कपड़े स्टिंग से कैसे बचें

कपड़े कि डंक? यह मुख्य समस्या है जब लॉन्ड्री करना यदि आप इस असुविधा को रोका जाना चाहते हैं, तो आप अपने आप को बहुत नाराज़गी बचा सकते हैं, जैसे दाग हटाने की कोशिश करना। यह जानने के लिए जारी रखें कि यह कैसे बचें और कैसे हस्तक्षेप करें ताकि अन्य मदों को बर्बाद न करें।

कदम

विधि 1

धोने से पहले
खून बह रहा चरण 1 से रोकें लाँड्री शीर्षक वाली छवि
1
कपड़े धोने से पहले कपड़े की जांच करें सिद्धांत रूप में, परिधान की पहली धोने से यह बदबू आ सकता है सबसे खराब होने की प्रतीक्षा करने से आप पूरे लोड को गुलाबी बनने से रोक सकते हैं और आकलन कर सकते हैं कि कपड़ों का एक टुकड़ा सुरक्षित है - इस मामले में, आप इसे चिंता के बिना दूसरों के साथ धो सकते हैं। जैसा कि आप टुकड़ों की जांच करते हैं, विशेष रूप से उज्ज्वल उन पर ध्यान दें, क्योंकि वे अधिक डाई होते हैं और इसलिए स्टिंग होने की अधिक संभावना है। रूबी लाल, हरे और नीले रंग के रंग सबसे अस्थिर होते हैं और पहली बार सावधानी से धोया जाना चाहिए।
  • खून बह रहा चरण 2 से रोकें लाँड्री शीर्षक वाली छवि
    2
    अलग लोड हमेशा ऐसा करना एक बुनियादी सावधानी है सफेद कपड़े प्रकाश और पेस्टल वाले होते हैं - चमकीले रंगों को अंधेरे से अलग किया जाना चाहिए और तौलिए को अलग से अलग से धोया जाना चाहिए इस तरह, कम से कम टुकड़े जो फीका दूसरे कपड़ों को बर्बाद नहीं करेगा।
  • कपड़े धोने के लिए कई कपड़े धोने की टोकरी का उपयोग करें, ताकि संगठन अधिक प्रभावी हो सके।
  • खून बह रहा चरण 3
    3
    घर्षण को कम करें जब फाइबर एक-दूसरे के घूमते हैं, तो वे माइक्रोकैक का विकास करेंगे, जिससे उनके भीतर डाई डाई रिलीज़ हो सकती है। यह कारणों में से एक कारण है कि कपड़े समय के साथ फीका पड़ते हैं, खासकर कपास वाले भारी वस्तुएं (जैसे जीन्स) को एक साथ धोने से घर्षण को कम करें, सभी जेपरों को खींचने के लिए सुनिश्चित करें और सभी आइटम बटन दबाएं।
  • आपको अपने कपड़े धोने से पीछे की तरफ घर्षण को कम करना चाहिए जो बाहर पहनने पर दिखाई देंगे, जब आप उन्हें पहनेंगे। यह विधि जींस के साथ विशेष रूप से प्रभावी है
  • आप सामान्य लोगों के बजाय हल्के धोने के चक्रों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए कपड़े बरकरार रहेंगे।
  • खून बह रहा चरण 4 से रोकथाम रोधी नाम वाली छवि
    4
    यह देखने के लिए एक परीक्षण करें कि क्या कोई विशिष्ट कपड़े धोने के लिए प्रतिरोधी है या नहीं। इसे वाशिंग मशीन में डालने से पहले इसे चलाएं इसे बेसिन में रखो जिसे आपने आधे घंटे के लिए साबुन का पानी भर दिया है। यदि आप इसे पेंट करते हैं, तो यह टुकड़ा डंक रहा है और आपको ध्यान देना होगा जब आप इसे धो लेंगे।
  • विधि 2

    धोने के दौरान
    खून बह रहा चरण 5
    1
    नमक या सिरका न जोड़ें शायद आपने पढ़ा या सुना है कि कपड़े धोने वाले कपड़े इन उत्पादों से धोया जाना चाहिए, लेकिन यह सलाह का एक विशेष रूप से वैध हिस्सा नहीं है। कुछ रंगों सिरका का उपयोग कर निर्धारित किया जाता है, और यह है कि यहाँ आता विचार-तथापि से है, कपड़े इस तरह से उत्पादित अपेक्षाकृत असामान्य हैं और, इस मामले में, सिरका अभी भी रंगों के अन्य प्रकार नुकसान पहुंचा सकता है। संक्षेप में, इसका उपयोग न करें और यह नमक के लिए सही है न केवल यह बेकार होगा, यह स्थिति को भी बदतर बना सकता है
    • किसी भी मामले में, सिरका मजबूत गंध को हटाने के लिए उत्कृष्ट है अंडरवियर, मोज़े, कपड़े जो आप जिम और तौलिये में पहनते हैं, जैसे आइटम धोने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • खून बह रहा चरण 6
    2
    ठंडे पानी का प्रयोग कर कपड़े धो लो। अतीत में, जब कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रभावी नहीं थे, तो गर्म एक का उपयोग करना बेहतर था उन्हें अच्छी तरह से साफ करने के लिए आवश्यक था हालांकि, आजकल ये उत्पाद अलग तरीके से काम करते हैं और गर्म पानी का उपयोग केवल चादरें, तौलिये और अन्य के लिए ही किया जाना चाहिए - ठंडे सब कुछ बाकी के लिए पर्याप्त है
  • यदि आप नहीं बल्कि ठंडे क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको वॉशिंग मशीन के तापमान को अलग तरह से समायोजित करना चाहिए। पानी सर्दियों में जमे हुए हो सकता है, इसलिए जब हवा ठंडा है, तो आपको गर्म एक का उपयोग करना होगा
  • खून बह रहा चरण 7 से रोकें लाँड्री शीर्षक वाली छवि
    3



    स्लीपकोवर्स का उपयोग करें यदि कपड़े आमतौर पर पहनते हैं, तो आप सुपरमार्केट में उपलब्ध इस उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। यह उन सभी रंगों को अवशोषित करेगा, जो कि फीका हो जाएंगे, जो कपड़ों को बचाएगा जो क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
  • खून बह रहा चरण 8 से रोकें लाँड्री शीर्षक वाली छवि
    4
    भविष्य में, इन कपड़ों को हाथ से धो लें या उन्हें कपड़े धोने पर ले जाएं, खासकर अगर वे लगातार धोते रहें वास्तव में, यदि एक या दो धोने के बाद हमेशा प्रभाव होता है, तो सब कुछ होने के बावजूद आपको हाथ धोने का विकल्प चुनना होगा या किसी विशेषज्ञ से संपर्क करना होगा। यह निर्णय आप किसी भी आपदाओं को रोकने के लिए अनुमति देगा
  • यदि आप दाग या अन्य गंदगी को हटाए बिना ड्रेस को ताज़ा करना चाहते हैं, तो आप भाप का उपयोग कर सकते हैं, जो बैक्टीरिया को मार देंगे और बदबू आ रही होगी - हालांकि, यह गंदगी पर प्रभावी नहीं है।
  • विधि 3

    उन्हें खरीदने से पहले
    खून बह रहा चरण 9 से रोकथाम का शीर्षक छवि
    1
    अधिक प्रतिरोधी सामग्री से बने कपड़े चुनें यदि आप जटिल कपड़े या कपड़े धोने से निपटना नहीं चाहते हैं, तो आपको टिकाऊ कपड़ों से बने वस्तुओं को खरीदने की कोशिश करनी चाहिए, जो अपने रंग को बेहतर बनाए रखती हैं। पॉलिएस्टर प्रतिरोधी कपड़े का राजा है और उपयोग के बावजूद शायद ही कभी फ़ेड होता है। किसी भी मामले में, उच्च गुणवत्ता वाली कपास और धागा लिंक अभी भी अच्छी स्थिति में हैं।
  • खून बह रहा चरण 10 से रोकने वाला कपड़े
    2
    कपड़े देखने के लिए स्पर्श करें कि क्या वे कठिन हैं। जब आप एक को देखते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो इसे खरीदने से पहले इसे पूरी तरह से प्रयास करना चाहिए। क्या यह हल्के ढंग से रिप्लेड लग रहा है? आपको यह महसूस होगा: ऐसा तब होता है जब आप वाशिंग मशीन में बहुत डिटर्जेंट डालते हैं या जब समुद्र में एक डुबकी के बाद स्विमिंग सूट या अन्य कपड़े सूखते हैं यदि यह मामला है, तो इसका मतलब है कि यह टिंचर के बने रहे हो सकता है, जो ठीक से हटाया नहीं गया है।
  • आप अभी भी ऐसे कपड़े खरीद सकते हैं, लेकिन पहले दो या तीन बार हाथ से उन्हें धोने के लिए सुनिश्चित करें।
  • खून बह रहा चरण 11 से रोकें लाँड्री शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक जानने के लिए लेबल पढ़ें आप, एक पोशाक खरीदने के कपड़े धोने के लिए निर्देशों का पालन करें करना चाहते हैं: आप जानकारी की अनदेखी करने के लिए नहीं इस तरह के "अंदर बाहर धो", "धो ठंडे पानी में" के रूप में (अगर यह एक काले रंग नहीं है) मिल जाएगा, और "फीका हो सकता है"। इन मामलों में, निर्माता जानता है कि टिंचर्स अस्थिर हैं
  • यदि आप इस तरह के निर्देश पढ़ते हैं, तो आपको आइटम खरीदने से बचना नहीं चाहिए, लेकिन ध्यान दें, ताकि सभी आवश्यक सावधानी बरतें और लुप्त होती से बचें।
  • खून बह रहा चरण 12
    4
    महंगे कपड़ों पर विशेष ध्यान दें वास्तव में, विडंबना यह है कि, वे आर्थिक लोगों की तुलना में अधिक फीका पड़ सकते हैं। बस रेशम और पॉलिएस्टर के बीच तुलना करें सिल्क आंखों के लिए और स्पर्श करने के लिए सुंदर है, लेकिन बहुत बुरा रंग बरकरार रखती है, जब यह पॉलिएस्टर की तुलना में है, इस वजह से कंपनियों को मोटी कपड़े का उत्पादन स्थायित्व और सौंदर्य के बीच एक संतुलन के लिए है है, इसलिए पहले जब ब्रांड कपड़े बनाने का बलिदान है ।
  • टिप्स

    • टिकाऊ कपड़े, जैसे कपास, नाजुक लोगों की तुलना में लुप्त होती अधिक प्रतिरोधी हो सकते हैं।
    • डाइंग डाईंग डाइज विशेष रूप से कठिन हो सकते हैं जो कि दाग वाले कपड़े से निकाले जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार के रंगीन कपड़े के साथ सफेद न धोएं। हालांकि एक परिधान स्पष्ट है, हमेशा संभावना है कि आप एक सफेद रंग का दाग करते हैं यदि आप उन्हें एक साथ धो लें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com