एक सूखी मिटाना व्हाइटबोर्ड से पुराने दाग को कैसे मिटाएं

क्या आपने कभी गौर किया है कि यदि आप कोई संदेश छोड़ते हैं या व्हाइटबोर्ड पर खींचते हैं और थोड़ी देर के लिए इसे साफ नहीं करते हैं, तो क्या आप एक ऐसे बिंदु पर आते हैं जहां आप मार्कर के निशान मिटा सकते हैं? हालांकि इन दागों को मिटाना एक पेपर तौल बनाने के लिए उतना आसान नहीं है, फिर भी व्हाइटबोर्ड को फिर से सफेद बनाने का एक आसान तरीका है। सफलता की अधिक संभावना के क्रम में जिन गलतियों पर आप भरोसा कर सकते हैं उन्हें सूचीबद्ध किया गया है नोट करें कि तीन प्रकार के ब्लैकबोर्ड होते हैं: जिनके साथ गैर-छिद्रपूर्ण सूखी erasable सतह होती है जो स्याही को घुसना, मेलैमिन और चीनी मिट्टी के बरतन की अनुमति नहीं देती है। प्राथमिक अंतर इस तथ्य में निहित है कि पहले प्रकार को रद्द करने के लिए घर्षण की आवश्यकता है, जबकि अन्य दो को शराब की तरह एक तरल की आवश्यकता होती है। निम्नलिखित समाधानों का सुझाव व्हाइटबोर्ड के उपयोग के लिए किया जाता है, जिसके लिए सूखी इरेजेबल, गैर-तरल मार्कर की आवश्यकता होती है।

कदम

विधि 1

90% आइसोप्रोपिल अल्कोहल
1
नोट: आपको 99% या 90% आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग करना चाहिए। सबसे आम, जो 70% है, के रूप में अच्छी तरह से काम नहीं करता है यह एक मजबूत उत्पाद की तलाश में लायक है लेकिन, अगर आपको 90% या 99% पर कोई नहीं मिलता है, तो 70% पर्याप्त होगा।
  • 2
    रबड़ को चॉकबोर्ड और मार्कर धूल के किनारों को साफ और मुक्त करने के लिए पास करें, नरम शुष्क कपड़े या वैक्यूम क्लीनर के साथ जारी रखें।
  • 3
    एक स्पंज या मुलायम कपड़े पास करें जिसे आपने एक छोटे से खंड पर सावधानी से शराब में डुबोया है और, जबकि अभी भी गीला, एक साफ कपड़े से सूखा है। स्पंज को गुनगुने पानी में कुल्ला और उसे बाहर निकालना। इस प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि पूरे बोर्ड पर पूरा न हो जाए।
  • 4
    इस प्रक्रिया को दोहराएं सिर्फ शराब में डूबा हुआ कपड़ा और फिर सूखे एक का उपयोग करके सचित्र है, किसी भी अवशिष्ट मार्कर को हटाने के लिए। यदि स्पॉट रहते हैं, तो एक जादू स्पंज और शराब का उपयोग करें।
  • 5
    अगर बोर्ड से जुड़ी चिपकने वाले टेप के टुकड़े होते हैं, तो उन्हें थोड़ी-थोड़ी टर्पेन्टाइन और एक कपड़े का उपयोग करें ताकि उन्हें हटा दें, फिर शराब में लथपथ कपड़े पोंछें। यदि बोर्ड की सतह पर कोई खरोंच है, तो आप बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप ज्यादातर अवशेषों को हटाने के लिए टर्पेन्टाइन और अल्कोहल की कोशिश कर सकते हैं।
  • 6
    बोर्ड की सतह पर कछुए वेक्स एक्सप्रेस स्प्रे चमक को हल्के से स्प्रे करें (यह एक प्रकार का सिंथेटिक मोम है "स्प्रे और रेब्स", इसलिए भी इसी तरह के अन्य उत्पादों को काम करना चाहिए)। आप स्क्रैच पर कई एप्लिकेशन कर सकते हैं ताकि उन्हें आसानी से साफ कर सकें।
  • 7
    एक नरम सूखा कपड़े के साथ पोलिश, एक या दो मिनट के लिए प्रतीक्षा करें और एक और नरम, सूखे कपड़े के साथ फिर से पॉलिश करें - अब आपके ब्लैकबोर्ड को एक नए बोर्ड की तरह दिखना चाहिए और महसूस करना चाहिए!
  • विधि 2

    सूखी सफाई द्रव का
    1
    घर्षण उत्पादों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि सतह सूक्ष्मदर्शी रूप से कठिन हो जाएगी और इस सुविधा को बरकरार रखेगी, साफ करने में मुश्किल हो रही है। सूखी सफाई के लिए उपयोग किए जाने वाले तरल पदार्थ (जैसे कि हेअरस्प्रे या कार्पेट से दाग हटाने के लिए एक उत्पाद) के समान रासायनिक के साथ इसे साफ करें, फिर खनिज तेल की एक पतली फिल्म (जैसे एक के लिए बच्चों)।
  • 2
    कालीनों और मास्ट्रो लिंडो के जादू स्पंज से दाग हटाने के लिए स्प्रे का उपयोग करें। साथ में, वे न केवल छेड़छाड़ की कलम के अवशेषों को समाप्त करेंगे, बल्कि एक अमिट मार्कर के निशान भी अकस्मात इस्तेमाल करते हैं। स्पंज को पारित करने से पहले स्प्रे को कुछ मिनट के लिए कार्य करने दें।
  • विधि 3

    पेनेरेलो का
    1
    एक सूखे मिटा मार्कर प्राप्त करें (हाँ, आप किसी अन्य को हटाने के लिए एक मार्कर का उपयोग कर सकते हैं) और एक सूखी रबड़ आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली पेन का रंग गहरे रंग में, अधिक आसानी से संकेत गायब हो जाएंगे!
  • 2
    आप इसे हटाना चाहते हैं पर हमें आकर्षित करें (इसे बेहतर ढंग से भरने के लिए धीरे-धीरे आकर्षित करना सुनिश्चित करें)। इसमें प्रत्येक दाग पर एक से अधिक पास की आवश्यकता होती है, इसलिए मार्कर साफ़ करने में कुछ समय लगता है।
  • 3
    जिसे आपने सामान्य रूप से लिखा था उसे हटाएं आश्चर्य! यह सब दूर चलेगा यह भी एक शानदार तरीका है, जब अज्ञात रूप से, सूखा erasable के बजाय एक अमिट मार्कर का उपयोग करें!
  • विधि 4

    स्वच्छता हाथ
    1
    किसी भी सिन्यिटिज़िंग आर्थिक हाथ सूखे मिटाकर हर सतह पर काम करते हैं।

    विधि 5

    40
    1
    छिड़काव और मालिश स्नेहक भविष्य के उपयोग के लिए ब्लैकबोर्ड तैयार करेगा।

    विधि 6

    बालों के झड़ने का
    1
    हेअरस्प्रे के एक कोट को स्प्रे करें, इसे दो मिनट के लिए काम करें और फिर इसे एक अच्छा कागज़ के तौलिया या एक कपास रग के साथ हटा दें। आप किसी भी शेष चिपचिपा भागों को साफ करने के लिए केवल सामान्य साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं, या बेहतर तरीके से, शैम्पू, कंडीशनर और पानी के संयोजन का इस्तेमाल करके हेअरस्प्रे हटाने और अगली बार बोर्ड को चिकना कर सकते हैं।

    विधि 7

    टूथपेस्ट के
    1
    टूथपेस्ट पद्धति सूखी erasable बोर्डों पर मार्कर के दाग को हटाने के लिए अग्रणी विकल्प है। सामान्य सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें: इसमें एक बहुत नाजुक घर्षण पदार्थ होता है और पानी में घुलनशील होता है। इसके अलावा, यह एक टकसाल गंध छोड़ देंगे! यह विधि भी सबसे चिकनी और गैर झरझरा सतहों से अमिट महसूस अंक को हटा देगा। कोई भी ब्रांड ठीक होगा

    विधि 8

    क्रीम की मांसपेशियों को आराम करने के लिए (Bengay)
    1
    यह विधि टूथपेस्ट के समान है और कुछ पोंछे पर इस उत्पाद को लागू करके और सतह पर एक मध्यम दबाव डालकर अमिट मार्कर के दाग को हटा देता है। टूथपेस्ट से कम घर्षण और शराब सबसे अच्छा सफाई एजेंट के रूप में कार्य करता है

    विधि 9

    साबुन युक्त पुमिस
    1
    एक कपास झाड़ू के साथ प्यूमाइसे युक्त साबुन लगाया जाता है या कपड़ा लगभग साथ-साथ टूथपेस्ट भी करता है, लेकिन कुल उन्मूलन के लिए दूसरा पास की आवश्यकता होती है।

    विधि 10

    ऑरेंज गूप का
    1
    ऑरेंज गॉप्स कूमेस युक्त साबुन के समान काम करता है। ऑटोमोटिव सामान भंडार में यह हाथ क्लीनर बेचा जाता है। इस उत्पाद में थोड़ा घर्षण पदार्थ होता है और देखभाल के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बोर्ड के एक हिस्से पर एक परीक्षा लें, ताकि आप चमक को दूर न करें।

    विधि 11

    पाउडर में रसोई डिटर्जेंट का
    1
    स्टेनलेस स्टील सिंक पर उपयोग करने के लिए एक हल्के पाउडर डिटर्जेंट का उपयोग करें जो इरेयासबल बोर्ड को साफ़ करें: एक बहुत अच्छा अपघर्षक पदार्थ होता है, जो सतहों पर निशान नहीं छोड़ेगा। आप सुपरमार्केट में कई किस्में पाएंगे यह विधि किसी के लिए काम कर सकती है जब अमोनिया और अन्य विधियां प्रभावी नहीं होती हैं।

    विधि 12

    पेरोक्साइड का
    1
    पेरोक्साइड आसानी से अनियंत्रित स्याही प्रेषक को साफ करता है, जो एक समान रूप से स्थायी स्याही का उपयोग करता है। यह सूखा erasable मार्कर को हटाने के लिए एक अच्छी नौकरी करता है

    विधि 13

    डेल ओक्सी क्लीन
    1
    ओक्सी क्लीन, या इस बहुउद्देश्यीय cleanser के समान कोई अन्य सामान्य ब्रांड जो दाग को हटा देता है, लगभग साथ ही साथ पेरोक्साइड काम करता है। यह पाउडर एक आटा में बदल दिया जाना चाहिए और एक परिपत्र गति में मल और एक मुलायम कपड़े का उपयोग करना चाहिए। पानी के साथ अवशेषों को कुल्ला

    विधि 14

    सिरका और पानी की
    1
    सिरका और पानी मिलाते हुए, सूखा erasable मार्कर के पुराने दाग हटाने के लिए आपको एक निर्विवाद नमूना मिलता है।

    विधि 15

    कांच डिटर्जेंट का


    1
    उत्पाद को हटाने के लिए छिड़क और रगड़ें एक कागज तौलिया या एक पुरानी अखबार का उपयोग करें

    विधि 16

    अमोनिया
    1
    अमोनिया एक अच्छा काम करता है अगर सही प्रकार के सूखने योग्य स्याही पर इस्तेमाल किया जाता है। यह सूखा erasable बोर्डों पर काम नहीं करता है, लेकिन उन पर जो विरंजकों के लिए तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है। अत्यधिक सावधानी के साथ इस रसायन का उपयोग करें, जो फेफड़े या अन्य श्लेष्म झिल्ली को परेशान कर सकते हैं।

    विधि 17

    प्रयुक्त ड्रायर पोंछे का
    1
    सूखी-मिटाने की सतह पर मार्कर को हटाने के लिए तौलिया पोंछे का उपयोग करें पोंछे में किसी न किसी सतह और शेष सॉफ़्नर निशान हटाने के लिए जिम्मेदार हैं। नया ड्रायर तौलिए काम नहीं करेंगे

    विधि 18

    मशीन वैक्स की
    1
    ठेठ मशीन मोम का उपयोग करें बस एक परिपत्र गति के बाद applicator का उपयोग करें और एक साफ कपड़े के साथ रगड़ें। यह बहुत हठ दाग को हटा देगा और सफेद बोर्ड को छोड़ देगा क्योंकि जिस दिन आपने इसे खरीदा था!

    विधि 1 9

    तटस्थ जूता पोलिश की
    1
    साफ कपड़े के साथ साफ और रगड़ने के लिए तटस्थ जूता पॉलिश (रंग रहित) लागू करें। यह अद्भुत काम करता है और एक चिकनी, नई सतह की गारंटी देता है।

    विधि 20

    सोडियम के बिकारबोनिट का
    1
    बेकिंग सोडा का प्रयोग करें और पानी की थोड़ी मात्रा जोड़ें। यह अमिट महसूस टिप पेन के निशान पर अच्छी तरह से काम करता है

    विधि 21

    मिट्टी रबर का
    1
    ब्लैकबोर्ड पर मिटाने के लिए इरेज़र का उपयोग करें सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि इसे खत्म करने से बचने के लिए बहुत अधिक रगड़ना न करें। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है

    विधि 22

    बेबी पोंछे का
    1
    बच्चों के लिए सामान्य पोंछे, तरल से नारंगी, सूखे, मिटाने से ब्लैकबोर्ड पर निशान साफ ​​करने के लिए अच्छी तरह काम करते हैं।

    विधि 23

    ब्लीच पर आधारित क्रीम में डिटर्जेंट
    1
    यह काउंटरों और रसोईघर सिंक, टब और टाइल के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट है।
  • 2
    यह विधि सभी ड्राई-मिट बोर्डों पर बिल्कुल काम करती है! आपको एक शानदार परिणाम मिलेगा, जैसे कि ब्लैकबोर्ड नए थे!
  • विधि 24

    एयरोसोल
    1
    यहां तक ​​कि दुर्गन्ध दूर करने वाला काम अच्छी तरह से काम करता है - इसे केवल वांछित स्थान पर स्प्रे करें और फिर इसे कपड़े से रगड़ें।

    विधि 25

    कॉफी का
    1
    कॉफी का उपयोग करें और अमिट मार्कर बंद हो जाएगा।

    विधि 26

    वैकल्पिक तरीकों
    1
    लाइटर, एयरोसोल हेयर स्प्रे, सॉफ्ट रबड़, कॉफी, सनस्क्रीन, डब्लूडी -40, बॉन अमी पाउडर, पीतल पॉलिश, कोका-कोला लाइट के लिए गैस डालना जैसी वैकल्पिक विधियों पर विचार करें। , एक कागज तौलिया पर शैम्पू या सरल हरे और फिर सफेद बोर्ड पर।
  • 2
    याद रखें कि द्रव पदार्थ तरल मिटाने से बोर्ड को साफ करते हैं, जबकि अपघर्षक वाले सूखा मिटाते हैं। यदि आप किसी उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं, तो पहले इसे व्हाइटबोर्ड के एक छोटे हिस्से पर परीक्षण करें और फिर, यदि यह हानिकारक नहीं है, तो इसका उपयोग सतह के बाकी हिस्सों पर करें
  • विधि 27

    सबसे महंगे लक्षण के लिए उन्नत तरीके
    1
    एक कागज तौलिया पर isopropyl शराब डालो या ब्लैकबोर्ड पर स्प्रे डिओडोरेंट और कुछ सेकंड के लिए सख्ती रगड़ना, तो यह (ड्राई क्लीनिंग के लिए बाजार पर बेचा डिटर्जेंट केवल isopropyl शराब युक्त योगों की कर रहे हैं अक्सर) सूखी। अगर दाग, तो ...
  • 2
    एक मेज पर चॉकबोर्ड रखें और आइसोप्राइकल अल्कोहल के कुछ बूंद डालें, इसे अपनी उंगली से रगड़ कर दें (पतले परत छोड़ने के लिए पर्याप्त उत्पाद का उपयोग करें) इसे कुछ सेकंड के लिए कार्य करने दें, फिर इसे सूखे कपड़े से रगड़ें यदि यह काम नहीं करता है, तो अगले विधि को आज़माएं।
  • 3
    दाग पर मास्ट्रो लिंडो के जादू स्पंज या वाइटबोर्ड रबड़ का उपयोग करें और उन्हें हटाने के लिए जोर से हाथ धो लें।
  • 4
    यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो टूथपेस्ट का प्रयास करें यह काम करने के लिए दिखाया गया है जब 70% शराब समाधान की जरूरत नहीं है।
  • 5
    एक और नाजुक घर्षण पदार्थ जो काम कर सकता था, जब सब कुछ जरूरी नहीं होता है तो ग्लास या सिरेमिक रसोई अलमारियों के लिए डिटर्जेंट होता है।
  • 6
    एक और उपयोगी तरीका यह हो सकता है कि सोडियम बाइकार्बोनेट और isopropyl अल्कोहल पर आधारित है। दो अवयवों को मिलाकर याद रखें।
  • टिप्स

    • पोंछने के लिए एक तौलिया का उपयोग करते समय, उसे गुना और एक कोने बनाएं फिर, अधिक सटीकता के लिए कोण का उपयोग करके इसे पास करें।
    • रगड़ते समय बहुत दबाव और मजबूर न करें।

    चेतावनी

    • इरेज़र का उपयोग करते समय, घिसने का उपयोग न करें, क्योंकि यह केवल ब्लैकबोर्ड पर एक चिपचिपा पदार्थ को छोड़ देगा, जो मार्कर से हटाना अधिक मुश्किल होगा।
    • सिक्का से खरोंच मत करें: यह स्थायी रूप से बोर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है
    • ब्लश या एसीटोन का उपयोग करते समय सावधान रहें, यह बोर्ड की सतह को बर्बाद कर सकता है।
    • घर के क्लीनर को कभी भी मिलाएं: वे जहरीले धुएं का उत्पादन कर सकते हैं या अन्य खतरनाक प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि ज्वलनशील डिटर्जेंट का उपयोग करते समय (इलेक्ट्रिक स्विचेस, टोस्टर, धुआं आदि) इग्निशन के संभावित स्रोत नहीं हैं।
    • बोर्ड को साफ करने के लिए हाथ से सफाई के लिए पोंछे का प्रयोग न करें। वे सतह तामचीनी का उपभोग कर सकते हैं
    • एक ही समय में कई डिटर्जेंटों की कोशिश न करें, क्योंकि वे दाग को ठीक कर सकते हैं।
    • अमोनिया के साथ सावधानी बरतें, क्योंकि इस रसायन परानास साइनस से अत्यंत परेशान है। जब अन्य रसायनों के साथ मिलाया जाता है, तो यह जहरीले धुएं का उत्सर्जन करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • महसूस-टिप पेन के पुराने निशानों के साथ ब्लैकबोर्ड को मिटा दें
    • सूखा erasable मार्कर
    • सूखा erasable बोर्डों के लिए मिटाने
    • कपास की गेंदें या कपास की छड़ें
    • रबर दस्ताने
    • अपनी पसंद का डिटर्जेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com