सही टेबल सेवा कैसे चुनें

घर की स्थापना करते समय तालिका सेवा का चयन करना सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है आप शादी से पहले शादी सूची में शामिल कर रहे हैं, आप मौजूदा बदलना चाहते हैं, या घर जाने के बाद इसे फिर से स्थापित करना चाहिए, याद अपनी पसंद निर्धारित करता है कि क्या आप कई वर्षों के लिए हर दिन का उपयोग करें। इस प्रक्रिया में विचार करने के लिए महत्वपूर्ण सौंदर्य, आर्थिक और व्यावहारिक कारक हैं, लेकिन शुरुआती बिंदु उन व्यंजनों की सेवा है जो आपके पास पहले से ही हैं।

कदम

1
वर्तमान में अपने कब्जे में सेवा पर विचार करें क्या यह आपके लिए महत्वपूर्ण है कि नये व्यंजन पुराने व्यंजनों से मेल खाता है? अगर जवाब सकारात्मक है, तो आपको सामग्री, रंग या सजावट के संदर्भ में कुछ समन्वित होना चाहिए। जब तक आप वास्तव में वर्तमान में सेवा नापसंद करते हैं, तो विचार करें कि आप इसका उपयोग कैसे जारी रख सकते हैं और इसे एक नए के साथ एकीकृत कर सकते हैं।
  • 2
    जांचें कि आप नए टुकड़ों का उपयोग कैसे करना चाहते हैं क्या आप नियमित रूप से उन्हें बाहर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं? इस मामले में आपको कम सामान्य लेकिन अटूट सामग्री, जैसे धातु या टुकड़े टुकड़े करना चाहिए - यदि आप उन्हें छुट्टियों के औपचारिक रात्रिभोज में ही दिखाना चाहते हैं, तो आप एक ऐसी सेवा खरीद सकते हैं जो इस अवसर के माहौल से मेल खाती है।
  • 3
    दर यदि आप एक पूर्ण सेवा चाहते हैं या नहीं क्रॉकरी आमतौर पर पांच कवर के टुकड़े (औपचारिक अवसरों के लिए) या चार टुकड़ों (अनौपचारिक लोगों के लिए) में बेचा जाता है। सावधानी बरतें कि क्या आप चाहते हैं कि आप सभी व्यंजन इस तरह से मेल करें, क्योंकि अधिकांश रिटेलर सेवाएं प्रदान करते हैं "खुला स्टॉक", जिसका मतलब है कि आप पूरी तरह से सेट के बजाय कुछ आइटम खरीद सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अलग-अलग रंग, बनावट, सजावट और आकृतियों का मिश्रण और मेल कर सकते हैं।
  • 4
    तय करें कि आप औपचारिक या अनौपचारिक सेवा चाहते हैं शायद, यह आवश्यक नहीं है उपकरणों में से प्रत्येक के लिए एक पूरा सेट है करने के लिए है, हालांकि सिद्धांत में imponga- की परंपरा है, वहाँ है, हालांकि आकस्मिक अवसरों के लिए व्यंजन, जबकि अनौपचारिक लोगों और अधिक नाजुक हैं, मजबूत और हर रोज इस्तेमाल के लिए बने हैं चौड़ा "ग्रे क्षेत्र" दो प्रकारों के बीच यदि आप एक अच्छा सजावटी पैटर्न पाते हैं, तो आप केवल एक टिकाऊ और सुरुचिपूर्ण सेवा खरीद सकते हैं।
  • 5
    ताकत, कीमत और इच्छित उपयोग के आधार पर सामग्री चुनें औपचारिक सेवाएं चीनी मिट्टी के बरतन और इन दोनों में बनाई जाती हैं हड्डी चीन, जबकि हर रोज इस्तेमाल के लिए सिरेमिक या टेराकोटा में हैं
  • चीनी मिट्टी के बरतन सबसे मुश्किल सिरेमिक है - हालांकि, हड्डी चीन की एक समान ताकत है, क्योंकि यह ऑक्सी-हड्डी राख के साथ मजबूत है। दोनों सामग्री अपेक्षाकृत महंगे हैं और अक्सर माइक्रोवेव या डिशवॉशर में नहीं रखा जा सकता है, क्योंकि प्रतिस्थापन भागों को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि वे टूट जाते हैं कई निर्माताओं चीनी मिट्टी के बरतन या हड्डी चीन में सेवाएं बनाती हैं जो डिशवाशर, माइक्रोवेव और ओवन में उपयोग के लिए सुरक्षित हैं।
  • अनौपचारिक क्रॉकरी प्रतिरोधी होना चाहिए, डिशवाशिंग के लिए सुरक्षित है और सिद्धांत में 200-260 डिग्री सेल्सियस तक ओवन में विरोध करना चाहिए। ये उत्पाद आमतौर पर चीनी मिट्टी के बरतन पत्थर के पात्र या टेराकोटा (माजोलिका, सिएरामिक फ्रैंज़ा, डेल्फ़्ट, creamware) और चीनी मिट्टी के बरतन या हड्डी चीन की तुलना में कम महंगे हैं - हालांकि, अनौपचारिक चीन और सस्ते हड्डी चीन से बने होते हैं बहुत आम हो रहे हैं
  • भाग 2

    चुनें टुकड़े आप की तरह
    1
    अपनी आवश्यकताओं और कमरे के सामान के आधार पर रंग योजना चुनें पूरी तरह से सफेद सेवाएं हमेशा बहुत लोकप्रिय हैं क्योंकि आप उन्हें डिशवॉशर में डाल सकते हैं, वे फीका नहीं होती हैं, वे अधिकांश उपकरणों से मेल खाती हैं, वे खाना बनाते हैं और वे शैली से बाहर नहीं जाते हैं हालांकि, आप रंगीन व्यंजनों का चयन भी कर सकते हैं, भोजन कक्ष या रसोई के साथ समन्वित - व्यंजन सजाया या सादे हो सकते हैं।
    • यदि डाइनिंग रूम चमकीले रंगों में सजाया जाता है, तो तटस्थ रंग के व्यंजन पूरी तरह से मेल खाते हैं - इसके विपरीत, अगर सामान एक समान नहीं हैं, तो आप एक सौंदर्य स्पर्श के रूप में चमकीले रंग की सेवा को शामिल कर सकते हैं।
    • जब आप सजाया हुआ सेट का मूल्यांकन करते हैं, तो अत्यधिक प्रभाव से बचने के लिए कुछ ठोस रंग तत्वों को खरीदें "बारोक"। याद रखें कि कुछ सुशोभित प्लेटें decals या हस्तांतरणीय के साथ बनायी जाती हैं - आप उन्हें हाथ से धोना चाहिए ताकि उन्हें आने से या लुप्त हो जाना बंद हो। सोने या अन्य धातु प्रोफाइल के साथ व्यंजन माइक्रोवेव में नहीं रखा जाना चाहिए
  • 2
    विभिन्न आकार और बनावट चुनें, खासकर यदि आप विशेष नोट जोड़ना चाहते हैं हालांकि दौर और चिकनी व्यंजन सबसे आम और बहुमुखी हैं, वे भी ऊब सकते हैं - आपके संग्रह में बहुत सुधार किया जा सकता है आकार और बनावट में असाधारण पूरक टुकड़ों की एक श्रृंखला के लिए धन्यवाद। यह हमेशा के लिए अलग सामग्री या सजावट का हिम्मत और चुनने का सही अवसर है।
  • वेबसाइटों पर जाएं और प्रेरणा के लिए जापानी उपकरण पत्रिकाओं को पढ़ें - आप नियमित रूप से उपयोग किए जाने वाले आकार, रंग, बनावट की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ क्रॉकरी देख सकते हैं



  • 3
    सही आकार की सेवाओं का चयन करने के लिए टेबल और स्थान उपलब्ध कराएं। हालांकि प्रत्येक टुकड़े के लिए अनुमानित मानक व्यास हैं, फिर भी बड़ी परिवर्तनशीलता है।
  • यदि आप बड़ी प्लेटों का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो कैबिनेट और डिशवॉशर के अंदर की जगह को मापें - उदाहरण के लिए, एक 30 सेमी डिश अक्सर सामान्य 30 सेमी कैबिनेट में फिट नहीं होता है। इसके अलावा, कुछ लोगों का मानना ​​है कि बड़े व्यंजन ज्यादा खा सकते हैं, जबकि दूसरों को लगता है कि खाली जगह बहुत सुंदर है।
  • 4
    विचार करें कि आपको क्या चाहिए कवर प्रत्येक के लिए आपको 2-3 प्लेटें, 2 कप, ढक्कन के साथ एक छोटे ट्यूरेन, 1 डेसर्ट प्लेट और 1 चाय / कॉफी सेट की आवश्यकता होती है। यह आवश्यक नहीं है कि वे सभी एक-दूसरे के साथ मिलकर संयुक्त हैं, आप अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने और बहुत हद तक आकार, रंग और बनावट का चयन करने के लिए उनका लाभ उठा सकते हैं।
  • भाग 3

    खरीद के साथ आगे बढ़ें
    1
    एक बजट सेट करें क्रॉकरी जरूरी महंगी नहीं है, लेकिन यदि आप बहुत सारे टुकड़े खरीदते हैं, तो कुल बिल तेजी से बढ़ता है - हालांकि, यह उन खरीदारियों में से एक है जो कहने योग्य है "जो अधिक खर्च करते हैं, कम खर्च करते हैं"। यदि आप कई सालों से हर दिन टेबलवेयर का उपयोग करने की आशा करते हैं, तो आपसे कुछ खरीद लें और अन्य चीजों पर पैसे बचाने की कोशिश करें।
  • 2
    रात के खाने पर मेहमानों की मात्रा के लिए पर्याप्त सीटें खरीदें आमतौर पर, इसका मतलब है कि 12-व्यक्ति सेवाओं को खरीदना एक मध्यम आकार की पार्टी के लिए पर्याप्त टेबलवेयर प्रदान करने में सक्षम है। आप वित्तीय कठिनाई में हैं, एक सेवा है जो कि इस मामले में below- में संग्रह विस्तार करने के लिए अपने परिवार और मुद्रा को पूरा करती है खरीदता है,, बर्तन जाता है कि उत्पादन से बाहर नहीं डाल की एक श्रृंखला खरीदने के लिए सुनिश्चित हो अन्यथा सेवा को पूरा करने में बड़ी कठिनाई का सामना।
  • 3
    खुदरा विक्रेताओं पर कुछ सटीक शोध करें आपको आश्चर्य है कि कितने भंडार जाहिरा तौर पर विश्वसनीय घरेलू उदाहरण के लिए ज्यादा नहीं बल्कि negative- समीक्षा के लिए हो सकता है, आपके आदेश को क्रियान्वित करने के लिए छह महीने की आवश्यकता है, कुछ आइटम्स परिवहन के दौरान टूट रहे हैं, दुकानदार की वापसी और इतने पर स्वीकार नहीं किया। आप शादी की एक सूची संकलन रहे हैं, तो बहुत cauto- हो कुछ खुदरा विक्रेताओं एक सूची से की गई खरीद का सम्मान नहीं की बुरी प्रतिष्ठा है, और जब ग्राहक की शिकायत है, वे सिर्फ क्रेडिट कार्ड पर गुमनाम रूप से प्रतिपूर्ति।
  • टिप्स

    • बच्चों को विशेष व्यंजन मुहैया कराने के लिए मुद्रा - छोटे लोग अपनी प्लेट, कप और चश्मे से प्यार करते हैं आप हल्का या अटूट सामग्री से बने उत्पादों को भी चुन सकते हैं
    • प्रेरणा प्राप्त करने के लिए फैशन और नुस्खा पत्रिकाओं को ब्राउज़ करें, खासकर यदि आप रात के खाने की योजना बना रहे हैं जिसमें क्लासिक और औपचारिक सफेद सेवा शामिल नहीं है आप देख सकते हैं कि कितने शेफ बहुत हड़ताली रंगों और आकृतियों के साथ व्यंजन का उपयोग करते हैं - यह आपके संग्रह को सुशोभित करने का सबसे आसान और सबसे सस्ता तरीका हो सकता है।
    • फेंज़ा मजोलिका और मिट्टी के पात्र को आसानी से चीप कर दिया जाता है - वे अक्सर हाथ से चित्रित होते हैं या बहुत चमकीले रंगों से रंग देते हैं। इन सामग्रियों से बने पूरी रकाबियों का डिब्बे उनकी नाजुकता के कारण काफी दुर्लभ हैं- व्यंजन और ट्रे को बहुत सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • यदि आप बहुत खर्च नहीं कर सकते, तो व्यंजन चुनें जो आप समय के साथ जमा कर सकते हैं। कुछ उत्पाद लाइनें दशकों तक उत्पादन में रहती हैं और कैटलॉग से हटाए जाने की संभावना नहीं है। अपनी संभावनाओं के अनुसार इन सेवाओं के एक समय में कुछ टुकड़े खरीदने शुरू करें

    चेतावनी

    • कुछ सजावटी रूपांकनों को उत्पादन से बाहर रखा जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप चीनी मिट्टी के बरतन मेज का एक संग्रह शुरू कर दिया, निर्माता का नाम ध्यान दें और उस की लाइन-आप उत्पादन से बाहर टुकड़े के कई ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं पा सकते हैं, लेकिन यह पता करने के लिए आप के लिए वास्तव में क्या देख रहे हैं आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com