एस्केप रूट्स का रंग कैसे बदलें I

जैसे-जैसे समय लगता है, टाइल्स के बच निकलने के मार्गों का प्लांट अपने मूल रंग को खो देता है और गंदगी इकट्ठा करता है - एक ऐसा पहलू जो कई लोगों को नफरत करता है आप पाउडर के रंग को बदलकर भागने के मार्गों के खराब पहलू को दूर कर सकते हैं। आप तय कर सकते हैं कि क्या गहराई को पेंट करने के लिए या गहराई में साफ करें, भले ही न तो सिस्टम तेजी से पर्याप्त हो।

कदम

विधि 1

स्टुको पेंटिंग
1
प्लास्टर के लिए एक पेंट चुनें अक्सर यह तय किया जाता है कि वह प्लास्टर को रंग देने का निर्णय लेता है क्योंकि इसकी मूल चमक को गहरा और गंदा हो गया है। इसे अपने मूल रंग में वापस लाने के बजाय, आपको उस रंग की तलाश करनी होगी जो दरारें और बुढ़ापे के संकेतों को कवर करती है। यद्यपि यह अजीब लग सकता है, सबसे सामान्य प्लास्टर रंग वे होते हैं जो गंदगी के रंग के करीब होते हैं, इसलिए अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी कि समय के साथ फिर से पीला हो सकता है।
  • हल्के रंग भरने वाले मुखौटे और टाइल के साथ मिश्रण करते हैं, जबकि अंधेरे उन्हें बाहर खड़े होते हैं और काफी साफ होते हैं।
  • यदि संभव हो तो, प्लास्टर पेंट्स को चुना जाना चाहिए, जो कि अंतिम सीलिंग चरण से बचने के लिए एक सीलिंग फ़ंक्शन भी है।
  • 2
    टाईल्स और एस्केप मार्गों की छिलका साफ करें। सफाई के लिए उपकरण ले लो और एक छोटे से कोहनी तेल के साथ हथियारों से लैस करें, क्योंकि इससे पहले कि आप को पूरी तरह साफ करने की आवश्यकता होती है, किसी भी मोल्ड को खत्म करने के लिए, पानी में पतला ब्लीच का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर यह बहुत सहज नहीं है, तो आपको दीवारों पर टाइलों के लिए और फर्श पर उन दोनों के लिए गीला स्पंज या ब्रश का उपयोग करना होगा। आप पोटीन पेंट को गीली सतह पर लागू नहीं कर सकते हैं, इसलिए इसे कम से कम 30 मिनट इंतजार करना आवश्यक है।
  • 3
    प्लास्टर पेंट लागू करें कुछ किट्स को एक छोटे से ब्रश applicator के साथ आपूर्ति की जाती है, अन्यथा एक बहुत छोटी, हार्ड ब्रशल ब्रश का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ब्रश को पेंटिंग में डुबोया जाता है और उसके बाद केवल बचने वाले मार्गों पर ध्यान से पारित किया जाता है। पेंटिंग स्थायी है, और एक बार सूखने पर इसे टाइलों से नहीं हटाया जा सकता है, इसलिए इसे बचने के मार्गों पर डालते समय बहुत सावधान रहना आवश्यक होता है और टाइल पर किसी भी प्रकार की धुंध को तुरंत साफ करते हैं।
  • 4
    अधिक हाथों पर स्विच करें परिणाम के आधार पर आप प्राप्त करना चाहते हैं, आपको एक से अधिक कोट रंग देने की आवश्यकता हो सकती है। इन मामलों में पहले कोट के लिए कम से कम 24 घंटे इंतजार करना सूखना आवश्यक है और फिर आप दूसरी कोट हमेशा ध्यान देकर पास कर सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में ध्यान से रंगों के साथ अनजाने टाईल्स को गंदे नहीं लिया जाना चाहिए।
  • 5
    प्लास्टर सील करें कुछ fillers grout और सीलेंट के मिश्रण का नतीजा है, लेकिन आमतौर पर grout को खत्म करने के लिए विशेष तेल आधारित सीलेंट की आवश्यकता होती है। यह कदम वातावरण और क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो अक्सर पानी के संपर्क में होते हैं (उदाहरण के लिए बाथरूम में या रसोई के सिंक के पास) भागने के मार्गों के प्लास्टर पर आवेदन के लिए, बस चयनित सीलेंट के पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 2

    प्लास्टर सफाई
    1
    एक अपघर्षक समाधान चुनें स्टुको, विशेष रूप से बचने के मार्गों में, समय के साथ बहुत सारी गंदगी जमा होती है। इस प्रकार, ग्राउट की मलिनकिरण की डिग्री के आधार पर विभिन्न प्रकार के सफाई समाधानों का उपयोग करना आवश्यक होगा। प्रकाश मदिरा के लिए, एक पेस्ट बनाने के लिए बाइकार्बोनेट और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का संयोजन उपयोग किया जाता है। अधिक स्पष्ट discolorations के लिए, एक ऑक्सीजन ब्लीच इस्तेमाल किया जाता है।



  • 2
    एक प्रारंभिक सफाई करें घर्षण धोने के दौरान आगे काम से बचने के लिए, गहरी सफाई के लिए आगे बढ़ने से पहले अधिक सतही सफाई की जाती है। पानी और ब्लीच का मिश्रण ढालना और किसी भी संचित मिट्टी को खत्म करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • 3
    डिटर्जेंट लागू करें प्रतिबंधित क्षेत्रों (एक समय में लगभग 1 वर्ग मीटर) पर कार्य करना, डिटर्जेंट को ग्रेउट के लिए लागू किया जाता है। इसे 3-5 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, ताकि थोड़ा सूखने से घर्षण चरण की सुविधा मिल सके।
  • 4
    बच मार्गों को साफ़ करें घर्षण सफाई करने के लिए यह एक नया टूथब्रश (बेहतर अगर इलेक्ट्रिक) का उपयोग करने के लिए उचित है, जिसके साथ गंदगी को निकालना है। इस चरण में कुछ समय लगता है, इसलिए हार न दें, अगर आप तुरंत परिणाम न देखें। स्वच्छ पानी और एक राग का उपयोग सफाई अवशेषों को हटाने के लिए किया जाना चाहिए, इसलिए डिटर्जेंट को साफ करें यदि आवश्यक हो।
  • 5
    नारियल को साफ करने के लिए जारी रखें ऊपर वर्णित विधि के बाद, हमें उस बिंदु से बाहर भागने के मार्गों को साफ करना जारी रखना चाहिए जिसमें हमने शुरू किया था डिटर्जेंट को छोटे क्षेत्रों में लागू करें, इसे कार्य करें, और इसे ब्रश करें जब तक आप साफ, स्पष्ट और चमकदार भागने वाले मार्गों को नहीं देखते।
  • 6
    नौकरी समाप्त करें एक बार वांछित परिणाम हासिल हो जाने के बाद, केवल साफ और रंगीन भागने के मार्गों के साथ, डिटर्जेंट के किसी भी अवशेष को हटाने के लिए अंतिम सफाई की जानी चाहिए। एक वर्ष में एक सीलेंट लागू करने के लिए सलाह दी जाती है, इसलिए संभव है कि ग्राउट की रक्षा के लिए तेल आधारित सीलेंट का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • यदि grout को ठीक से सील नहीं किया गया है, तो आप एक तकनीशियन को यह जांचने के लिए कह सकते हैं कि इसकी मलिनकिरण या छूट भी अधिक गंभीर क्षति के कारण हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com