एक बुफे के लिए टेबल को कैसे सजाने के लिए

एक बुफे के लिए मेज तैयार करने के लिए आगे की योजना बनाना महत्वपूर्ण है, क्रम में सबसे अच्छा सौंदर्य और व्यावहारिक परिणाम प्राप्त करने के लिए बुफे आपकी घटना का केंद्र होगा, इसलिए इसे आमंत्रित करने के लिए कुछ समय और ऊर्जा निवेश करना महत्वपूर्ण है। एक सफल बुफे के लिए मेज तैयार करने के तरीके जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

सामग्री

कदम

सजाने के लिए एक बुफे टेबल चरण 1 छवि का चित्र
1
बुफे तालिका को सही स्थिति में सेट करें यह स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए, लेकिन बाधा नहीं है यदि आप कई मेहमानों की अपेक्षा करते हैं और कमरे में काफी बड़ा है, तो इसे दीवारों से दूर रखें ताकि यह दोनों पक्षों से पहुंचा जा सके।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    समय पर विचार करें कि टेबल पर खाना कैसे व्यवस्थित करें, तो आपको उन्हें पुनर्व्यवस्थित करने के लिए समय बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है। आप निर्णय लेते हैं कि व्यंजन और विभिन्न खाद्य पदार्थों को लेने के लिए आप किस दिशा का पालन करना चाहते हैं। भोजन के आदेश (एपेटाइज़र और सलाद के पहले पाठ्यक्रमों, आदि के बाद) के बाद मेज पर व्यंजनों को तार्किक तरीके से व्यवस्थित करना अच्छा है। नैपकिन में लिपटे कटलरी और बर्तन के साथ पथ को पूरा करें।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    दूसरों की तुलना में अधिक से अधिक तक पहुंचने के लिए कुछ ट्रे सिस्टम, ताकि उन्हें अधिक आसानी से दिखाई देने और पहुंच सकें। ऐसा करने से सुखद सुखद स्पर्श भी मिलेगा और अपनी मेज को अधिक जीवंत बना देगा। समर्थन अड्डों के रूप में आप टेक्सलॉप्ड्स से युक्त बॉक्स या कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं (सुनिश्चित करें कि कंटेनर काफी मजबूत हैं) ऊंचाई को बढ़ाकर न करें: यह करना तालिका को अराजक बना देगा, और यह खतरनाक भी हो सकता है। व्यंजनों की व्यवस्था में ऊँचाई भिन्नताएं होना चाहिए।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    तालिका को उस तत्व के साथ सजाने के लिए जो बुफे के लिए या वर्तमान सीज़न के अवसर को दर्शाते हैं, लेकिन बिना अतिरंजित सावधानी हमेशा भोजन से पहले सभी पर कब्जा कर लिया जाना चाहिए, और आदर्श रूप से सजावटी तत्वों को अपनी उपस्थिति में वृद्धि करना चाहिए, इसे छुपाना नहीं चाहिए और इसे "गुदगुदी" रूप से देखें। फल, फूल, सजावटी तत्वों और मोमबत्तियों का उपयोग करके थीम्ड सेंटरपीस बनाएं और फिर इस विषय को तालिका के अन्य बिंदुओं पर फिर से शुरू करें। यदि संभव हो तो सबसे अच्छी बात, भोजन और खाद्य सजावट का उपयोग करना है, जैसे नींबू, नींबू के पत्ते और दालचीनी की छड़ें। टेबल पर ग्लिटर या अन्य गैर-खाद्य सजावटी तत्वों को फैलाने से बचें: वे व्यंजनों में खत्म हो सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अंतिम परिणाम का एक विचार प्राप्त करने के लिए बुफे के लिए तालिका पर सभी खाली प्लेटें और ट्रे रखें। ऐसा करने से आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि सौन्दर्यपूर्ण परिणाम आपकी पसंद के लिए है, कि ऊंचा ट्रे सुरक्षित हैं और यह सब आसानी से सुलभ है। आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास सभी व्यंजन और ट्रे हैं जो आपको बुफे के विभिन्न भागों की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • विभिन्न खाद्य पदार्थों को रखा जाने वाले विभिन्न तापमानों पर विचार करें यदि संभव हो तो, हॉट वाले के बगल में ठंडे खाद्य पदार्थों की व्यवस्था न करें सही तापमान तब तक बनाए रखा जाएगा, जब तक टेबल पर ट्रे उपलब्ध हो जाएंगे: ठंडे भोजन को बर्फ पर रखा ट्रे में रखा जाएगा, और गर्म तली में गरम भोजन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com