तौलिए कैसे धोने के लिए

सप्ताह में एक बार शौचालय तौलिये धोना उन्हें ताजा और कीटाणुरहित रखने के लिए महत्वपूर्ण है तौलिए जो अच्छी तरह से धोए गए और सुखाये गए थे, लंबे समय तक मोल्ड-फ्री रहेंगे, आपको पैसे और समय की बचत करेंगे। इस लेख में दिए गए निर्देश छोटे और स्नान दोनों के साथ लागू होते हैं, वॉशर और ड्रायर के बिना या बिना।

कदम

भाग 1

वॉशिंग मशीन का उपयोग करें
वॉश टॉवेल शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सप्ताह में एक बार के बारे में उपयोग किए गए तौलिए धो लें कुछ निर्माताओं और होम केयर विशेषज्ञों ने उन्हें हर 3-4 दिन धोने की सलाह दी। यदि हवादार कमरे में भाप से दूर रखा जाता है, तो आप उन्हें साप्ताहिक धोने के साथ ताज़ा रख सकते हैं।
  • अगर तौलिया एक अलग गंध विकसित या एक नम जलवायु जहां मोल्ड प्रजनन में रहते हैं, तो आपको उन्हें हर 2-3 दिनों में धोना चाहिए।
  • वॉश टॉवर्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य कपड़ों से अलग तौलिए धोएं (वैकल्पिक)। तौलिए कपड़ों के रंग और जानवरों के लिंट को अवशोषित करते हैं। इसके अलावा, वे छोटे आइटम फंसते हैं, धोने से कम प्रभावी बनाते हैं। अगर एक ओर आप पैसा, समय या ऊर्जा बचाने के लिए भार जोड़ सकते हैं, तो याद रखें कि तौलिये के लिए एक अलग लोड बेहतर परिणाम की गारंटी देता है
  • यदि आप उन्हें एक विशेष रूप से गंदे क्षेत्र को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आपको उन्हें अलग से धोना चाहिए, ताकि आपके कपड़े को दाग या कीटाणुओं को उजागर न करें।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 3
    3
    रंग के कपड़े धोने के भार को विभाजित करें सफ़ेद और हल्का लेख अंधेरे द्वारा दाग जाएगा, जबकि बाद के समय में फीका पड़ेगा। तौलिये विशेष रूप से शोषक होते हैं, इसलिए यदि आप अपनी उपस्थिति को बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको उन्हें प्रकाश या अंधेरे भार में अलग करना चाहिए, खासकर यदि वे नए हों
  • रंगीन तौलिए हल्के कपड़ों से धोया जाना चाहिए, अगर वे हल्के हल्के हल्के या पीले हों, अन्यथा उन्हें अंधेरे लोड में रखा जाना चाहिए।
  • वॉश तौलिए शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    उपयोग करने से पहले विशेष देखभाल के साथ नए तौलिये धो लें उन्हें इस्तेमाल करने से पहले आपको उन्हें अपने कपड़ों में सुधार करने के लिए निर्माताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशेष कपड़े सॉफ्टनर को हटाने के लिए धोना चाहिए। वास्तव में, यह पदार्थ उन्हें कम शोषक बनाता है। चूंकि नए तौलिए विशेष रूप से रंग हानि से ग्रस्त हैं, आप उपयोग की जाने वाली डिटर्जेंट की आधे हिस्से की गणना करें और भविष्य में मलिनकिरण को कम करने के लिए 120-240 मिलीलीटर सफेद सिरका डाल दें।
  • यदि आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहते हैं, तो सिरका विधि का उपयोग पहले 2-3 बार करें जिसे आप एक तौलिया धो लें।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    डिटर्जेंट की आधे से आम मात्रा के साथ तौलिए धो लें साबुन के एक अतिरिक्त उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं और उन्हें नरम बना सकते हैं। यदि वाशिंग मशीन के लोड में केवल तौलिए शामिल हैं, तो निर्माता द्वारा अनुशंसित डिटर्जेंट के आधा मात्रा का उपयोग करें। यदि आपको विशेष रूप से मूल्यवान या बहुत ही नाजुक तौलिए धोने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक विशेष डिटर्जेंट का उपयोग करते हैं इसे टब के उचित डिब्बे या कंटेनर में हाथ धोने के मामले में डालें।
  • जब आप बड़े भार में तौलिए धोते हैं या विशेष रूप से गंदे होते हैं, तो डिटर्जेंट की सामान्य मात्रा का उपयोग करें
  • डिटर्जेंट पैकेजिंग पर निर्देश दिए जाने चाहिए। कई तरल डिटर्जेंटों की एक टोपी होती है जिसका उपयोग उत्पाद खुराक के लिए किया जा सकता है, एक क्लासिक भार के लिए उपयोग की जाने वाली सुझाई गई राशि को दर्शाती हुई रेखा के साथ।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    प्रत्येक प्रकार के तौलिया के लिए इष्टतम तापमान को समझने की कोशिश करें। गर्म पानी में अधिकांश सफेद और हल्के तौलिए को धोया जाना चाहिए सबसे अधिक अंधेरे को गर्म पानी में धोया जाना चाहिए, क्योंकि गर्म लोग उन्हें फीका कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके तौलिए सनी के बने होते हैं, तो सजाया हुआ किनारा होता है या नाजुक फाइबर से बने होते हैं, एक ठंडे धो बेहतर होता है।
  • यदि नाजुक तौलियां बहुत अधिक गंदी हो जाती हैं, तो उन्हें गर्म, ठंडे तापमान पर धोने के लिए बेहतर होगा। गर्म पानी, क्लीनर और कीटाणुशोधन वे हो जाएगा।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सॉफ्फ़ेनर का प्रयोग करें, या इसे पूरी तरह से बचें यह वॉशिंग लोड में जोड़ने के लिए एक वैकल्पिक उत्पाद है आम तौर पर इसे पैन के एक विशिष्ट डिब्बे में डाल दिया जाना चाहिए, डिटर्जेंट से अलग। अगर एक तरफ यह कपड़े लोचदार और नरम बनाता है, तो तौलिये की अवशोषित शक्ति घट जाती है। इसका प्रयोग तभी करें जब आप तौलिया के जीवन चक्र को अधिक नरमता के बदले में बलिदान करने को तैयार हों। इसके अलावा, यह केवल हर 3-4 धोता है।
  • यदि आपको सॉफ़्नर डिब्बे नहीं मिल सकता है, वॉशिंग मशीन पुस्तिका पढ़ें।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 8
    8
    क्लोरीन मुक्त ब्लीच या श्वेत सिरका के साथ हर 3-4 धोने के तौलिये को स्वच्छ करें। डिग्रेजेन्ट में 120 मिलीलीटर सफेद सिरका डालना, हर 3-4 भार तौलिए को खराब गंध और मोल्ड से मुक्त रखने के लिए। अधिक प्रभावी स्वच्छता के लिए, आप इसके बजाय 180 मिलीलीटर क्लोरीन रहित ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं, जिससे रंगीन वस्त्रों के लिए सुरक्षित एक चुनना सुनिश्चित किया जा सकता है - अगर तौलिए अंधेरे हैं
  • ब्लीच को विशेष डिब्बे में डाल दिया जाना चाहिए। यदि वाशिंग मशीन में यह नहीं है, तो इसे 1 लीटर पानी से मिलाएं और चक्र की शुरुआत के 5 मिनट बाद डिटर्जेंट डिब्बे में डालें।
  • जब आप सिरका कीटाणुरहित करने के लिए उपयोग करते हैं, तो आप इसे अंतिम कुल्ला के दौरान जोड़ सकते हैं (यह बेहतर होगा)। इसे सॉफ्टनर कम्पार्टमेंट में डालें, या अगर आपके पास एक शीर्ष-लोडिंग वॉशिंग मशीन है और आप इसे खोल सकते हैं, तो इसे धोने के अंत में तौलिये पर सीधे डालें।
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    धुलाई और सुखाने के बीच हल्के ढंग से तौलिए को स्लैम करें जब आप उन्हें वाशिंग मशीन से निकालते हैं, तो सतह रेशों को नरम और अवशोषित रखने के लिए धीरे-धीरे उन्हें हरा दें। यह जानने के लिए कि क्या इसके साथ निपटने के लिए सुखाने वाला अनुभाग पढ़ें।
  • भाग 2

    धोने या उपयोग करने के बाद तौलिये सूखी
    वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    प्रत्येक उपयोग के बाद तौलिये को सूखा होने पर रोकें यहां तक ​​कि अगर आपने हल्के ढंग से केवल एक ही प्रयोग किया हो, तो आपको इसे एक सूखी, अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में भाप से दूर रखना चाहिए। तौलिया को अच्छी तरह से खोलें, ताकि वह अपने आप को ढेर न करे, और हर एक हिस्से को समान रूप से सूखने दें। उपयोग के बाद प्रभावी सुखाने से मोल्ड बनाने की संभावना कम हो जाती है और तौलिया के जीवन चक्र में वृद्धि होती है।
    • एक तौलिया को दूसरे पर लटकाओ, अगर कोई अभी भी गीला है प्रत्येक तौल को उचित सुखाने के लिए हवा में पूरी तरह से उजागर करना होगा।
  • वॉश टॉवेल नामक छवि का शीर्षक चरण 11
    2
    धोने के तुरंत बाद तौलिये सूखें अब आप उन्हें गीला छोड़ देते हैं, मोल्ड उतनी ही अधिक संभावना होगी। उन्हें धोने के बाद, उन्हें साफ रखने के लिए तुरंत उन्हें सूखा डालना ध्यान दें कि सड़क पर झूठ बोलने वाले को नमक या ठंडे जलवायु परिस्थितियों में सूखने में कई घंटे लग सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में रखा जाए।
  • वॉश तौलिए का शीर्षक चित्र 12
    3
    यदि आप ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो इसे तौलिया कपड़े के अनुसार सेट करें इनमें से ज्यादातर कपास का बना होता है और उच्च तापमान पर सूखना छोड़ दिया जाना चाहिए। सनी तौलिए या नाजुक सजावटी किनारों को ठंडा तापमान पर सूखा जाना चाहिए।
  • ड्रायर को चालू करने से पहले, हमेशा फ़िल्टर से लिंट को हटा दें। एक संचय से आग लग सकती है
  • टेंबल ड्रायर का उपयोग करते समय, आपको रंग से तौलिये अलग नहीं करना चाहिए। आप उन्हें अन्य वस्त्रों के साथ संयोजित कर सकते हैं, लेकिन तौलिया के लिए कपड़े का एक टुकड़ा फेंकने और उसे सुखाने से रोकना संभव है।
  • वॉश तौलिए का शीर्षक चित्र 13
    4
    ड्रायर में तौलिये जरूरी नहीं रहें उन्हें सूखने के बाद अंदर छोड़कर फाइबर को नुकसान पहुंचाएगा और उन्हें कमजोर कर दिया जाएगा। कार्यक्रम खत्म होने से पहले, दरवाजा खोलकर छोटे भार की जांच करें। यदि तौलिए पहले से ही सूख रहे हैं, तो सुखाने का चक्र रद्द करें और उन्हें हटा दें।
  • यदि वे सूखने वाले प्रोग्राम के अंत में थोड़ा नम हो जाते हैं, तो ऊपर की ओर वर्णित रूप में उन्हें लटका करना अधिक सुविधाजनक हो सकता है, ड्रायर को वापस चालू करने के बजाय। यदि आप एक और सुखाने चक्र करते हैं, तो उन्हें देखने के लिए प्रोग्राम के बीच में देखें कि क्या वे सूखी हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि स्टेप 14
    5
    ड्रायर सॉफ़्नर के साथ सुगंधित पोंछे का प्रयोग करें। उनका उद्देश्य कपड़े नरम करना है क्लासिक कपड़े सॉफ्टनर के साथ, इन पोंछे तौलिये पर एक मोमी खत्म करते हैं, जो अपने अवशोषण के साथ हस्तक्षेप करते हैं। हालांकि, यदि आप उन्हें नरम और नरम तौलिया पाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे हर 3-4 लोड करें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 15
    6
    एक हवादार और गर्म स्थान में तौलिए लटकाएं यदि आपके पास ड्रायर नहीं है, या तौलिये थोड़ा नम से बाहर आते हैं, तो आप उन्हें एक कपड़ों की रोशनी, रस्सी या एक स्वच्छ पर्याप्त विस्तृत सतह पर लटका सकते हैं। यदि आप ड्रायर के लिए उपयोग किया जाता है, तो आपको पता होना चाहिए कि इस तरह से तौलिये सूखने वाले पहले दिखाई देंगे, लेकिन पानी के संपर्क में आने पर तुरंत नरम हो जाएगा।
  • हवा के प्रवाह से तौलिए को तेज़ी से सूखने में मदद मिलेगी बाहर हवादार जगह या एक खुली खिड़की के पास चुनें, लेकिन कपड़े के खंभे के साथ उन्हें अच्छी तरह से ठीक करना सुनिश्चित करें।
  • तौलिये सुखाने और रोगाणुओं को कम करने के लिए प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश बेहतर होता है।
  • यदि आप उन्हें सूर्य के प्रकाश में प्रत्यक्ष रूप से प्रदर्शित नहीं कर सकते, तो एक रेडिएटर के सामने (लेकिन ऊपर नहीं) तौलिए डाल दें आप उन्हें एक हीटिंग सिस्टम ग्रिड पर भी रख सकते हैं
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 16



    7
    सनी के तौलिए पर केवल लोहे का उपयोग करें. लोहे के कपास या अन्यथा शराबी न हों यदि आप एक चिकनी और सटीक परिणाम चाहते हैं तो छोटे सनी के तौलिए को इस्त्री किया जा सकता है। इस्त्री के बाद, आप उन्हें गुना कर सकते हैं और उन्हें किसी अन्य तौलिया की तरह जमा कर सकते हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 17
    8
    स्टोर तौलिए केवल जब वे पूरी तरह से सूखा हो जब आप सूखे को छूते हैं, तो कोई गीला भाग नहीं होना चाहिए। इस मामले में, इसे एक और घंटे या तो के लिए लटका दें। एक बार तैयार हो जाने पर, इसे कई बार गुना, जब तक कि इसे किसी शेर पर रखा जा सकता है या बिना कुरकुरा या creasing।
  • आप घूमने वाले तौलिये का इस्तेमाल तुरंत उन्हें पहनने से बचने के लिए कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, मेहमान के लिए सबसे खूबसूरत लोगों को रखें और हर दिन दूसरों का उपयोग करें।
  • भाग 3

    हाथ तौलिए धोएं
    वॉश टॉवर्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    लाभ और हाथ धोने की कम लागत की खोज करें। यह विधि आपको पैसे बचाता है, ऊर्जा की कम उपयोग की आवश्यकता होती है और एक कपड़े धोने की मशीन के रूप में तेज़ तौलिए नहीं पहनती। हालांकि, यदि एक तरफ छोटे तौलिये सिंक या बाल्टी में धोने के लिए अपेक्षाकृत आसान होते हैं, बड़े होते हैं जब वे पानी को अवशोषित करते हैं, तो धोने के लिए बहुत काम और समय की आवश्यकता होती है।
    • बड़े तौलिए के लिए, नीचे उल्लिखित उपकरण की सिफारिश की जाती है, विशेषकर आंदोलनकर्ता हालांकि, आपको अपने हाथों से केवल कपड़े धोने के लिए निर्देश मिलेगा
  • वॉश टॉवेल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    एक सिंक, एक बाथटब या एक स्वच्छ बाल्टी में तौलिये बाहर लाना भार के आकार के आधार पर, आपको इन कंटेनरों में से किसी एक का उपयोग करना चाहिए। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि कंटेनर को अच्छी तरह से साबुन और गर्म पानी के साथ रगड़कर साफ हो। तौलिये को संचित करते समय, सुनिश्चित करें कि वे सभी खुले हैं, बंधे या ढेर नहीं किए गए हैं
  • रसोई सिंक या एक बाथटब जिसका उपयोग अक्सर किया जा सकता है मजबूत सफाई विधियों. ब्लीच या अन्य उत्पादों को अपना काम करने दें, फिर कपड़े धोने के लिए कंटेनर का उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से कुल्ला
  • वॉश तौलिए चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी के साथ कंटेनर भरें और डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को भरें। आप ठंड या गुनगुने पानी का उपयोग कर सकते हैं, इसे उबलने की ज़रूरत नहीं है हल्के डिटर्जेंट की कुछ बूंदें जोड़ें। एक क्लासिक 20 एल बाल्टी के लिए 15 मिलीलीटर डिटर्जेंट की आवश्यकता होती है, जबकि एक 60 एमएल बाथटब सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और अधिक डिटर्जेंट डालें अगर तौलिये विशेष रूप से गंदा हो।
  • पारिस्थितिक डिटर्जेंट का उपयोग करें, यदि आप बाहर पानी फेंक देते हैं
  • यदि आप अपने दस्ताने नहीं डालना चाहते हैं, तो हमेशा अपने हाथों की रक्षा के लिए हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें हर बार जब आप तौलिये धोते हैं, तो इसका उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि वे आक्रामक डिटर्जेंट द्वारा आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 21
    4
    एक अधिक प्रभावी हाथ धोने के लिए बोरेक्स को जोड़ें पानी नरम और डिटर्जेंट के काम की सुविधा देता है यह सुरक्षित और धोने के लिए आसान है, हालांकि यह पालतू जानवरों और बच्चों की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
  • हर 4 लीटर पानी के बोराक के 15 ग्राम को जोड़ने का प्रयास करें। यदि दाग को दूर करने में आपको समस्याएं हैं तो आप उस राशि में वृद्धि कर सकते हैं, लेकिन यह एक छोटी सी खुराक के साथ शुरू करना बुद्धिमानी है, ताकि यह नाजुक वस्तुओं को दाग या क्षति न करे।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 22
    5
    गंदगी और लोड के आकार के अनुसार सोख करने के लिए तौलिए छोड़ें। बड़े या विशेष रूप से गंदे तौलिये का भार 40-60 मिनट के लिए सोख दिया जाना चाहिए, जबकि हल्के ढंग से इस्तेमाल किए जाने वाले तौलिये के लोड आसानी से एक बाल्टी में मिनटों में तैयार हो जाना चाहिए। भिगोने से आपको बहुत प्रयास बचाएगा क्योंकि यह कुछ गंदगी को निकाल देगा।
  • वॉश तौलिए शीर्षक 23 चित्रा छवि 23
    6
    प्रेस और सशक्त नेताओं को आगे बढ़ना भारी तौलिए आपके हाथों से मिलना मुश्किल है, इसलिए इस मामले में मैन्युअल आंदोलनकर्ता का उपयोग करना आसान है। आप इसे खरीद सकते हैं या एक नई सवार खरीदने और गम ड्रिलिंग द्वारा पानी को जाने देने के लिए स्वयं इसे कर सकते हैं। उत्तेजक का प्रयोग करके, तौलिये निचोड़ें और उन्हें कंटेनर के पक्ष में लगभग 2 मिनट (आंदोलनकर्ता के लगभग 100 स्ट्रोक) के लिए धक्का दे।
  • यदि आप हाथों से तौलिये धोते हैं, तो आप इस आंदोलन की स्वयं की नकल कर सकते हैं। रबर के दस्ताने पहने हुए, उनके बीच और कंटेनर की दीवार के बीच तौलिये निचोड़ें। बड़े सूती तौलिए इस तरह धोने के लिए मुश्किल हैं, और यदि आपके पास कोई उत्तेजक नहीं है तो आपको यह गणना करना चाहिए कि आप इस मार्ग में बताए गए मुकाबले पूरे धोने पर ज्यादा समय व्यतीत करेंगे।
  • वॉश टॉवर्स स्टेप 24 शीर्षक वाला इमेज
    7
    तौलिये को साफ करें यदि आपके पास एक कपड़े रेंगने वाला है, तो आप एक समय में एक तौलिया पर्ची कर सकते हैं और घुंडी को कड़ी मेहनत से बदल कर इसे दबा सकते हैं। यदि नहीं, तो दोनों दिशाओं में प्रत्येक हाथ तौलिया निचोड़ें, जितना संभव हो उतना पानी को खत्म करने की कोशिश कर रहा है।
  • यदि आप अपने हाथों को साफ रखना चाहते हैं तो रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 25
    8
    ठंडे पानी के साथ तौलिये कुल्ला और उन्हें 5 मिनट के लिए भिगो दें। आप उन्हें ठंडे पानी की एक नई बाल्टी में ले जा सकते हैं या कंटेनर खाली कर सकते हैं और इसे ठंडे पानी से भर कर सकते हैं। बाल्टी भरते समय नल का पानी के नीचे तौलिए को कुल्ला। जारी रखने से पहले 5 मिनट के लिए सोख छोड़ें।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि स्टेप 26
    9
    पहले से ही तौलिये हिलाएं इसके अलावा, दीवारों और कंटेनर के आधार के खिलाफ तौलिये प्रेस करने के लिए, लगभग 2 मिनट या आंदोलनकर्ता के 100 स्ट्रोक - खर्च करें, और उन्हें अंदर बारी करें इस समय पानी को गंदे होना चाहिए, इस समय, और कम फोम होना चाहिए।
  • वॉश टॉवेल नाम की छवि चरण 27
    10
    कुल्ला, निचोड़ें, बार-बार तौलिए को भिगोएं और जब तक वे स्वच्छ न हो जाएं। इस प्रक्रिया को दोहराएं जैसे आपने पहली बार किया था। ठंडे नल के पानी के नीचे तौलिये कुल्ला। उन्हें मोड़कर और उन्हें अपने हाथों या एक कपड़े के साथ दबाने निचोड़। उन्हें 5 मिनट के लिए ठंडे पानी से भरे बाल्टी में विसर्जित करें। उन्हें एक और 2 मिनट के लिए उत्तेजित करें अधिकतर तौलिये के लिए एक और दौर पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन भारी या बहुत गंदे तौलिये को कई पुनरावृत्तियों की आवश्यकता हो सकती है
  • जब तौलिए तैयार होते हैं, तो पानी गंदगी और फोम से मुक्त होना चाहिए। साबुन के अवशेषों को तौलिए कठोर, कठोर और बहुत शोषक नहीं बना सकते हैं।
  • वॉश टॉवेल नामक छवि का शीर्षक चरण 28
    11
    तौलिया जितनी संभव हो सके तौलिये। जब वे साफ और पूरी तरह से फोम-मुक्त होते हैं, तो उन्हें कपड़े धोने या उनके हाथों का उपयोग करते हुए मरोड़ते हैं। जितना संभव हो उतना पानी निकालने के लिए कई बार करें।
  • वॉश तौलिए शीर्षक चित्र शीर्षक 29
    12
    टॉवेल को उन्हें सूखा बनाने के लिए रुको। खुली हवा में सूखा बनाने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए, ड्रायर से संबंधित कदमों को छोड़ने के लिए अनुभाग को पढ़ें। यदि आपको उन्हें जल्दी से सूखने की आवश्यकता है, तो आप निश्चित रूप से ड्रायर का उपयोग करने के निर्देशों का पालन कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा तौल लेबल पढ़ें: कुछ ब्रांडों या प्रकार के तौलिया के बारे में अलंकरण, रंग और अन्य विशिष्ट विशेषताओं के लिए विशिष्ट निर्देश हैं।
    • अगर ब्लीच तौलिये पर सफेद या हल्के धब्बों को छोड़ देता है, तो इसे 4 लीटर पानी में 250 मिलीलीटर सिरका के साथ धो लें, सीधे वाशिंग मशीन में डाला। आप कितने पानी का उपयोग करते हैं यह जानने के लिए आपको उपकरण मैनुअल पढ़ना पड़ सकता है
    • यदि आप एक बाल्टी में तौलिये धो रहे हैं, तो आप उसे खाली करने के लिए बाथटब में डाल सकते हैं और इसे आसानी से भर सकते हैं, फर्श को गीला होने के जोखिम के बिना।

    चेतावनी

    • एक ही समय में कपड़े धोने के लिए बोरैक्स और सिरका को न जोड़ें, क्योंकि यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया बनाता है जो उनकी गुणों को कम प्रभावी बनाता है। जैसा कि लेख में वर्णित है, हाथ धोने के लिए वाशिंग मशीन और बोरैक्स के लिए सिरका की सिफारिश की जाती है हालांकि, यदि आप देखते हैं कि आप किसी पद्धति के परिणाम को पसंद करते हैं, तो आप धोने के प्रकार की परवाह किए बिना इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • क्लोरीन ब्लीच का प्रयोग न करें, खासकर अगर आपके शहर में पानी कठिन या खनिजों से भरा होता है यह गुलाबी स्पॉट छोड़ सकता है और जल्दी से तौलिया पहन सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाजुक डिटर्जेंट
    • सफेद सिरका या क्लोरीन मुक्त ब्लीच और रंगीन के लिए सुरक्षित
    • वाशिंग मशीन (या हाथ धोने अनुभाग में इंगित किए गए उपकरण)
    • ड्रायर, रस्सी या कपड़े (या तौलिए को लटका देने के लिए एक अन्य स्वच्छ और विशाल स्थान)

    हाथ धोने के लिए:

    • स्नान, बाल्टी या सिंक
    • नाजुक डिटर्जेंट
    • रबड़ के दस्ताने (वैकल्पिक)
    • मैन्युअल प्रकार के बरतन या नई सवार (बड़े आइटम के लिए अनुशंसित)
    • बोरैक्स (अनुशंसित)
    • कपड़े के लिए कपड़े (अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com