चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें से सिरेमिक टाइलें भेद कैसे करें

टाईल्स खरीदने से पहले, सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे किस सामग्री से बने हैं - अब हम आपको सिखाते हैं कि चीनी मिट्टी के बरतन टाइल और सिरेमिक टाइल के बीच के अंतर को कैसे बताना है।

कदम

चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 1 के बीच अंतर बताओ चित्र
1
ध्यान रखें कि दोनों टाइलें मिट्टी और अन्य सामग्रियों के मिश्रण से बनती हैं, ओवन में लगभग 1400 डिग्री सेल्सियस पर पकाया जाता है। सामान्य तौर पर, चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइल दोनों को परिभाषित किया जाता है "सिरेमिक का"। ये टाइलें दो समूहों में विभाजित हैं: चीनी मिट्टी के बरतन और गैर चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें गैर-चीनी मिट्टी के बरतन टाइल को चीनी मिट्टी के बरतन टाइलों के अलावा सिरेमिक टाइलें कहा जाता है क्या आप उलझन में हैं? दो समूहों को बेहतर परिभाषित करने की कोशिश करते हैं:
  • समूह एक: गैर-चीनी मिट्टी के बरतन टाइल आमतौर पर लाल या सफेद मिट्टी के मिश्रण से बना है टाइल डाई का एक वर्गीकरण उन्हें रंग देने के लिए उपयोग किया जाता है, भले ही तैयार टाइल का एक ही रंग और डिजाइन का एक लंबे समय तक चलने वाला तामचीनी खत्म होता है। वे दोनों दीवारों और फर्श के लिए उपयोग किया जाता है और नरम और चीनी मिट्टी के बरतन से कटौती करने में आसान है। इन सिरेमिक टाइलें जो चीनी मिट्टी के बरतन नहीं हैं, आमतौर पर प्रकाश के लिए मध्यम पैसों के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि वे चीनी मिट्टी के बरतन से बाहर पहनते हैं और चिप को तेज करते हैं।



चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें के बीच अंतर बताओ छवि चरण 1 बुलेट 1
  • समूह दो: चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें आम तौर पर दबाए गए चीनी मिट्टी के बरतन मिट्टी से बनती हैं और सिरेमिक टाइलों की तुलना में घनी और अधिक टिकाऊ होती हैं। खत्म बेहतर और सुगंधित अनाज से बना है, और अधिक स्पष्ट कोनों के साथ। विवरणीकृत चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें सिरेमिक टाइलों की तुलना में पहनने और क्षति के लिए अधिक कठिन और अधिक प्रतिरोधी हैं जो चीनी मिट्टी के बरतन नहीं हैं वे एक प्रकाश मार्ग और एक भारी मार्ग के लिए दोनों उत्कृष्ट हैं। अभिन्न चीनी मिट्टी के बरतन टाइल अपनी मोटाई में रंग और डिजाइन लाते हैं, परिणामस्वरूप लगभग सभी प्रकार के उपयोग के लिए पहनने और उपयुक्त प्रतिरक्षा के परिणामस्वरूप। चीनी मिट्टी के बरतन टाइल मोटे खत्म में उपलब्ध हैं, बहुत चमकदार या किसी भी खत्म बिना चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें आमतौर पर समूह के सिरेमिक टाइलों में से एक की तुलना में लगभग 10% अधिक लागत होती हैं
  • चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 2 के बीच अंतर बताओ चित्र
    2
    उस टाइल के बारे में सोचें जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है जो भी आप चुनते हैं, वह आपके घर पर लालित्य देगा - यही कारण है कि DIY उत्साही अन्य प्रकार की दीवार या फर्श को कवर करने के लिए टाइल पसंद करते हैं। चीनी मिट्टी या चीनी मिट्टी के बरतन टाइल चुनने से पहले, आप उन्हें डाल करने की आवश्यकता है, जहां के बारे में सोचो!
  • यदि फर्श अक्सर कदम होगा (उदाहरण के लिए एक दालान या गलियारे में बहुत उपयोग किया जाता है) अच्छी गुणवत्ता वाले सिरेमिक टाइल चुनें
    चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 2 बुलेट 1 के बीच अंतर बताओ चित्र
  • बाथरूम या laundries के लिए, चीनी मिट्टी के बरतन टाइल चुनें न केवल उनकी कठोरता के कारण वे अधिक टिकाऊ हैं, लेकिन वे नमी के प्रति अधिक प्रतिरोधी भी हैं। ये निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प हैं जब यह फर्श या बाथरूम की दीवारों, शॉवर स्टालों और बाथटब को टाइल करने के लिए आता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com