कपड़े धोने के लिए सिरका का उपयोग कैसे करें

डिस्टिल्ड श्वेत सिरका कपड़े धोने के लिए एक चमत्कार उत्पाद है - यह सस्ता है और आप इसे कुछ के लिए उपयोग कर सकते हैं: दाग को हटाने के लिए, कपड़े धोने के लिए नरम करने से। ज्यादातर मामलों में, आपको केवल शुद्ध सिरका या सिरका और पानी का एक मिश्रण है, जिसे सीधे वाशिंग मशीन में डाल दिया जाए।

कदम

विधि 1
कपड़े धो लें

1
अपने कपड़ों के सामान को सिरका से साफ रखें आमतौर पर सामान्य डिटर्जेंट के बजाय वॉशिंग मशीन में 120 मिलीलीटर डिस्टिल्ड श्वेत सिरका डालो। इससे आप कई वाणिज्यिक उत्पादों में पाए जाने वाले कठोर रसायनों के इस्तेमाल के बिना कपड़ों को साफ कर सकते हैं।
  • 2
    इसे फ़ैब्रिक सॉफ्टनर के रूप में प्रयोग करें 250 मिलीलीटर सिरका को आसान रखें, और जब कार्यक्रम आखिरी कुल्ला चक्र तक पहुंचता है, तो इसे सीधे उपकरण में डालें। इस तरह से यह उत्पाद एक सरल लेकिन प्रभावी प्राकृतिक सॉफ़्नर के रूप में कार्य करता है।
  • 3
    दाग प्रीथेट करें 4 लीटर पानी में 120 मिलीलीटर सिरका को पतला करें और गंदे वस्त्रों के दागों पर एक साफ कपड़े का प्रयोग करें या सीधे तरल पदार्थ को डालने के लिए उस इलाके पर सीधे डालना, जिसके बाद यह कपड़े हमेशा की तरह धो लें।
  • 4
    एक सिरका समाधान के साथ कपड़े कीटाणुरहित। 60 मिलीलीटर नींबू का रस, 50 ग्राम बोरेक्स और 120 मिलीलीटर सिरका मिलाएं। यह मिश्रण वाशिंग मशीन में ब्लीच के उपयोग के लिए एक नाजुक विकल्प का प्रतिनिधित्व करता है।
  • 5



    कपड़ों को दूषित करने के लिए सिरका का उपयोग करें यदि वे बदबू आ रही हैं, तो आप कुल्ला चक्र के दौरान सीधे वाशिंग मशीन में 120 या 240 मिलीलीटर सिरका को जोड़ सकते हैं - इस तरह से आप शेष सिरका के बिना फाइबर से गंध को खत्म कर सकते हैं।
  • विधि 2
    कपड़े की रक्षा करें

    चित्र शीर्षक से सिरका को लाँड्री चरण 1 में जोड़ें
    1
    यह लुप्त होती से रंगों को रोकता है। लुप्त होती से फाइबर को बचाने के लिए पूरी तरह भरी हुई वॉशिंग मशीन में 120 मिलीलीटर डिस्टिल्ड श्वेत सिरका डालो। यह तकनीक बार-बार धोने के कारण काला और नौसेना जैसे काले रंगों को लुप्त होती है।
    • तंतुओं को रंगों को जारी करने से रोकने के लिए, आप उन्हें सिरका के साथ भी प्रताड़ित कर सकते हैं 4 लीटर पानी में 120 मिलीलीटर सिरका जोड़ें - उन्हें फीका करने के लिए, समाधान में चमकीले रंग का वस्त्र डुबकी और फिर उन्हें धो लें।
  • 2
    स्थैतिक बिजली और फुलफुट के गठन को रोकें वाशिंग मशीन के पिछले कुल्ला चक्र में 120 मिलीलीटर आसुत सफेद सिरका जोड़ें। इस पद्धति से कपड़ों को स्थैतिक बिजली का आरोप लगाया जा सकता है, जो अन्यथा काफी असुविधा पैदा कर सकता है - इसके अलावा, कई मामलों में यह लिंट के गठन को रोकता है।
  • 3
    कपड़े से पदार्थों को साफ करने के संचय को समाप्त करता है सामान्य डिटर्जेंट साबुन के अवशेषों को छोड़ सकते हैं जो फाइबर पर जमा होते हैं और कपड़े की धारियाँ या कठोरता पैदा कर सकते हैं। इस समस्या से बचने के लिए, चार लीटर पानी में 250 मिलीलीटर सिरका जोड़ें, कपड़े में विसर्जित करें और फिर उन्हें धो लें - इस तरह से साबुन पिघलाना चाहिए।
  • ये अवशेष सफेद कपड़ों पर सब से ऊपर दिखाई देते हैं, जो समय के साथ पीले हो सकते हैं - काले लोग फीका पड़ सकते हैं। इस घटना से बचने के लिए उन्हें पानी और सिरका मिश्रण में विसर्जित करें।
  • 4
    वाशिंग मशीन को साफ करें साबुन के अवशेष भी उपकरण के अंदर जमा कर सकते हैं और फिर कपड़े को स्थानांतरित कर सकते हैं। एक महीने में, 250 मिलीलीटर सिरका को वॉशिंग मशीन में डालें और वैक्यूम चक्र शुरू करें - इस तरह से ड्रम में छोड़े गए साबुन पदार्थों के किसी भी निशान को हटा दें।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि कपड़े धोने के लिए आपको केवल आसुत सफेद सिरका का उपयोग करना होगा
    • 100% शुद्ध कपास, दबाया कपास और पॉलिएस्टर फाइबर पर सिरका आधारित मिश्रण सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कुछ सिरका के ऊतकों की प्रतिक्रिया क्या है, तो एक छोटी सी राशि को लागू करें जिसे आप छिपे हुए क्षेत्र में इस्तेमाल करना चाहते हैं - यदि कोई नुकसान नहीं होता है, तो आप इसे पूरे परिधान पर सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com