दीवार से टाइल कैसे निकालें

दीवारों से टाइलों को निकालने के लिए फर्श के लिए जरूरी की तुलना में एक अलग और अधिक जटिल काम की आवश्यकता होती है, क्योंकि दीवार के कवर आमतौर पर न्यूनतम जोड़ों के साथ बहुत करीब से स्थापित होते हैं। इसका मतलब यह है कि आसपास के लोगों को नुकसान पहुंचाए बिना एक टाइल को हटाने में अधिक देखभाल की आवश्यकता है

कदम

भाग 1

तैयारी
1
अपने और आसपास के वातावरण को सुरक्षित रखें अपने आप को तेज टाइल के टुकड़े से बचाने के लिए लपेटो-आसपास सुरक्षा चश्मा और काम के दस्ताने पहनें, भले ही आप उन्हें तोड़ना नहीं चाहते। नाजुक सतहों को संरक्षित करने के लिए पर्यावरण के आसपास नि: शुल्क और कपड़े या तौलिया फैलाएं और अंतिम सफाई को आसान बनाएं।
  • टायर से शावर ट्रे और सिरेमिक टैंक की मरम्मत करें जो गिर कर कार्डबोर्ड के साथ कवर कर सकते हैं।
  • 2
    निर्धारित करें कि आप प्लास्टर को हटाना चाहते हैं यह खंड grout को हटाने के लिए समर्पित है, जो टाइल को तोड़ने की संभावना कम कर देता है और साथ ही साथ काम को आसान बनाने में आसान बनाता है अधिकांश प्लास्टर निकालें हमेशा मददगार होता है, क्योंकि यह समय बचाता है और केवल सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में टाइलों को निकालता है।
  • जब आप एक सिंगल टाइल को हटाना चाहते हैं, तो आसपास के अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए प्लास्टर को चारों ओर हटा दें।
  • इसके बदले आपको टाइल की एक पूरी दीवार को निकालना होगा, बस छत और मंजिल के करीब छिद्र को हटा दें।
  • 3
    प्लास्टर गरम करें (वैकल्पिक)। सामान्य तौर पर, दीवारों पर मोर्टार आसानी से हटाना आसान होता है, लेकिन एक गर्मी बंदूक या हेयरड्रायर थोड़ा सा नरम हो सकता है, यदि यह कठिन है तो यदि आप देखते हैं कि आप केवल एक ही समय में छोटी मात्रा में स्क्रैप कर सकते हैं, तो 30 सेकंड तक गर्मी को प्लास्टर लाइन पर रखें और फिर से प्रयास करें।
  • 4
    एक उपयोगिता चाकू के साथ प्लास्टर परिमार्जन। इस विधि को कुछ समय लगता है, लेकिन आसपास के टाइलों को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को कम करता है। यदि संभव हो तो, कण को ​​किसी दूसरे संभाल के रूप में एक ठोस समर्थन के रूप में ठीक करें और इसे ध्यान से और लगातार उस टाइल के आसपास ले जाएं जिसे आप हटाना चाहते हैं।
  • एक सामान्य प्लास्टर खुरचनी, सामान्य रूप से, कोटिंग्स के लिए काम नहीं करता है, स्पासर पंखों के कारण टाइल को मोर्टार के नीचे जोड़ता है।
  • 5
    एक रोटरी चक्की के बजाय की कोशिश करो एक छोटा रोटरी कटर प्लास्टर को एक चाकू से ज्यादा तेज़ कर सकता है, लेकिन अगर आपके हाथ फिसल जाता है तो यह आसानी से टाइल्स को तोड़ सकता है साधन न्यूनतम गति से संचालित करें और भागने के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ें। यदि आपके पास उपकरण का अच्छा नियंत्रण है और आप देखते हैं कि जब आप उन्हें कटाने की कोशिश करते हैं तो टाइल्स को तोड़ नहीं सकते हैं, रोटर की गति बढ़ाने पर विचार करें।
  • आपको चक्की पर माउंट करने और टाइल्स के बीच इसका उपयोग करने के लिए एक छोटी सहायक भी खरीदना पड़ सकता है।
  • 6



    मोर्टार निकालें जब तक कि आप टाइल्स के स्पेसर पंख नहीं देख सकते। प्लास्टर के प्रत्येक अनाज को हटाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन टाइल्स को हटाने की सुविधा के लिए इसमें से अधिकांश हटा दें। कम से कम यह धातु के टैब्स तक दूरी को जब तक टाइल दृश्यमान नहीं हो जाता है।
  • भाग 2

    टाइल्स निकालें
    1
    ढीले टाइल खोजने की कोशिश करें अगर आप पूरी दीवार की टाईल्स को निकालने की योजना बनाते हैं, तो छिद्र के साथ हर एक के छोर को छूने का प्रयास करें, जो थोड़ा संयोजी अंक की तलाश में है। पहली टाइल आम तौर पर आराम से निकालने के लिए सबसे मुश्किल है, इसलिए यह देखने के लिए थोड़ी अधिक समय लेना चाहिए कि क्या आप एक विशेष रूप से ढीले एक को खोजने के लिए भाग्यशाली हैं। जब व्यक्ति, इसे हटाने के लिए निम्नलिखित विधियों में से एक को लागू करें।
    • सबसे अच्छे क्षेत्रों में वे हैं, जिसमें आपने प्लास्टर को हटा दिया था और जो पानी के नुकसान के लक्षण दिखाते हैं।
  • 2
    टाइल्स को हटाने के लिए छेनी का उपयोग करें इस दृष्टिकोण से आपको अलग-अलग टाइलों को पुन: उपयोग करने की अनुमति मिलनी चाहिए, जब तक कि वे असामान्य रूप से अच्छी तरह उपयुक्त हों या जिन्हें हाल ही में रखा गया हो। टाइल और दीवार के बीच एक छेनी, एक स्पैटुला या किसी अन्य फ्लैट उपकरण को सम्मिलित करें, दीवार के लगभग समानांतर। एक हथौड़ा के साथ यंत्र की संभाल मारो जब तक टाइल बंद नहीं होती। अगर टाइल अच्छी तरह से जुड़ी हुई है, तो दो या तीन अलग-अलग बिंदुओं को बताने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • यदि टाईल्स को केवल छीलने के बजाय तोड़ दिया जाता है, तो एक हवाई छेनी का उपयोग करने की कोशिश करें
  • सहायक का पता लगाएं जो चमड़े के दस्ताने पहनता है और जब वह मैदान पर गिरने से पहले टाइल निकालते हैं, तो उसे ठीक कर सकते हैं।
  • आम तौर पर पहली टाइल को दूसरों की तुलना में निकालना बहुत मुश्किल होता है। आवश्यक सभी समय ले लो और फिर आसन्न टाइल के उजागर किनारे के साथ जारी रखें।
  • 3
    उन्हें तोड़ दें, यदि आवश्यक हो यदि आप देखते हैं कि टाइल सीधे मोर्टार से जुड़ी हुई है, तो आपको शायद उन्हें भंडारण करने का विचार छोड़ना होगा और उन्हें हटाने के लिए उन्हें टुकड़ों में तोड़ना होगा। एक हथौड़ा और छेनी के साथ टाइल के बीच में एक छेद बनाकर शुरू होता है, फिर छेनी के साथ सभी टुकड़ों को तोड़ते हैं जिससे आसपास के लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सके।
  • इस प्रक्रिया में यह आंखों की रक्षा के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें बेहद तेज शर्ड्स में फंसे हैं, कांच के समान। इस मामले में, टुकड़ों की संख्या को कम करने के लिए उन्हें हथौड़ा और छेनी के किनारे से किनारे से शुरू करने का प्रयास करें।
  • 4
    किसी भी अवशेष की दीवार को साफ करें सतह को सजातीय दिखाई देने तक फिक्सिंग सामग्री को समाप्त करने के लिए एक स्पॉटुला का उपयोग करें। हो सकता है कि आप पूरी तरह से चिपकने वाला और प्लास्टर को पूरी तरह से हटा नहीं पाएंगे, लेकिन कम से कम दीवार को काफी चिकनी बनाने की कोशिश करें ताकि मौजूदा टाइल के साथ नए कोटिंग फ्लश स्थापित कर सकें।
  • 5
    नई टाइल स्थापित करने से पहले स्पेसर पंख निकालें ये धातु की वस्तुएं हैं जिन्हें आप अस्तर को दूर करते हुए फेंक दिया जा सकता है। आप उन्हें केवल एक कटर से हटा सकते हैं, उन्हें टुकड़ों से काट सकते हैं, चिमटे के साथ या बालू के साथ रेत कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • दुर्भाग्य से, इस ऑपरेशन के दौरान जिप्सम बोर्ड का समर्थन लगभग हमेशा क्षतिग्रस्त हो गया है। यदि इसका एक छोटा हिस्सा निकाल दिया गया है, तो आपको अभी भी करना होगा इसे ठीक नई टाइल स्थापित करने से पहले
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com