कपड़े से सूखा Erasable मार्करों से दाग कैसे निकालें

यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं या किसी स्कूल में काम करते हैं, तो कभी-कभी सूखने योग्य मार्कर आपके कपड़े पहन सकते हैं उपयुक्त उपकरण के साथ पटरियों को निकालने के लिए यह आसान है आप मर्फी के तेल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सफेद सिरका और विकृत अल्कोहल का समाधान भी उठा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कपड़े का एक छोटा सा टुकड़ा टेस्ट करें कि वह दाग नहीं करता।

कदम

भाग 1

मर्फी ऑयल का उपयोग करें
स्टेप 1 में ड्रै एरिस मार्कर आउट कपलिंग स्टेप शीर्षक वाला इमेज
1
कपड़े के नीचे एक शोषक तौलिया रखो यह संभवतः गंदा हो जाएगा, इसलिए एक पुराना एक चुनें, जो दिमाग में नहीं होगा अगर यह क्षतिग्रस्त हो जाए। इसे एक सपाट सतह पर इलाज के लिए कपड़े के नीचे रखें, जैसे कि रसोई काउंटर टॉप। सुनिश्चित करें कि यह अतिरिक्त तरल को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त कॉम्पैक्ट है
  • ड्रॉ इरज़ मार्कर आउट ऑफ क्लोफेड चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    मर्फी के तेल में एक टूथब्रश डुबकी। यदि आपके पास एक अप्रयुक्त टूथब्रश है, तो इसका उपयोग करें आप सुपरमार्केट में एक सस्ते में भी खरीद सकते हैं तेल के साथ पूरी तरह से इसे भिगोएँ यह विधि अधिक प्रभावी होती है यदि बालों में बहुत गीली होती है।
  • ड्रॉ इरीज़ मार्कर आउट ऑफ क्लॉपर चरण 3
    3
    दाग को खत्म करना यदि जरूरी हो तो अधिक तेल जोड़कर दाग पर ब्रश को दबाएं। अतिरिक्त तरल को अवशोषित करने के लिए आवश्यक तौलिया नीचे ले जाएं। जब तक यह कुछ फोम नहीं होता है और दाग तक फीका हो जाता है तब तक रगड़ें।
  • ड्रॉ इरज़ मार्कर आउट ऑफ क्लोफेन्स चरण 4
    4
    डिश साबुन के साथ शेष निशान निकालें एक कपड़े या स्पंज लें और थोड़ा पानी और एक हल्के पकवान साबुन जोड़ें। जब तक वे पूरी तरह से गायब नहीं हो जाते हैं तब तक टिप कलर के निशान पर रागा या स्पंज को दबाएं।
  • ड्रैगन मिरज़ मार्कर आउट ऑफ क्लॉपर चरण 5
    5
    अपने सिर को कुल्ला एक साफ स्पंज लें और इसे पानी से भिगो दें तेल और डिटर्जेंट को निकालने के लिए ड्रेस पर इसे रगड़ें।
  • इसे कपड़े पर रगड़ना जारी रखें जब तक कि स्पंज द्वारा गिराए गए पानी स्पष्ट नहीं हो जाते।
  • ड्रॉ इरीज़ मार्कर आउट कपलिंग चरण 6
    6
    कपड़े धोने की मशीन में कपड़ा रखो। एक बार जब आप मार्कर द्वारा छोड़े गए रंग को हटा दिया है और परिधान को धोया है, तो आप इसे हमेशा की तरह धो सकते हैं धोने के बाद, दाग पूरी तरह से चला जाना चाहिए
  • भाग 2

    श्वेत सिरका और डेनेक्टर्ड अल्कोहल का उपयोग करें
    कृत्रिम चित्र शीर्षक से बाहर सूखी मिटा दें मार्कर बाहर कपड़े चरण 7
    1
    एक तौलिया पर सना हुआ कपड़े खींचो एक साफ और काफी शोषक चुनें इसे एक सपाट सतह पर रखो। परिधान पर दाग लगाओ



  • स्प्रिंग 8 के ड्रैगन मिरज़र मार्कर आउट कपलिंग स्टेप्स 8
    2
    विकृत अल्कोहल के साथ दाग डाग एक साफ स्पंज पर एक छोटी सी राशि डालो फिर, दाग पर दबाव डालना और धीरे से स्थानांतरित करें ताकि यह रंग को अवशोषित करे, अन्यथा यदि आप रगड़ते हैं, तो यह फैल सकता है जारी रखें जब तक दाग फीका नहीं हो।
  • ड्रॉ इरज़र मार्कर आउट कपलिंग स्टेप 9, शीर्षक वाला इमेज
    3
    पानी और सिरका के साथ एक सिंक भरें गर्म पानी का उपयोग करें फिर, सफेद सिरका के 240 मिलीलीटर जोड़ें। इसे अपने हाथ या एक चम्मच का उपयोग कर मिलाएं।
  • ड्रॉ इरज़र मार्कर आउट कपलिंग स्टेप 10, शीर्षक वाला इमेज
    4
    पोशाक डुबकी इसे सिंक में रखिए और इसे लगभग 15 मिनट के लिए भिगो दें। इस मार्ग के अंत में दाग गायब हो जाना चाहिए था।
  • ड्रॉ इरीज़ मार्कर आउट कपलिंग स्टेप 11, शीर्षक वाला इमेज
    5
    वह हमेशा की तरह अपने सिर धो रहा था एक बार दाग गायब हो गया है, आप इसे हमेशा की तरह कपड़े धोने में धो सकते हैं। इस तरह, आप सिरका और विकृत अल्कोहल निकालने के लिए जाएंगे।
  • एक बार सिंक से हटाए जाने पर परिधान को बाहर निकालना सुनिश्चित करें। आप फर्श पर गिरने वाले अतिरिक्त पानी से बचेंगे।
  • भाग 3

    सिर को ध्यान से धो लें
    स्टेरप 12 में ड्रिलिंग एरिया मार्कर आउट शीर्षक से छवि
    1
    वाशिंग विधि के लिए निर्देश लेबल पढ़ें अगर परिधान अभी भी निर्माता के लेबल रखता है, तो कपड़े धोने से पहले इसे पढ़ना सुनिश्चित करें सिनैरेट करें कि सफाई विधि के बारे में कोई सटीक संकेत नहीं हैं उदाहरण के लिए, कुछ कपड़ों को केवल ठंडे पानी में धोया जाना चाहिए।
  • ड्रॉ इरज़र मार्कर आउट कपलिंग स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    2
    यदि आवश्यक हो तो धुलाई दोहराएं यदि दाग पहले स्ट्रोक पर किसी भी विधि से गायब नहीं होता है, तो फिर से प्रयास करें। कभी-कभी, सूखी erasable मार्कर कलम को हटाने के लिए मुश्किल हैं। संभवतः उनको समाप्त करने के लिए कुछ प्रयास किए जाएंगे
  • स्प्रैस 14 में ड्रै एरिस मार्कर आउट कपलिंग स्टेप शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक प्रारंभिक परीक्षण करें कभी-कभी, मर्फी तेल, विहीन शराब और सफेद सिरका कुछ कपड़ों पर अवांछित प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है। उस पदार्थ को आज़माएं जिसे आपने बुश के एक छोटे से हिस्से पर उपयोग करने का फैसला किया और एक घंटे के बारे में प्रतीक्षा करें। अगर कपड़े का टुकड़ा फीका या बर्बाद नहीं लग रहा है, तो आप सुरक्षित-टिप पेन के सभी निशान हटाने के लिए डिटर्जेंट का सुरक्षित उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com