कैसे शौचालय क्लीनर के साथ अंतराल को साफ करने के लिए

बाथरूम या रसोई में टाइल जोड़ों में गंदगी और पानी के दाग को हटाने और हटाने में मुश्किल है। हो सकता है कि आपके घर में सामान्य डिटर्जेंट का उपयोग करते हुए आपको गड़बड़ी की सफाई करने में समस्या हो, लेकिन आप ब्लीच का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं? आप दाग और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए एक शौचालय उत्पाद का उपयोग करने की बजाय कोशिश कर सकते हैं - आपको क्लीनर का चयन करना चाहिए जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त है और फिर जोड़ों को ठीक से साफ़ करें आपको यह भी सीखना चाहिए कि घर के इन तत्वों की देखभाल करने के लिए उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ पर रखने के लिए कैसे करें

कदम

भाग 1

शौचालय क्लीनर चुनें
स्वच्छ ग्रूट के साथ शौचालय क्लीनर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ऐसे उत्पाद की तलाश करें जिसमें सोडियम हाइड्रोक्साइड शामिल है अधिकांश शौचालय क्लीनर में यह पदार्थ होता है (इसे भी कहा जाता है कास्टिक सोडा) और सोडियम हाइपोक्लोराइट। ये दो सामग्रियाँ गंदगी और मिट्टी के पात्रों या टाइल से दाग को खत्म करने में सक्षम हैं, साथ ही साथ जोड़ों - हालांकि बड़ी मात्रा में वे जहरीले हैं, वे फर्श और दीवारों के छानने की सफाई के लिए बहुत प्रभावी हैं।
  • आप स्थानीय सुपरमार्केट या DIY स्टोर में सबसे आम ब्रांड के उत्पादों को देख सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक पारिस्थितिकी शौचालय क्लीनर की कोशिश करो खतरनाक रसायनों के निर्यात से बचने के लिए, आप इस प्रकार के उत्पाद के लिए विकल्प चुन सकते हैं। बाजार में कई ब्रांड तथापि सक्रिय तत्व वाहन रसायन शास्त्र के बिना डिटर्जेंट की पेशकश, अगर वे हाइड्रोक्साइड या सोडियम हाइपोक्लोराइट (या इसी तरह की मिश्रित) शामिल नहीं है गंदगी या शौचालय कटोरा के जोड़ों के खिलाफ इतना प्रभावी नहीं हो सकता है देखते हैं।
  • कई सब्जी या खनिज पदार्थों के साथ किया जाता है, वे, नींबू, टकसाल या देवदार के साथ सुगंधित किया जा सकता है आप एक अतिरिक्त बढ़त दे रही है के बाद से इस तरह से जोड़ों गंदगी या नमी की एक कम तीव्र गंध होगा।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ब्लीच वाले शौचालय उत्पाद का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें हालांकि कई लोग जोड़ों पर बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इस तरह के डिटर्जेंट का चयन करते हैं, याद रखें कि यह विषाक्त हो सकता है और टाइल को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ब्लीच सतह से जल-विकर्षक परत को हटा सकता है जो जोड़ों की रक्षा करता है जिससे उन्हें भविष्य के नुकसान के लिए अधिक संवेदनशील होता है, विशेष रूप से स्नान या बाथरूम में पाए जाने वाले।
  • यदि आपने इस तरह के डिटर्जेंट का विकल्प चुनने का फैसला किया है, तो रबर के दस्ताने, नेत्र सुरक्षा, जैसे कि सुरक्षा चश्मा पहनना, और रासायनिक पदार्थ के वाष्पों से बचने से बचने के लिए एक मुखौटा पहनना याद रखें - आपको कपड़े पहनना चाहिए तुम दूर फेंक बुरा मत मानना ​​क्योंकि ब्लीच उन्हें बर्बाद कर सकते हैं
  • भाग 2

    जोड़ों को साफ करें
    स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लीनर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    रिसाव पर डिटर्जेंट का परीक्षण करें संपूर्ण सतह का इलाज करने से पहले, आप उत्पाद को छानने के छोटे से हिस्से पर आज़माएं - एक छिपे कोने का चयन करें या इसे क्षतिग्रस्त हो जाने पर कवर किया जा सकता है।
    • नाली में एक छोटी सी मात्रा डालो और लगभग 5 मिनट प्रतीक्षा करें - अगर कोई स्पष्ट क्षति नहीं है, तो आप बाकी बाथरूम या रसोईघर को साफ करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं
  • स्वच्छ ग्रोउट विद टॉयलेट क्लिनर चरण 5
    2
    Grouting पर उत्पाद को लागू करें और उसे कार्य करें। दरवाजे से दूर के कमरे के क्षेत्र से शुरू करें, ताकि आप एक समय में छोटे वर्गों पर आगे बढ़ सकते हैं, धीरे-धीरे बाहर निकलने की ओर बढ़ रहे हैं यदि आप बाथटब या टैप के आसपास जोड़ों का इलाज कर रहे हैं, तो आपको इस विवरण के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • , टाइल के बीच अंतरिक्ष में डिटर्जेंट की एक छोटी राशि डालो यह अति न करें, अन्यथा हम तरल अपने लक्ष्य में से एक मोटी परत छोड़ देंगे एक समान खुराक छिड़क करने के लिए इतना है कि यह भागने में प्रवेश और धूल या गंदगी को दूर कर सकते हैं।
  • इसे कार्य करने और पांच मिनट तक पोटीन द्वारा अवशोषित करने के लिए - इसे स्पर्श न करें या उसे स्थानांतरित न करें।



  • स्वच्छ ग्रैट विद टॉयलेट क्लिनर चरण 6
    3
    एक टूथब्रश के साथ क्षेत्र ख़त्म करें एक बार जब डिटर्जेंट गंदगी पर दूर चिप मिल गया है, एक टूथब्रश या एक विशेष ब्रश धीरे लाइनों रगड़ ले piastrelle- के बीच बच गया है कि अक्सर दूर बाल से एक कदम पर हैं दूर करने के लिए बहुत कठिन दबाने की कोई आवश्यकता है ।
  • इस तरह से सभी जोड़ों का उपचार करें, जिस पर आपने उत्पाद डाला है- आपको ध्यान देना चाहिए कि वे रंग बदलते हैं और ब्रश के रूप में साफ हो जाते हैं।
  • स्वच्छ ग्रुट विद टॉयलेट क्लिनर स्टेप 7 नामक छवि
    4
    कुल्ला और ध्यान से सूखें। जैसे ही आपने ब्रश का उपयोग कर समाप्त कर लिया है, उतना ही शौचालय क्लीनर के सभी निशान हटाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। यह स्टुक्को पर बहुत लंबा काम नहीं करते हैं, अन्यथा यह उन्हें दाग कर और अवशेष छोड़ सकता है या टाइल्स के रंग को बदल सकता है - उत्पाद से छुटकारा पाने के लिए एक एमओपी या गीले कपड़े का उपयोग करें।
  • अंत में, आपको जोड़ों और टाइल को नरम कपड़े या तौलिया के साथ सूखना चाहिए - एक कपड़े का उपयोग न करें जिससे सतह खरोंच हो।
  • भाग 3

    जोड़ों को उत्कृष्ट स्थिति में रखें
    स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 8 चित्र
    1
    एक शॉवर के बाद एक विंडो क्लीनर ब्रश का उपयोग करें। वर्षा के बाद टाइल वाले सतहों और बाथरूम जोड़ों से पानी निकालने की आदतें करें - ऐसा करने से गंदगी और लीमेस्केल के निर्माण को रोकने में मदद मिलेगी।
    • आप पानी में एक चूषण हुक के साथ पानी लटका कर सकते हैं, ताकि जब भी आप वाशिंग समाप्त कर लें, तो यह हमेशा उपलब्ध होता है - जोड़ों को साफ रखने के लिए परिवार के अन्य सदस्यों को ऐसा करने के लिए कहें।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 9 चित्र
    2
    सीलेंट का उपयोग करें आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि ग्राउटिंग हमेशा सीलिंग उत्पाद को लागू करने से परिपूर्ण है। इस ऑपरेशन के साथ वर्ष में एक या दो बार एक पानी की रक्षा करने वाली सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ें - यह सरल सावधानी स्वच्छ और नई लीक की गारंटी देता है।
  • आप हार्डवेयर और ऑनलाइन में सीलेंट खरीद सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्रोउट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 10 चित्र
    3
    लीक बदलें जब वे क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। आपको लगता है कि बाथरूम या किचन में grouting क्षतिग्रस्त है, फफूंदी या कुछ असाध्य तरह से दिखाई देती है, के रूप में पहले-कि जिस तरह से, आप से बचने कि स्थिति और खराब हो और नहीं हो सकता है अन्य ज्यादा मांग मरम्मत से निपटने के लिए इसे बदलने के लिए प्रयास करें।
  • आप किसी प्रतिस्थापन का मूल्यांकन करने से पहले उन्हें साफ करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं, तो आपको एक नया छिलका लगाने के लिए आवेदन करना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com