डिशवॉशर में चीनी चीनी मिट्टी के बरतन धोने के लिए कैसे

चीनी मिट्टी के बरतन मिट्टी के बर्तनों अपनी नाजुक सुंदरता के लिए जाना जाता है और महान cautela- के साथ संभाला जाना चाहिए, हालांकि लगभग सभी मामलों में यह हाथ से धोने के लिए आवश्यक है, सही तैयारी के साथ, आप कभी कभी डिशवॉशर उपयोग कर सकते हैं। यदि आप यह दूसरा विकल्प चुनते हैं, सावधानी के साथ आगे बढ़ें और केवल कभी-कभी, उपकरण को इस सामग्री को पहनने या हानि पहुंचाने से रोकने के लिए - विकल्प हाथ धोना है, इस प्रकार उचित भंडारण सुनिश्चित करें

कदम

भाग 1

चीनी चीनी मिट्टी के बरतन और डिशवॉशर का मूल्यांकन करें
इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवशेर चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या डेश्वेशर के लिए चीनी मिट्टी के बरतन काफी मजबूत है इसे देखने के लिए जांचें कि क्या यह उपकरण में धोया जा सकता है। यह सामग्री दो प्रकारों में विभाजित की जा सकती है: चीनी चीनी मिट्टी के बरतन और हड्डी चीन, और दोनों प्रकार के उच्च तापमान पर निकाल दिया जाता है - यह प्रक्रिया उन्हें काफी टिकाऊ और गैर-छिद्रपूर्ण बनाती है, जिसका अर्थ है कि वे कभी-कभी डिशवॉशर वॉशिंग चक्र का सामना करने में सक्षम हैं।
  • हाल ही में उत्पादित एक - पिछले 10-15 वर्षों में - उपकरण में धुलाई का विरोध कर सकते हैं - कुछ निर्माताओं के तल पर एक प्रतीक है जो इंगित करता है कि व्यंजन सुरक्षित रूप से इस तरह से धोया जा सकता है।
  • यदि चीनी मिट्टी के बरतन में सोने या प्लैटिनम में नाजुक खत्म होते हैं, तो आपको विशेष रूप से हाथ धोने के साथ आगे बढ़ना चाहिए, अन्यथा सजावट विलुप्त हो सकती है या उच्च तापमान पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकती है।
  • 20 वर्ष से अधिक आयु वाले इस सामग्री के ज्यादातर सामान डिशवॉशर के लिए बहुत नाज़ुक होते हैं या सजावट और डिजाइन हैं जिन्हें विंटेज माना जाता है - आपको इसे आक्रामक धोने से हानिकारक जोखिम का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा, अगर यह परिवार के सदस्य का विरासत है, तो आपको इसे हाथ से सफाई पर विचार करना चाहिए।
  • एक डिशवशेर चरण 2 में क्लीन फ़िन चाइना नाम वाला छवि
    2
    जांचें कि क्या उपकरण को नाजुक धोने की आवश्यकता है बाजार में अधिकांश नवीनतम मॉडल चीनी चीनी मिट्टी के बरतन के लिए विशिष्ट धो चक्र से लैस हैं - यह जांचें कि तुम्हारा भी इसका मालिक है या नहीं
  • आपको यह भी विचार करना चाहिए कि उपकरण व्यंजन और सामान्य व्यंजनों के साथ कितना आक्रामक है - यदि आप अधिक तीव्रता से धुलाई करते हैं, तो यह चीनी मिट्टी के बरतन का सम्मान करने की संभावना नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवशेर चरण 3
    3
    एक तरल डिटर्जेंट का प्रयोग करें जिसमें नींबू या ब्लीच शामिल नहीं है। बाजार पर एक तटस्थ तरल उत्पाद की तलाश करें, क्योंकि पाउडर उत्पाद बहुत अधिक दानेदार और घर्षण हैं। Dishwashing डिटर्जेंट का डिशवॉशर में कभी भी उपयोग न करें, अन्यथा आप उपकरण को तोड़ सकते हैं, साथ ही मशीन के प्लेटों और दीवारों पर अमिट दाग छोड़ सकते हैं।
  • नींबू खुशबू या ब्लीच के साथ तरल उत्पादों से बचें, क्योंकि इन पदार्थों की अम्लता चीनी मिट्टी के बरतन सतह को बर्बाद कर सकती है।
  • भाग 2

    डिशवॉशर में चीनी चीनी मिट्टी के बरतन को धो लें
    एक डिशवशेर चरण 4 में क्लीन फ़िन चाइना नामक छवि
    1
    गर्म पानी और एक रबर रंग का उपयोग कर खाद्य अवशेषों को कुल्ला। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि चीनी मिट्टी के बरतन पर बहुत लंबे समय तक खाना कण न छोड़े, अन्यथा एसिड मौजूद सतह की तामचीनी का उपभोग कर सकता है। यदि आप को तुरंत इसे धोने का समय नहीं है या कम से कम अवशेषों को जल्द से जल्द हटाने की कोशिश करें तो गर्म पानी से क्रॉकरी को कुल्ला।
    • खाद्य स्क्रैप को हटाने के लिए कटलरी का उपयोग न करें, अन्यथा आप सामग्री को खरोंच या बर्बाद कर सकते हैं - इसके बजाय, एक रबड़ के रंग का गर्म पानी का उपयोग करें और सतह से अवशेषों को धीरे से हटा दें।
  • एक डिशवशेर चरण 5 में क्लीन फ़िन चाइना नामक छवि
    2
    उपकरण में ध्यान से व्यंजन डालें। उन दोनों के बीच स्पेंसर समान रूप से इतना है कि वे एक दूसरे को धोने के चक्र के दौरान नहीं हरा सकते - यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक प्लेट और कप को अपने स्थान पर मजबूती से रखा गया है ताकि यह अन्य तत्वों को नहीं ले जा सके या स्पर्श न करें। यदि कुछ व्यंजन बहुत स्थिर नहीं होते हैं, तो यह एक और प्लेट मार सकता है, जिससे विघटित होने या क्षतिग्रस्त होने का खतरा हो सकता है।
  • चीनी मिट्टी के बरतन के साथ कटलरी जैसे छोटी वस्तुओं को धोने से बचें- यदि संभव हो तो, अन्य व्यंजन और कटलरी को अलग रखें जब आप उन्हें डिशवॉशर में डाल दें या किसी अन्य धोने के चक्र के साथ आगे बढ़ें।
  • एक डिशवशेर चरण 6 में क्लीन फ़िन चाइना नामक छवि
    3
    सबसे छोटा और सौम्य धोने सेट करें इस तरह, बहुत तीव्र गर्मी के लिए व्यंजन का विषय नहीं है उपकरण मॉडल के आधार पर, सुखाने चरण से पहले इसे बंद करना आवश्यक हो सकता है - इस तरह, सामग्री पर लियोमेस्क जमा से बचें और गर्मी से व्यंजनों की रक्षा करें।
  • आपको डिशवॉशर से व्यंजन हटाने चाहिए और उन्हें उच्च तापमान के कारण संभावित नुकसान से बचने के लिए एक डिश तौलिया के साथ हाथ से सूखना चाहिए।
  • भाग 3

    हाथ से चीनी चीनी मिट्टी के बरतन धो लें


    एक डिशवॉशर चरण 7 में क्लीन फ़िन चाइना नामक छवि
    1
    तुरंत क्रॉकरी साफ करें सुनिश्चित करें कि खाद्य कणों चीनी मिट्टी के बरतन पर लंबे समय तक नहीं रहते हैं क्योंकि एसिड danneggiarla- भी गर्म पानी में रात भर में सोख करने के लिए डालने से बचना चाहिए कर सकते हैं, क्योंकि इस प्रक्रिया को कमजोर करते हैं। आस्तीन ऊपर रोल और तुरंत जैसे ही आप समाप्त कर usarla- इस कदम भोजन के निशान बिना किसी कठिनाई के अलग करने के लिए अनुमति देता है और बर्तन को नुकसान का खतरा नहीं चला यह धोने के लिए लगे हुए।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवशेर चरण 8
    2
    अंगूठियां और गहने निकालें जो आप अपने हाथों में ले आएँ जब आप इसे धो लें, तब कंगन और अंगूठियां इस नाजुक सामग्री को हिट या खरोंच कर सकती हैं।
  • आपको सिंक के नीचे एक रबड़ की चटाई या मोटी तौलिया भी डालनी चाहिए ताकि धुलाई के दौरान छींटे या बंप से व्यंजनों को सुरक्षित किया जा सके।
  • यदि आपके पास एक डबल सिंक है, तो दो ट्रे में से किसी एक को टैप करें, ताकि व्यंजनों के साथ इसे उतारा न जाए।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवशेर चरण 9
    3
    नाजुक टूल का प्रयोग करें, जैसे स्पंज या प्लास्टिक ब्रश ऐसी सामग्री के लिए विकल्प चुनें जो सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।
  • धातु वाले से बचें, जैसे स्टील की ऊन या स्पंज को अपघर्षक पक्ष के साथ- कभी धातु कटलरी के साथ चीनी मिट्टी के बरतन के टुकड़े न करें, अन्यथा इसे बर्बाद कर दें
  • छवि को साफ फइन चाइना नामक एक डिशवशेर चरण 10 में दर्शाया गया है
    4
    हर टुकड़े को अलग-अलग गर्म पानी और हल्के तरल डिटर्जेंट से धो लें। एक-दूसरे के ऊपर विभिन्न व्यंजनों को ढेर न करें, लेकिन उन्हें रसोई काउंटर पर एक-एक करके रखें- गर्म पानी का उपयोग करें और नींबू या ब्लीचिंग एजेंटों के बिना एक सफाई उत्पाद।
  • प्रत्येक तत्व धोने और धीरे-धीरे सतह को रगड़ने के लिए हर समय आवश्यक रखना और सावधानी से इसे खरोंच से बचने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवाशेर चरण 11
    5
    कॉफी या चाय के दाग के लिए एक प्रकाश अपघर्षक एजेंट लागू करें। अगर चीनी मिट्टी के बरतन इन पेय के साथ गंदे हो गए हैं, तो आपको नाजुक उत्पाद जैसे कि बिकारबोनिट और थोड़ा पानी के साथ सभी निशानों को खत्म करना होगा।
  • आप लीमेस्केल जमा से छुटकारा पा सकते हैं जो जब आप डिशवॉशर में व्यंजन धोते हैं या जब आप सतह पर स्थिर पानी छोड़ते हैं - इस उद्देश्य के लिए, आपको पानी के साथ पतले सेब के सिरका का उपयोग करना पड़ता है
  • इमेज का शीर्षक है क्लीन फइन चाइना इन द डिशवशेर चरण 12
    6
    बर्तन वायु में बाहर सूखा या एक नरम चाय तौलिया का उपयोग करें। जब भी आप प्रत्येक आइटम धो रहे हैं, इसे लकड़ी या प्लास्टिक की नाली में रखकर इसे सूखने के लिए रखें - आप नरम कपड़े का उपयोग करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी से भी पूछ सकते हैं।
  • एक बार पूरी तरह से सूखने के बाद, एक तत्व और दूसरे के बीच क्रॉसरी इंटरस्पोजिंग टिशू, पेपर doilies या कॉफी फिल्टर को रखें- इस तरह से, खरोंच को रोकने और छिड़कना। चीनी मिट्टी के बरतन सिपाइयों को ढेर या फांसी न दें
  • अगर आप इस क्रॉकरी सेवा का वर्ष में एक बार से कम समय का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे हर 12 महीनों तक अपने ग्लॉस और पेंट सजावट के संरक्षण के लिए धोना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com