टाईल्स को सिलाई कैसे करें

स्टुको, टाइल के बीच के अंतराल को भरने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री, कई अलग-अलग रूपों में उपलब्ध है। यदि आप टाइलिंग कार्य के अंतिम चरण में हैं और आप को भरने के लिए तैयार हैं, तो इस विकीहाउ से शुरू करें हम आपको दिखाएंगे कि कैसे अपने पूरक को चुनने के लिए और इसे सही तरीके से लागू करने के लिए (एक पेशेवर और स्थायी रूप प्राप्त करने के लिए)। नीचे लेख के साथ शुरू करो!

कदम

रिग्रेट टाइल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक पोटीन चुनें पोटीन के तीन मुख्य प्रकार हैं: honed, unpolished (या दीवार पर चढ़कर) और epoxy प्रत्येक के पास अलग-अलग फायदे और नुकसान हैं, जो मुख्य रूप से अंतराल के आकार (जिसे लीक भी कहा जाता है) से संबंधित है, जिसे आपको भरना होगा। जब यह सूख जाता है तो स्टुको सिकुड़ता है, इसलिए इस प्रभाव को कम करने के लिए सही का उपयोग करना महत्वपूर्ण है
  • पॉलिश प्लाका का उपयोग लगभग 3 मिमी या अधिक के जोड़ों के लिए किया जाता है सुचारू भराव को पॉलिश संगमरमर या अन्य सतहों पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए जो आसानी से खरोंच हो सकते हैं।
  • स्टुको नहीं honed गैर-भरी भराव के बारे में 3 मिमी या उससे कम के जोड़ों के लिए अच्छा है, यद्यपि एक मिलीमीटर और आधे से भी अधिक जब भी संभव हो तो पॉलिश का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • एपॉक्सी भराव लागू करना ज्यादा कठिन है क्योंकि यह बहुत तेज़ी से सूख जाता है, लेकिन बहुत अधिक समय तक रहता है और दाग नहीं करता है। यह एक बेहतर प्रकार का पोटीन है, उदाहरण के लिए, रसोई काउंटरटॉप्स पर। यदि आप एक epoxy भराव चाहते हैं, तो आपको एक पेशेवर से संपर्क करना चाहिए
  • रिग्रेट टाइल चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी टाईल्स को सील करें टाईल्स को छानने से पहले सील करें यदि वे झरझरा सामग्री जैसे प्राकृतिक पत्थरों या कुछ प्रकार के मिट्टी के पात्र के बने होते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो स्थानीय इमारत सामग्री की दुकान आपको सलाह देने में सक्षम होनी चाहिए।
  • रीग्रउट टाइल चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    प्लास्टर मिश्रण स्क्वायर-टिप ट्रॉवेल या अन्य उपयुक्त उपकरण का उपयोग करते हुए निर्माता के निर्देशों के अनुसार ग्राउट को मिलाएं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका पहले से ही अपने मिश्रण कंटेनर में समाहित पानी के 2 / 3-3 / 4 से शुरू करना है, ग्राउट मिश्रण को जोड़ने, मिश्रण करें और फिर बाकी के पानी को एक समय में थोड़ा जोड़ दें निरंतरता सही है। जब आप एक गेंद बनाने में अधिक या कम सक्षम होते हैं तो निरंतरता सही है
  • ऐसे कई योजक भी हैं जो आप अपने पोटीन के साथ खरीद और मिश्रण कर सकते हैं। ये दाग को कम करने में मदद कर सकते हैं, नारियल के जीवन को आगे बढ़ा सकते हैं या अन्य उपयोगी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपके लिए क्या उपलब्ध है यह जानने के लिए अपनी स्थानीय भवन सामग्री की दुकान से बात करें
  • स्क्वाको को मिलाकर (सूखने के बाद) सूखने के लिए लगभग 10 मिनट और फिर संकुचन की समस्याओं को कम करने में मदद करने के लिए इसे फिर से मिलाएं। कम से कम आप कम समय खो देंगे, इसलिए आरंभिक रूप से व्यवस्थित करें।
  • ईपीओ भराव अविश्वसनीय रूप से तेजी से सूख जाता है यदि आप एपॉक्सी पोटीनी का उपयोग कर रहे हैं, तो बस थोड़ी सी राशि छोड़ दें और बाकी को फ्रीजर में डाल दें। यह फ्रीज हो जाएगा, लेकिन जब आप इसे कमरे के तापमान पर वापस लाएंगे तो उसे तुरंत पिघलना चाहिए
  • रिग्रउट टाइल चरण 4 नामक छवि
    4
    पोटीन को लागू करें हार्ड रबड़ ट्रॉवेल का उपयोग करना (जो आपको भवन निर्माण सामग्री के स्थानीय स्टोर में मिल सकता है), 45 डिग्री के कोण पर ट्रावेल को पकड़कर रखें और अपनी टाईल्स की पूरी सतह पर छिलके को फैलाएं। अंतराल में घास काटने की मशीन लागू करने के लिए angled trowel ले जाएँ।
  • एक बार पूरे क्षेत्र को कवर करने की कोशिश मत करो - बजाय, लगभग 2 से 4 वर्ग मीटर के क्षेत्र में काम करें। एक बार जब आप उस क्षेत्र में आवेदन करना समाप्त कर लें, तो दूसरे क्षेत्र पर जाएं। कुछ सफाई कार्य करने से पहले बहुत ज्यादा समय खर्च न करें
  • किसी विस्तार के जोड़ों पर नारियल को लागू न करें। ये फर्श या दीवार के किनारे पर, और विशेष रूप से उन जगहों पर हैं जो पानी के संपर्क में हैं, जैसे कि बाथटब के किनारे पर।
  • रीग्रउट टाइल शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    अतिरिक्त भराव निकालें एक गिलास वाइपर या रबर कंडोम का उपयोग करना एक बहुत ही इच्छुक स्थिति में है, टाइल की सतह से अतिरिक्त grout को समाप्त करता है। इसे जोड़ों से हटाने और कोनों को विशेष ध्यान देने से सावधान रहें।
  • एक अन्य विकल्प का उपयोग विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए स्पंज को ग्रउट के लिए करना है। इसे गीला करो, और धीरे-धीरे अतिरिक्त रगड़ें, हर छोटी पोंछ के बाद स्पंज की सफाई करें।
  • रीग्रउट टाइल शीर्षक वाली छवि 6



    6
    पोटीन को पकड़ बनाने की अनुमति दें पलंग को शुरू करने के लिए दो मिनट का समय दें
  • रीग्रउट टाइल शीर्षक वाली छवि 9
    7
    सतह को साफ करें टाईल्स से ग्राउट अवशेषों को साफ करें पोटीन के लिए स्पंज का प्रयोग करें, उसे गीला कर दें (लेकिन इसे टपकाव से रोकें) और पूरी सतह को साफ करें।
  • अगर साफ़ करना विशेष रूप से सफाई करने के लिए प्रतिरोधी है, तो स्पंज के साथ बुनियादी सफाई के एक या दो चक्रों के बाद टाइल पर एक साटन नैपकिन जाता है। थोड़ा नम स्पंज का प्रयोग करें ताकि जितनी जल्दी हो सके टाइलें गीली हो जाएं, और फिर तौलिया का उपयोग करें।
  • रीग्रउट टाइल शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    8
    प्लास्टर को पूरी तरह से सूखने का समय दें। निर्माता के निर्देशों के मुताबिक, grout पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें। यह जो कुछ वे सुझाते हैं उससे थोड़ा अधिक समय दें, यह सुनिश्चित करें।
  • रेगआउट टाइल शीर्षक वाली छवि 11
    9
    विस्तार जोड़ों को समाप्त करें। अपेक्षित गोलाकार आकार प्राप्त करने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करके विस्तार जोड़ों को भरने के लिए सीलेंट का उपयोग करें।
  • रीग्रउट टाइल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक मुहर लगानेवाला लागू करें ग्राउट और टाईल्स के निपटान के बाद, कम से कम 24 घंटों के लिए सूखने पर ग्राउट मुहर लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार है। इससे फफूंदी के गठन को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • टिप्स

    • कुछ पुराने टाइलों पर नारियल बनाने की कोशिश करें कुछ पुरानी टाइलें या टाइलों के टुकड़े को कहीं और फैलाएं और उन्हें पलायन करने का प्रयास करें। अपनी नई महंगी मंजिल से यह करने से बेहतर है यह सूख गया है के बाद grouting को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है।

    चेतावनी

    • ग्राउटिंग एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाता है तो निकालना बहुत मुश्किल होता है।
    • एक बहुत अच्छा grouting बनाने की कोशिश करने के लिए, आपको सभी छेद भरना पड़ता है, प्लास्टर को टाइल के बीच फिसलने से पानी को रोकने के लिए होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com