बाथरूम टाइल जोड़ों को कैसे साफ करें I

हर 3 से 5 वर्षों में, टाइल जोड़ों में निहित सीलेंट को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। यदि आपके जोड़ों का सीलेंट अभी भी बरकरार है, भले ही वह गंदे या गड़बड़ है, तो आप उसे बदलने की बजाए इसे साफ करने का फैसला कर सकते हैं। प्रारंभ में, यह एक विशिष्ट और नाजुक उत्पाद के उपयोग का मूल्यांकन करता है, और अप्रभावितता के मामले में सबसे आक्रामक रसायनों को सुरक्षित रखता है। आक्रामक रासायनिक एजेंटों का दोहराया उपयोग टाइल जोड़ों को खराब कर सकता है जिससे उन्हें बदलने के लिए मजबूर किया जा सकता है।

सामग्री

कदम

स्वच्छ स्नानगृह ग्रुउट चरण 1 नामक छवि
1
प्रारंभ में, हल्के डिटर्जेंट उत्पादों का उपयोग करके टाइल जोड़ों में गंदगी और ढालना को दूर करने का प्रयास करें।
  • स्वच्छ स्नानगृह ग्रुउट चरण 2 नामक छवि
    2
    50/50 के अनुपात के साथ पानी और सफेद शराब के सिरका का समाधान तैयार करें, या केवल सिरका का उपयोग करें जोड़ों पर मिश्रण को लागू करें और इसे लगभग दस मिनट के लिए काम करें, फिर इसे नरम ब्रिस्टल ब्रश के साथ रगड़ें।
  • स्वच्छ स्नानगृह ग्रुउट चरण 3 नामक छवि
    3



    पेस्टी यौगिक बनाने के लिए बायकार्बोनेट पानी की एक छोटी मात्रा जोड़ें जोड़ों पर मिश्रण को दबाएं और इसे दो मिनट के लिए काम करें। नरम बाल खड़े ब्रश के साथ, जोड़ों को साफ करने के लिए परिपत्र आंदोलन बनाते हैं। फिर उन्हें गंदगी और बाइकार्बोनेट अवशेषों को हटाने के लिए पानी से धो लें।
  • स्वच्छ स्नानगृह ग्रुउट चरण 4 नामक छवि
    4
    नींबू का रस का प्रयोग करें और स्पंज या साफ कपड़े के साथ जोड़ों पर इसे लागू करें। इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर जोड़ों को गर्म पानी से धो लें।
  • अगर केवल पिछले प्रयासों को विफल करना चाहिए, तो विशेष रूप से टाइल जोड़ों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए रासायनिक डिटर्जेंट का उपयोग करें। सुपरमार्केट में एक विशिष्ट उत्पाद, हार्डवेयर स्टोर में या विशेष स्टोर में खोजें।
  • स्वच्छ स्नानगृह ग्रुउट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • टाइल जोड़ों की उपस्थिति और मोल्ड के प्रसार से बचाने के लिए आप विशेष सीलेंट का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि टाइल जोड़ों को साफ करने के बाद फीका कर दिया जाता है, तो आप उन्हें किसी विशेष उत्पाद के साथ फिर से बदल सकते हैं। एक रंगीन सीलेंट का प्रयोग करें जो भविष्य के दाग और रंग की हानि को रोका जा सके।
    • चुने हुए टाइल टाइल सफाई समाधान जो भी हो, उसे एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह क्षति या मलिनकिरण का कारण नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com