लिपस्टिक कैसे निकालें

यद्यपि प्राचीन मिस्र अपने हेंना के साथ अपने होंठों को पेंट करते थे, हालांकि परंपरागत समाज ने 1 9 30 तक सुंदरता उत्पाद के रूप में लिपस्टिक को स्वीकार नहीं किया था, शायद फिल्म स्टार्स्ट की लोकप्रियता के परिणामस्वरूप, जो स्क्रीन के बाहर और अंदर मेकअप करती थी। आधुनिक लिपस्टिक विभिन्न प्रकार के पेट्रोलियम आधारित रसायनों, प्राकृतिक तेलों और सिंथेटिक रंगों से बना है। जब लिपस्टिक का रंग होंठ पर कहीं और नहीं होता है, तो इसे हटाने का सबसे अच्छा तरीका डिग्रेज़िंग गुणों के साथ डिटर्जेंट का उपयोग करना है।

कदम

विधि 1

व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
1
अगर कपड़े मशीन धोने योग्य है, तो ऊपरी रंग को हटाने के लिए तौलिया या साफ ऊतक के साथ लिपस्टिक का दाग डालें। आप अतिरिक्त लिपस्टिक को उकेड़ने का भी प्रयास कर सकते हैं जो क्रेडिट कार्ड के साथ दाग का कारण बनता है। आम तौर पर कपड़े थोड़े `दाग रहेगा और दाग को हटाने के लिए आपको अन्य उपाय करने होंगे।
  • 2
    दाग पर पानी की एक छोटी मात्रा छिड़कें बहुत अधिक पानी के साथ कपड़े गीला मत करो
  • 3
    Degreasing गुणों के साथ डिटर्जेंट की एक बूंद चलो दाग में घुसना, धीरे मलाई और 10 या 15 मिनट के लिए छोड़ दें। लिपस्टिक में निहित तेल सामग्री का विरोध करने के लिए डिटर्जेंट में डिग्रेजिंग गुण होना चाहिए।
  • 4
    एक टेरी तौलिया का प्रयोग करके डिशवैशिंग डिटर्जेंट को लिपस्टिक दाग में रगड़ना, बाहरी किनारों से शुरू होने तक सर्कुलर दिशा में आगे बढ़ने तक, जब तक आप केंद्र तक नहीं पहुंच जाते।
  • 5
    तौलिया के एक साफ हिस्से के साथ दोहन करके सूखी आवश्यक रूप से दोहराएं
  • विधि 2

    विहीन अल्कोहल
    1
    एक ठोस सतह पर सना हुआ धोने योग्य कपड़े रखें, सतह पर दाग की तरफ इशारा करते हुए।
  • 2
    धीरे से एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू का उपयोग कर रिवर्स कपड़े के लिए विरक्त अल्कोहल लागू करें कपड़े पूरी तरह से भिगोएँ
  • 3
    दाग के पीछे सीधे ठंडे पानी लागू करें रिवर्स कपड़े पर काम करना जारी रखें और साफ टेरी तौलिया के साथ दाग साफ़ करें। बाहरी मार्जिन से शुरू होने वाली आवर्धक गति को आगे बढ़ाएं और आगे की तरफ चलाना।



  • 4
    लिपस्टिक के दाग को हटाने के लिए तौलिया के साफ हिस्से के साथ कपड़े के गलत पक्ष को वाइप करें। लेख को विपरीत दिशा में चालू करें और कपड़े को दाहिनी ओर सूखा दें कुल दाग हटाने को सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया को दोहराया जाना पड़ सकता है।
  • विधि 3

    असबाब पर दाग
    1
    असबाब पर सीधे एक छोटे से हल्के स्प्रेरे छिड़कें। लाह को कपड़ों में घुसना करने की अनुमति देने के लिए कुछ मिनट रुको। रगड़ निकालें, एक तौलिया के साथ सूखी और आवश्यकतानुसार प्रक्रिया दोहराएं। असबाब से लिपस्टिक के दाग को खत्म करना एक अनोखा उपक्रम है, क्योंकि आप दाग का इलाज करने के लिए कपड़े को नहीं हटा सकते हैं, लेकिन आप इस प्रक्रिया को दोहरा कर इसे पूरी तरह समाप्त कर सकते हैं।
  • 2
    यदि हेअरस्प्रे ने दाग को नहीं हटाया है, तो स्प्रे बोतल में 50% अमोनिया और 50% पानी युक्त मिश्रण को मिलाएं। कपड़े पर तरल स्प्रे करें और एक या दो मिनट के लिए छोड़ दें। दाग को हटाने और आवश्यकतानुसार प्रक्रिया को दोहराने के लिए टेरी तौलिया का उपयोग करें।
  • विधि 4

    उत्पाद वाणिज्य में मचिया भंग
    1
    एक व्यावसायिक रूप से उपलब्ध दाग उत्पाद चुनें जो दागयुक्त लिपस्टिक कपड़ों के लिए सुरक्षित है ढीले दाग उत्पादों pretreating स्प्रे और vaporizers या कपड़े धोने डिटर्जेंट के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं। उत्पाद का प्रकार चुनें जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है उस विशेष कपड़े के लिए लिपस्टिक दाग पर सबसे अच्छा काम करने वाले उत्पाद के प्रकार को निर्धारित करने के लिए लेबल को ध्यान से पढ़ें।
  • 2
    आपके द्वारा इलाज किए जाने वाले कपड़े के एक अगोचर क्षेत्र पर एक कपास झाड़ू के साथ उत्पाद को लागू करें। जांचें कि यह फीका नहीं है और रंग बदल नहीं रहा है। यदि ऐसा होता है, तो तत्काल कुल्ला और उत्पाद का उपयोग बंद कर दें।
  • 3
    सत्यापित करें कि दाग उत्पाद उपचारित कपड़े के लिए सुरक्षित है यदि ऐसा है, तो लेबल पर सभी निर्देशों का पालन करने के लिए सुनिश्चित करें कि उत्पाद कपड़े की अखंडता से समझौता किए बिना लिपस्टिक के दाग को निकाल देता है।
  • टिप्स

    • यदि उत्पादों को व्यावसायिक या होममेड दाग को भंग कर दोहराया गया अनुप्रयोगों के बाद काम नहीं करते हैं, तो एक सूखी क्लीनर में आलेख लाओ, जो सबसे अधिक प्रतिरोधी दागों के इलाज के लिए बेहतर सुसज्जित है।

    चेतावनी

    • लेबल पर उपयोग के लिए निर्देशों की जांच किए बिना कपड़े से लिपस्टिक दाग को हटाने का प्रयास न करें। यदि कोई आइटम केवल सूखा धोया जा सकता है, तो इसे स्वयं धोने का प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com