एओएल मेल में खाता पुनर्प्राप्ति सेटिंग्स को कैसे बदलें

एओएल मेल एक लंबे समय से अस्तित्व में है, चूंकि सोशल नेटवर्क और उनके तत्काल मैसेजिंग सिस्टम पहले हैं। आज भी एओएल मेल एक बहुत ही विश्वसनीय ई-मेल सेवा है। अपने खाते को सुरक्षित रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है, और यही वजह है कि अगर एओएल कुछ खराब होने पर खाता पुनर्प्राप्ति सेटिंग्स प्रदान करता है वे आसानी से सेट अप करते हैं, और आपको अपने खाते को सुरक्षित रखने में मदद करेंगे

कदम

एओएल मेल चरण 1 पर अपनी खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला छवि
1
एओएल मेल में प्रवेश करें अपने इंटरनेट ब्राउज़र में, mail.aol.com पर जाएं। आप मुख्य एओएल पृष्ठ पर पहुंचेंगे जहां आप अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ अपने खाते में लॉग इन कर सकेंगे। बटन पर क्लिक करें "में प्रवेश करें" जारी रखने के लिए पेज के नीचे।
  • एओएल मेल चरण 2 पर अपनी खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    चलें "खाता जानकारी"। प्रवेश करने के बाद, आप अपने एओएल ईमेल के मुख्य पृष्ठ पर होंगे, जहां आप इनकमिंग मेल देखेंगे। दाएं कोने में, बस आपके नाम के नीचे, बटन पर क्लिक करें "विकल्प"। खोज "खाता जानकारी" प्रकट होने वाले मेनू में, और उस पर क्लिक करें
  • एओएल मेल पर अपना खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    गुप्त प्रश्न का उत्तर दें नए पृष्ठ पर, आपको गुप्त प्रश्न का उत्तर देकर अपने खाते को सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा। उचित फ़ील्ड में जवाब टाइप करें, फिर पर क्लिक करें "ठीक"।
  • एओएल मेल पर अपनी खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अपने खाते की रिकवरी सूचना एक्सेस करें सही उत्तर दर्ज करने के बाद, आप अपने खाते में सभी जानकारी के साथ एक नया पृष्ठ अपलोड करेंगे। पृष्ठ के मध्य में आपको "खाता रिकवरी सूचना" दिखाई देगा। आप चार विकल्प देखेंगे जिन्हें आप बदल सकते हैं।



  • एओएल मेल पर अपना खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक सेल फोन नंबर जोड़ें सेल फ़ोन नंबर अनुभाग के दाईं ओर, आप नीले बटन को देखेंगे "जोड़ना"। टेक्स्ट फ़ील्ड को लाने के लिए उस पर क्लिक करें फ़ील्ड पर क्लिक करें और अपना नंबर टाइप करें (देश कोड से शुरू करें)। जब आप समाप्त होते हैं तो क्लिक करें "सहेजें"।
  • एओएल मेल पर अपना खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    वैकल्पिक फ़ोन नंबर जोड़ें "वैकल्पिक टेलीफोन" यह आपको एक और फोन नंबर दर्ज करने की संभावना देता है अगर आपके मोबाइल फोन पर कुछ हो। पर क्लिक करें "जोड़ना", फ़ील्ड पर क्लिक करके और बाद में नंबर दर्ज करें "सहेजें"।
  • एओएल मेल पर अपना खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    7
    एक वैकल्पिक ईमेल पता जोड़ें। पहले बटन पर क्लिक करें "जोड़ें / संपादित करें" एक वैकल्पिक ईमेल पता सम्मिलित करने के लिए एक नया फ़ील्ड बनाने के लिए बाद में "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • आपको यह पुष्टि करने के लिए दर्ज किए गए पते पर एक ईमेल प्राप्त होगा कि यह आपके लिए एक ऐसा पता है। अन्य ईमेल बॉक्स में प्रवेश करें और उस पुष्टिकरण लिंक पर क्लिक करें जो आपको संदेश में मिलेगा।
  • एओएल मेल पर अपना खाता रिकवरी सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    सुरक्षा प्रश्न बदलें आप इसे एक क्लिक के साथ कर सकते हैं "संपादित करें" सुरक्षा प्रश्न के बगल में दो विंडो खुलेगी पहले आपको प्रश्न चुनने देता है। आप ड्रॉप-डाउन मेनू से जो सवाल पसंद करते हैं, उसका चयन कर सकते हैं। उत्तर में टाइप करने के लिए नीचे दिए गए क्षेत्र पर क्लिक करें। बाद में "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • 9
    आपके द्वारा दर्ज की गई रिकवरी सेटिंग की जांच करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ वास्तव में आप की इच्छा के अनुसार है। जब आप कर लेंगे, पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और नीले बटन पर क्लिक करें "किया"। आपने सफलतापूर्वक एओएल मेल की पुनर्प्राप्ति सेटिंग्स को बदल दिया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com