फ्लशिंग टैंक को कैसे साफ करें

अप्रिय गंध और बैक्टीरिया के विकास से बचने के लिए फ्लश टैंक को समय-समय पर साफ करना चाहिए। आम तौर पर, यह व्यावसायिक डिटर्जेंट लगाने और धीरे-धीरे सतहों को रगड़ने के द्वारा किया जाता है - जब कैसेट बहुत गंदा होता है, ब्लीच का उपयोग करना आवश्यक होता है शौचालय को साफ रखने के लिए इसे नियमित रूप से साफ करें और बाथरूम सुगंधित हो।

कदम

भाग 1

डिटर्जेंट लागू करें
छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 1
1
टैंक खाली करो सबसे पहले, शौचालय के पीछे स्थित पानी की आपूर्ति वाले वाल्व को बंद करें - फिर बॉक्स में पानी निकालने के लिए फ्लश चलाएं।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 2
    2
    सही प्रकार का डिटर्जेंट चुनें उन स्थितियों को ध्यान में रखें जिनमें टैंक के अंदर स्थित है और यदि यह अपेक्षाकृत साफ दिखता है, तो आप उसी स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं जो आम तौर पर शेष सैनिटरी पर लागू होता है - हालांकि, अगर आप जमा राशि देखते हैं, तो आपको कुछ मजबूत की आवश्यकता होती है।
  • यदि लाइमेस्केल जमा हो, तो शुद्ध सफेद सिरका चुनें।
  • यदि गंदगी और ढालना है, तो आपको ब्लीच या वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 3
    3
    लेबल पर निर्देशों का सम्मान करने वाले डिटर्जेंट डालें। ब्लीच और अन्य वाणिज्यिक उत्पादों को छिड़का या फ्लश किया जाना चाहिए - उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के लिए किटों की दीवारों और नीचे के इलाज का प्रयास करें जहां गंदगी जमा हो गई है। ब्लीच को संभालने के दौरान दस्ताने पहनना याद रखें
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 4
    4
    सिरका चूना पत्थर जमा को भंग करने दें। जब आप encrustations को दूर करना है, प्रक्रिया थोड़ा अलग है तरल को सीधे फ़्लिफ़िंग में ओवरफ्लो पाइप तक डालें और टैंक खाली करने से पहले 12 घंटे तक कार्य करें - इस अवधि के बाद, फ्लश को संचालित करें और सामान्य सफाई के साथ आगे बढ़ें।
  • भाग 2

    टैंक को साफ करें
    स्वच्छ एक शौचालय टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    दस्ताने पहनें बाथरूम और शौचालय आमतौर पर कई जीवाणुओं द्वारा दूषित होते हैं - जो रबर के दस्ताने पर रखे जाने वाले शौचालय की सफाई करने से पहले जो आपको रोगज़नक़ों से बचाते हैं
    • यदि आप ब्लीच का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपकी त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए दस्ताने जरूरी हैं
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक टॉयलेट टैंक चरण 6



    2
    पैन में डिटर्जेंट छोड़ दें रुको जब तक आप अपनी नौकरी के लिए पैकेज पर संकेत के रूप में लंबे समय तक नहीं है। अधिकांश डिटर्जेंट को 10-15 मिनट की आवश्यकता होती है - हालांकि, लेबल पर दिखाए गए समय का सम्मान करना बेहतर होता है।
  • याद रखें कि सफाई शुरू होने से पहले 12 घंटे तक सिरका को कार्य करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 7
    3
    आंतरिक दीवारों को रगड़ें नालियों के अंदर डिटर्जेंट फैलाने के लिए एक ब्रश, एक पुराने ब्रश या अपघर्षक स्पंज का उपयोग करें। अंदर की दीवारों और नीचे पर ध्यान केंद्रित जब तक आप ताजा की एक अच्छी गंध गंध और आप गंदगी और गंदगी के किसी भी दिखाई निशान हटा नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ शौचालय टैंक स्वच्छ 8
    4
    शौचालय फ्लश का संचालन करें एक बार जब आप सभी सतहों को साफ़ कर लें, तो आप पानी वाल्व को फिर से खोल सकते हैं और टैंक को कुल्ला कर सकते हैं। यदि आपने ब्लीच का इस्तेमाल किया है, तो पैन में 4 लीटर गर्म पानी डालें और इसे अनलोड करें।
  • अपनी आँखों की सुरक्षा के लिए आपको सुरक्षा चश्मा पहनना चाहिए क्योंकि आप टैंक में पानी डालते हैं जहां ब्लीच होता है।
  • भाग 3

    टैंक को साफ रखें
    छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 9
    1
    समय-समय पर लीमेस्केल जमा को हटा दें समय के साथ यह खनिज फ्लश में जमा होता है - सप्ताह में एक बार इसे जांचें और, अगर आप जमा देखते हैं, सिरका के साथ एक इलाज करें- इस अम्लीय पदार्थ के साथ बॉक्स भरें, 12 घंटे इंतजार करें और नाली को संचालित करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक स्वच्छ टॉयलेट टैंक चरण 10
    2
    सैनिटरींग गोलियों से सावधान रहें आप उन्हें घर के सामान या सुपरमार्केट के स्टोरों में खरीद सकते हैं और टैंक में एक अच्छी गंध सुनिश्चित करने के लिए तैयार किए जा सकते हैं। यदि आप इन उत्पादों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो ब्लीच से बचें क्योंकि वे आंतरिक तंत्र को कुचलना और नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आप नियमित रूप से कैसेट को साफ करते हैं, तो गोलियां जरूरी नहीं होती हैं
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ एक शौचालय टैंक चरण 11
    3
    एक रखरखाव दिनचर्या सेट करें कई लोग नियमित रूप से शौचालय साफ करते हैं लेकिन टॉयलेट फ्लश की अनदेखी करते हैं - इस गलती में मत आना! एक महीने में कम से कम एक बार टैंक का ख्याल रखना सभी सैनिटरी की पूरी तरह से सफाई करने के लिए - इस पूर्वविवेक के साथ, बाथरूम में ताज़ा और स्वच्छ लग रहा है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com