वाइनगर के साथ वाशिंग मशीन को कैसे साफ करें

अधिकांश लोग सोचते हैं कि वॉशिंग मशीन के अंदर निश्चित रूप से साफ है, लेकिन कभी-कभी यह गलत है। जब धोया नहीं जाता है, ढालना, रोगाणु और बैक्टीरिया ड्रम में जमा कर सकते हैं, खराब गंध पैदा कर सकता है। सौभाग्य से, कपड़े धोने की मशीन को साफ करने के लिए कई पूरी तरह से प्राकृतिक उपचार होते हैं (भले ही यह सामने से लोड हो रहा हो या ऊपर से हो)। किसी भी मामले में, मुख्य संघटक सफेद शराब सिरका है अनुच्छेद के निर्देशों के बाद आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि वाशिंग मशीन के अंदर और बाहर हमेशा पूरी तरह से साफ होते हैं और इसके परिणामस्वरूप कपड़े धोने भी होते हैं।

कदम

विधि 1

ऊपर से शुल्क के साथ एक धुलाई मशीन की सफाई करना
विनीगर चरण 1 के साथ स्वच्छ वाशिंग मशीन शीर्षक वाला चित्र
1
इसे अधिकतम तापमान और लंबा चक्र पर सेट करें। इसे हल्का और उबलते पानी से भरने के लिए प्रतीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि यह पूर्ण लोड पर सेट है।
  • विनीगर चरण 2 के साथ साफ वाशिंग मशीन नामक छवि
    2
    टोकरी में सफेद शराब सिरका की एक लीटर डालो वॉशिंग मशीन चलने पर शीर्ष कवर को खोलें और पानी भरने के दौरान पानी में लिटर का सिरका डाल दें।
  • विनीगर चरण 3 के साथ क्लीन वॉशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि
    3
    इसके अलावा 250 ग्राम बिकारबोनिट को पानी में डाल दें। टोकरी और पाइप की गहरी सफाई सुनिश्चित करने के लिए, आप सिरका पर बेकिंग सोडा का उपयोग भी कर सकते हैं। इसे जोड़ें और वॉशिंग मशीन में पानी को ध्यान से जोड़ें।
  • विनीगर चरण 4 के साथ स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि
    4
    ढक्कन को बंद करें और 5 मिनट के लिए वॉशिंग चक्र आगे बढ़ें। इस समय के दौरान सिरका और बाइकार्बोनेट टोकरी में स्थित अधिकांश गंदगी और कीटाणुओं को समाप्त कर देगा।
  • विनीगर चरण 5 के साथ साफ वाशिंग मशीन नामक छवि
    5
    एक घंटे के लिए पकड़ पर चक्र रखें और ढक्कन खोलें। उबलते पानी और सिरका को टोकरी में निर्धारित समय के लिए रहने दें ताकि उनके पास किसी भी शेष मिट्टी को हटाने का समय हो।
  • विनीगर चरण 6 के साथ स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि
    6
    वाशिंग मशीन के बाहर साफ करें, जबकि चक्र रोक दिया गया है। उपकरण के अन्य भागों को धोने के लिए एक साफ कपड़े और एक साइट्रस क्लीनर का उपयोग करें। नींबू के फलों में निहित आवश्यक तेलों में लियेंस्कल, फोम अवशेषों और सामान्य में गंदगी के संचय के लिए उत्कृष्ट हैं। आप सुपरमार्केट में तैयार डिटर्जेंट खरीद सकते हैं या आप निर्देशों का पालन कर सकते हैं इस अनुच्छेद घर पर खुद को तैयार करने के लिए उन क्षेत्रों पर स्प्रे करें जहां धूल और गंदगी जमा की जाती है, फिर उन्हें निकालने के लिए एक कपड़े से पोंछ लें।
  • साइट्रस क्लीनर्स ने गंदगी को भंग करने के लिए नींबू, नारंगी या चूने के प्राकृतिक गुणों का फायदा उठाया।
  • उन ट्रे को भी साफ़ करना मत भूलना जहां आप डिटर्जेंट और सॉफ्टनर डालते हैं, जहां आम तौर पर एन्क्रोस्टेड अवशेष होते हैं।
  • आप हार्ड-टू-पहुंच भागों को साफ करने के लिए पुराने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • विनीगर चरण 7 के साथ स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि



    7
    वॉशिंग चक्र पूरा करें वाशिंग मशीन को बंद करें और इसे फिर से चालू करें। चक्र पूरा होने तक प्रतीक्षा करें और सभी पानी सूखा हुआ हो।
  • विनीगर चरण 8 के साथ साफ वाशिंग मशीन नामक छवि
    8
    टोकरी के अंदर से साफ करें और दोहराएँ। खाली टोकरी के अंदर एक सूखी रग पास करके उपकरण की सफाई को पूरा करें। इसे सूखने के बाद, आप मूल्यांकन कर सकते हैं कि क्या किसी भी अवशिष्ट गंदगी को खत्म करने के लिए धोना दोहराने के लिए आवश्यक है।
  • विधि 2

    फ्रंट लोड के साथ वाशिंग मशीन को साफ करें
    विनीगर चरण 9 के साथ क्लीन वॉशिंग मशीन शीर्षक वाला चित्र
    1
    डिटर्जेंट डिब्बे में सफेद शराब सिरका डालो। बस इसे भरने के लिए पर्याप्त उपयोग करें (आमतौर पर 175 मिलीग्राम पर्याप्त होगा) ट्रे आम तौर पर कपड़े धोने की मशीन के सामने के हिस्से में दरवाजे के ऊपर स्थित होती है, और इसे तीन डिब्बों में विभाजित किया जाता है: एक प्रीवाश के लिए आरक्षित, एक सॉफ्टनर के लिए और एक धोने के लिए। डिब्बे को दो समानांतर ऊर्ध्वाधर बार वाले आइकन के साथ चिह्नित करें।
  • विनीगर चरण 10 के साथ क्लीन वाशिंग मशीन शीर्षक वाला चित्र
    2
    गर्म पानी के साथ सामान्य धुलाई चक्र पर शुरू होता है यदि वाशिंग मशीन आपको सीधे पानी का तापमान सेट करने की अनुमति नहीं देता है, तो सफेद या बहुत गंदे मदों के लिए संकेत दिया गया एक चक्र चुनें। इसे समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • विनीगर चरण 11 के साथ स्वच्छ एक वॉशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि
    3
    इस बीच, बाहर वाशिंग मशीन को साफ करें धो चक्र के दौरान, एक बेसिन के अंदर एक लीटर पानी में 100 ग्राम बिकारबोनिट डालना पाउडर को भंग करने में मदद करने के लिए हिलाओ, फिर सफाई के समाधान में चीर को विसर्जित करें और वाशिंग मशीन के बाहर की सतह को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • विनीगर चरण 12 के साथ साफ वाशिंग मशीन शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरा कुल्ला सेट करें पानी में सिरका या डिटर्जेंट को जोड़ने के बिना इसे शुरू करें यह दूसरा कुल्ला सिरका की गंध और किसी भी शेष गंदगी को हटा देगा। अंत में, वाशिंग मशीन पूरी तरह से साफ और उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद शराब सिरका
    • लत्ता
    • खट्टे फल के साथ क्लेंसेर
    • घाटी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com