ​​इंसाइड की छवि शीर्षक चरण 2
    2
    दाग हटाने के लिए ब्लीच की एक लीटर जोड़ें। यदि वाशिंग मशीन के अंदर दाग है, तो ब्लीच समस्या का समाधान करेगा। डिटर्जेंट दराज के माध्यम से इसे डालो ताकि यह गर्म पानी से मिलाकर हो, तो वाशिंग मशीन धोने चक्र को पूरा करने दें।
  • एक वॉशिंग मशीन के अंदर की स्वच्छता का शीर्षक चित्र 3
    3
    रबड़ के दरवाज़े की सील साफ करें मोल्ड इस बिंदु पर जमा होने की आदत है, क्योंकि पानी गैसकेट में फंस गया है। इसे साफ करने के लिए डिटर्जेंट और स्पंज (या एक तौलिया) का प्रयोग करें।
  • स्वच्छ वाइडिंग मशीन के शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    डिटर्जेंट दराज साफ करें सुनिश्चित करें कि बाल या अन्य संचित कचरा नहीं हैं। एक डिटर्जेंट या सिरका और पानी समाधान दराज साफ करने के लिए प्रयोग करें, तो आप एक स्पंज के साथ कुल्ला अवशिष्ट डिटर्जेंट, गंदगी और कुछ और है कि otturarlo सकता है हटाने के लिए।
  • भाग 2

    ऊपर से शुल्क के साथ एक धुलाई मशीन की सफाई करना
    स्वच्छ वाइडिंग मशीन के शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    1
    गर्म पानी के साथ वाशिंग मशीन भरें। बस एक उच्च तापमान धोने के चक्र को शुरू करें और पानी में वॉशिंग मशीन भरने के दौरान इसे बाधित करें वैकल्पिक रूप से, आप एक स्टोव पर पानी गर्मी कर सकते हैं और इसे टोकरी में डाल सकते हैं
  • स्वच्छ वाइडिंग मशीन के शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    2
    ब्लीच की एक लीटर जोड़ें। पानी और ब्लीच मिश्रण करने के लिए कुछ सेकंड के लिए धो चक्र शुरू करें, फिर इसे रोकें और एक घंटे के लिए टोकरी में तरल छोड़ दें। यह गंदगी, मोल्ड और वाशिंग मशीन के अंदर के किसी अन्य पदार्थ पर कार्य करना शुरू कर देगा।
  • यदि आप ब्लीच का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, सुपरमार्केट में बेची जाने वाली वॉशिंग मशीन के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें।
  • अधिक प्राकृतिक विकल्प के लिए, ब्लीच के बजाय एक सफेद सिरका लीटर जोड़ें।
  • एक धोने की मशीन की साफ-सफाई का शीर्षक शीर्षक चित्र 7



    3
    वाशिंग चक्र समाप्त करें एक घंटे के बाद, धो लें और इसे समाप्त करें। उस समय, वाशिंग मशीन के इंटीरियर कीटाणुरहित हो जाएगी।
  • अगर धोने की मशीन धोने के अंत में ब्लीच की तरह खुशबू आ रही है, तो टोकरी को उबलते पानी और सिरका के एक लीटर के साथ भरें। तरल अंदर एक घंटे के लिए छोड़ दें, फिर दोबारा धो लें।
  • एक धोने की मशीन की स्वच्छता का शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    डिटर्जेंट दराज साफ करें ड्रावर को रगड़ने के लिए पानी और सिरका के आधार पर एक समाधान का उपयोग करें जिसमें डिटर्जेंट पाउडर या तरल में है। उस बिंदु पर, गंदगी, बाल और अन्य अवशेष एकत्र होते हैं, इसलिए वॉशिंग मशीन के उस भाग को साफ करना भी महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    वाशिंग मशीन को साफ रखें
    स्वच्छ वाइडिंग मशीन के शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    1
    धोने के अंत के तुरंत बाद गीली कपड़े निकालें यदि आप उन्हें टोकरी में छोड़ देते हैं, यहां तक ​​कि कई घंटों तक, ढालना हो सकता है जो कपड़े धोने की मशीन को बर्बाद कर देगा और कपड़े पर खराब गंध छोड़ देगा। कपड़ों को तुरंत ड्रायर में स्थानांतरित करें, या उन्हें सूखा करने के लिए फैलाएं।
  • एक धोने की मशीन की स्वच्छता का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    धोने के बाद दरवाजा खुला छोड़ दें यदि आप इसे बंद करते हैं, तो मोल्ड विकास के लिए आदर्श वातावरण बनाने के अंदर नमी फंस जाता है। इसे होने से रोकने के लिए, दरवाज़ा खोलो, ताकि शेष पानी में आसानी से वाष्पीकरण हो सके।
  • स्वच्छ वाइडिंग मशीन का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    सुनिश्चित करें कि वाशिंग मशीन पूरी तरह सूखी है उदाहरण के लिए, यदि डिटर्जेंट दराज गीला हो जाता है, तो इसे धोने के बाद सूखने के लिए बाहर निकालें और इसे केवल जब यह सूखा है वापस डाल दें।
  • स्वच्छ वाइडिंग मशीन के शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    4
    एक महीने में एक बार अच्छी तरह से साफ करें मिट्टी के निर्माण को रोकने के लिए दैनिक सफाई उपयोगी होती है, लेकिन एक महीने में आपको इसे और अधिक अच्छी तरह साफ करने की आवश्यकता होती है। अपनी वाशिंग मशीन को साफ और उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए इस गाइड में वर्णित विधियों में से एक का उपयोग करें ताकि यह कई सालों तक चलने के लिए जारी रहे।
  • टिप्स

    • पर्यावरण की रक्षा के लिए फॉस्फेट मुक्त साबुन / डिटर्जेंट का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com