तौलिये नरम बनाने के लिए

यह उन लोगों का अभिशाप है, जो तौलिये का एक अच्छा सेट खरीदते हैं: दोहराया जाने के बाद वे बहुत अधिक कठिन स्नान सनी की तरह कठोर और कठोर हो जाते हैं। यद्यपि उन्हें अपने मूल स्थिति में वापस लाने में मुश्किल है, लेकिन कई चीजें हैं जो आपको थोड़ी `कोमलता` बहाल करने की अनुमति देती हैं, जब वे बहुत पहना और पहनाए जाते हैं। इसके अलावा, ये आसान सावधानियां हैं आपको बस अपने सामान्य कपड़े धोने का डिटर्जेंट (अधिक घरेलू उत्पाद यदि आप कम सामान्य समाधान की कोशिश करना चाहते हैं) की आवश्यकता है

कदम

भाग 1

जिस तरह से आप अपने कपड़े धोने को धो लें
छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें चरण 1
1
कम डिटर्जेंट का उपयोग करें कई कारण हैं कि नरम तौलिया कड़ा हो सकता है। हालांकि, सबसे सामान्य में से एक डिटर्जेंट का अत्यधिक उपयोग होता है समय के साथ, इन उत्पादों में निहित रसायनों फाइबर में जमा कर सकते हैं, जिससे उन्हें कठिन और कम पारगम्य बना दिया जा सकता है। इस असुविधा से बचने के लिए, प्रत्येक लोड के लिए संकेत की तुलना में कम डिटर्जेंट का उपयोग करें। इस तरह, धोने की मशीन के लिए रगड़ चरण के दौरान साबुन अवशेषों को निकालना आसान होगा।
  • डिटर्जेंट की खुराक कम करने से डरो मत। यह कहा जाता है कि कपड़े गंदी रहेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में किए गए कुछ अध्ययनों के मुताबिक, अधिकांश लोग कपड़े धोने के लिए आवश्यक से अधिक डिटर्जेंट का उपयोग करते हैं इस उत्पाद के उपयोग को कम करने से आपको लाभ मिलेगा एक अतिरिक्त लाभ!
  • छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें
    2
    तौलिए को टोकरी के अंदर आवश्यक स्थान दें। यदि आप अपने तौलिये नरम होने चाहें, तो एक बार में सभी कपड़े धोने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यह बेहतर है कि उन्हें वॉशिंग मशीन में पर्याप्त स्थान मिलाया जाए और वह ठीक से निचोड़ा हो। दूसरे शब्दों में:
  • मध्यम-छोटे और प्रबंधनीय लोड करें। आधे टोकरी भरें, ताकि कपड़े ढेर न करें। यह वाशिंग मशीन और ड्रायर दोनों पर लागू होता है
  • तौलिये स्वयं धोएं (कपड़े धोने की मशीन में अन्य कपड़े पहने बिना) अधिक स्थान लेने के अलावा, ज़ीपर और बटन के साथ कपड़े तौलिया कपड़े पहन सकते हैं।
  • छवि फ्लॉमी टॉवेल प्राप्त करें
    3
    गर्म पानी के साथ एक कार्यक्रम का प्रयोग करें (और ठंडे कुल्ला सेट करें)। अगर वाशिंग मशीन आपको धोने और धोने के लिए अलग-अलग तापमान सेट करने की संभावना देती है, तो एक ठंडा कुल्ला चक्र के बाद गर्म पानी वाला एक कार्यक्रम चुनें। इंटरनेट पर कई स्रोत यह सुझाते हैं गर्म पानी फाइबर को फैलता है और धूल, गंदगी और साबुन के अवशेषों को दूर करने में मदद करता है जो ऊतकों को कठोर कर सकते हैं। बदले में, ठंडे झुकाव, मोटा होने के जोखिम को कम करता है।
  • रंगीन तौलिए के कपड़े धोने से पहले धोने के निर्देशों के लिए लेबल की जांच करें अधिकांश सफेद तौलिये गर्म पानी में जोखिम नहीं लेते हैं, लेकिन बाद के रंगीन कपड़े को फीका कर सकते हैं
  • छवि फ्लैमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
    4
    ड्रायर के उपयोग को कम करें यह मशीन एक डबल-ब्लेड ब्लेड हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर यह तौलिये नरम बनाता है, तो दोहराया जाने वाला प्रयोग कपड़े का उपभोग कर सकता है, समय के साथ उनकी कोमलता कम कर सकता है। सौभाग्य से, इस समस्या से बचने के कई तरीके हैं:
  • कम तापमान और गति पर अधिक नाजुक कार्यक्रमों का उपयोग करें।
  • वैकल्पिक सुखाने के तरीकों: एक बार ड्रायर को ऑपरेशन में डाल दिया जाता है और कपड़े खुले हवा में फैले हुए होते हैं।
  • उन्हें कपड़े पर और फिर सूखा "ravvivali" ड्रायर में एक छोटा सा चक्र के साथ
  • छवि फ्लैमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5
    डिटर्जेंट पिघलने के बाद कपड़े धोने की मशीन में तौलिये लगाने का प्रयास करें। कुछ ऑनलाइन स्रोत जानने के महत्व को रेखांकित करते हैं जब धोने तौलिए, न केवल कैसे. यदि आपके पास एक उच्च भार क्षमता वाला एक मशीन है, तो छोटी सी डिटर्जेंट जोड़ने की कोशिश करें, जिससे टोकरी को पानी से भरने की अनुमति मिलती है, और बाद में तौलिये डालें डिटर्जेंट और कपड़ों के बीच सीधे संपर्क से बचने के द्वारा, आप उन्हें फाइबर में साबुन जमा करने और उनकी कोमलता बरकरार रखने की अनुमति नहीं देंगे।
  • छवि फ्लैमी तौलिये प्राप्त करें शीर्षक चरण 7
    6
    तौलिए को मोड़ो और लटका दें ताकि वे नरम रहें। यह मत भूलो कि ड्रायर से तौलिए लेने पर कपड़े धोने का अंत नहीं होता है। यहां तक ​​कि जिस तरह से आप गुना और उन्हें संचयित करते हैं, उनकी स्थिरता को प्रभावित कर सकते हैं। अपने स्नान तौलिये नरम रखने के लिए निम्नलिखित स्ट्रेटेजम का प्रयोग करें
  • जब आप उन्हें झुर्रियों से रोकने के लिए उन्हें झुकना उन्हें क्रश मत करो वैकल्पिक रूप से, बहुत दबाव लागू किए बिना उन्हें रोल करें उन्हें गुना करने का एक शानदार तरीका निम्नानुसार है:
    एक लंबे समय के लिए तौलिया रखें (ताकि छोटे किनारे का सामना करना पड़ रहा हो) एक लंबी पतली पट्टी बनाने के लिए इसे आधे में मोड़ो
    धीरे से तीन हिस्सों में इसे मोड़ो: केंद्र के पहले एक किनारे, फिर दूसरे को पहले और एक क्रमबद्ध बंडल प्राप्त करने के लिए दोनों को संरेखित करें।
    बंडल को आधे से फिर से मोड़ो और तौलिया को स्टोर करें।
  • दूसरे के शीर्ष पर एक के बजाय (किताबों की तरह) उनके पास रखकर तौलिये दबाएं। इस तरह से आप उन सबसे कम स्तर के उन लोगों से बचेंगे जो सपाट हैं।
  • अगर आपको उन्हें कोट रैक पर लटका देना पड़ता है, तो उन्हें एक दूसरे के ऊपर न रखें। यहां तक ​​कि इस तरह से जो लोग आते हैं, वे कठोर हो सकते हैं
  • भाग 2

    कम सामान्य समाधान का उपयोग करें
    छवि फुल्फ़ी टॉवेल प्राप्त करें चरण 6



    1
    ड्रायर में एक गेंद का उपयोग करने की कोशिश करें तौलिये नरम करने के लिए जो पहले से ही थोड़ा `कठोर हैं, मशीन के अंदर एक या दो गेंदें (गर्मी के साथ संपर्क में सुरक्षित) डालें। तौलिये के साथ क्षेत्र के पुनरावर्तनीय आंदोलन धीरे-धीरे फाइबर की कठोरता पर काम करता है, जिससे तौलिए नरम हो जाती है। बाजार पर आप कम कीमतों पर भी मिल सकते हैं, विशेष रूप से ड्रायर (इंटरनेट पर या दुकानों पर) के लिए तैयार की गई गेंदें। आम तौर पर, उन्हें लगभग € 13-16 प्रत्येक पैक की लागत होती है
    • यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो ड्रायर में तौलिये के साथ कुछ टेनिस गेंद डालकर देखें। आम तौर पर, वे ठीक उसी तरह काम करते हैं
  • छवि फ्लॉमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    2
    धोने के चक्र में सिरका जोड़ने का प्रयास करें सामान्य श्वेत सिरका आपको अपने तौलिए नरम बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो पहले कुल्ला चक्र पर लगभग 120 मिलीलीटर डालें (खुराक में बढ़ोतरी यदि भार अधिक है, तो यह छोटे भार के लिए कम करें) यह फाइबर से रसायनों और साबुन के संचय को समाप्त करेगा आप देखेंगे कि कुछ धोने के चक्र के बाद तौलिये नरम होंगे।
  • केवल सफेद सिरका का उपयोग करें अन्य गुण, जैसे कि सेब और विशेष रूप से ब्लेस्मीक सिरका, लिनेन दाग सकते हैं।
  • छवि फ्लॉमी तौलिये प्राप्त करें शीर्षक 9
    3
    बेकिंग सोडा जोड़ें अपने तौलिए को नरम और शराबी बनाने के लिए एक और अच्छा योजक बेकिंग सोडा है। सिरका की तरह, यह फाइबर से गंदगी और रसायनों के संचय को हटा देगा। इसके अलावा, यह पुरानी स्नान तौलिये से खराब गंध को कम करने में मदद करेगा हालांकि, कृपया ध्यान दें कि चमकीले रंग के कपड़े फीका हो सकते हैं।
  • कई ऑनलाइन स्रोतों से सिरका के साथ सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी जाती है मिक्स करें, वे एक-दूसरे को बेअसर कर देते हैं (जैसा की प्रसिद्ध प्रोजेक्ट में "पेपर-मापे ज्वालामुखी")।
  • छवि फ्लॉमी तौलिए प्राप्त करें शीर्षक 10
    4
    पानी को मीठा बनाने के लिए बोरेक्स या पैड को आज़माएं। हार्ड पानी में भंग खनिजों की एक उच्च मात्रा है। जब आप इसे अपने कपड़े धोने के लिए उपयोग करते हैं, तो खनिज तंतुओं को बढ़ा सकते हैं और कठोर हो सकते हैं हालांकि, कुछ उत्पाद जो "वे पानी को मीठा करते हैं" वे इस प्रभाव को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, बोरैक्स (या सोडियम बोराटे) एक सुरक्षित और सुविधाजनक कपड़े धोने वाला योजक है जो खनिज सामग्री को कठिन पानी में कम कर सकता है और तौलिए नरम छोड़ सकता है।
  • आप इसे इंटरनेट पर कम कीमत पर खरीद सकते हैं या किसी हाइपरमार्केट के डिटर्जेंट लेन में पा सकते हैं। यह आम तौर पर प्रति पैक € 10 के आसपास होता है।
  • छवि शतरंज टॉवेल प्राप्त करें
    5
    उन्हें सुखाने से पहले तौलिये से मैन्युअल रूप से कठिन पानी निकाल दें। क्या आपकी उंगलियों पर बोरक्स नहीं है? अपने हाथों से अपने हाथों से कठिन पानी निकालने का प्रयास करें धीरे से इसे सिंक में चलाकर या बाहर जाकर और अधिक पानी निकालने के लिए इसे पिटाई करके दबाएं। जब आप उन्हें ड्रायर में डालते हैं, तो वे कम पानी के साथ गर्भवती हो जाएंगे, खनिजों का संचय कम होगा।
  • छवि फ्लैमी टॉवेल प्राप्त करें स्टेप 12
    6
    आप तरल softeners और कपड़े नरम पोंछे पर कम भरोसा करते हैं। हालांकि इन उत्पादों को सबसे अच्छा समाधान की तरह लग सकता है, कई स्रोतों बेअदब तौलिये के लिए उन्हें इस्तेमाल करने के लिए निश्चित रूप से वे एक अत्यधिक नरमता को तुरंत देते हैं, लेकिन समय के भीतर के रसायनों (जैसे कई डिटर्जेंट) में अधिकतर तौलिये के मोटी और कॉम्पैक्ट फाइबर में जमा हो सकते हैं, जिससे उन्हें धीरे-धीरे कठोर और मोटा होता है। जब आप वाशिंग मशीन को बहुत अधिक लोड करते हैं और बहुत ज्यादा उत्पाद का उपयोग करते हैं तो यह समस्या खराब हो जाती है
  • टिप्स

    • कृपया ध्यान दें कि इस लेख में दी गई सभी सुझाव उच्च गुणवत्ता वाले तौलिये के साथ अधिक प्रभावी परिणाम देते हैं। सस्ता वाले समय के साथ कठोर हो सकते हैं चाहे आप उनके साथ कैसे व्यवहार करें
    • स्नान लिनन के लिए कपड़े में, मिस्र के कपास और बांस नरम और नरम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com