एक फ्रंट लोडिंग वॉशिंग मशीन में कैसे डिटर्जेंट का उपयोग करें

इस अनुच्छेद में यह समझा जाएगा कि आपके फ्रंट-लोडिंग वॉशिंग मशीन में कितने डिटर्जेंट का उपयोग करना है। कई कारण आप इस तरह के बहुत ज्यादा साबुन के रूप में बहुत ज्यादा डिटर्जेंट उपयोग नहीं करना चाहिए इस tutorial- में माना जाएगा रहे हैं अपने उपकरण के जीवन को घटा, या समय क्योंकि गंध एक स्थायी व्यवहार नहीं कपड़े धोने की मशीन से बाहर आ रहा है और यह भी साथ बिगड़ ।

सामग्री

कदम

1
अपने घर में पानी की कठोरता का निर्धारण करें यदि चूना पत्थर की एकाग्रता कम हो जाती है, तो आप कम डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप किसी भी साबुन के बिना एक वैक्यूम चक्र चलाकर जल्दी से एक परीक्षण कर सकते हैं।
  • 5 मिनट के बाद चेक करें, इससे पहले कि आप पहली बार जल निकालें, अगर साबुन के बुलबुले हों पर्थोल के माध्यम से ड्रम के अंदर देखने के लिए आपको एक टॉर्च की आवश्यकता होगी आप "क्लिक" रिलीज सुनते समय भी धोने को रोक सकते हैं और दरवाजा खोल सकते हैं।
  • अब दरवाजा बंद करो और धुलाई जारी रखें आमतौर पर डिटर्जेंट को चक्र के पहले चरण में जोड़ा जाता है, कपड़े के साथ मिलाकर। बाद के सभी धोने की प्रक्रिया में rinses हैं
  • यदि आप पानी के अंतिम भार पर बुलबुले देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत ज्यादा साबुन का प्रयोग कर रहे हैं और सामान्य कुल्ला चक्र पूरी तरह से इसका निपटान करने में सक्षम नहीं है। यह आपके कपड़ों के जीवन को छोटा करेगा क्योंकि साबुन के अवशेष अपने तंतुओं में बने रहते हैं जब धुलाई समाप्त होता है।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि क्या आपके पास वॉशिंग मशीन में साबुन के अवशेषों के किसी भी अवशेष हैं जिनके अंदर कभी इस्तेमाल नहीं किए गए साफ नैपकिन और किसी डिटर्जेंट के बिना सामान्य वॉशिंग चक्र शुरू करने से हमेशा पानी के पहले लोड के अंत में देखें ताकि यह देखा जा सके कि क्या कोई बुलबुले हैं - यदि हां, तो पिछले धोने से साबुन के अवशेष हैं
  • 2
    यदि आपके घर में पानी प्यारा है (थोड़ी चूने के साथ) आपको कुशल तरल डिटर्जेंट की एक ही चम्मच की जरूरत है कुछ आपको बताएंगे कि आपको एक तरल के बजाय उच्च दक्षता पाउडर डिटर्जेंट का उपयोग करना होगा। कौन आपको पाउडर की सिफारिश करता है, वह एक तकनीशियन हो सकता है जो काम के लिए वाशिंग मशीन को डिसाइज़ और मरम्मत कर सकता है! पाउडर साबुन जो पूरी तरह से भंग नहीं करते हैं, वाशिंग मशीन के आंतरिक भागों के हर कोने में जमा होते हैं, उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं और उन्हें समय से पहले "मर" बनाते हैं। इस कारण से आपको अपने प्रकार के पानी के लिए तरल डिटर्जेंट और सही मात्रा में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • 3
    यदि आपके घर में पानी कठिन है, तरल तरल डिटर्जेंट के 2 से अधिक चम्मच का प्रयोग न करें। एक संदर्भ प्राप्त करने के लिए, पता करें कि दो चम्मच डिटर्जेंट से भरा कैप के अनुरूप है और यह निर्माता अक्सर एक माप कप के रूप में उपयोग करते हैं।
  • इसके बारे में सोचने की कोशिश करें, डिटर्जेंट निर्माता आपको बहुत कम साबुन का इस्तेमाल करने के लिए नहीं कहते हैं क्योंकि यह उनके व्यावसायिक हितों के खिलाफ है। यहां तक ​​कि वाशिंग मशीन के निर्माता आपको नहीं बताते, क्योंकि साबुन का दुरुपयोग उनकी मशीनों के जीवन को कम करता है और इसलिए उपभोक्ता को उसी उपकरण को कई बार खरीदने के लिए बाध्य करता है



  • 4
    एक महीने या दो के लिए साबुन की सही मात्रा (जैसा कि ऊपर उल्लिखित है) का उपयोग करने के बाद, एक ही वैक्यूम वॉश टेस्ट करने की कोशिश करें, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उपयोग कर रहे डिटर्जेंट की मात्रा पानी के प्रकार के अनुरूप है । इसका मतलब यह है कि आपकी वॉशिंग मशीन के आंतरिक भाग के रूप में प्रकट हो सकता है जैसे कि आप डिटर्जेंट से अधिक नहीं बढ़ सकते हैं।
  • 5
    साबुन की एक अत्यधिक मात्रा के कारण उनके जीवनकाल में सभी सामने-लोडिंग वॉशिंग मशीनों को पीड़ित करने वाले बुरे गंध का कारण बनता है। साबुन, काली मोल्ड के लिए भोजन होता है जो उपकरण के ट्यूबों के अंदर बढ़ता है और गंध का कारण होता है यदि आपने हमेशा सही डिटर्जेंट का इस्तेमाल किया है, तो आपकी वॉशिंग मशीन शायद गंध नहीं करेगी, भले ही यह समय की बात हो।
  • 6
    एक प्रशंसक स्थापित करने पर विचार करें बुरा गंध (या ऐसी घटनाओं को रोकने के) से छुटकारा पाने के लिए एक वेंटिलेशन किट जो सीधे पीछे पर वायु सेवन के ऊपर दबाव डाला जाता है और है कि हवा ड्रम और ट्यूब के अंदर प्रसारित करने की अनुमति देता माउंट कर सकते हैं। फिर, आपको हमेशा दरवाजा थोड़ा खुला (वॉशिंग मशीन बंद कर दिया) छोड़ देना चाहिए ताकि बासी हवा बाहर निकल सके। प्रशंसक का उपयोग करके कुछ दिनों के बाद, गंध गायब हो जाना चाहिए और यदि आप इस तरह से जारी रखते हैं तो वापस नहीं आएंगे। एक प्रशंसक दिन में 24 घंटे संचालित करता है, एक सप्ताह में 7 दिन, एक महीने में 10 सेंट से कम बिजली की खपत करती है। आप "वॉशिंग मशीन प्रशंसक किट" शब्दों को दर्ज करके और इसे बेचने वाली साइट ढूंढकर Google पर खोज सकते हैं। स्थापना सरल है और आप इसे कुछ मिनटों में खुद कर सकते हैं इस बिंदु पर, न तो आपकी वॉशिंग मशीन और न ही आपके कपड़े धोने की गंध खराब होगी और आपको किसी विशिष्ट डिटर्जेंट का उपयोग नहीं करना होगा।
  • टिप्स

    • उच्च दक्षता साबुन के साथ, याद रखें कि "कम बेहतर है" आप आश्चर्यचकित होंगे कि आपके कपड़ों को पूरी तरह से साफ करने के लिए डिटर्जेंट कितना छोटा है
    • सक्रिय रहें ... एक कपड़े धोने की मशीन के साथ जीवित न रहें जो बदबू आ रही है, हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो इस समस्या को हल करने के लिए आपको स्पष्ट रूप से बताएगा। उदाहरण के लिए, कम डिटर्जेंट का उपयोग करें
    • साबुन का एक बहुत बुरा गंध का कारण बनता है कि कई सामने-लोडिंग वाशिंग मशीन समय के साथ विकसित होते हैं। साबुन काले ढालना के लिए भोजन है जो वाशिंग मशीन के ट्यूबों के अंदर बढ़ते हैं और गंध का कारण होता है। यदि आप डिटर्जेंट की सही मात्रा का इस्तेमाल करते हैं, तो आपका उपकरण शायद गंध नहीं करता है, भले ही यह समय की बात हो।
    • इस लेख में निहित निर्देश सभी ब्रांडों के सामने लोडिंग के साथ वाशिंग मशीन के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि अब सभी मॉडल बहुत पहले धोने में बहुत कम पानी का उपयोग करते हैं। इसमें व्हर्लपूल ™, एलजी ™, इलेक्ट्रोलक्स ™, सैमसंग ™ (वीआरटी ™) और अन्य शामिल हैं अन्य सभी उच्च दक्षता वाशिंग मशीन, जैसे शीर्ष-लोडिंग के साथ, कम साबुन की आवश्यकता होती है, हमेशा एक ही कारण (क्योंकि वे चक्र के पहले चरण में थोड़ा पानी का उपयोग करते हैं)।
    • साबुन का इस्तेमाल केवल पहले धो चक्र में किया जाता है ज्यादातर मामलों में, फ्रंट लोडिंग वाशर केवल 15 से 20 लीटर पानी का उपयोग करते हैं। इस चरण के बाद, ये सरल रिन्ज हैं अंदर 15 लीटर पानी के साथ 20 एल बाल्टी की कल्पना करने की कोशिश करें, फिर आप उपयोग की जाने वाली साबुन की सामान्य राशि जोड़ें आप समझेंगे कि बहुत कम पानी में पूरी तरह से साबुन को भंग करना असंभव है। यदि आपने कभी भी एक समान प्रयोग का प्रयास किया है तो आपको सभी फोम को नष्ट करने की कठिनाई महसूस होगी और आप जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। आप एक बूंद या दो साबुन से अधिक के साथ अपने हाथ धोने से एक और प्रयोग कर सकते हैं। यह अच्छी तरह से कुल्ला करने के लिए एक अनंत काल लेगा। यही आपके वाशिंग मशीन के अंदर होता है।
    • वॉशिंग मशीन के लिए एक प्रशंसक स्थापित करें, खराब गंध से छुटकारा पाने के लिए यह पहला कदम है
    • उपयुक्त उत्पादों के साथ वाशिंग मशीन को समय-समय पर धोने से आपको ब्लैक मोल्ड से नहीं छोड़ेगा। आपको इसे अतिरिक्त साबुन से खिलाना बंद करना होगा और उसके बाद पर्यावरण को उसके विकास के अनुकूल नहीं बनाना चाहिए - इसके बारे में कुछ शोध करें। मोल्ड विकास के लिए आवश्यक सापेक्षिक आर्द्रता 70% है। एक प्रशंसक ड्रम के अंदर हवा को प्रसारित करता है और 30-40% पर भी नमी कम करता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपका उपकरण गंध नहीं करता है, तो यह हमेशा से उचित है कि विकसित होने से मोल्ड को रोकने के लिए प्रशंसक की स्थापना के बारे में सोचना उचित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com