एओएल ऑनलाइन सेवा का डिस्कनेक्ट कैसे करें

एक खोज इंजन और ईमेल पते के प्रदाता होने के अलावा, एओएल भी यूएस में सदस्यों को ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करता है। आप अपनी ब्राउज़िंग आवश्यकताओं के आधार पर विभिन्न दर योजना चुन सकते हैं। लेकिन अगर आप पहले से ही एओएल ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं और आपके अनुबंध की समय सीमा समाप्त हो गई है, या आप बस अपने क्षेत्र में अन्य प्रदाताओं की कोशिश करना चाहते हैं, तो एओएल सेवा को अलग करना विकल्पों में से एक हो सकता है। कैसे पता लगाने के लिए, चरण 1 पर जाएं

सामग्री

कदम

भाग 1

अपनी सदस्यता रद्द करें
छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 1
1
अपनी बिलिंग जानकारी तैयार करें अपने एओएल ग्राहक नंबर को सभी बिलिंग जानकारी के साथ हाथ में रखें, जैसे कि आपका नाम और पता (आप इनवॉइस हेडर में सब कुछ पा सकते हैं)। सेवा को डिस्कनेक्ट करने के लिए आपको इस डेटा की आवश्यकता होगी।
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 2
    2
    एओएल ग्राहक सहायता से संपर्क करें आप किसी भी समय अमेरिका 1-800-827-6364 पर कॉल करके ऐसा कर सकते हैं - आपको ऑपरेटर द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। उसे अपने इरादे से सूचित करें और सभी आवश्यक विवरण प्रदान करें (चरण 1)।
  • ध्यान दें कि ऑपरेटर आपको यह स्वीकार करने की कोशिश करेगा कि आप अपनी सदस्यता रद्द नहीं करें- यह सामान्य है, वह सिर्फ अपनी नौकरी कर रहा है आपको केवल अपनी स्थिति में रहना पड़ता है, और यह आपको सेवा बंद करने में मदद करेगा।
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 3



    3
    अपने अंतिम बिल का भुगतान करें एक बार आपका खाता रद्द कर दिया गया है, तो आपको निष्क्रिय करने से पहले की अवधि के साथ अंतिम बिल प्राप्त होगा। बिल में कोई भी धन-वापसी या दंड शामिल होंगे, जिन्हें आपको भुगतान करना पड़ सकता है इस बिल को भुगतान करें और आपकी सदस्यता स्थायी रूप से निष्क्रिय हो जाएगी
  • भाग 2

    अपने कंप्यूटर से एओएल से संबंधित किसी भी सॉफ्टवेयर की स्थापना रद्द करें
    छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 4
    1
    अपने पीसी पर स्थापित प्रोग्रामों की सूची खोलें। एक बार सेवा अक्षम कर दी गई है, सभी एओएल-संबंधित कार्यक्रमों की स्थापना रद्द करें, क्योंकि अब आपको उनकी आवश्यकता नहीं होगी। आरंभ करने के लिए, "प्रोग्राम" पर जाएं
    • विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए, बस क्लिक करें "प्रारंभ" नीचे बाएं, और फिर "कंट्रोल पैनल" पर। अंदर, "प्रोग्राम" पर क्लिक करें ताकि सभी प्रोग्राम इंस्टॉल किए जा सकें।
    • मैक पर, मेनू बार में आइकन पर क्लिक करके खोजक खोलें खोजकर्ता विंडो में, सभी इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम देखने के लिए बाएं मेनू में "एप्लिकेशन" पर क्लिक करें।
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 5
    2
    एओएल कार्यक्रमों की स्थापना रद्द करें सूची में नीचे स्क्रॉल करें और नाम पर "एओएल" वाले किसी भी प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें।
  • विंडोज़ पर, प्रोग्राम पर क्लिक करें और एक छोटी सी विंडो "अनइंस्टॉल / चेंज" कहकर दिखाई देगी। पीसी से प्रोग्राम को हटाने के लिए इस विंडो पर क्लिक करें।
  • मैक पर, आपको बस प्रोग्राम को "अनुप्रयोग" से रीसायकल बिन (मेनू बार या डेस्कटॉप पर) में खींचें। कार्यक्रम तब मैक से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com