कैसे एक शॉवर टाइल करने के लिए

एक टाइल वाला स्नान आपके घर में सौंदर्य, स्थायित्व और मूल्य जोड़ता है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, अपने आप सभी को अपने द्वारा स्नान करें। इस अनुच्छेद में लीक प्रूफ शावर को ठीक से तैयार करने के लिए आवश्यक बुनियादी चरणों को शामिल किया गया है। यदि आप पहली बार एक टाइल शावर फर्श कर रहे हैं, काम शुरू करने से पहले एक उद्योग पेशेवर से परामर्श करें।

कदम

भाग 1

टाइल शावर तैयार करें
1
बौछार के डिब्बे को उथल-पुथल तक ध्वस्त करें शॉवर ट्रे और छत को भी हटा दिया जाना चाहिए। यदि आपके पास बौछार क्षेत्र में एक नया शॉवर ट्रे बहाल करने की संभावना है, तो प्लास्टिक या रबड़ शीट "नीचे" के स्थान पर रखने की कोशिश करें, ताकि डिब्बे के नीचे नमी अंतर्निहित लकड़ी के साथ मिश्रित न हो, सड़ांध पैदा कर।
  • 2
    निर्माता के निर्देशों के अनुसार इसे स्थापित करने और स्थापित करने के लिए वाष्प बाधा चुनें। यदि आप भाप बाधा को गलत तरीके से स्थापित करते हैं, नमी घुसपैठ के कारण, मोल्ड और कवक टाइल के बीच और दीवार के अंदर विकसित हो सकती है। सामान्य राय के विपरीत, टाइलें और पोटीन पानी वाष्प को उसके पास के स्थान के लिए फ़िल्टर करने की अनुमति देती हैं।
  • दीवार के बाहर वाष्प बाधा लगाने के दौरान, शॉवर ट्रे के निचले भाग में प्लास्टिक वाष्प बाधा को सील करने में सहायक हो सकता है, लेकिन पूरी तरह से सील के शीर्ष तक नहीं। यदि इन्सुलेशन ठीक से स्थापित नहीं है, या विशेष रूप से ठंडे मौसम में, संभावना है कि वाष्प की बाधा के "पीछे" बने संघनन ने सहायक फ्रेम को सड़ांध का कारण हो सकता है ऐसा होने से रोकने के लिए, आपको वाष्प की बाधा को अतिरिक्त स्थान के साथ स्थापित करना होगा ताकि वाष्प की बाधा के पीछे की जगह सांस ले सकें।
  • Wedi के पूर्वनिर्मित इन्सुलेशन पैनल एक और विकल्प है कि कुछ भी ठोस पैनल से बेहतर विचार करते हैं यदि आप कैरडी द्वारा उत्पादित झिल्ली बाधाओं के बजाय चुनते हैं, तो आप एक साधारण प्लास्टरबोर्ड को माउंट कर सकते हैं
  • 3
    मजबूत ठोस समर्थन स्थापित करें सीमेंट पैनल को बढ़ाना एक ड्राईवल लगाने की तरह है। आप आकार में कटौती, और फिर स्टड के लिए शिकंजा पेंच। पैनल्स के बीच लगभग 3 मिमी की जगह छोड़ दें और फिर शावर ट्रे और समर्थन के निचले हिस्से के बीच एक छोटा सा अंतर रखें, ताकि दोनों एक दूसरे के खिलाफ रगड़ना न करें।
  • एक छेद का उपयोग करें छेद में कटौती करने के लिए देखा जहां शॉवर की छत और हैंडल डाला जाएगा।
  • पैनल के पीछे शिम का उपयोग करके शावर कक्ष के किनारे के साथ सीमेंट पैनल को फ्लश करना वांछित मोटाई के स्तर पर ले जाना।
  • पैनलों के बीच जोड़ों को सील करने के लिए 100% सिलिकॉन मैस्ट का उपयोग करें।
  • 4
    यदि आप छत के निकट ताज फ़्रेम का उपयोग करते हैं, तो कंक्रीट पैनल के बजाय 30 से 45 सेंटीमीटर ड्रायर को लागू करें। मुकुट फ्रेम को ठीक करने के लिए उपयोग किए गए नाखून ठोस समर्थन को पार नहीं करेंगे, और नाखूनों को लागू करने और फ्रेम को ठीक करने के लिए नमी प्रतिरोधी drywall (बाजार पर विभिन्न प्रकार के होते हैं) का उपयोग करना आवश्यक होगा
  • 5
    प्लास्टर के साथ सभी किनारों को ब्लेंड करें, जहां बैकिंग बोर्ड दीवार के किनारे से मिलता है। यदि बैकिंग पैनल और दीवार के किनारे के बीच अंतर है, तो यह पहली बार ढेर करने के लिए सलाह दी जाती है और फिर अंतराल को मिटाने के लिए कहा जाता है ताकि यह एक निरंतर किनारे के रूप में दिखाई दे।
  • 6
    टाइल करने के लिए इच्छित हर क्षेत्र पर ग्राउट का पहला कोट फैलाएं इंटरस्टसेस को निकालने के लिए किनारों को सम्मिश्रित करने के बाद, पहले मिश्रित दीवार पर उच्च गुणवत्ता वाले बाहरी भराव और समर्थन को लागू करें। अच्छा आसंजन हासिल नहीं किया जा सकता है अगर पतली grout grout पर लागू किया जाता है।
  • भाग 2

    टाइलें लागू करें
    1
    समर्थन पर टाइल की व्यवस्था को ध्यान से व्यवस्थित करें। अगर शॉवर की दीवारों की रोकथाम पूरी तरह से चुकानी नहीं है, या यदि आपने टाइल रचनाएं स्थापित करने का फैसला किया है, तो ये व्यवस्था अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाएगी। समर्थन पैनल के नीचे से 1 सेमी से कम एक टाइल की ऊंचाई को मापें। यह आपको शॉवर ट्रे पर एक अतिरिक्त 1 सेमी ओवरलैप देगा। एक मार्कर के साथ इस चिह्न को आकर्षित करें, और एक फ्लैट यंत्र की सहायता से, मार्क ट्रे को निशान स्थानांतरित करें। यह टाइल की पहली पंक्ति के शीर्ष के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में काम करेगा, ताकि सभी दूसरों को बाद में संरेखित कर सकें।
    • टाइल की पहली पंक्ति को व्यवस्थित करने का एक अन्य तरीका है शॉवर डिब्बे के ऊपर और नीचे का मापना। एक पूरे टाइल आकार का निचला हिस्सा बनाओ, एक निशान बनाओ, और फिर नीचे के हिस्से में ऊपरी भाग में खड़ी होने वाली टाइल के स्तर तक टाईल्स को काट लें।
    • गोताखोरों के अंदर के कोनों से भागने की पंक्तियों को दूर रखते हुए बाद में टाइलों के छोटे हिस्से और कठोर प्लास्टर जोड़ों को लागू करने की आवश्यकता को रोक सकते हैं। योजना तदनुसार।
  • 2
    कम पंक्ति के लिए पर्याप्त मोर्टार मिलाएं यह बेहतर होगा कि मोर्टार में मूंगफली के मक्खन की स्थिरता है, लेकिन बहुत अधिक फर्म नहीं है, या यह बहुत तेज़ी से या बहुत धीमी गति से सूख जाएगी, या आपको इसे मजबूती से फैलाने और इसे सफाई करने में कठिनाई होगी।
  • मोर्टार मिश्रण करने के लिए एक इलेक्ट्रिक ड्रिल और एक एउगर का उपयोग करें यह एक सही स्थिरता और एक बेहतर उत्पाद दोनों की गारंटी देगा।
  • 3
    मोर्टार पर फैलने से पहले स्पंज के साथ कंक्रीट सब्सट्रेट डाबर। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो सब्सट्रेट मोर्टार को बहुत जल्दी सूखता है, जिसके परिणामस्वरूप क्रशिंग और क्रैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं।



  • 4
    एक टखने वाले ट्रावेल के साथ टाइल के पीछे मोर्टार की पतली परत को बढ़ाएं। इस प्रक्रिया को "गीला" कहा जाता है, और आम तौर पर सीमेंट के समर्थन पर सीधा मोर्टार फैलाने से अधिक प्रभावी होता है और फिर टाइलों पर इसे लागू करता है। और यह भी एक बहुत साफ नौकरी हो जाएगा!
  • सुनिश्चित करें कि आप टाइल के पीछे बहुत मोर्टार लागू नहीं करते हैं। मोर्टार की एक अच्छी और सजातीय परत आदर्श होगी। जब मोर्टार की बात आती है तो "अधिक" जरूरी नहीं है
  • 5
    दीवार (या फर्श) के केंद्र में पहली टाइल रखें यह एक सुखद दृश्य प्रभाव पैदा करेगा, और प्रत्येक टाइल को अच्छी तरह से केंद्रित होने के लिए उसके पक्ष द्वारा रखा जाएगा। टाइल के पीछे मोर्टार को फैलाने के बाद, इसे पर्याप्त दबाव लगाने के लिए कंक्रीट सब्सट्रेट पर दबाएं, ताकि मोर्टार सही समर्थन और टाइल पर दोनों का पालन करता हो।
  • सीमेंट के समर्थन के खिलाफ टाइल दबाने के बाद किसी भी अतिरिक्त मोर्टार को निकालें। यहां तक ​​कि अगर आप टाइल के बीच grout और सीलेंट को लागू करने की आवश्यकता है, तो यह सबसे अच्छा है कि टॉल्स के इंटरस्टेस के बीच से किसी भी मोर्टार को बचाना न दें। बस उन्हें एक उंगली या coton- टिप से हटा दें
  • टाइल के नीचे और शॉवर ट्रे के किनारे के बीच छोटी सी जगह छोड़ने के लिए छोटे शिम या अन्य स्पेक्र्स का उपयोग करें कार्डबोर्ड के छोटे टुकड़े अस्थायी मोटाई के रूप में आदर्श हैं। एक बार मोर्टार लागू किया गया है, आप बस इन शिम को हटा सकते हैं और शॉवर डिब्बे के किनारे और टाइल के नीचे के बीच भर सकते हैं।
  • 6
    टाइल्स के बीच spacers का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करने, टाइल्स बाहर रोल करने के लिए जारी रखें। ये टाइल्स के बीच अच्छी तरह से परिभाषित बचती रेखा बनाती हैं। 1 या 2 मिमी (या अधिक बड़ा) के स्पैसर को "क्रॉस" या "टी" आकार के धुरों पर टाइलों के बीच रखा जा सकता है, ताकि वर्दी लुप्त हो जाने वाली लाइनों के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दी जा सके।
  • 7
    प्रक्रिया को दोहराएं, पिछले एक के ऊपर टाइल की प्रत्येक पंक्ति को रखकर। जब तक आप शॉवर की सीमा तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें। टाइल्स की अंतिम पंक्ति के शीर्ष से उपाय करें एक फ्लैट उपकरण के साथ, अगली पंक्ति के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में एक रेखा खींचना मोर्टार को टाइल के पीछे एक `वी` खांसीदार तौलिया के साथ फैलाएं और संदर्भ रेखा के ठीक नीचे टाइल रखें हमेशा spacers का उपयोग करें
  • 8
    48 घंटे के लिए आराम करने के लिए टाइल्स छोड़ें यह सुनिश्चित करेगा कि मोर्टार सीमेंट समर्थन और टाइल दोनों के लिए अच्छी तरह से पालन करता है।
  • भाग 3

    परिष्करण कार्य
    1
    प्लास्टर टाइलें पानी के साथ पोटीन का एक पैकेट मिलाएं थोड़ा स्पेशल स्पंज भरने के लिए क्षेत्र को थोड़ा गीला और थोड़ी `पोटीन लागू करें जोड़ों के अंदर पीसने के लिए रबर विंडो क्लीनर का प्रयोग करें, तिरछे चलते रहें 30-40 मिनट के बाद (पुटीटी पैक के पीछे दिए गए निर्देशों की जांच करें) आप परिपत्र गति में स्पंज के साथ अतिरिक्त भराव को निकाल सकते हैं। स्पंज कुल्ला और एक परिपत्र गति में रगड़ जारी है जब तक सतह पूरी तरह से साफ है
  • 2
    सीलेंट को लागू करने से पहले लगभग 3 दिनों के लिए ग्रेउट सूखने की अनुमति दें फिर, सीलेंट को लागू करें इंटरस्टेस लाइन के साथ तरल या स्प्रे ग्रूट सीलेंट की एक पतली परत को लागू करें। सूखी और फिर इसके पर थोड़ा सा पानी छिड़काव करके इसकी अभेद्यता का परीक्षण करें। ठीक से जलरोधक grout यह सुनिश्चित करेगा कि पानी बूंदों में एकत्र करता है।
  • 3
    जवानों को हर क्षेत्र में खुला छोड़ दिया। जैसा कि आप सिलिकॉन पास करते हैं, स्लॉट्स के बीच जल्दी से सिलिकॉन बंदूक को स्थानांतरित करना याद रखें। अधिकांश "गैर-पेशेवर" सिलिकॉन भी धीरे-धीरे लागू होते हैं और दरारें से बाहर निकलना समाप्त करते हैं। याद रखने वाली अन्य सावधानियां:
  • टिप झुका हुआ रखें जैसा कि आप संयुक्त के साथ आगे बढ़ते हैं
  • जिस गति के साथ आप उस बंदूक के ट्रिगर को खींच कर उस मैच से मेल करें जिसके साथ आप संयुक्त साथ बंदूक को स्लाइड करते हैं। ट्रिगर धीरे धीरे या इसके विपरीत खींचते समय आप तेजी से बंदूक स्लाइड नहीं करना चाहते
  • सिलिकॉन लगाने के बाद, "यह फैल" थोड़ी सी दबाव के साथ अपनी अंगुली को सिक्त किया।
  • टिप्स

    • गीला स्पंज के साथ अतिरिक्त grout को हटाने से पहले बहुत सूख होने से बाद में अधिक से अधिक जलाशयों को हटा देना नहीं होगा। इसके अलावा, इसे धुंध के साथ रेत करते हुए (घोल का सूखने के बाद घूंघट को हटाना) यह इसे और अधिक पॉलिश करने की अनुमति देगा (अधिक या कम लकड़ी के sandpapering की तरह)
    • शावर ट्रे पर आकार के कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को रखें और इसे चिपकने वाला टेप से ठीक करने के लिए इसे नुकसान से बचने के लिए।
    • मोर्टार और टाइल आकार के लिए उपयुक्त ट्राउवेल चुनें, और स्पेसर के संबंध में सिफारिशों पर भी ध्यान दें। 3 मिमी या उससे कम spacers का उपयोग करें ताकि आप रेत के बिना grout का उपयोग कर सकें (फैलाने में आसान)।
    • पानी के पाइप के लिए आप टाइल्स को डायमंड टिप के साथ ड्रिल कर सकते हैं। आप txholeyrocks.com (कैटलॉग देखें) पर कोई भी आकार खरीद सकते हैं। उन सभी युक्तियों को आपके पास ज़रूरत है आदेश के 3 दिन बाद, घर पर सीधे मुझे अपना भाला मिला।
    • सुनिश्चित करें कि आप फर्श पर दीवार टाइल का उपयोग नहीं करते हैं दीवारों पर तल टाइलें लागू की जा सकती हैं टाइल्स के आकार के आधार पर और जहां उन्हें इंस्टॉल किया जाएगा, आपको ट्रॉवेल के आकार का चयन करना होगा।
    • याद रखें कि आप कोनों को चोरी नहीं करेंगे, लेकिन आप सिलिकॉन का प्रयोग करेंगे, इसलिए निरंतर रिक्ति रखें।
    • पोटीन का उपयोग न करें, मोर्टार का इस्तेमाल करें और प्रीमिल्ड उत्पादों से दूर रहें।

    चेतावनी

    • एक ही बार में सभी बौछार को न छानना सूखने के बाद आपको पिलाने की जड़ें साफ करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी, लेकिन इसे हटाने से पहले इसे बहुत शुष्क होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि छत पंखा पृथ्वी रिसाव सर्किट से जुड़ा है। ये सुरक्षा उपकरण सस्ती हैं और कई निर्माण मानकों को पूरा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com